IhsAdke.com

कैसे स्वतंत्र रूप से जीने के लिए

कभी-कभी हम कांच शीशी से बाहर नहीं निकल सकते, जिसमें हम रहते हैं, हमेशा एक ही काम करते हैं, चिंता करने के बारे में अन्य लोग क्या सोचते हैं कि हम क्या कर रहे हैं और क्या करते हैं। यदि आप इस शीशी से निकलना चाहते हैं और पूरी तरह से जीवन जीना सीखना चाहते हैं, तो अधिक विवरण के लिए पहला चरण पढ़ें।

चरणों

विधि 1
पहला कदम: कम देखभाल कैसे करें

लाइव फ्री चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
वे आपके बारे में क्या सोचते हैं उसके लिए कम मूल्य दें क्या अन्य लोगों को लगता है कि आपके नियंत्रण से बाहर है यदि आप इसके बारे में चिंता करना बंद नहीं करते हैं, तो आप पूरी तरह से जीवित नहीं रहेंगे। हर किसी को खुश करना असंभव है यह सोचने के लिए कि यह संभव है आपको निराश करेगा।
  • दूसरों की राय मत करो जो आप हैं। जब आप जितनी दूर तक अपने आप को और हर किसी के साथ कहने के लिए जाते हैं कि आपका लक्ष्य सभी को खुश करना है, यह वह मुद्दा है जहां आपकी स्वतंत्रता समाप्त होती है।
  • अपने जीवन में "विषैले" लोगों से दूर रहें ये लोग आपको हेरफेर, नकारात्मकता और नियंत्रण के अन्य रूपों के माध्यम से फंसाने की कोशिश करते हैं। बेहतर अभी तक, अहिंसक संचार तकनीकों सीखने और स्थिर रहने से, कम प्रतिक्रियाशील और ग्रहणशील होने से इन लोगों पर नियंत्रण कैसे करें, इस तरीके से, आपको इस प्रकार के व्यक्ति से मुक्त रहने और इन आदतों से दूर रहने की शक्ति होगी। हानिकारक। अच्छे दोस्त आपको संतुलन ढूंढने में मदद करेंगे
  • लाइव फ्री चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    नकारात्मक पक्ष के बारे में सोचना बंद करो क्या किया जा सकता है की बजाय क्या किया जा सकता है की सोच के द्वारा खुद को मुक्त करें। अपना ध्यान बदलें कि आप और आपके पड़ोसी के लिए सभी चीजें बेहतर बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं। ऐसा करने से, आप जिस तरह से आप चाहते हैं, जीवन जीने की आजादी मिलेगी।
    • अपनी हार के बजाय अपनी उपलब्धियों को याद रखें अगर काम या स्कूल जितना चाहें उतना नहीं जा रहा है, अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करें, आपके रिश्ते, या बास्केटबॉल में तीन सूत्री टोकरी बनाने की आपकी अविश्वसनीय क्षमता। उज्ज्वल पक्ष पर फ़ोकस रखें
    • सावधान रहो कि आप क्या कहते हैं नकारात्मक वाक्यांशों से बचें जैसे "मैं नहीं कर सकता।" शब्दों में शक्ति होती है, दोनों को स्वयं को मनाने और दूसरों को समझाने के लिए। इन नकारात्मक वाक्यांशों को वाक्यांशों में बदलकर, जो कि किया जा सकता है पर ध्यान केंद्रित करते हुए, आप जड़त्व और विलंब की स्थिति से बाहर निकल जाएंगे। कहो "मुझे ऐसा करना है।"
