IhsAdke.com

कैसे एक होर्मिट होना

आप इस पृष्ठ पर आ सकते हैं क्योंकि आप पूरी तरह से प्रार्थना और आध्यात्मिकता के लिए समर्पित जीवन जीना चाहते हैं, या क्योंकि आप फेसबुक पर भोजन की तस्वीरें देखने के लिए सहन नहीं कर सकते और सरकारों को नष्ट होने पर नजर रख सकते हैं। मकसद के बावजूद, एक साधु के जीवन का सबसे जटिल पहलू समान हैं क्या आप अकेले, टिकाऊ और रचनात्मक रहने के लिए तैयार हैं? पता करना चाहते हैं?

चरणों

भाग 1
आपके लिए क्या सही है यह खोजना

एक हर्मिट चरण 1 वाला शीर्षक वाला चित्र
1
इस बारे में सोचें कि आप एक सन्मानी क्यों होना चाहते हैं क्या आप से बचने या स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं? यह केवल एक गुजर रहा चरण होगा यदि आपने कोई स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है क्या एक अभेद्य विद्रोह करने का एक अस्थायी तरीका है? क्या आप किसी से या सामान्य रूप से सभी लोगों से बचना चाहते हैं? क्या आप अपने लिए एक "समय" चाहते हैं? क्या आप एक आध्यात्मिक कॉल महसूस करते हैं? आपकी व्यक्तिगत प्रेरणा क्या है?
  • हर किसी से दूर रहने का विचार आकर्षक है या क्या यह आपकी आंखों को पकड़ने वाली जीवन शैली की सादगी है? क्या ऐसा लगता है कि यह एक गुजर रहा है या क्या आप साल के लिए इस विचार का पोषण कर रहे हैं? क्या यह किसी भी बड़ी समस्या का संकेत है? या यह एकमात्र संभव समाधान है?
  • एक हर्मिट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप चाहते हैं इन्सुलेशन की डिग्री का पता लगाएं एक साधु होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि घर के अंदर बंद किया जा रहा है, कई संगीतमय बाहरी दुनिया के साथ बहुत कुछ संवाद करते हैं या यहां तक ​​कि अन्य लोगों के साथ रहते हैं उनमें से आधे से ज्यादा लोग शहरी इलाकों में रहते हैं। ईमेटिक जीवन के व्यापक स्पेक्ट्रम को ध्यान में रखते हुए, जहां आप फिट हैं?
    • आज की दुनिया में, एक व्यक्ति के लिए पूरी तरह से आत्मनिर्भर होना मुश्किल होता है क्या आप अपने खुद के घर का निर्माण करना चाहते हैं, अपने खुद के भोजन को बढ़ाना चाहते हैं और पानी के साथ आपूर्ति करने के लिए खुद को अच्छी तरह से बना सकते हैं? या फिर आप एक अपार्टमेंट में रहना और फोन पर चीनी भोजन के आदेश जारी रखना चाहते हैं? दोनों विकल्प संन्यासी के जीवन के संस्करण हैं।
  • एक हर्मिट स्टेप 3 वाला शीर्षक वाला चित्र
    3
    तय करना कि आप कहां रहना चाहते हैं संभवतया साधु आत्मा के प्रति सच्चा रहने के लिए, सबसे अच्छा विकल्प कुछ छिपी जगह, छोटा और मामूली होगा। बेहतर अभी तक अगर यह एक पारिस्थितिकी घर है अधिक बोकोलिक और सभ्यता से हटा दिया गया है, बेहतर है हालांकि, यदि आप एक बड़े शहर के बीच में रहते हैं, तो कोई समस्या नहीं (बस ध्वनिरोधी खिड़कियां स्थापित करें)।
    • जहाँ तक आंतरिक पर्यावरण का संबंध है, अक्सर गर्भवती सरल जीवन की तलाश करते हैं। कुछ लोगों के पास भुगतान-टीवी, कंप्यूटर और इंटरनेट हैं, दूसरों ने अपना दिन प्रार्थना करते हुए, बागवानी का अभ्यास करना और बाहर की दुनिया से पूरी तरह से वापस लेने का खर्च किया। यदि आप समाज की बुराइयों और दुखों से बचने के लिए ईरामिक जीवन को अपनाने की सोच रहे हैं, तो आपको अपनी भौतिक संपत्तियों से छुटकारा पाना होगा, आस-पास की दुनिया की गड़बड़ी से खुद को बंद करना होगा।
  • एक हर्मिट चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    नक्शे से गायब होने के बारे में सोचें। क्या आप एक क्षण से दूसरे तक गायब होना चाहते हैं? बस अपने बिस्तर में एक दिन जगाओ, दरवाजा देखो और पता है कि आप अपने बेरबे गलीचा के गर्म स्पर्श को कभी नहीं छोड़ देंगे? या क्या आप धीरे-धीरे दूर रहना चाहते हैं, दिन के रूप में "अपने लिए समय" की क्रमिक राशि की मांग करते हैं? और भी महत्वपूर्ण, आप अन्य लोगों को कैसे बताएंगे?
    • कैसे अपने परिवार को चोट पहुंचाने के बिना एक संन्यास बनने के लिए? ठीक है, बिंदु पर सीधे हो रही है, यह संभव नहीं है। वे आपको "सामान्य" व्यक्ति के रूप में रहने से इनकार करने के विचार के बारे में अति उत्साहित नहीं होंगे। यदि आप इस बारे में चिंतित हैं, तो अपने तर्कों और अपनी स्थिति को अपने प्रियजनों को बताएं, उनकी चिंताएं कम करें उम्मीद है, वे समझेंगे यदि आप चाहें, तो कहें कि आप संपर्क में रहेंगे। एक साधु बनना उसके परिवार को कभी नहीं देख रहा है
  • एक हर्मिट चरण 5 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    अपने मानसिक स्वास्थ्य पर विचार करें यदि आप अब अन्य मनुष्यों को नहीं देखना चाहते हैं (जो कि अधिकांश संतानों के लिए आम नहीं है), तो आप किसी प्रकार की मायावी व्यक्तित्व विकार, पोस्ट ट्राटमेटिक स्टैक्शन डिसऑर्डर (PTSD), या कुछ अन्य से पीड़ित हो सकते हैं undiagnosed रोग उदाहरण के लिए, ये दोनों विकार किसी भी व्यक्ति (साथ ही सामाजिक चिंता विकार, लेकिन अधिक तीव्रता से बचने) से बचने के लिए एक मजबूत इच्छा भड़क सकती हैं। क्या यह मामला हो सकता है?
    • एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप पूरी तरह से बाहर की दुनिया के साथ संचार काटने का विचार कर रहे हैं यह आपके मित्रों और परिवार को आश्वस्त करेगा, और यह सुनिश्चित करने के लिए आपके पास एक व्यक्तिगत दायित्व है कि आप मानसिक बीमारी से आत्म-चिकित्सा नहीं कर रहे हैं।
  • भाग 2
    तैयार हो रहा है

