IhsAdke.com

कैसे एक व्यक्ति को भूल जाओ

एक रिश्ते के अंत में, आप महसूस कर रहे हैं कि आप अपना जीवन आगे बढ़ने में असमर्थ हैं। व्यक्ति को हर जगह लगता है और "कतार फर्श" करना एक व्यवहार्य विकल्प नहीं लगता है हालांकि, यह नहीं है कि कैसे चीजों की जरूरत है पर्यावरण को बदलकर, अपने विचारों पर अधिक नियंत्रण रखने और अपने जीवन पर कब्जा करने से, यह जल्दी से अतीत की बात बन सकता है इस तरह के एक व्यक्ति को भूलने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और आप एक स्वस्थ, स्वस्थ और फुलर व्यक्ति बनें।

चरणों

विधि 1
नकारात्मक विचारों से बचने

एक व्यक्ति को चरण भूल गए शीर्षक से चित्र
1
किसी भी भौतिक संपर्क से बचें किसी व्यक्ति को भूलना असंभव है, यदि वह हर समय व्यक्ति से मिलते हैं या लगातार उन गतिविधियों के बारे में सुनते हैं जो वे करते हैं। निम्नलिखित रणनीतियों के बारे में सोचें:
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने दैनिक गतिविधियों के दौरान व्यक्ति को नहीं मिलेगा आप एक ही दुकान पर और एक ही समय में आपूर्ति खरीदने या बार और बराबर रास्तों पर घर लौटने हैं, तो ये "संयोग" के लिए अपने कार्यक्रम में एक छोटा सा परिवर्तन ले जाने की संभावना कम है।
  • अभी के लिए, उन स्थानों से बचें जहाँ आप जानते हैं कि वह उपस्थित होंगे। यदि कोई आपको जन्मदिन के लिए आमंत्रित करता है, विनम्रतापूर्वक उस व्यक्ति को समझाता है जो पार्टी को आपसे अच्छी तरह से करना चाहती है, तो यह आयोजन अच्छी तरह से होगा, लेकिन यह कि आप नहीं जा पाएंगे क्योंकि आप एक अवांछित मुठभेड़ से बचना चाहते हैं।
  • चित्र को एक व्यक्ति को चरण 2 भूलें शीर्षक
    2
    इसे अपने "इलेक्ट्रॉनिक जीवन" से निकालें आजकल, अधिक बार हम लोगों के साथ स्क्रीन से इस बात के लिए pessoalmente- से बात की, नहीं है, भले ही शरीर में व्यक्ति को खोजने, यह बहुत आसान पता लगाने के लिए इंटरनेट पर अपने जीवन है। यह अतिरंजित लग सकता है, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि इसे आप उपयोग किए जाने वाले सभी सामाजिक मीडिया से निकाल सकते हैं।
    • अपने स्मार्टफ़ोन और ईमेल पर व्यक्ति की संपर्क जानकारी हटाएं
    • फेसबुक, ट्विटर, इंस्टामा, आदि जैसे सामाजिक नेटवर्क पर व्यक्ति प्रोफ़ाइल को ब्लॉक करें
    • अवांछित संपर्क से बचने के लिए आवश्यक कोई और कदम उठाएं। यदि आवश्यक हो, तो अपना ईमेल पता बदलें।
  • एक व्यक्ति को चरण 3 के बारे में याद रखें
    3
    अपने आपसी मित्रों से यह कहने के लिए कहें कि विषय क्या कर रहा है। कुछ बहुत दिलचस्प हुआ हो सकता है, लेकिन आपको जानने की जरूरत नहीं है यदि आपका मित्र गलती से भूल गया और उस व्यक्ति को याद रखता है, तो उसे उसके अनुरोध की याद दिलाएं, ऐसा कुछ कह: "क्षमा करें, जोआना, लेकिन जब मैं पेड्रो के बारे में सोचता हूं, तो क्या मैं आराम से नहीं हूं, क्या हम कुछ और बात कर सकते हैं?"
    • हालांकि, आप इस "नीति" में एक अनुलग्नक भी जोड़ सकते हैं: कभी-कभी सही चीज़ों को जानने से आप स्थिति को खत्म करने में मदद करेंगे - चाहे आप धूम्रपान शुरू करें, किसी दूसरे शहर में चले गए हों या आपकी नौकरी खो दी हो, उदाहरण के लिए । अपने दोस्तों को बताएं कि अगर उन्हें कुछ पता है जो आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने में मदद कर सकता है, तो उन्हें आपको बताना चाहिए।
  • चित्र को एक व्यक्ति को चरण 4 के नाम से याद रखें
    4
    आपको इस व्यक्ति की याद दिलाता है जो सब कुछ फेंको। सब कुछ से दूर रहो जो व्यक्ति के दर्दनाक यादों को लाता है - इस तरह से कुछ भी नहीं देखे जिससे आपके जीवन में काफी सुधार होगा।
    • कुछ आइटम से छुटकारा पाने के सहन नहीं करते हैं, तो उन्हें एक बैग में डाल दिया और पूछना एक रिश्तेदार या दोस्त, अपने घर में उन्हें रखना इसकी आसान पहुँच से परहेज। उन्हें कम से कम 6 महीने तक अपनी पहुंच से बाहर रखने के लिए कहें।
    • अपने एमपी 3 प्लेयर या स्मार्टफोन पर गाने देखें और उन सभी को मिटा दें जो आपको इसके बारे में याद दिलाएं। उन्हें जीवंत और खुश गीतों से बदलें, जो आपको आत्मविश्वास और अपने जीवन का पालन करने की शक्ति प्रदान करते हैं।
    • यदि आपके पास कोई बच्चा या पालतू है जिसे व्यक्ति देखभाल करने में मदद करता है, तो यह स्पष्ट है कि उनके निपटान करना संभव नहीं है। इसके बजाय, उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपने जानवर / बच्चे के कल्याण के लिए किया है और उन्हें एक अच्छा जीवन प्रदान करें।
  • विधि 2
    अपने परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन

