IhsAdke.com

कैसे शादी को बचाने के लिए

कभी कभी परिष्करण सब कुछ आसान समाधान लगता है लेकिन आप सभी समय और प्रयास इस व्यक्ति में निवेश (और बच्चों) के बारे में सोचना बंद करो अगर, प्यार और प्यार है कि अभी भी मौजूद है (हालांकि समय में वह असंतोष, क्रोध, दुख, निराशा, आदि द्वारा घुटन था के स्थायी वादों ), यह तब मामला है जब एक तलाक वास्तव में सबसे अच्छा तरीका है। इस अनुच्छेद पर युक्तियाँ सामने आती हैं कि कैसे अच्छे समयों को एक साथ भोगना और गलतियों को पीछे छोड़ना

चरणों

विधि 1
ढूँढें जहां वे गलत हैं

चित्र सेव करें विवाह चरण 1 सहेजें
1
यह समझने की कोशिश करें कि रिश्ते को पूरी तरह से समाप्त कर लें। यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो यह आवश्यक है। कोई शादी या कोई भी सही नहीं है, और आपको यह जानना होगा कि कौन से खामियां परेशान कर रही हैं जोड़े के बीच सबसे आम समस्याएं देखें:
  • मतभेद बढ़ाना. एक साथ और काम पर दबाव में रहने वाले दो वयस्कों, वित्तीय और / या स्वास्थ्य समस्याओं, तनाव, परिवार हस्तक्षेप, बच्चों के आने से है, यह सब प्रत्येक के अंत आप का सबसे बुरा खुलासा हो सकता है। और वास्तविकता आदर्श छवि की तुलना में बहुत निराशाजनक हो सकती है जो अच्छे समय में अन्य की थी।
  • बेवफ़ाई. अपराध सिर्फ घुट जो धोखा दिया - जो बयान है कि विवाह के सबसे ठोस परेशान को जन्म देता है। इससे भी बदतर है जब धोखेबाज़ व्यक्ति को स्वयं के बारे में पता चलता है
  • किसी को पता नहीं कि दूसरे के साथ संवाद कैसे करना है. यहां तक ​​कि अगर वे एक-दूसरे से प्यार करते हैं, तो मनुष्य के लिए एक असंवेदनशील बचकाना और अहंकारी व्यक्ति के रूप में व्याख्या की जानी आम बात है, और उस स्त्री को उबाऊ आलसी और असहनीय एक और अक्सर समस्या यह है कि जब चीज इतनी बदसूरत है कि दंपती को अब और भी बात नहीं हुई है।
  • किसी प्रियजन का नुकसान. आप या आपके पति या पत्नी को एक अपूरणीय हानि का सामना करना पड़ा है, इस बात के मुताबिक, जिनके जीवन में एक बार वे थे, उन्हें वापस लौटना अब संभव नहीं है।
  • पैसा. एक सोचने के बिना खर्च करता है और दूसरा टॉयलेट पेपर के साथ भी बचाता है या तो बेरोजगारी और संकट ने जीवन और दंपतियों की योजनाओं पर काफी प्रभाव डाला है।
  • लिंग. यह सामान्य है कि समय के साथ यौन आकर्षण अब एक ही नहीं है। लेकिन जब इस युगल में बहुत सारी मैत्री होती है और बिस्तर से बाहर निकलते हैं, तो यह समस्या नहीं बनती है। दुखद बात पता लगाने के लिए जो सेक्स कि उन्हें एक साथ रखा गया है, और अब कि वह अब एक ही है, तो आप को साकार कर रहे हैं कि कुछ और आप दो में शामिल होने है, वे अब।
  • पिक्चर शीर्षक सेव विवाह चरण 2
    2
    यह आकलन करें कि आपके बीच की समस्या कुछ ऐसी है जिसे बदला जा सकता है। यदि समस्या सास या भाभी है, तो आप दूर जा सकते हैं। अगर यह धन की कमी है, तो आप एक साथ तय कर सकते हैं कि आप पैसे बचाने कैसे करेंगे और आय के वैकल्पिक स्रोतों को कैसे प्राप्त करेंगे। लेकिन कुछ समस्याएं हैं जिनके लिए कोई समाधान नहीं है, चाहे दो कोशिशों का कितना मुश्किल हो।
    • उदाहरण के लिए, लोग बदलते नहीं हैं। वे यह भी वादा कर सकते हैं कि वे बदल जाएंगे, लेकिन जैसे ही वे अपने गार्ड को कम करते हैं, पुरानी आदतें वापस आ जाती हैं। यदि आप एक दूसरे के दोषों के साथ नहीं रह सकते हैं या सहन नहीं कर सकते हैं, तो हो सकता है कि आप एक साथ नहीं हो।
  • पिक्चर शीर्षक सेव विवाह चरण 3
    3
    गेम खोलें पूछें कि वह क्या सोचता है कि सुधार किया जा सकता है ऐसे संवेदनशील विषय को संबोधित करते समय, याद रखें कि:
    • चलो इनसिन्यूएशन के चलते हैं कि यह उनकी गलती है उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "मैंने सोचा था कि आप इस को हल करने जा रहे थे, लेकिन हमेशा की तरह, मैं सब कुछ अपने आप कर रहा हूँ!" आप कह सकते हैं "मुझे आश्चर्य था क्योंकि मैंने सोचा था कि आप उस का ख्याल रखना चाहते हैं।
    • एक गहरी सांस लेने की कोशिश करें और एक तर्क में उत्तर देने से पहले 3 पर भरोसा करें। ज्यादातर समय, हमारी इच्छा यह है कि दूसरे व्यक्ति ने निष्पक्ष रूप से कहने के बजाय रक्षात्मक पर बने रहना है। इसके अलावा, अगर आप शांत रहें, तो दूसरे के लिए शांत रहने की प्रवृत्ति है
  • एक विवाह चरण 4 सहेजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    डबल थेरेपी की कोशिश करो एक योग्य और अनुभवी पेशेवर आपके रिश्ते की गतिशीलता के निष्पक्ष विश्लेषण दे सकते हैं। एक चिकित्सक होने और आपके बीच मध्यस्थ के रूप में किसी दोस्त या रिश्तेदार होने का लाभ यह है कि पेशेवर देखभाल, झूठ, आंखे या भावनात्मक रूप से शामिल नहीं होंगे। एक पेशेवर की सहायता प्राप्त करने के बाद कई विवाह चल सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक सेव विवाह चरण 5
    5
    देखें कि क्या सुरंग के अंत में अभी भी एक प्रकाश है। आप किसी ऐसे व्यक्ति की सहायता नहीं कर सकते हैं जो मदद नहीं करना चाहते। गलत व्यक्ति पर और भी अधिक समय और समर्पण करने की संभावना कम करने के लिए, उससे पूछें:
    • क्या आप डबल-
    • यदि वह अब भी आपको शादी के दिन जितना या उससे भी ज्यादा समय तक प्यार करता है-
    • अगर, आप की तरह, आप बलिदान करने और कुछ प्राथमिकताओं को छोड़ने के लिए तैयार रहेंगे ताकि आपके संबंधों को बाहर किया जाए
  • विधि 2
    रिश्ते को एक साथ पुनः प्राप्त करना

