IhsAdke.com

चार्ड कुक कैसे करें

Chard एक अत्यंत स्वस्थ सब्जी है जो आकार और समारोह में पालक की तरह दिखता है, लेकिन एक ही बीट परिवार से आता है इस सब्जी के विपरीत, चोर बल्ब खाद्य नहीं है, केवल पत्ते और डंठल। जब कच्चा होता है, यह पालक से मजबूत और अधिक कड़वा स्वाद लेता है, लेकिन खाना पकाने से उस स्वाद को निष्क्रिय कर दिया जाता है पकाया हुआ चर्ड भूमध्य भोजन में एक आम घटक है, लेकिन इसमें कई अलग-अलग अनुप्रयोग और खाना पकाने के तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
स्टीम कुकिंग

  1. 1
    पानी उबाल लें भाप खाना पकाने, चार्ड और अन्य हरी पत्तेदार सब्जियों को तैयार करने के लिए सबसे आम तरीकों में से एक है। हल्के नमकीन पानी के साथ पैन उबाल करना शुरू करें। नमक पानी के उबलते तापमान को बढ़ाता है, जो चर्न को तेजी से पकाने में मदद करता है जब इसे पैन में डाला जाता है
    • पैन को कवर करना तेजी से उबालने में मदद करेगा।
  2. 2
    एक गश्त टोकरी में छार्ड रखें तैयारी सब्जियों के प्रकार और उम्र पर निर्भर करेगा। तैयार होने पर, तैयार स्विस चर्ड को टोकरी में रखें। यह टोकरी उबलते पानी के पैन पर खड़ा होना चाहिए।
    • यदि आपने पत्तियों को अलग किया है और सब्ज़ियों से उपजी है, क्योंकि डंठल बहुत मोटी होते हैं, उस समय उस हिस्से को सम्मिलित करें।
    • यदि यह मामला है, तो आपको ढक्कन को हटा देना चाहिए और चादरें डालने के बाद डंठल करने के एक या दो मिनट के अंदर चादरें डालें।
  3. 3
    भाप खाना पकाने की टोकरी की स्थिति पैन से ढक्कन निकालें, टोकरी को सही जगह पर रखें और ढक्कन को टोकरी पर रखें। सुनिश्चित करें कि ढक्कन पूरी टोकरी को पैन में भाप रखने के लिए कवर करता है।
  4. 4
    तीन से पांच मिनट के लिए कुर्सी कुक करें। सटीक खाना पकाने का समय बहुत भिन्न होता है ज्यादातर मामलों में, एक मोटा और पुराने चाड कठिन होता है और पकाने के लिए अधिक समय लगता है। सबसे कम उम्र के और नरम और कम करने के लिए केवल तीन मिनट लगते हैं।
  5. 5
    टोकरी निकालें वाष्पशील टोकरी से ढक्कन को हटा दें और उसे अलग करें। गर्मी बंद करें और पैन से टोकरी को हटा दें। अतिरिक्त पानी को निकालना
  6. 6
    स्वाद के लिए मौसम Chard पकाया जाता है और खाया जा करने के लिए तैयार है। इसका उपयोग किसी नुस्खा में किया जा सकता है या इसे सिर्फ तश्तरी और सेवा की जा सकती है। सब्जियों को मसाले के कई अलग-अलग तरीके हैं, और सरल और सबसे लोकप्रिय विधि में नींबू और जैतून का तेल या सलाद ड्रेसिंग के संकेत शामिल हैं।

विधि 2
चौर्ड को दबाना

  1. 1
    मध्यम गर्मी पर पैन को गरम करें। आप गैर-स्टिक पैन या स्टेनलेस स्टील पैन का उपयोग कर सकते हैं।
  2. 2
    पैन में जैतून का तेल के कई चम्मच जोड़ें यदि तेल में बहुत अधिक धुआं निकलता है, तो बर्तन बहुत गर्म है। जैतून का तेल के बजाय मक्खन का प्रयोग करें यदि आप थोड़ा कम स्वस्थ और स्वस्थ बदलाव तैयार करना चाहते हैं
    • यदि आप स्वाद देने के लिए कटा हुआ लहसुन या प्याज जोड़ना चाहते हैं, तो यह समय है।
  3. 3
    Chard जोड़ें पैन में सब्जियां रखो, एक लंबा ढेर बनाओ। खाना पकाने पर, सब्जियों का अधिक मात्रा खो जाएगा और पैन में फिट होंगे। उतना जितना जोड़ें जितना कि आप बिना फैल सकते।
    • सुनिश्चित करें कि चादरें पैन में डालने से पहले सूखे हैं
    • जैतून के तेल के संपर्क में आने पर गीले चॉर्ड में पानी छिड़कता है।
  4. कुक Chard चरण 6 नामक चित्र
    4
    छह से आठ मिनट के लिए सब्जियां भूनें लगभग दो से तीन मिनट के लिए खाना पकाने शुरू करो, फिर धीरे से पत्तियों को फिर से व्यवस्थित करने के लिए हलचल करें, ताकि शीर्ष वाले पैन के नीचे गिर जाएंगे। खाना पकाने के बाद, पत्तियों को कम करना, अंधेरा होना और नरम होना शुरू हो जाएगा।
  5. 5
    खाना पकाने समाप्त करें जैसे-जैसे वे पकाते हैं, सब्जियां गहरे हरे रंग की हो जाती हैं Chard भी बहुत मात्रा खो देंगे और तैयार रहेंगे जब यह नरम और नरम होता है, लेकिन सूखना नहीं होता। तैयार होने पर, स्टोव से निकालें और गर्मी बंद करें।
  6. कुक Chard चरण 7 शीर्षक चित्र
    6
    सेवा या एक नुस्खा में जोड़ें। चाड सूप, स्टॉज, सलाद और कई अन्य व्यंजनों में जोड़ा जा सकता है। हालांकि, यदि आप शुद्ध की सेवा करना चाहते हैं, तो थोड़ा नींबू निचोड़ लें, नमक, काली मिर्च और काली मिर्च का टुकड़ा जोड़ें। अगर आपको मक्खन और लहसुन के साथ मिलाया गया है तो इससे बेहतर लगेगा।