    एक व्यक्ति को भूल जाओ
    1
    बदला लेने की इच्छा आपको भस्म न होने दें। स्वीकार करते हैं कि किसी पर बदला लेने (इंजेक्शन, गुस्से या पछतावा वाला व्यक्ति छोड़कर) अभी भी दिखाता है कि आप इसे भूल नहीं सकते। अपने जीवन का पालन करना और उस व्यक्ति को भूलना संभव नहीं है यदि आप प्रतिशोध से पीड़ित हैं, तो इसे पीछे छोड़ना सीखें
    • यदि आप अधिक बल, कर्म या किसी प्रकार के दैवीय न्याय में विश्वास करते हैं, तो सोचें कि विषय जल्द ही या बाद में एक सजा प्राप्त होगा।
    • यदि आप यह मानकर नहीं मानते हैं कि कोई व्यक्ति "परिवर्तन दे देगा", तो सुनिश्चित करें कि जीवन उचित नहीं है। व्यक्ति ने आपको गलत तरीके से अन्याय किया हो सकता है, लेकिन यह आपको इस तरह से कार्य करने का अधिकार नहीं देता है।
    • एक पुरानी जॉर्ज हरबर्ट को स्मरण करें बोली: "अच्छा रहने का सबसे अच्छा बदला है।" अपनी जिंदगी को छूने और दूसरे व्यक्ति के स्तर को कम करने से इनकार करने से उसे दिखाया जाएगा कि आप जो कुछ हुआ उससे प्रभावित नहीं होगा और समय के साथ, एक तुच्छ घटना होगी।
  • एक व्यक्ति को भूल जाओ
    2
    अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए समय ले लो यदि आप सब कुछ करने की कोशिश की है और अभी भी इसके बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते, तो एक नया दृष्टिकोण आज़माएं बैठने के लिए और घटना के बारे में अपनी सभी भावनाओं को लिखने के लिए सीमित समय (जैसे एक या दो घंटे) निर्धारित करें। जब समय समाप्त हो जाता है या आप चीजों के बारे में नहीं सोच सकते (जो भी पहले आए), तो दस्तावेज़ बंद करें और इसे सहेज लें जहां आप चाहते हैं। अगली बार प्रश्न में व्यक्ति के तथ्यों को याद करने की एक प्रलोभन होती है, अपने आप से कहो, "नहीं, मैंने पहले ही अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है। मैं इस पर किसी भी समय बर्बाद नहीं करूंगा।"
    • यदि यह बिल्कुल जरूरी है, तो इन सबसे रोमांचक भावनाओं को रिलीज करने के लिए 10 या 15 मिनट दें। समय समाप्त होने के बाद, अपने आप से बताएं कि आप कल ही इसे फिर से सोचेंगे, और जैसे ही दिन गुज़रते हैं, आपको कम और कम समय की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि इस कार्य के लिए कम समय की आवश्यकता महसूस करने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • एक व्यक्ति को चरण 7 के बारे में याद रखें
    3
    अपने आप को विचलित करें सौभाग्य से, आप अपने विचारों को नियंत्रित करते हैं अगर आप कुछ के बारे में सोचना नहीं चाहते हैं, तो यह आवश्यक नहीं है। अपने काम, यूनिवर्सिटी / स्कूल या परियोजना के साथ डील करें, जो आपके दिमाग को ध्यान में रखेगा, क्योंकि जब आपके पास अन्य चीजों के बारे में चिंतित है, सवाल में व्यक्ति और उससे संबंधित सभी चीजों को पृष्ठभूमि में ले जाया जाएगा।
    • यदि आप ध्यान दें कि आप इसके बारे में सोच रहे हैं, तो ध्यान का फ़ोकस बदलें। हम सभी को जागते हुए जागते हैं और खुद को "कुछ सोचने" के बारे में सोचते हैं जो आश्चर्यचकित भी हो सकते हैं दूसरे में सोचा अपने मन में प्रवेश करती है, अपने आप को बताओ कि क्या आप इस या उस के बारे में सोचना नहीं होगा कुछ है कि बाद में आ सकते हैं (: इसके बारे में सोचने की जरूरत नहीं है संकेत)। आप सभी की जरूरत है - कोई मज़ा या कुछ और कि आपका ध्यान पकड़ कर सकते हैं, भले ही कुछ मिनट के लिए के लिए करने के लिए, एक खेल में बात करने का पता लगाएं।