    पिक्चर शीर्षक सेव अ विवाह चरण 6
    1
    आपके बीच संचार में संयम और सहिष्णुता का निवेश करें अक्सर विवाह टूटना शुरू हो जाता है क्योंकि ये वास्तव में एक-दूसरे को सुनने के महत्व को भूल जाते हैं या नज़रअंदाज़ करते हैं और जानने के लिए कि स्नेह के गैर-मौखिक और अपरंपरागत अभिव्यक्तियों को कैसे महत्व दिया जाए। आपके बीच वार्तालाप की सुविधा के लिए, निम्नलिखित रणनीतियों का प्रयास करें:
    • सिर्फ चैट करने के लिए दिन का एक समय सेट करें कोई सेक्स नहीं, कोई बच्चा नहीं, कोई टीवी नहीं, कंप्यूटर या काम के मामलों में नहीं। यदि केवल यह बताने के लिए आज का दिन कैसा था, महत्वपूर्ण बात तो यह है कि आप एक दूसरे से अधिक को खोलने के लिए सहज महसूस माहौल बनाने के लिए है।
    • उसे जाने दो कभी-कभी वह केवल वह व्यक्ति चाहता है जो बिना किसी अनुमान के सुनवाई, सुनवाई या विश्लेषण किए बिना सुनता है। बस रुचि दिखाएं और उत्साह से सुनो
  • एक विवाह चरण 7 सहेजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    खतरों का उपयोग न करें, जो आप चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए करें अगर आप को छोड़ने या हर चीज को खत्म करने की धमकी दी जाती है, तो वह जो आप चाहें वह करता है, आपको तुरंत इस लत को खत्म करना होगा। और दूसरा: जल्द ही या बाद में व्यक्ति छेड़छाड़ के थक गया और अगले खतरे में वह सब कुछ खत्म करने के लिए ले जाता है