  • लाइफ फ्री स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    ईमानदारी से रहें झूठ का झुठल झेलता है जो आपको स्वतंत्र होने से बचाता है। अपने आप को और दूसरों को बताए झूठ को पहचानना सीखें ईमानदार और सच्चे होने के नाते आप उन लोगों से जुड़ सकते हैं जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं, क्योंकि वे आपकी कमजोरियों के साथ पहचाने जा सकते हैं।
    • झूठ बोल बचाव का बचाव करने का एक तरीका है - कई लोगों के लिए, संघर्ष की स्थिति में स्वयं को बचाव करने की आवश्यकता महसूस करना स्वाभाविक है
    • किसी संघर्ष के दौरान झूठ बोलने से आपको अपना बचाव करने और शांति से जाने का अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन यह स्थिति को स्पष्ट नहीं करने के लिए उस व्यक्ति के साथ आपको और भी अधिक जुड़ाव करेगी जिससे वह वास्तव में जरूरत से दूर रहें, उसकी पुष्टि करने के बजाय स्थिति।
    • धीरे-धीरे और सावधानी से जवाब देने से, आप रिश्तों में अपनी आज़ादी को पुनः प्राप्त करेंगे जैसे आप स्थिति को बिगड़ने के बिना दर्द, चोट और दूसरों की अन्य नकारात्मक भावनाओं को पहचानना सीख गए हैं। यह भी यह स्पष्ट कर देगा कि आप अपने निर्णयों और विकल्पों के नियंत्रण में रहते हैं।
  • चित्र शीर्षक लाइव फ्री चरण 4
    4
    अपनी वित्तीय स्थिति (साथ ही धन की कमी भी) लें बहुत से लोग आजादी के साथ "पर्याप्त पैसा" जोड़ते हैं, लेकिन पैसे के बारे में उनकी रवैया पैसों की तुलना में उनकी आज़ादी के बारे में अधिक बताते हैं। एक उपकरण के रूप में धन का उपयोग करें, न कि आपके जीवन के चालक के रूप में। जानें कि कैसे बचा सकता है, अपना बजट नियंत्रित करें और जागरूक उपभोक्ता बनें।
    • उपभोक्तावाद के चक्र से बाहर निकलने के लिए आप क्या कर सकते हैं, यह पता करें कि आपको चोट लग रही है। उदाहरण के लिए, यदि आप कार्बनिक खाद्य पदार्थों के लिए बहुत महंगा भुगतान करने से थक चुके हैं, तो अपने यार्ड में कुछ सब्जियां और कुछ फलों को खोदकर रखें। यह नियमित रूप से करें, क्योंकि फलों को लगाए जाने के आपके काम को प्रकृति के साथ भोज से पुरस्कृत किया जाएगा, आपका स्वास्थ्य गुणवत्ता वाले भोजन की सराहना करेगा और आपके अच्छे उदाहरण आपके बच्चों, पड़ोसियों और मित्रों को दिए जाएंगे।
  • लाइफ फ्री चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऐसी गतिविधियां करें जिसमें आप अच्छे हैं। दूसरों को कौशल प्रदान करें जिनके पास आपके पास कौशल नहीं है या जिन्हें आपने नहीं सीखा है, इसलिए दयालुता का एक चक्र शुरू होता है। इस चक्र में आप दोस्ती और कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं
    • समान विचारधारा वाले लोगों से जुड़ने के लिए, सेवाओं को साझा करने, और दूसरों को और अधिक आसानी से रहने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इंटरनेट संसाधनों का उपयोग करें। एक उदाहरण Sharehood वेबसाइट है, एक सहयोगी उपभोक्ता वेबसाइट जो स्थानीय समुदाय और पड़ोसियों को अपने संसाधनों और कौशल को साझा करने में मदद करती है।
  • विधि 2
    चरण दो: कैसे स्वस्थ रहने के लिए