  • एक व्यक्ति को चरण 8 के बारे में याद रखें
    4
    भावनात्मक रूप से आरोप गीतों को मत सुनना या भावनात्मक रूप से चार्ज किए गए मूवी देखें। किसी व्यक्ति को भूलने की कोशिश करना अचानक मूड के झूलों और अवसाद के लिए सेटिंग है। इस बिंदु पर, आप बहुत कमजोर महसूस कर सकते हैं और आपको आखिरी चीज की ज़रूरत है बाहरी उत्तेजना जिससे कि इस भावना को आगे बढ़ाया जा सके। तो बस रोमांचक गीतों और फिल्में / धारावाहिकों को सुनें जो आपको अच्छा महसूस करती हैं।
    • यह याद रखने के लिए अपने दोस्तों से भी पूछें वे आपके आसपास पर्यावरण को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं और आपको अन्य चीजों से निपटने में मदद कर सकते हैं। जब आपको थोड़ा ऊपर उठाने की जरूरत होती है, तो उन्हें बुलाओ और उन्हें पता चल जाएगा कि आपको बेहतर महसूस करने के लिए क्या करना है
  • एक व्यक्ति को भूल जाओ
    5
    अपने आप को साहस दें शायद जिस व्यक्ति को आप भूलने की कोशिश कर रहे हैं, वह ऐसा कुछ है जो आपको चोट पहुँचाता है, और आखिरकार आपको जितना चाहिए उतना मूल्य नहीं दिया। यह एक ऐसा विषय है जो अब आपके जीवन में नहीं होना चाहिए। अपने आप को महत्व देते हुए, आप इसे और अधिक आसानी से महसूस करेंगे उन्होंने आपसे जिस तरह से लायक था उसका इलाज नहीं किया और बातचीत खत्म कर दी। अपने आप को केवल उन लोगों के साथ चारों ओर से लगाएं, जो आपको महत्व देते हैं।
    • अपने आत्म-मूल्य को लगातार याद रखना, कृतघ्न व्यक्ति को पीछे छोड़ना बहुत आसान होगा। याद रखें: आप अविश्वसनीय हैं! अवसर के साथ बह निकला हुआ हर कोई आपके सामने है अब आप क्या करने जा रहे हैं?
  • विधि 3
    खुशी वापस लाना