    एक हर्मिट चरण 6 वाला शीर्षक वाला चित्र
    1
    पैसे की जरूरत है जब तक आप घर से काम नहीं करते और कोई ऐसी नौकरी पाने का कोई रास्ता खोज लें जो आपकी जीवन शैली के साथ पूरी तरह से असंगत नहीं है, तो संभवतः आपको आय का एक सतत प्रवाह नहीं होगा, लेकिन आपको अभी भी पैसा बचाना है! साधु जीवन के लिए जरूरी बजट काफी महत्वपूर्ण होगा कम, लेकिन आपको अभी भी थोड़ा पैसा चाहिए। आप इसे कहाँ मिलेगा?
    • आप अभी भी मौजूद हैं आपको करों का भुगतान करना पड़ सकता है, और उस धन की किश्तों को दूर नहीं किया जाएगा आपको भोजन, बिजली (संभवतः?), पानी (निश्चित रूप से) और जीवित रहने के लिए किसी भी अन्य अनिवार्य आवश्यकता होगी। आप अपने नंगे हाथों और बारिश के आशीर्वाद के साथ बगीचे की खेती करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह एक मुश्किल चुनौती होगी।
  • एक हर्मिट चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    आवश्यक वस्तुओं का एक स्टॉक बनाएं जैसा कि आप हमेशा के लिए घर पर रहने की योजना बनाते हैं एक आदर्श दुनिया में, आप एक महीने में एक महीने में रोटी और अंडे खरीदने या एक वर्ष में एक बार पाउडर दूध, मसाला आदि खरीदने के लिए सुपरमार्केट में जा सकते हैं। वर्तमान में कई सुपरमार्केट घर पर पहुंचते हैं, लेकिन आप कृपया काम पर जाएं
    • अगर आप किसी अविकसित देश में एक महीने की छुट्टी बिताने वाले थे, तो यह आपके बारे में क्या होगा, इस बारे में सोचें। शेविंग का ब्लेड? शैम्पू? डिओडोरेंट? टूथपेस्ट? पुस्तकें? बैटरियों? अनाज सलाखों? यहां विचार यह है कि बहुत सारे समर्पण के साथ स्टॉक तैयार करना, ताकि आपकी सभी जरूरतों को आपके विनम्र निवास के भीतर पूरा किया जा सके।
  • एक हर्मिट चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    ऊपर डिस्कनेक्ट कर दें। ठीक है, यह वह क्षण है जिसे आप प्रतीक्षा कर रहे हैं अपने फेसबुक प्रोफाइल को बंद करें, ट्विटर के 140 वर्णों को अलविदा कहें, स्नैपचैट पर अंतिम पांच सेकंड खर्च करें, अपने सेल फोन से छुटकारा पाएं, नोटबुक को दूर चलो, और आनंद लें। तैयार! अब आप वर्चुअल दुनिया में एक मेमोरी नहीं हैं। बधाई हो।
    • ठीक है, अगर आप चाहें तो आपके पास एक फोन हो सकता है पिज्जा को किसी भी तरह से ऑर्डर करना आवश्यक होगा। और अगर आप चाहें तो केबल और इंटरनेट भी हो सकते हैं, लेकिन आप नहीं होंगे वास्तव में यदि वह जुड़ा रहता है तो साधु के जीवन का आध्यात्मिक लाभ उठाते हुए तो नहीं, संप्रदाय समुदाय आपको निर्वासित नहीं करेगा या आपसे बचने नहीं देगा (उनमें से कुछ शायद), लेकिन आप अपनी पूरी क्षमता को एकांत नहीं रहेंगे।
  • एक हर्मिट चरण 9 वाला शीर्षक वाला चित्र
    4