  • पिक्चर शीर्षक सेव विवाह चरण 8
    3
    नम्रता से बहस करना सीखें यह पूरी तरह सामान्य एक जोड़े को संघर्ष करने के लिए के लिए है, लेकिन जो लोग खुश रहते हैं जो लोग अपने आप को अन्य में डाल सकते हैं, अपनी गलतियों से सीख और एक दूसरे की गलतियों को स्वीकार कर रहे हैं।
    • अतीत पर ध्यान न दें यह साबित करने के लिए प्रलोभन हो सकता है कि 10 साल पहले जो कुछ हुआ उससे आपको याद रखना सही है, लेकिन आपका लक्ष्य चर्चा "जीत" नहीं होना चाहिए। फोकस यह है कि उसे आपसे क्या कहना है और कुछ व्यवहारिक दोषों को बदलने के लिए तैयार होने के लिए उसे सुने। यदि आप पिछली गलतियों के चेहरे में हमेशा खेल रहे हैं, तो वह शर्मिंदा महसूस करेगा - और यह उस क्षण में है कि चर्चा एक लड़ाई में बदलना शुरू कर देती है
    • आप किसी को भूल नहीं सकते कि आपने क्या कहा। अपने व्यक्तित्व या उपस्थिति के विनाशकारी आलोचनाओं को कम झटका है। मामले को बदतर बनाने के बजाय, केवल प्रासंगिक तथ्यों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको बेहतर तरीके से प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक सेव विवाह चरण 9
    4
    एक व्यक्ति बनें (और उसे उसी से उम्मीद करना) रिश्ते का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा विश्वास है और यह ऐसा कुछ है जो सुसंगत होकर हासिल किया जाता है, यही है, आप जो वादा किया है, वह करते हैं। हर बार जब आप कहें कि आप क्या करने जा रहे हैं, तो वह व्यक्ति आपको कम और कम निर्भर करता है। और विश्वास के बिना कोई साझेदारी नहीं है, बहुत कम विवाह रहता है
  • चित्र शीर्षक सेव विवाह चरण 10
    5
    अपनी सफलता का जश्न मनाने और कठिन समय साझा करने के लिए जानें। बेकार विवाह में, एक बुराई दूसरी उम्मीद कर सकती है ताकि वह सोच सके कि "मुझे पता था कि वह नहीं कर सका। , माँ जो आवश्यक है, दो अपनी नौकरी खो जब क्योंकि - यह गधा / एक आलसी / एक, जिद्दी / एक, आदि के रूप में टीम "" कठिनाइयों केवल दिखाने के लिए आप दोनों अच्छी तरह से काम है कि क्या सेवा " बीमार हो जाता है और आप के साथ रहना पड़ता है या आप एक बाढ़ में घर खो देते हैं, यह बहुत अच्छा सेक्स या शाश्वत प्रेम की प्रतिज्ञा सम्मान खोने के बिना उन सब के माध्यम से जाने में मदद और एक दूसरे पर भरोसा होगा कि नहीं है।
    • अगर उसकी जीत मनाए जाने का विचार आपको अजीब लगता है, तो सोचें कि आप शादी से क्या चाहते हैं। खुश जोड़ों में एक चीज समान होती है: एक की खुशी दूसरे स्वाभाविक रूप से खुश हो जाती है, और एक की उदासी अन्य के रूप में अच्छी तरह से साझा की है। यदि आप अपने पति / पत्नी के लिए खुश नहीं हो सकते, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके रिश्ते में कुछ पहले से ही बहुत गलत है।
  • पिक्चर शीर्षक सेव विवाह चरण 11
    6
    अकेले रहने के लिए प्रत्येक के लिए अलग समय सेट करें वसूली एक दूसरे के लिए स्वाद सब अच्छा है, लेकिन है कि जब भी हम अकेले हो सकता है और हम चाहते हैं या सिर्फ देखा या परेशान होने के बारे में चिंता मत करो क्या करने की जरूरत है जाने नहीं है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम क्या इस बीच में करते हैं - फिल्में, पुस्तकें, झपकी, संक्षेप में, लक्ष्य मन और पुनर्भरण aerate करने के लिए है। और यह बेहतर मौके को प्रदर्शित करने के लिए मौका हो सकता है
  • चित्र शीर्षक सेव विवाह चरण 12
    7
    इस तथ्य को स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि यह किसी की गलती नहीं है - विवाह मुसीबत में है, चीज़ें सिर्फ काम नहीं करती हैं। ऐसा होता है। दिखा रहा है कि आपको लगता है कि ऐसा करने के लिए उसके लिए बड़ा अंतर हो सकता है और यहां तक ​​कि दोस्ती के बंधनों को भी पहले से खो दिया है।
    • उदाहरण के लिए, यह कहना उचित नहीं है कि आपने कभी भी इस समस्या को हल करने की कोशिश नहीं की है, तो उसने कभी परिवार के साथ भोजन नहीं किया है। दिन-दर-दिन बढ़ते हुए, यह दुर्लभ है कि एक ही मेज पर खाने वाले परिवार को देखना लेकिन अगर वह / वह है क्योंकि यह तक 1 बजे कैरियर के लिए समर्पित है भोजन में भाग लेने नहीं करता है, का मूल्यांकन चाहे वह इसकी वजह से तुम दोनों के लिए एक समस्या बनाने के लायक है। या उसमें से अधिकतर जब वह / उसके पास कुछ खाली समय है
  • विधि 3
    व्यावहारिक चीजें जो आप अभी कर सकते हैं