विधि 3
Chard उबलते

  1. 1
    एक बड़े बर्तन (3 एल या अधिक) में पानी उबाल लें। नमक को पानी में डालकर उबलते तापमान में वृद्धि होगी। जबकि पानी उबल रहा है, चूर्ड के कड़े भागों को हटा दें।



  2. 2
    सब्जियां जोड़ें जब पानी उबलते बिंदु पर पहुंच गया। पैन को कवर न करें, जैसा कि आप चाड को उबालेंगे और स्टीम नहीं करेंगे।
  3. 3
    तीन मिनट के लिए उबाल लें। आप समान रूप से पकाने के लिए सब्जियों को हल कर सकते हैं या दबा सकते हैं, जब वे तैयार होंगी तो वे गहरे हरे रंग के दिखेंगे।
  4. 4
    एक कोलंडर का उपयोग करके पानी निकालें और अतिरिक्त को हटाने के लिए सब्जियां दबाएं। यह एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि बहुत अधिक पानी होना चाहिए
  5. 5
    Chard परोसें या किसी नुस्खा में जोड़ें। कई व्यंजनों में इस सब्जियों के कई उपयोग हैं, लेकिन यदि आप इसे स्वयं सेवा करते हैं, तो जल्दी से सेवा करें। Chard गर्म और ताजा पेश किया जब एक बेहतर स्वाद है मक्खन, नींबू, पर्मियन पनीर या किसी भी अन्य मसाला के साथ मिलाएं।

विधि 4
चुनना और चार्ड की तैयारी

कुक Chard चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक स्वस्थ और ताज़ा चर्ड चुनें इस सब्जियों की कई किस्में हैं, लेकिन जब तक आप इसे कठिन और कड़वा होना नहीं चाहते हैं, तो एक और अधिक युवा खरीद लें। फ़्रेम के पत्तों के साथ, छोटे, और लाल या हरे रंग के रंग के साथ देखें, बिना भूरे रंग के धब्बे और कोई छेद नहीं। डंठल फर्म होना चाहिए, लेकिन बहुत मोटी नहीं। छोटे पत्ते एक मीठा और कम कड़वा स्वाद प्रदान करते हैं।
  • सभी चार्ड थोड़े समान हैं, लेकिन लाल और रेवबब आमतौर पर एक मजबूत स्वाद है।
  • कुक Chard चरण 2 नामक चित्र
    2
    सब्जियां धोएं यहां तक ​​कि अगर वे पहले से ही धो रहे हैं, उन्हें फिर से धो लें यदि वे निष्पक्ष से आते हैं तो आपको कई बार धोना होगा, जो सिंक में या पानी के साथ एक बड़े कटोरे में आसानी से किया जा सकता है।
  • कुक Chard चरण 3 शीर्षक चित्र
    3
    चने को नाली और सूखा लें सब्जियों पर पानी और पॅट सूखा निकालें एक और विकल्प एक सलाद सुखाने की मशीन के साथ सूख रहा है।
    • यह महत्वपूर्ण है कि chard सूखा है, खासकर अगर यह braised है!
  • कुक Chard चरण 4 नामक चित्र
    4
    सब्जियां काटें यह छार्ड को ट्रिम करने के लिए आवश्यक है, जब तक डंठल और पसलियों (सफेद या लाल पट्टियों) बहुत ही संकीर्ण नहीं होते हैं। आप आसानी से पसलियों को काट कर सकते हैं यदि आप चौर्ड को आधा में बांट देते हैं।
  • 5
    अलग पत्तियां और डंठल हालांकि कई लोग डंठल और पसलियों को फेंक देते हैं, वांछित होने पर इन भागों का इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको उन्हें अलग-अलग खाना पकाने शुरू करना है, क्योंकि वे कड़ी और अधिक कड़वा होने के लिए थोड़ी देर लगते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्विस चर्ड वर्षभर उपलब्ध है, लेकिन सबसे अच्छा मौसम जुलाई और नवंबर के बीच है
    • उपजी और पसलियों को अलग से खाना पकाने शुरू करने की आवश्यकता है। आमतौर पर चॉर्ड के बाकी हिस्सों से पकाने के लिए एक या दो मिनट लगते हैं।

    चेतावनी

    • खरीद के तीन दिनों के भीतर उपयोग किए जाने पर यह सब्जी सबसे अच्छी लगती है रेफ्रिजरेटर के दराज में अनछुए चादरें स्टोर करें, अधिमानतः एक छिद्रित वनस्पति भंडारण बैग में।

    आवश्यक सामग्री

    • Chard ताजा-
    • ठंडे पानी के साथ बाउल-
    • सब्जी-
    • रसोई कैंची या चाकू-
    • पिकअप या चम्मच-
    • जैतून का तेल-
    • काट लहसुन-
    • salt-
    • काली मिर्च राज्य।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (30)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com