    एक स्थायी वातावरण बनाएं जैसा कि आप मोटे तौर पर अपने आप पर निर्भर रहेंगे, याद रखें कि सभी आवश्यक सामग्रियां हाथ में हैं एक बगीचे का संयंत्र! एक बाहरी बाथरूम बनाएँ! बाइक में निवेश करें! तेल के लैंप का एक भंडार बनाओ! जो कुछ भी लंबे समय तक रहता है अच्छा है।
    • फिर, यह आप पर निर्भर है, लेकिन अधिक टिकाऊ पर्यावरण, और अधिक आप ईमानात्मक जीवन का आनंद ले सकते हैं। साल गुजरेंगे और आप भी नोटिस नहीं करेंगे आप जिस जीवन को चाहते हैं, उसे बनाने के लिए क्या करता है?
  • एक हर्मिट चरण 10 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    कौशल विकसित करना क्या आप जीवन और अस्तित्व को ध्यान में रखने के लिए यह सब निशुल्क समय जानते हैं? आपको उसे मारना होगा! एक ब्रश लें (जो आपने खुद किया था, एक शाखा और अपने स्वयं के बाल का उपयोग करके) और प्रारंभ करें पेंट करने के लिए. कुछ मार्शल आर्ट जानें एक विदेशी भाषा में संवादी मूल बातें प्राप्त करें एक पत्रिका रखें. बगीचे में पौधों का अध्ययन करें सीखना सीवन या बागवानी. गतिविधियों की सूची अनंत है
    • अगर कुछ भी नहीं है, आप सीखना चाहते हैं, ऐसे कौशल प्राप्त करें, जो एक साधु जीवन को जीवित करना आसान बनाते हैं, जैसे सिलाई, खाना पकाने, बागवानी, घर की मरम्मत, घर के काम करने, मकड़ियों की हत्या आदि। स्वतंत्र रूप से जीने के दौरान एक साधु होने के नाते बहुत आसान है एक समस्या नहीं है। तुम्हें पता है कि कपड़े धोने के लिए कैसे, सही है?
  • एक हर्मिट स्टेप 11 नाम वाली तस्वीर
    6
    अपने आप की तरह. तुम्हें पता है क्यों? क्योंकि आप सचमुच एक दिन में 23.9 घंटे, सप्ताह में सात दिन होंगे। अपने आप को पसंद न करें और आपके पास एक बहुत अप्रिय कंपनी होगी, जो कि वे कभी नहीं छोड़ते. हो सकता है कि आप अंततः पागल हो जाएं, नतीजतन आप शायद बचाना चाहेंगे ऐसा तब हो सकता है जब एक साधु खुद को पसंद नहीं करता
    • एक संतान होने के नाते, ज्यादातर लोगों के लिए, तीन महीने की परीक्षा नहीं है, लेकिन जीवन का एक विकल्प है जो बहुत सारी खुशी प्रदान करता है। यह विकल्प जीवन के दूसरे छमाही में अधिक आम है, लेकिन किसी भी समय किसी के द्वारा किया जा सकता है। इसलिए अपने आप को बाकी सभी से अलग करने का निर्णय लेने से पहले, यह जानना महत्वपूर्ण है कि "आप" आपके पक्ष में है।
  • एक हर्मिट स्टेप 12 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    एक सहायक किराया यह एक निजी सहायक की तरह होगा, लेकिन अधिक वैकल्पिक। कभी-कभी आपको किसी व्यक्ति को किराने का सामान देने के लिए, शौचालय को खोलने में मदद करने, आपातकालीन चूहे के जाल को लाने में मदद करने, यह सिर्फ सामान्य ज्ञान है बाहर की दुनिया के साथ कुछ संबंध रखने के लिए याद रखें - आपको इसकी सख्त आवश्यकता हो सकती है
    • आपको उस व्यक्ति को देखने की ज़रूरत नहीं है अगर आप नहीं चाहते हैं, लेकिन आपसे संपर्क करने में सक्षम होना चाहिए, और आमतौर पर फोन सबसे आसान विकल्प है। यह समझ में आता है कि इस उपकरण का उपयोग इसके सिद्धांतों के खिलाफ है, लेकिन के पास एक फोन इसका इस्तेमाल करने का मतलब नहीं है एक ही आपातकालीन स्थिति के लिए है और, हाँ, यह एक लैंडलाइन हो सकती है, वे अब भी मौजूद हैं।
  • भाग 3
    लाभ उठाना और बलिदान करना