    एक व्यक्ति को भूल जाओ
    1
    अपने जुनून का पालन करें। एक नई गतिविधि के साथ व्यतीत व्यक्ति (या उसके बारे में सोच) के साथ व्यतीत किए गए समय की जगह ट्रैक पर रहें। एक नया शौक खोजें जिसे आप हमेशा कोशिश करना चाहते हैं, एक शौकिया फुटबॉल लीग में प्रवेश करें, या एक नया अभ्यास व्यायाम करें। जो कुछ भी हो, यह दिलचस्प और मनोरम होना चाहिए और कुछ और करने के बारे में सोचने के लिए।
    • एक नए कौशल को पूरा करना या सुधारना आपको अच्छा लगेगा कई बार, आप यह भी सोचेंगे कि आप एक बेहतर व्यक्ति बन गए हैं, अपने पूर्व के लिए बहुत अच्छा है जिसे आप भूलना चाहते हैं, अपने आत्मसम्मान को सुधारना चाहते हैं। में सुधार अपने आप को सही फैसला जब आप इसे माध्यम से जा रहे हैं, ताकि आप बेहतर महसूस करते हैं और उनके आत्मसम्मान, आत्म प्रशंसा और मन की शांति बढ़ा।
  • एक व्यक्ति को भूल जाओ
    2
    अपने आप को ठीक से और व्यायाम करें क्या आप उस अवधि में चले गए हैं जहां आपको जंक फूड के साथ खिलाने में असंभव लगता है और जो कुछ आप चाहते हैं, वह बिग ब्रदर को देखकर सोफे पर रहना है? सबसे ज़्यादा यह है कि ये आदतें तुम्हें भी अच्छा महसूस नहीं करती हैं - आलसी होने और अस्वास्थ्यकर होने वाला बहुत बुरा है। अच्छी तरह से भोजन करना और कसरत करने से ऊर्जा पैदा करने की भावना और परिस्थितियों के बारे में सकारात्मक होना और खुद को प्राप्त करना आसान होगा।
    • एक आहार खाएं जो ज्यादातर फल, सब्जियां, साबुत अनाज और दुबला मीट होते हैं। फाइबर, प्रोटीन, जटिल कार्बोहाइड्रेट और स्वस्थ वसा (जैसे कि पागल, मछली और जैतून का तेल में पाया जाता है) का सेवन शेष। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से दूर रहें जो खाए जाने वाले स्वादिष्ट हो सकते हैं, लेकिन अंततः केवल आपको बुरा महसूस कर सकेंगे
    • रोजाना 30 मिनट व्यायाम करने की कोशिश करें, भले ही यह चलना, जोग, तैरना या नाचना या घर को साफ न करें। छोटे अनुभागों में ऐसा करें यदि आपका शेड्यूल बहुत लंबी अवधि के लिए अनुमति नहीं देता है। यहां तक ​​कि छोटे प्रयास, जैसे कार प्रवेश द्वार से कार को रोकना, समय के साथ प्रभावी होगा
  • एक व्यक्ति को भूल जाओ
    3
    अपने आप को अच्छे दोस्त और रिश्तेदारों के साथ चारों ओर से घेरे आपके सिर पर कब्जा करने का सबसे अच्छा तरीका है, आपका शेड्यूल व्यस्त है, और आपके सकारात्मक मनोदशा आपके आस-पास शानदार व्यक्तियों के साथ है जो वास्तव में आपके बारे में परवाह करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसका मतलब यह है कि आपकी मां, बहन, सबसे अच्छे दोस्त, एक थिएटर समूह या बास्केटबॉल टीम - उनके करीब रहें। इस प्रकार, आप हमेशा मजा ले रहे होंगे और आप जैसे बहुत से लोगों को देखकर हँसेंगे।
    • जब भी आप अपने आप को शयनकक्ष में बंद करने और कवर के नीचे छिपाने का आग्रह करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप केवल एक घंटे के लिए घर पर रहेंगे और फिर बाहर जाएं और सामाजिकता करें। शुरुआत में मूड महान नहीं होगा, लेकिन रात के अंत में सही विकल्प बनाने की भावना का प्रबल होगा।
  • एक व्यक्ति को चरण 13 को भूल जाओ
    4
    अपने लिए समय अलग सेट करें मानव मस्तिष्क, जो अविश्वसनीय लग सकती है, खुद को ठीक करने का प्रबंधन करती है पुरानी कहावत है कि "समय सबसे अच्छी दवा है" हमेशा सही रहा है और हमेशा होगा। बेशक, मस्तिष्क यहां और अब पर ध्यान केंद्रित करती है, अतीत को भूलकर और आम तौर पर जिस तरह से यह सही न्याय करता है उसे संशोधित करता है। इसलिए अगर दर्द से छुटकारा पाने के कुछ ही हफ्तों बीत चुके हैं, आराम करो, इन बातों के लिए समय लगता है। यदि आप धैर्य रखते हैं, तो मस्तिष्क आपके लिए इसका ध्यान रखेगी।
