IhsAdke.com

पास्ता फिलेम कैसे करें

फ़िलो या फाइलो आटा स्वादिष्ट, कुरकुरे है और कागज की एक शीट की मोटाई है। "फ़िलो" एक ग्रीक शब्द है जिसका अर्थ है "पत्ती", और आप संभवतः अनुमान लगा सकते हैं कि Filo सलाद, ग्रीक चीज़केक्स, बांसुरी और यहां तक ​​कि वसंत रोल तैयार करने के लिए आदर्श है। आप तैयार आटा खरीद सकते हैं, लेकिन इसे अपने आप बनाने के लिए बहुत मज़ा आता है, भले ही थोड़ी देर लग जाए।

सामग्री

  • 2 2/3 कप (270 ग्राम) गेहूं का आटा
  • 1/4 चम्मच (1.5 ग्राम) नमक
  • 1 कप पानी, घटा 2 चम्मच (210 मिलीलीटर)
  • 4 tablespoons वनस्पति तेल, और आटा कवर करने के लिए थोड़ा और अधिक
  • सीडर सिरका के 1 चम्मच (5 मिलीलीटर)

चरणों

भाग 1
पास्ता बनाना

  1. 1
    एक इलेक्ट्रिक मिक्सर में, आटा और नमक को मिलाएं। कम गति पर ठीक से हिलाओ।
  2. 2
    पानी, तेल और सिरका अलग से जोड़ें अगर वे मिश्रण नहीं करते हैं तो चिंता न करें कम गति पर मिक्सर को रखने के लिए आटा में पानी, तेल और सिरका जोड़ें
  3. 3
    मिक्सर में मिश्रण करना जारी रखें जब तक कि आटा समरूप नहीं है, लगभग 1 मिनट। जब तक सभी सामग्री एक साथ आती न हो जाएं। आटा बहुत शुष्क है, तो अधिक पानी जोड़ें।
  4. 4
    बल्लेबाज ब्लेड को हुक में बदल दें और लगभग 10 मिनट तक मिश्रण जारी रखें। शेखर हुक का उपयोग करना मिलाते हुए समान होता है, जो एक अच्छा लोच विकसित करने के लिए filo mass के लिए आवश्यक है।
    • अगर आपके पास मिक्सर नहीं है और आटा को हाथ से डंप करना है - भगवान आपको आशीर्वाद दें - लगभग 20 मिनट तक सेंकना करने के लिए तैयार रहें।
  5. 5
    बल्लेबाज को मिक्सर से निकालें और दूसरे 2 मिनट के लिए उबाल लें। जबकि सोवा, आटा की गेंद ले लो और फेंक दिया गया है कि हवा को निष्कासित करने में मदद करने के लिए काउंटर पर कई बार इसे फेंक सकते हैं।
  6. 6
    पूरे आटे को कवर करने के लिए लगभग 1 चम्मच जैतून का तेल या वनस्पति तेल का उपयोग करें। एक बार आच्छादित, एक मध्यम कटोरे में रखें और प्लास्टिक की चादर के साथ कवर करें। आटा लेने के लिए कम से कम 30 मिनट और अधिकतम 2 घंटे ठहरें अब आप आटा आराम देते हैं, बेहतर परिणाम (आटा को संभालना आसान होगा)।

