IhsAdke.com

आदेश में अपना जीवन कैसे रखो

जब संदेह होता है, लोग अक्सर हतोत्साहित होते हैं, शक्ति के साथ भरने और फिर उठने की कोशिश करने के बजाय! हालांकि यह बहुत स्वस्थ नहीं है, यह वही है जो हर कोई करता है! दोनों पुरुष और महिलाएं ऐसा करती हैं - इसलिए शर्म न करने का कोई कारण नहीं है। आपके भीतर की भावनाओं और नकारात्मकता को ढंकने की शक्ति है! यह गाइड फिर से आपके जीवन का नियंत्रण हासिल करने के तरीकों का सुझाव देगा।

चरणों

छवि का शीर्षक, आपका जीवन वापस क्रम में चरण 1 प्राप्त करें
1
अपने जीवन में नकारात्मकता से छुटकारा पाएं परिवार और दोस्तों के चलते हैं जो आपके प्रति बहुत नकारात्मकता लाते हैं उनके साथ किसी भी समस्या को ठीक मत करो, लेकिन उन पर कम निर्भर करते हैं। इसके अलावा, अपनी नकारात्मकता कम करें! जब भी आपको कुछ नकारात्मक लगता है, अपने आप से कहें, "यह नकारात्मक और अनावश्यक है।" जब तक आपका मस्तिष्क पूरी तरह से बंद हो जाता है तब तक यह स्वयं को कह कर रखें
  • छवि शीर्षक में आपका जीवन वापस क्रम में चरण 2 प्राप्त करें
    2
    अधिक खाली समय के लिए अनावश्यक गतिविधियों काट कर। किसी भी गतिविधि के साथ ऐसा करें जो एक ठोस नतीजे का उत्पादन न करें, लेकिन सावधान रहें कि आपके लिए कौन सी चीज़ें महत्वपूर्ण हैं और जो नहीं हैं। सामान्य गलतियों से बचने के लिए, पहले उन चीज़ों की सूची बनाएं जिन्हें आप आमतौर पर दैनिक या साप्ताहिक करते हैं, और प्रत्येक गतिविधि पर आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले समय की मात्रा डालते हैं। फिर सूची में आइटम उठाएं और आपके जीवन में जो चीजें व्यर्थ हैं, उन्हें खरोंच दें और उन्हें आपके बहुत समय की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, यदि आप प्रतिदिन 5 घंटे के लिए टीवी देखते हैं, तो आप निश्चित रूप से आपके जीवन का कुछ समय बर्बाद कर लेंगे। यदि आइटम में किसी अन्य व्यक्ति के साथ कुछ करना है, विशेष रूप से एक रिश्तेदार, तो उसे अपनी सूची से हटाएं, क्योंकि यह दूसरे व्यक्ति को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है और अंत में, उन सभी चीजों को देखो जो आपने सूची से खिसक कर रखी हैं और जो अभी भी इसमें हैं क्या आपकी पसंद उचित लगता है? क्या आप उन चीजों के बिना जी सकते हैं जिन्हें आपने समाप्त कर दिया है? मुख्य लक्ष्य आपको बेकार चीज़ों पर बहुत समय व्यतीत करने से रोकना है।
  • आपका जीवन वापस क्रम में कदम 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    तीन रंगों के उपयोग से साप्ताहिक लक्ष्यों की सूची बनाएं
    • कोई प्राथमिकता नहीं है जिसे किसी निश्चित दिनांक और समय पर बना दिया जाना चाहिए, कोई अपवाद नहीं।
    • उस प्राथमिकता को लाल लिखें जो दिन के अंत में बनना है।
    • नारंगी को प्राथमिकता लिखें, जिसे सात घंटे तक करना है।
  • छवि शीर्षक में आपका जीवन वापस क्रम में चरण 4 प्राप्त करें
    4
    कुछ नोटबुक खरीदें हमेशा अपने साथ एक ब्लॉक रखें यह सामाजिक घटनाओं में मूल्यवान है और आप कागजात पर विचारों को पकड़ने के लिए अनुमति देते हैं ताकि आप कुछ भी नहीं भूलें। यह जानकर कि आपकी सारी समस्याएं आपकी जेब में हैं, तनाव दूर ले जाएंगे क्योंकि आप उनके बारे में सोचना बंद कर सकते हैं और अन्य महत्वपूर्ण चीजों के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं।