    चित्र शीर्षक लाइव फ्री चरण 6
    1
    व्यायाम करें। शारीरिक कवायद एंडोर्फिन को रिलीज़ करता है जो आपके मूड को बेहतर तरीके से बदलता है। इसके अलावा, यदि आप आकार में हैं, तो आप जो भी चाहते हैं, वह कर सकेंगे। अपने स्वास्थ्य को आप और आप क्या करना चाहते हैं के बीच एक बाधा मत बनो। आप जो कर रहे हैं वह कुछ चुनें लक्ष्य है कि आप कवायद करते समय मज़े करना चाहते हैं, बजाए दायित्व से बाहर निकलने के बजाय।
    • अधिक स्वतंत्र महसूस करने के लिए एंडोर्फिन रिलीज़ करें एंडोर्फिन आपके शरीर के स्वाभाविक मनोचिकित्सक होते हैं, हर बार जब आप सुखद अनुभव अनुभव करते हैं एंडोर्फिन आपको बेकार भावनाओं से बचने में मदद करते हैं जो आपको नकारात्मकता के चक्र में फंस सकते हैं एंडोर्फिन को छोड़ने के तरीके फायदेमंद होते हैं, जैसे कसरत, सामाजिककरण और हँसते हुए। इन सभी तरीकों से आप अपने जीवन में वास्तव में क्या मायने रखता है पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्वतंत्र हैं।
  • चित्र शीर्षक लाइव फ्री चरण 7
    2
    हँसो और मुस्कान जब भी संभव हो। मुस्कान आपको लगता है कि जिस तरह से बदलता है हर दिन कुछ पर हँसते हैं अपनी खुद की विषमताओं या मजाकिया विचारों पर हंसना शुरू करें, फिर एक फिल्म या कॉमेडी शो देखें, या कुछ ऐसा करें जो आपको कुछ हंसते हुए कहते हैं। मुस्कुराओ और हँसी आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाते हैं, साथ ही आप एंडोर्फिन को बेहतर रिलीज महसूस करते हैं। हँसने से आपका मस्तिष्क समझ जाता है कि आप खुश हैं और सामान्य हास्य की एक सामान्य स्थिति प्रदान करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लाइव फ्री चरण 8
    3