    एक हर्मिट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    समय का अच्छा उपयोग करें अब जब आप काम नहीं करते हैं, तो अन्य लोगों के लिए कोई दायित्व नहीं है और अपने बालों के नज़रिए की परवाह नहीं करें, समय कैसे गुज़रता है? यदि आप अधिकतर संतानों की तरह हैं, तो आपके पास एक अच्छा समय होगा ध्यान, प्रार्थना और जीवन की सरल चीजों का आनंद लेना यह समय के बारे में था!
    • आप कल्पना कर सकते हैं की तुलना में शायद अधिक समय होगा। आप जब चाहें जगाएंगे, तब आप सोएंगे जब आप चाहते हैं और आप उत्पादकता के प्राकृतिक चक्र में प्रवेश करेंगे। खोजें आपके सो, खाने और व्यायाम करने का सर्वोत्तम समय क्योंकि दिन का एजेंडा सब तुम्हारा है, उत्पादकता को अधिकतम करने का प्रयास करने का कोई कारण नहीं है
    • अपने कौशल को विकसित करने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें, जो आपके हमेशा अपने नरम अतीत में अभ्यास करना चाहते थे। प्रैक्टिस जॉगिंग! संयंत्र गुलाब! होममेड रोटी बनाओ! आप wikiHow पर इतने सारे लेखों का उपयोग कर सकते हैं!
  • एक हर्मिट चरण 14 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    विनम्रता से पोशाक। यदि आप हर दिन डिजाइनर जूते की एक जोड़ी में घर चलते हैं तो आप एक साधु की एक बहुत खराब प्रतिलिपि होगी। तकनीकी रूप से, आप एक संन्यासी हैं, लेकिन साधु की जीवन शैली का विचार मितव्ययी रूप से जीना है, अनावश्यक इच्छाओं और विलासिता से परहेज करना आपको ज़रूरत नहीं है अपना खुद का कपड़े बनाओ अगर आप नहीं चाहते हैं, लेकिन अपनी अलमारी मूलभूतताओं को सीमित करें
    • अगर केए $ हे कचरे में पाए गए कपड़े को बर्बाद कर सकते हैं, तो आप संन्यास शैली को तोड़ सकते हैं। फिर, सूटकेस का एक ही रूपक: आपके द्वारा अनुभव किए जाने वाले सभी संभावित परिस्थितियों के लिए उपयुक्त एक या दो टुकड़े चुनें। यही आपको ज़रूरत है! जब आपके कपड़े गड़बड़ हो जाते हैं, तो आप सिलाई कैसे सीखा होगा। अगले चरण में क्या अच्छा बदलाव!
  • एक हर्मिट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अकेलेपन के लिए देखें पिछली बार जब आप बिना कई दिन बिताए थे देखने के लिए एक इंसान क्या है? हां, दुनिया मुश्किल है, लोग भयानक हैं और मानव जाति लंबे समय तक पृथ्वी की तलाश कर रही है, लेकिन इनमें से कोई भी अकेलापन के उदय को रोकेगा नहीं। आप इससे कैसे निपटेंगे?
    • बहुत से गृहिणी उन लोगों के बहुत छोटे नेटवर्क पर भरोसा करते हैं जिनके साथ वे संपर्क में सहज महसूस करते हैं। संभवत: आपके पास एक या दो लोग होंगे जो आपको बुरे दिनों से सामना करने में मदद करेंगे, लेकिन याद रखना चाहिए कि यह जल्दी शुरू हो गया है! जब हम पहले ही हीमवासियों के रूप में रह रहे हैं, तो दोस्तों को बनाने में बहुत मुश्किल है
    • एक अन्य मुद्दा जो ध्यान में रखा जाना चाहिए: यौन संयम. आप बिस्तर पर किसी के साथ इतनी जल्दी साझा नहीं करेंगे। वास्तव में, फिर कभी नहीं। उस के साथ कोई समस्या?
