IhsAdke.com

संपत्ति कैसे तय करें

परिसंपत्तियों की परिसंपत्ति विशेष रूप से एक मूल्यवान निकास रणनीति हो सकती है यदि आप किसी को अपनी कंपनी खरीदने के लिए नहीं लेते हैं हालांकि, इससे पहले कि आप लीज बंद करें, उपकरण बेच दें, या उपयोगिताओं को बंद करें, आपको निपटान की प्रक्रिया को समझना होगा और उस प्रक्रिया के दौरान क्या करना चाहिए। नीचे दिए गए चरणों को समझना आपको जितना संभव हो सके उतना पैसा वसूलने में मदद मिलेगी, साथ ही भविष्य में अन्य उद्यमों को बनाने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 1 शीर्षक वाले चित्र
1
अपने वकील या एकाउंटेंट से बात करें प्रत्येक मामले अलग हैं और एक वकील या लेखाकार से एक विशेष सलाह की जरूरत है, लेनदारों के सहयोग के अतिरिक्त। एक योजना विकसित करने के बाद, उन्हें उनसे परिचय करें अपनी योजना की समीक्षा करें ताकि उधारकर्ता इसके साथ सहमत हों।
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    अपनी संपत्ति की जांच करें सूची, बिक्री के लिए प्रत्येक आइटम का मूल्यांकन और तैयार करें। कंपनी की परिसंपत्तियों की वर्तमान सूची तैयार करके प्रारंभ करें प्रत्येक आइटम की शर्तों का वर्णन करने के लिए फ़ोटो, सीरियल नंबर और संक्षिप्त रिपोर्ट शामिल करने का प्रयास करें। यह बिक्री प्रक्रिया के दौरान समय और धन बचाता है, खासकर अगर आपको लेनदारों या आईआरएस को बिक्री की व्याख्या करने की आवश्यकता होती है। फिर बिक्री के लिए संपत्ति तैयार करें, लेकिन उपकरण, फर्नीचर और इन्वेंट्री आइटम पहना जाने पर दान करें ताकि बिक्री पर मदों का आकर्षण कम नहीं हो। दान करते समय, आप करों का भुगतान नहीं करते हैं अंत में, अमूर्त संपत्तियों की उपेक्षा न करें। उदाहरण के लिए, क्या आपके व्यवसाय लाइसेंस, अनुमतियां, पेटेंट या ट्रेडमार्क बहुत खोज योग्य या हस्तांतरणीय हैं? क्या आपके ग्राहक सूची के लिए कोई बाजार है?
    • आपको उन चीजों को धोना, पेंट करना या मरम्मत करना पड़ सकता है जिन्हें आप बेचना चाहते हैं। अगर आपके पास बिक्री के लिए जगह है तो अपने व्यापार परिसर को साफ रखें
    • अगर आपकी कंपनी में खतरनाक अपशिष्ट उत्पाद हैं तो अपने स्थानीय पारिस्थितिकी विभाग से संपर्क करें विभाग उन कंपनियों की सूची देगा जो इन मदों को खरीदते हैं। यदि आप उन्हें बेच नहीं सकते हैं, तो उन्हें ठीक से निपटाने
    • यदि आपके पास पट्टे-आउट आइटम हैं, तो उन्हें वापस न दें। पता लगाएं कि आप कितना बकाया है और शायद आप आइटम के लिए भुगतान कर सकते हैं और इसे अधिक महंगा बेच सकते हैं।
    • यदि आप अपनी कंपनी के स्थान पर पट्टे पर हैं और संलग्नक सुरक्षित हैं, तो सुनिश्चित करें कि इन वस्तुओं का मूल्य उन्हें निकालने के कारण क्षति की मरम्मत की लागत से अधिक है। मालिक से पूछें कि उसकी योजना स्थान के लिए क्या है। आप अपने आइटम को मालिक या नए किरायेदार को बेच सकते हैं
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    चाबी इकट्ठा, ताला गमागमन या सुरक्षा गार्ड की भर्ती द्वारा अपने व्यापार को सुरक्षित रखें यदि आपके सामान चोरी हो गए हैं तो आप निवेश को ठीक नहीं कर पाएंगे।