    सूर्य का आनंद लें सूर्य आपके दिन और आपके मूड को भी उजागर करता है रिक्त स्थान खोलें, एक निशान बनाएं, प्रकृति का आनंद लें और अन्य लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें। गर्म महीनों में, एक सुरक्षित सूर्य के जोखिम के नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक लाइव फ्री चरण 9
    4
    दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें मित्रों के बीच होने से आप में सहानुभूति को प्रोत्साहित करते हैं - समझ और समझा जा रहा है आपके कल्याण की भावना में सुधार, और साथ ही एंडोर्फिन को जारी किया जा सकता है। इसके अलावा, यह साबित होता है कि दोस्तों के साथ समय व्यतीत करना और मिलनसार शरीर में सेरोटोनिन के स्तर को बढ़ाता है, एक और पहलू जो आपके कल्याण को बढ़ा देता है
  • विधि 3
    चरण तीन: आपका नियमित कैसे बदलें

    चित्र शीर्षक लाइव फ्री चरण 10
    1
    जब भी संभव हो कुछ अलग करें नए अनुभवों के लिए खुला होने के कारण आपको आजादी मिलती है क्योंकि आप अपने क्षितिज का विस्तार करेंगे, छिपी हुई क्षमताओं की खोज करेंगे, और जीवन में अच्छी चीजों के प्रति ग्रहण करेंगे।
    • इन नए अनुभवों को एक बोझ या चिंता का एक स्रोत होने के बजाय, अवसरों के रूप में देखें। अधिकांश समस्या आपके सिर में है, "पहले" यहां तक ​​कि एक नई गतिविधि का मौका भी दे रहा है।
    • हर बार जब आप कुछ नया करने की कोशिश करते हैं, तो अपने आप को बधाइयां करें यह भी अन्य लोगों को बताएं कि आपने इस विचार को सुदृढ़ करने के लिए क्या किया है कि यह अच्छा है आपकी कहानी दूसरों को स्वतंत्र रूप से भी रहने में मदद कर सकती है
  • लाइफ फ्री स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कल्पना कीजिए कि आपके दिन-दिन में पृष्ठभूमि संगीत चल रहा है। फिल्मों में एक साउंडट्रैक है और आपको एक भी होना चाहिए। यदि आप एक ग्रे, बरसात के दिन सड़क पर घूम रहे हैं, तो एक दिन का आनंद लेने के लिए अपने दिन को रोशन करें जिससे आपको नृत्य और मज़ा आता है।
  • लाइफ फ्री स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ परिवादात्मक या अप्रत्याशित करें सहजता अक्सर भूल जाती है जब हम वयस्क दुनिया में प्रवेश करते हैं और हमें काम करना, बच्चों की देखभाल करना और समाज के साथ दायित्वों को पूरा करना है। किसी वयस्क के साथ समाज को क्या करना चाहिए, इसके अनुरूप होना आपके मौके को आज और हमेशा से मुक्त करने के लिए सीमित करता है, अपनी रूटीन से कुछ अलग करना। थोड़ा सा सहजता और अपने जीवन के लिए असंतोष बहाल करने के लिए और अधिक संतुलन लाएगा
    • विभिन्न अजीब स्थितियों की जांच करें, जो इंप्रोव हर जगह समूह पहले से ही कर चुके हैं, जैसे कि 200 से ज्यादा लोगों को शहर के केंद्र में चलने के लिए प्रसिद्ध "अदृश्य कुत्ता" खिलौना का उपयोग करके, वे असली कुत्तों का पर्दाफाश करते थे। ¹ (इम्प्रोव हर जगह एक अमेरिकी कॉमेडी समूह है जो सार्वजनिक स्थानों पर सुधार करता है।) कुछ ऐसा करने से लोगों को ध्यान देना पड़ता है जो लीक से बाहर निकलने का एक बढ़िया तरीका है।
    • "फ्लैश मॉब" के वीडियो देखने के लिए विभिन्न कार्यों को देखने के लिए जो बहुत से लोगों को खुशी और मजा आए हैं
  • लाइफ फ्री चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    4
    चलो। सड़क पर चलें और चलें एक निश्चित निर्देश के बिना चलते रहें और अगर आपको इसकी आवश्यकता है तो इसे रोक दें। कोई दिशा या निश्चित लक्ष्य के साथ चलने के बारे में कुछ रोमांचक है
  • लाइफ फ्री चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कुछ आग्रहों को संतुष्ट करें कई बार, दो बार सोचने के बिना, आवेग पर कार्य करना ठीक है नाश्ते के लिए पाई का एक टुकड़ा खाओ, या किसी को बताए बिना अपने बालों को दाढ़ी अगर आपको ऐसा लगता है आश्चर्य और सहजता के लिए खुला होना दिनचर्या में परिवर्तन करने से आप अपने दैनिक दिनचर्या के साथ अधिक खुश हो सकते हैं। कुछ भी हो सकता है!
  • पिक्चर शीर्षक लाइव फ्री स्टेप 15
    6
    कुछ गतिविधि जिसे आप नियमित रूप से पसंद करते हैं आपको इस गतिविधि पर "अच्छा" होना नहीं है, जुनून से संपर्क करें यह लिखना या ड्राइंग हो सकता है, शायद किसी प्रकार के खेल का अभ्यास करना जो कुछ भी है, इस गतिविधि को गले लगाओ और अपने आप से पूरी तरह से छापा। अपने परिवार को बताएं, अपने दोस्तों को प्रयोग करने के लिए समझें, इस गतिविधि के आसपास अपना जीवन जीता है, जो आप दोनों का आनंद लेते हैं।
  • टिप्स