  • एक होमिटी स्टेप 16 नामक चित्र होना चाहिए
    4
    अन्य संतानों के साथ बातचीत करना क्या आपको बेतुका विचार मिला? लेकिन यह वास्तविक है, और सम्मलित समुदाय में अब भी एक न्यूज़लेटर है हमें सभी को किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो हमारी चुनौतियों और पीड़ाओं को समझता है। आप किसी व्यक्ति या नियमित रूप से किसी से नहीं मिलेंगे, लेकिन न्यूज़लेटर पढ़ने का सरल कार्य पहले से ही एक अंधेरे सामाजिक जीवन में बहुत अंतर बना देता है
    • कुछ लोगों की कंपनी होने के नाते एक संतान के रूप में अपने क्रेडिट से इनकार नहीं करता अगर जे.डी.लिंगर, "द कैचर इन द रायले फील्ड" के लेखक, मेल को देखने के लिए शहर में पुल को पार कर सकते हैं, तो आप भी कर सकते हैं। अन्य लोगों के साथ रहना एक मानव की आवश्यकता है बस एक आहार की तरह, यदि आप नाटकीय रूप से एक घंटे से अगले तक बदलते हैं, तो आप विफल हो जाएंगे। समय-समय पर अन्य लोगों की कंपनी का आनंद लेने की अनुमति दें
  • एक हर्मिट चरण 17 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    समझे कि दुनिया आपके लिए एक निश्चित प्रतिष्ठा पैदा करेगी जब पड़ोस के बच्चों ने अपने घर के आसपास छिपने शुरू किया, पेड़ों की शाखाओं पर उपहार छोड़कर, पड़ोसियों गपशप करेंगे लोग समुदाय में रहने वाले एक साधु के बारे में बात करना शुरू कर देंगे, और अनुमान लगाएंगे कि आप क्या चाहते हैं। गपशप आपको प्रभावित नहीं कर पाएंगे यदि आप नहीं छोड़ते हैं, लेकिन यह एक चुनौती बन सकती है अगर आप कभी भी बाहर की दुनिया में फिर से आना चाहें। क्या आप इसका सामना करने के लिए तैयार हैं?
    • यदि आप कभी भी नौकरी ढूंढने या नए दोस्त बनाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अस्वीकार कर दिया जा सकता है हर्मिट्स वर्तमान दुनिया में "समझा नहीं" हैं किसी को आधुनिक जीवन के आराम को क्यों छोड़ना है? "जब आप घर छोड़ते हैं, तो आप कभी भी वापस नहीं जा सकते हैं," ध्यान में रखना एक वाक्यांश है। क्या इसके लायक है? हो सकता है कि।
  • युक्तियाँ

    • आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों में हर दिन लॉक करने की ज़रूरत नहीं है यहां लक्ष्य एक सन्मान बनना है, मरना और दफना नहीं होना चाहिए! अतीत में, असली संगी ने बाहर बहुत समय बिताया और कभी-कभी मुलाकात की। समय-समय पर, सूर्य को देखकर - और कौन जानता है, कुछ लोग - ठीक से करते हैं
    • दूसरे लोगों को समझाने के लिए तैयार करें कि आपने सन्देश के जीवन को अपनाने का फैसला क्यों किया? अधिक चुप और उचित आप इसके बारे में हैं, और अधिक लोग आपको अकेला छोड़ना सीखेंगे।

    चेतावनी

    • लोग शायद थोड़ा चिंतित होंगे दृढ़ रहें, लेकिन सुरक्षा प्रदान करें
    • कभी भी, सब से ऊपर, ईमानवाद के निष्पक्ष होने के कारण लाभ की गणना करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com