भाग 2
आटा रोलिंग

  1. 1



    फ़िलो पेस्ट्री को बराबर भागों में काटें। लगभग 3 कप से शुरू करने से आपको आटा के 6 से 10 अलग-अलग गेंदों की व्यवस्था करनी चाहिए। बड़ी गेंद, बड़े पैमाने पर सर्कल हो जाएगा।
    • आटा का एक टुकड़ा रोल करते समय, अन्य टुकड़े को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि वे रोल के रूप में सूख नहीं है
  2. 2
    आटा या गोदी के रोल पर आटा के गोल टुकड़े रोल करना शुरू करें बोल्ट आटे पिनो बनाने के लिए महान हैं- क्योंकि वे पतले हैं, रोल करना आसान है, और उनकी लंबाई का अर्थ है कि आप एक समय में आटा के एक बड़े टुकड़े के साथ काम कर सकते हैं। पहले सेंटीमीटर के लिए, आटा को रोल करें जैसे आप एक पिज़्ज़ा आटे के साथ, एक गोल आकार रखने की कोशिश कर रहे हों।
    • रोलिंग करते समय, सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त आटा या मकई स्टार्च का उपयोग करते हैं इस स्तर पर, आटा का प्रयोग बहुत ज्यादा नहीं है।
  3. 3
    दाल के चारों ओर आटा लपेटकर और आगे पीछे रोल करके रोल या डोलल पर आटा रोल करना जारी रखें। आटा के नीचे से थोड़ा ऊपर खंभे रखें। डॉवल के शीर्ष के आसपास आटा लपेटो ताकि आटा पूरी तरह से आटा से ढका हो। दोनों हाथों से, आटे के प्रत्येक तरफ एक, आटा ट्यून करने के लिए आगे और पीछे खूंटी को रोल करें
  4. 4
    पिन को वापस रोल करके आप आटा खोलें आटा 90 डिग्री बारी, एक छोटे से आटा पास और फिर से रोल, प्रक्रिया दोहरा।
  5. 5
    रोल, कताई प्रत्येक बड़े के बाद "आओ और जाओ" जब तक आटा पारभासी है।
  6. 6
    अपने हाथ से पारभासी आटा ले लो और बहुत सावधानी से खिंचाव के लिए एक भी बेहतर आटा मिल लगभग एक पिज्जा के साथ, आटा के किनारों को बहुत सावधानी से दोनों हाथों से उपयोग करें, यह सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने हाथों में बदल दें।
    • यह शौकिया बेकर के लिए बेहतरीन संभव बल्लेबाज बना देगा। यह दुकान में खरीदा एक के रूप में पतले के रूप में आटा छोड़ने के लिए, शायद बहुत मुश्किल है, शायद असंभव है।
    • कभी-कभी आटा फाड़ता है जैसे आप इसे संभालते हैं और इसे और भी अधिक खींचते हैं। उन छोटी सुविधाओं के बारे में चिंता मत करो जब तक आप शीर्ष पर डाले गए फिरो पेस्ट्री के टुकड़े में कोई नुकसान नहीं होता है, आप अंतिम उत्पाद में रिप्स को कभी नहीं देखेंगे।
  7. 7
    आटे के साथ पका रही शीट पर, एक दूसरे के ऊपर फिली की प्रत्येक परत रखें। यदि आप आटा भी कुरकुरा होना चाहते हैं तो प्रत्येक परत के बीच तेल या पिघला हुआ मक्खन पर विचार करें। यदि आप इसे नरम होना पसंद करते हैं, तो इसे छोड़ दें।
  8. 8
    दोहराएं जब तक सभी 7-10 परत पूरी तरह से खड़ी नहीं हो जातीं आप इसे आधे में काटने और इसे ढेर करके फालोज़ की मात्रा बढ़ा सकते हैं। आटा जमे हुए रखा जा सकता है और अगले उपयोग के लिए संग्रहीत किया जा सकता है।
  9. 9
    का आनंद लें। स्पैनकोपेटा, बाकलावा या सेब पाई बनाने के लिए फिलो पेस्ट्री का प्रयोग करें, सामान्य बल्लेबाज की जगह।

युक्तियाँ

  • पिचर रखने के लिए खाना पकाने के दौरान पिघला हुआ मक्खन के साथ ब्रश
  • ग्रीस, पूर्वी यूरोप और मध्य पूर्व (मुख्य रूप से बाक्लावा) से व्यंजनों के लिए पास्ता फिलो महान है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com