IhsAdke.com

एक लड़के द्वारा प्रयुक्त होने पर प्रतिक्रिया कैसे करें

एक बार जब यह पता चला है कि इसका इस्तेमाल किया गया था, तो यह विश्वासघात, उदास और नाराज महसूस करने के लिए सामान्य है। भले ही वह औचित्य प्रस्तुत हो सके, जो आपको लगता है वह बदलना असंभव है। हालांकि, एक सिनेमाई बदला लेने की बजाय, अपने लिए समय निकालना फिर अपना सिर उठाएं और निश्चित रूप से अपनी ज़िंदगी का पालन करें कि लड़के द्वारा इस्तेमाल किए जाने के बाद भी खुश होना संभव है।

चरणों

भाग 1
विश्वासघात के बाद चलना

एक लड़के के चरण 1 द्वारा प्रयुक्त होने के साथ कॉप शीर्षक वाला चित्र
1
परिवर्तन देने की कोशिश न करें बदला तुरंत संतुष्टि ला सकता है और स्थायी परिणाम छोड़ सकता है। क्रोध, घृणा और कड़वाहट इस तथ्य से प्रकट हो सकता है कि आपको दुख महसूस हो रहा है, हालांकि, यह किसी भी बदलाव को बदलने की इच्छा के लिए ईंधन के रूप में सेवा नहीं देता। अपने आप को उसी स्तर तक नहीं कम करें, यह स्थिति की परिपक्व और समझदार पक्ष है।
  • एक लड़के के चरण 2 द्वारा प्रयुक्त होने के साथ कोप शीर्षक से चित्र
    2
    दूर रहें उसके साथ सभी संपर्क खो दें और उसे अपने जीवन पर वापस जाने की अनुमति न दें। एक ही स्कूल में अध्ययन के मामले में यह थोड़ा और मुश्किल हो सकता है, लेकिन सभी संभव लिंक काटने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। उसे हेरफेर करना जारी रखने या इसका उपयोग न करें। आप जितना दूरी कर सकते हैं उतनी दूरी बनाएं।
    • अपने सेल फोन से अपने संपर्कों को हटा दें, सोशल नेटवर्क पर उसके साथ दोस्ती दोहराना, अपना ईमेल पता हटाना, वह जगहों पर जाना न छोड़ें और उससे बात न करें
  • एक लड़के के चरण 3 में इस्तेमाल होने के कारण कोप शीर्षक से चित्र
    3
    सीखने का मौका लें क्या इस्तेमाल किया गया था पता लगाना एक दर्दनाक अनुभव है हमेशा याद रखें कि आप मूल्य की लड़की हैं और किसी को उसका अपमान करने का अधिकार नहीं है। समझें कि यह एक अलग मामला था। तो अच्छे लड़के हैं अपनी आंतरिक ताकत के आकार को जानने के लिए इस क्षण का लाभ उठाएं
  • एक लड़के के चरण 4 द्वारा प्रयुक्त होने के साथ कोप शीर्षक से चित्र
    4
    क्या हुआ उसका हिस्सा लें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को दोष देना चाहिए, लेकिन अपने आप को पूरी तरह से ईमानदार होना चाहिए। जिम्मेदारी लेने के लिए खुद को दोष देने के साथ कुछ नहीं करना है यह किसी भी निष्पक्ष दृष्टिकोण के बारे में जागरूक होने के साथ किया जाना चाहिए, जो इस घटना को पसंद किया हो। इसलिए स्थिति में शामिल होने वाली बुरी चीजों के लिए खुद को दोषी न करें। सबसे स्वाभाविक बात पीड़ित महसूस करना और महसूस करना है कि आपने क्या हुआ (जो पूरी तरह से सच हो) में कोई हिस्सा नहीं था। हालांकि, यह क्षणोचित्त करने के लिए प्रतिबिंबित करें कि क्या ऐसा कुछ नहीं था जिससे आपको आसान लक्ष्य मिला - बुरा न मानें, अगर आपको यह स्वीकार करना है कि इससे आपको स्थिति को और अधिक स्पष्ट रूप से देखने में मदद मिलेगी और इससे सीखें।
    • शायद आप एक प्रेमी पाने के लिए बेताब थे, और जब आपने किया, तो आपने (हमेशा सकारात्मक नहीं) ध्यान आकर्षित किया।
    • शायद आप एक रिश्ते के अंत की वजह से कमजोर थे और दूसरे लड़के की तलाश में उससे प्यार करते थे।
  • एक लड़के द्वारा उपयोग किए जाने के साथ कोप शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    मुझे माफ कर दो जब आप तैयार होते हैं, तो उसे क्षमा करना चुनें होल्डिंग शिकायतें अगले रिश्तों को प्रभावित कर सकती हैं और उन्हें हमेशा लड़कों के बारे में संदेह करते हैं। उसे माफ़ करने का मतलब है कि वह अपने आप को सभी दु: ख, दर्द और विद्रोही से मुक्त करे, और उसे पूरी तरह से पीछे छोड़ने और आगे बढ़ने की शुरुआत करने का कार्य करने का प्रतीक करता है। माफी का मतलब यह नहीं है कि उसने क्या किया है या जो कुछ हुआ उसे भूलकर और अनुभव से पुनर्प्राप्त करने का मौका दे रहा है।
    • क्या हुआ उसे स्वीकार करें, और फिर उसे अपने जीवन और अपनी भावनाओं पर कोई शक्ति न लगाने दें। चोट को रोकना बंद करो और अपने आप को ठीक करने की अनुमति दें।
    • यह कहना जरूरी नहीं है कि आप उसे माफ कर चुके हैं, माफी के उद्देश्य केवल अपने आप को लाभान्वित करने के लिए है
  • एक लड़के के चरण 6 द्वारा प्रयुक्त होने के कारण कोप शीर्षक से चित्र
    6
    उसे अकेला छोड़ दो जब आप तैयार हों, तो उस दर्द के साथ लड़के को त्याग दें, जिस कारण उसने तुम्हें दिया। अपना नाम लिखें और आपने जो कुछ भी महसूस किया उसे शामिल किया। फिर कागज़ को एक प्रतीकात्मक तरीके से फेंक दें - इसे सुरक्षित करें (इसे सुरक्षित रूप से), उसे शौचालय में फेंक दें और उदाहरण के लिए फ्लश करें या इसे काट लें। दुखों और दर्द को लिखना और फिर पेपर को फेंकना यह दिखाने का प्रतीक है कि आप सब कुछ छोड़कर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 2
    खुद का ख्याल रखना