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    परिसंपत्तियों के निपटान मूल्य की स्थापना निपटारा राशि यह है कि आपको मजबूर बिक्री की स्थिति में कितना मिलता है, और खुदरा मूल्य से कम से कम 20% कम होता है। परिसंपत्तियों के निपटान मूल्य को स्थापित करने के लिए एक योग्य मूल्यांकक के साथ कार्य करें एक लिखित प्रति प्राप्त करने के बाद, किसी भी प्रस्ताव पर विचार करने से पहले इसका अध्ययन करें।
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 5 शीर्षक वाले चित्र
    5



    सुनिश्चित करें कि बिक्री इसके लायक है एक बार निपटान मान का मूल्यांकन हाथ में है, बिक्री की लागत को बाहर करने के लिए याद करते हुए शुद्ध आय की गणना करें। इन कटौती में आयोगों, विज्ञापन खर्च, क्रेडिट कार्ड छूट, चलती और भंडारण लागत, श्रम व्यय, किराया, और उपयोगिताओं के खर्च शामिल हैं। इसके अलावा, परिसंपत्तियों जैसे कि किराया, बकाया व्यक्तिगत संपत्ति कर, और बीमाकृत उधारदाताओं के लिए बकाया ऋणों पर संपार्श्विक द्वारा सुरक्षित मात्रा में कटौती। यदि कोई निपटान बिक्री लाभदायक नहीं लगता है, वैकल्पिक निकास रणनीति के बारे में अपने वकील से परामर्श करें
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 6 नामक चित्र
    6
    अपने माल के लिए सबसे अच्छा प्रकार की बिक्री चुनें, एक परिसमापन बिक्री इसके लायक होनी चाहिए।
    • बातचीत की बिक्री अक्सर संकट की स्थितियों में होती है और बहुत आम होती है इन बिक्री से आकर्षित खरीदारों, प्रतियोगियों, ग्राहकों, आपूर्तिकर्ताओं और मालिक हैं
    • जब वहाँ कोई समय दबाव है माल की बिक्री उपयुक्त हैं, संपत्ति आसानी से ले जाया जाता है और वहाँ आइटम के प्रकार आप बेचने की योजना में एक विशेष स्थानीय व्यापारी है। यदि आप इस मार्ग का चयन करते हैं, तो आपको संपत्ति के लिए संपत्ति को असाइन करना होगा, जो उन्हें बेच देगा और पहले से सहमत राशि का भुगतान करेगा।
    • इंटरनेट की बिक्री अधिक लोकप्रिय और महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण हो रही है अमेरिका में, इंटरनेट पर बेचने से पहले, फेडरल ट्रेड कमीशन की इंटरनेट नीलामी गाइड को पढ़कर विक्रेता के कानूनी नियमों और दायित्वों से खुद को परिचित कराएं। पारंपरिक नीलामी कंपनियां भी ऑनलाइन सौदों को पूरा करती हैं
    • बंद ऑफ़र द्वारा विक्रय वे हैं जिन्हें आप चुनते हैं जब आप गोपनीयता चाहते हैं। ऑफ़र सीलबंद लिफाफे में भेजे जाते हैं जो एक ही पूर्व निर्धारित स्थान और समय पर खोले जाते हैं।
    • खुदरा बिक्री (जिसे स्टॉक बर्न सेल्स कहा जाता है) छोटे उपभोक्ता वस्तुओं जैसे घरेलू उपकरणों, उपहार, छोटे इलेक्ट्रॉनिक्स, जूते और कपड़ों के लिए उपयुक्त हैं।
    • सार्वजनिक नीलामियां ज्यादातर कॉर्पोरेट संपत्तियों के लिए उपयुक्त हैं यद्यपि आपकी परिसंपत्तियों को आमतौर पर उच्चतम बोली के लिए आइटम द्वारा आइटम बेचा जाता है, तो आप कुल बोली प्रक्रिया भी उपयोग कर सकते हैं, जिससे बिक्री मूल्य में काफी वृद्धि हो सकती है। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप कपड़े धोने की बिक्री कर रहे हैं प्रत्येक वॉशर और ड्रायर को अलग से नीलामी (कुल बोली मूल्य) और बाद में बोलियां व्यक्तिगत बोलियों की कुल कीमत की तुलना में अधिक मात्रा के लिए सभी वस्तुओं के लिए फिर से खोल दी जा सकती हैं।