    • अपने तनाव को नियंत्रित करें स्वतंत्र रूप से रहना भी तनाव से मुक्त होने का अर्थ है - तनाव आपको वापस रखता है और सामान्य रूप से आपके स्वास्थ्य और भलाई को खतरा देता है। यदि आप यह स्वयं नहीं कर सकते, तो व्यक्तियों, सहायता समूहों या प्रासंगिक स्वयं सहायता ग्रंथों से सहायता प्राप्त करें
    • एक हर्षित तरीके से जीवन देखें बेशक, किसी के जीवन में मुश्किल समय हो सकता है, लेकिन जीवन उन क्षणों की ही नहीं बनता है दुर्भाग्य से, कुछ लोग जीवित रहते हैं जैसे कि जीवन पीड़ा से बना है। नकारात्मक टिप्पणियों पर सवाल उठाना महत्वपूर्ण है कि लोग यह समझने में मदद करते हैं कि यह आदत कारावास और जीवन के परिप्रेक्ष्य को बनाता है जो वक्ता की जीवनशैली को बेकार करता है। जिन मुश्किल परिस्थितियों के माध्यम से लोग जा रहे हैं, उनकी उपेक्षा न करें, सामान्य परिस्थितियों के सकारात्मक पक्ष को देखें, जिनके बारे में लोग शिकायत करते हैं, जैसे कि समय, एक कतार, एक चूक की समयसीमा आदि। अधिकांश स्थितियों जीवन या मृत्यु के मुद्दों नहीं हैं, इसलिए यह नकारात्मकता के साथ सामना करना पड़ रहा है और इतना ऊर्जा बर्बाद नहीं कर रहा है। जीवन को देखने के और सकारात्मक तरीकों से इन लोगों के विचारों को भरने में नम्र रहें!
    • चुप नहीं होना चाहिए आपको दूसरों के प्रति उत्साह, खुशी और सम्मान व्यक्त करने पर गर्व महसूस होना चाहिए। अगर कोई आपसे बात करना बंद करने के लिए कहता है, तो हतोत्साहित न करें - इसके बजाय, अपने संचार में सुधार करें ताकि आप दर्शकों के अनुसार उत्साह के स्वर को कैसे समायोजित कर सकें।
    • हमेशा अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने की कोशिश करें ऊर्जावान साधन होने के नाते आप स्वतंत्र महसूस कर रहे हैं क्योंकि आपको आलसी नहीं लगता और वापस ले लिया गया है। थका हुआ लोग "हमेशा" विकल्प बनाने के लिए जाते हैं, क्योंकि एक ही स्थिति में रहने के दौरान कुछ अतिरिक्त साधनों को अधिक ऊर्जा खर्च करने का मतलब है कि वे आराम कर सकते हैं। हालांकि, जड़ता स्वतंत्रता के बराबर कभी नहीं होगा, लेकिन कारावास के लिए। तो, स्वस्थ खाना, उन खाद्य पदार्थों को पसंद करते हैं जो आपके शरीर की अधिकतम ऊर्जा को बहाल करते हैं। अपनी ऊर्जा और ताकत बढ़ाने के लिए नियमित अभ्यास का अभ्यास करें और आध्यात्मिक हो, जो कुछ भी उनके विश्वास या धर्मनिरपेक्ष झुकाव - क्या उनकी आध्यात्मिकता ले जाता है और इसलिए आप एक आंतरिक शक्ति है कि आप हर बार जब आप कुछ नीचे छोड़ सशक्त होगा पता लगाना।
    • लोग हमेशा आप का न्याय करेंगे यह अपने आप को देखकर और क्या याद आ रही है और सुधार की क्या आवश्यकता है, यह खोजना आसान है। महत्वपूर्ण बात यह है कि रचनात्मक आलोचना (जो आपको सुधार करने की आवश्यकता है, आम तौर पर इस विषय पर या किसी व्यक्ति से अधिक अनुभव वाले व्यक्ति के बारे में सच्चाई बताता है) और बुराई और हानिकारक आलोचना (जो कि अज्ञान, नफरत, ईर्ष्या या भयावहता से, आमतौर पर उन लोगों से, जिनके पास बहुत कम या कोई ज्ञान नहीं है, या लगता है कि वे बेहतर कर सकते हैं, लेकिन कभी भी वे जो कहते हैं)। यदि आप अंतर को जानते हैं, तो आप पहले से सीख सकते हैं और दूसरे को अनदेखा कर सकते हैं और मुक्त हो सकते हैं।
    • अगर आपको कुछ पसंद नहीं है, तो इसे अन्य लोगों को कहने में संवेदनशील न रहें, बिना झूठ बोलना झूठ कई बार झूठ के खिलाफ बदल जाता है, जो अंत में खुद को झूठ में लपेटकर समाप्त होता है। पूरी तरह से, लोगों को पता है की तुलना में आप मजबूत हैं यहां तक ​​कि जब वे बुरी आदत के बारे में शिकायत करते हैं कि आपने अपनी राय सुना है, वे आपका सम्मान करेंगे, क्योंकि वे आपके पक्ष में सबसे कठिन समय में होंगे