    पिक्चर शीर्षक सेव विवाह चरण 13
    1
    प्रदर्शित करें कि एक सरल उपहार के माध्यम से आपका एक रिश्ता कितना महत्वपूर्ण है कुछ प्रतीकात्मक और हमेशा उसे देखा जा सकता है और आप उसके लिए क्या महसूस करते हैं इसकी याद दिलाती है। उदाहरण के लिए:
    • आपके नाम के साथ एक अंगूठी उत्कीर्ण
    • एक तस्वीर जो केवल आप दो अर्थ देख सकते हैं
    • फूलदान में फूल या पौधा
    • एक विशेष रेस्तरां में डिनर
    • कला का एक काम (आपके द्वारा बनाया गया)
  • पिक्चर शीर्षक सेव विवाह चरण 14
    2
    हवा को बदलें लीट से बाहर निकलने के लिए यात्राएं शेड्यूल करना आम है - जिसमें से अब दूसरे को इतना महत्व नहीं देता है बच्चों और बिलों के साथ दिन-प्रतिदिन चलने के लिए, दोनों अंत में थकान से पूरी तरह से खा रहे हैं और स्वयं का आनंद लेने के लिए कोई समय नहीं बचा है। लेकिन अपने बच्चों और अपने सभी दायित्वों से दूर, इस युगल को याद करने का मौका मिला है कि तनाव के कारण जीवन के बीच में प्रवेश करने से पहले वे क्यों प्यार में गिर गए।
    • चेतावनी: अगर द्विपक्षी सही मूल्यों के आधार पर संबंध नहीं रखता तो यह यात्रा बैकफ़रिंग हो सकती है। एक दूसरे हनीमून हनीमून से लौटते और संपूर्ण दिनचर्या काम, परिवार, घर, आदि के पार चलो, वास्तविकता झटका एक कहानी कथा का निश्चित अंत (जो है, एक आधारित संबंध हो सकता है भ्रम में)
  • पिक्चर शीर्षक सेव विवाह चरण 15
    3
    आप में से दो को पाने के लिए शेड्यूल पर एक रात बुक करें। विवाहों को कायम रखने में, एक अभी भी दूसरे की कंपनी का आनंद लेता है यहां तक ​​कि अगर केवल एक महीने में एक बार, यह एक छोटे से अतिरिक्त समय एकरसता और दिन के लिए दिन के तनाव दूर ड्राइव और याद कितना अच्छा यह उनके परिवार, फोन या कंप्यूटर के तरीके के साथ एक साथ हो रहा है करने के लिए निवेश के लायक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com