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 7 नामक चित्र
    7
    बिक्री के लिए सर्वश्रेष्ठ समय चुनें मौसम के साथ शुरू करें और फिर दिन और समय निर्दिष्ट करें। स्टेशन मर्केंडाइज की प्रकृति के लिए उपयुक्त होना चाहिए। एयर कंडीशनर गर्मियों में सर्वश्रेष्ठ बेचते हैं सप्ताह के दिन और कार्यक्रम भी ग्राहकों के लिए सुविधाजनक होना चाहिए। उदाहरण के लिए, कई लोग सप्ताह के दौरान काम करते हैं और सप्ताहांत पर मुफ्त होते हैं, जबकि कई हेयरड्रेसर और रेस्तरां सोमवार को बंद होते हैं।
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 8 शीर्षक वाले चित्र
    8
    शुद्ध लाभ को अधिकतम करने के लिए सबसे उपयुक्त जगह में बिक्री करने की योजना बनाएं। अपने फैसले को बुद्धिमानी से बनाओ, इसके आधार पर आप क्या बेचना चाहते हैं। वाहनों को स्थानांतरित किया जा सकता है और कहीं भी बेच दिया जाता है, लेकिन रेस्तरां उपकरण मूल्य के 50% तक खो सकते हैं यदि यह स्थानांतरित हो जाता है
    • एक सामान्य नियम यह है कि वह बिक्री करने के लिए जहां कंपनी स्थित है, क्योंकि कई वस्तुओं में पर्यावरण में सबसे अच्छी प्रस्तुति होती है जिसमें वे उपयोग की जाती हैं। इसके अलावा, कुछ उपकरणों की विशेष तनाव आवश्यकताएं हैं जो आपकी कंपनी के स्थान को पूरा करने के लिए तैयार हैं याद रखें कि अधिकांश खरीदार इसे खरीदने से पहले उपकरणों का परीक्षण करना चाहते हैं।
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 9 शीर्षक वाले चित्र
    9
    बिक्री करने के लिए एक विशेषज्ञ को किराए पर लें सही विशेषज्ञ यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपको उच्चतम संभव आय प्राप्त हो। अपनी परिसंपत्तियों का विश्लेषण करने के बाद, यह निर्धारित करें कि (एलाइडर, डीलर, दलाल) प्रत्येक परिसंपत्ति श्रेणी में कौन माहिर है। यदि आप अनिश्चित हैं, तो अपने बैंक प्रबंधक, वकील और पार्टनर से बात करें।
    • प्रतिष्ठित, बीमा कवरेज और प्रीमियम, बिक्री, अनुभव, लाइसेंस, प्रस्तावित बिक्री, अनुमानित बिक्री लाभ, बिक्री के प्रस्तावित स्थान, कमीशन, खरीदार प्रीमियम, परिवर्तन और भंडारण के लिए निम्नलिखित पर विचार करें: श्रम, न्यूनतम गारंटी और विज्ञापन
    • इसके अलावा, खुद से पूछिए, "क्या मेलिंग सूची अभियान में शामिल है?" "क्या विज्ञापन अख़बार में, वाणिज्यिक प्रकाशनों में, टेलीविजन पर और रेडियो पर है?"
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 10 शीर्षक वाले चित्र
    10
    चालान का उपयोग करें यद्यपि आपने जो पेशेवरों को किराए पर लिया है, उन्हें परिसंपत्तियों के हस्तांतरण में शामिल दस्तावेजों को संभालना आवश्यक है, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रत्येक चालान आपको सूचित करता है कि आइटम "जैसा है, कहां है" बेच दिया गया था। इस प्रकार, आप मुकदमों के जोखिम को कम करते हैं, जैसा कि व्यापारिकता या फिटनेस के गर्वित वारंटी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com