    • शोक की प्रक्रिया स्वाभाविक है और अधिकांश मामलों में, को संबोधित करने की जरूरत है. वहाँ 5 चरणों, जो पूरा करने के लिए एक लंबा समय ले सकते हैं। अपने आप के साथ धीरज रखो - समय के साथ, आप प्रगति का पालन करने में सक्षम होंगे।
  • एक व्यक्ति को चरण 14 के नाम से शीर्षक चित्र
    5
    क्षमा करें और भूलें आखिरकार एक व्यक्ति को भूलना वास्तव में असंभव है यदि वह आपको माफ करने में असमर्थ है। यदि आप सभी उपरोक्त चरणों का पालन कर रहे हैं लेकिन फिर भी व्यक्ति को नहीं भूल सकता है, उसे माफ कर दो। वह भी इंसान है और बुरी चीजें होती हैं। जीवन चला जाता है
    • अपने आप को माफ करने के लिए मत भूलना कई लोग खुद को दूसरों की तुलना में अधिक आसानी से दोष देते हैं याद रखें कि उस पल में, आपने जो किया वह सही था। आपका पूर्व भी कोई भी दोषी नहीं है - अतीत पिछले है और वह वहां रहेगा। यह सबसे अच्छा होगा, क्योंकि इस प्रकार, आप अपना जीवन जारी रख सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • किसी व्यक्ति को भूल जाने से आपको आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है, लेकिन यह न भूलें कि आपने रिश्ते से क्या सीखा है। यदि आपने कुछ सीखा है तो समय को कभी भी फेंका नहीं गया है
    • साफ व्यंजन में सब कुछ डालने के साथ व्यथित न करें। तुरंत संपर्क बंद कर दें और नाटक बनाने की इच्छा का विरोध करें (जैसे लम्बी पत्र या विदाई ईमेल भेजना) बस व्यक्ति से दूर रहें
    • अपनी चीजों को वापस लाने की कोशिश न करें जब तक यह एक हीरे की अंगूठी या कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण नहीं है, तब तक अपनी चीजों को वापस लाने के लिए संपर्क में न होना बेहतर होगा। डीवीडी, कपड़े, टूथब्रश और इसी तरह की वस्तुओं को अलग रखा जाना चाहिए क्योंकि वे केवल भौतिक वस्तुएं हैं क्या यह वास्तव में मोजे की एक जोड़ी के कारण व्यक्ति को खोजने का दर्द है? तुच्छ वस्तुओं के लिए गरिमा का व्यापार न करें
    • याद रखें कि कभी-कभी उस व्यक्ति को अपने दिल में जगह लेना (या हमेशा के लिए) रहना पड़ सकता है, भले ही वह छोटा हो
    • Instagram, Facebook या किसी अन्य मित्र के सामाजिक नेटवर्क में लॉग इन नहीं रहें। मस्ती वाले व्यक्ति की कुछ तस्वीरें आपको परेशान कर सकती हैं
    • उत्तरार्द्ध को भूलने के लिए दूसरा रिश्ते बनाने में जल्दबाजी न करें। यह हमेशा गलत होगा।
    • किसी विशेष व्यक्ति से नफरत करने की कोशिश न करें - इसे मजबूर तरीके से पसंद न करने की कोशिश करके, आप इसे केवल हर पल में ही सोचेंगे और अधिक पागल हो जाएंगे। नतीजतन, यह भी भूलना कठिन होगा और जलन केवल वृद्धि होगी।
    • कभी भी व्यक्ति से संपर्क करने का प्रयास न करें वे आपसे बात करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अपने निर्णय को याद रखें कि वह उसे फिर से अपना जीवन न दें। याद रखें कि आपने इसे खुद से क्यों दूर किया था
    • यह एक लंबे समय के रिश्ते को भूलना हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन लगता है कि आप सबसे अच्छे हैं और कोई भी सही नहीं है। समझे कि जीवन चलता रहता है और लोग आगे बढ़ते हैं।
    • आपके द्वारा व्यक्तिगत के साथ किया कुछ अलग करो नई चीजों का आनंद लेना शुरू करें

    चेतावनी।

    • कभी भी हिंसा का उपयोग न करें, कभी भी
    • यदि यह कई महीनों से है और आप अभी भी व्यक्ति के बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते, तो एक मनोवैज्ञानिक से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com