  • छवि शीर्षक में आपका जीवन वापस क्रम में चरण 5 प्राप्त करें
    5
    आपकी प्राथमिकताओं के बारे में सुनिश्चित करने के लिए 5 से 15 फ़ोल्डर में आपकी अधिकांश कम्प्यूटर फ़ाइलों को व्यवस्थित करें, जैसे: काम, स्कूल, अनुसंधान या पढ़ना, व्यक्तिगत नोट्स, साप्ताहिक लक्ष्यों, संगीत, फोटो और अनुस्मारक
  • छवि शीर्षक वाला अपना जीवन वापस क्रम में चरण 6 देखें
    6
    अपनी 10 शक्तियों को नीचे लिखें और आप उन्हें अपने लाभ के लिए कैसे उपयोग कर सकते हैं अपनी 10 कमजोरियों को लिखें और आप उन्हें सुधारने के लिए क्या कर सकते हैं। अपने आप को हर दिन सुधारने की कोशिश करें वृद्धि की प्रक्रिया धीमी है, लेकिन यदि आप हर महीने 6 महीने में ऐसा करने की कोशिश करते हैं, तो आप जो अगली सूची लिखेंगे वह काफी अलग होगी।
  • छवि शीर्षक में आपका जीवन वापस क्रम में चरण 7 प्राप्त करें
    7
    अपने आत्मसम्मान का विकास करें अपने आप को अन्य लोगों के साथ तुलना न करें और अपने आप को बहुमत के नियमों तक सीमित न करें। कुछ हद तक, अजनबियों के फैसले को भूल जाओ और अपने आप को बढ़ने की पर्याप्त आजादी दे।
  • एक आर्टिस्ट फोटोशूट चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने आप को याद दिलाने के लिए भौतिक परिवर्तन करें कि आप एक नए व्यक्ति हैं एक बाल कटवाने और नए कपड़े पर्याप्त हैं इसके अलावा, एक नई, स्थायी जीवन शैली शुरू करने के लिए अपने आप को आध्यात्मिक और मानसिक रूप से शुद्ध करना। ध्यान करने का यह एक अच्छा तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • अनुशासित होने के लिए उपयोगी है
    • एक दिन में 10 से 20 मिनट का खर्च करें, आप क्या कर रहे हैं, आप क्या कर रहे हैं और आप क्या करने जा रहे हैं। पैसे बचाने के तरीके के बारे में सोचें, स्वस्थ बनें और खुद को बेहतर बनाएं इन बातों के बारे में 20 मिनट से ज्यादा समय मत सोचो या इसके परिणामस्वरूप विलंब होगा। जब आप कुछ भी नहीं कर रहे हैं, जैसे कतार में प्रतीक्षा करते समय सोचने की कोशिश करें
    • दोस्तों और हर्बल उपचार की कंपनी तनाव के लिए एकदम सही समाधान है

    चेतावनी

    • डर के लिए केवल एक चीज ही डर है डर लगाना बंद करो और अभिनय शुरू करें भय समस्याओं को समाप्त नहीं करेगा या उन्हें रोकने से नहीं होगा, यह केवल चीजों को बदतर करेगा
    • अवास्तविक उम्मीदें मत बनाओ असंभव लक्ष्य बनाना विनाश की एक ट्रेन है।
    • निराश मत हो जीवन शैली में बदलाव रात को शुरू हो सकता है, लेकिन इसे खत्म करने के लिए एक लंबा समय लग सकता है।
    • कभी अपने लिए बहाने नहीं बनाते आप केवल अपने आप को धोखा दे रहे होंगे
    • याद रखें कि सभी लोग अलग-अलग हैं इंसान केवल अपनी योजनाओं को पूरा कर सकता है जब वे जो चाहते हैं उसके बाद चला सकते हैं।
    • इन सुझावों में से किसी को चरम पर न देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com