    • जिद्दी और लचीला होने के बीच संतुलन खोजें कभी-कभी यह सबसे अच्छा होता है कि सबकुछ स्वाभाविक रूप से हो, जबकि दूसरी तरफ सक्रिय होने और परिस्थितियों के पाठ्यक्रम को बदलने के लिए आवश्यक है। आप समय के साथ यह सीखेंगे, लेकिन आज आपको शुरू करना होगा।
    • अपनी उम्र, लिंग और व्यक्तिगत जरूरतों के अनुसार सो जाओ सो अभाव आपके शरीर को बिना किसी चेतावनी के जमा और प्रभावित कर सकता है, जब तक आपको लगता है कि हर समय घबराहट और बेवफ़ा होने वाला सामान्य है। जो लोग नींद के अभाव से पीड़ित होते हैं वे उन लोगों की तुलना में अधिक नकारात्मक हो जाते हैं जो अच्छी तरह से सोते हैं, साथ ही साथ जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए ऊर्जा और लचीलापन की कमी नहीं होती है। अपने "सोने की पीठ" के घंटों को "ले" करना बंद करो और "जमा करना" शुरू करें। आप अपने सच्चे व्यक्तित्व और अपने अंतर को दुनिया दिखाने के लिए अपने आप को बेहद पसंद करेंगे!
    • अपनी लड़ाइयों बुद्धिमानी से चुनें पता है कि कब जाने या लड़ाई लाना है (नोट करें कि यह सबसे अधिक समय होगा) बचाव के लिए जो आपके लिए महत्वपूर्ण है, जब समय सही नहीं है, तो नतीजे या गैर-रचनात्मक परिणाम होंगे सभी दर्द होता है रोना और उसके बाद करने के लिए वापस प्रस्थान का एक अहिंसक कम्युनिकेटर जा रहा है के बजाय, आप एक समझौते पर पहुंचने में शामिल लोगों में मदद मिलेगी - इसके अलावा सीखें कि कैसे बातचीत या मुश्किल झगड़े के स्वर को शांत करने के बजाय स्थिति और खराब हो चर्चा और भी अधिक आक्रामक
    • स्वीकृति आवश्यक है - स्वीकार करना कि आप कौन हैं और दूसरों को स्वीकार करते हैं जैसा कि वे हैं। वास्तव में, कई महसूस उनकी दिनचर्या को खोने के विचार से धमकी दी है, अनायास कार्य या नई गतिविधियों करते हैं - हर कोई हम यहाँ क्या कहते हैं के अनुसार स्वतंत्र रूप से जीने के लिए चाहता है। एक ही समय में आप उनकी मदद, इस दुनिया की संभावनाओं और अपनी प्रतिभा की श्रृंखला के लिए उनके दिमाग को खोलने के लिए कर सकते हैं एक मॉडल और प्रेरक जा रहा है, तो आप कुछ करना या अलग होने की किसी को मजबूर नहीं कर सकते हैं। अपनी वरीयताओं को अन्य लोगों को धकेलने से बचें - आप अपनी आजादी को दूसरी आजादी की कीमत पर मजबूती दे रहे हैं जो अन्य लोगों को लगता है या है। ध्यान रखें कि वास्तविकता का आपका विचार इस तरह है - अकेले तुम्हारा - और दूसरों के लिए यह विचार आपके वर्तमान धारणा से बहुत भिन्न रूप हो सकता है। अपने विचारों के बिना उन्हें पीछा किए बिना अपने जीवन में उनके लिए समय लें
    • दुनिया से भरा है नापसंद करने (दुश्मन)। ये लोग नहीं चाहते हैं या स्वतंत्र रूप से नहीं रह सकते हैं और मुफ्त में रहने वाले लोगों की भी परवाह नहीं करते हैं। एलेन डी जीनरस (यू.एस. में टीवी शो होस्ट) के रूप में नापसंद करने उनके प्रेरक हो वे जो कुछ भी कहते हैं, उनके रवैये से उन्हें पहचानने में सक्षम हों और, ज्यादातर समय, आपके लिए क्या करना है याद रखें कि यदि आप अपने पैरों और छिपाने के बीच उसकी पूंछ के साथ घर भाग गया, उसी तरह से आलोचना की जाएगी, ताकि स्थितियों है कि आप मेल नहीं खाते में फिट करने की कोशिश के बिना, क्या आप के लिए स्वतंत्र महसूस करता है करने के लिए चुनें। सबसे अच्छी बात यह नहीं है कि जाने दें नापसंद करने निंदा की आलोचना के माध्यम से आपको नियंत्रण।

    चेतावनी

    • स्वतंत्र रूप से रहने का मतलब कानून के बाहर रहने का नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com