    एक लड़के के चरण 7 द्वारा प्रयुक्त होने के साथ कॉप शीर्षक वाली तस्वीर



    1
    भावनाओं को व्यक्त करें विश्वासघात के बाद गुस्सा, दुःखी और प्रतिशोधी महसूस करना ठीक है। भावनाओं को नजरअंदाज न करें, उन्हें व्यक्त करने में बेझिझक मत करें, भले ही आप नकारात्मक भावनाओं को पसंद न करें सब कुछ ठीक है और आपको माफ करने के लिए चलाने का बहाना करने के लिए बाध्य महसूस न करें।
    • किसी वयस्क या विश्वसनीय दोस्त से बात करें और उन्हें बताएं कि क्या हुआ।
    • एक पत्रिका में भावनाओं को लिखें
    • यदि आप अपने शब्दों को ठीक से अभिव्यक्त नहीं कर सकते, तो किसी तरह की कला करें, नृत्य करें या संगीत सुनें भावनाओं को भरने के लिए कला का एक अविश्वसनीय ताकत है
  • एक लड़के के चरण 8 द्वारा प्रयुक्त होने के साथ कोप शीर्षक से चित्र
    2
    अपने बुनियादी मानवाधिकारों को जानें जब आप किसी के द्वारा छेड़छाड़ महसूस करते हैं, तो याद रखें कि आपके अधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है। आपके पास अपना बचाव करने का अधिकार है, जब आपको अपमान के साथ व्यवहार किया जा रहा है। बुनियादी मानवाधिकारों में से कुछ हैं:
    • सम्मान के साथ इलाज किया जा-
    • भावनाओं और इच्छाओं को व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र होने के नाते-
    • दोषी महसूस किए बिना या स्पष्टीकरण देने के लिए "नहीं"
    • खुद को सुरक्षित रखें
  • एक लड़के के चरण 9 द्वारा इस्तेमाल होने के कारण कोप शीर्षक से चित्र
    3
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है किसी के कंधे पर अपराध का पूरा बोझ उठाना उचित नहीं है समझे कि उसे समस्याएं हैं और दुर्भाग्य से, उन्होंने उसे प्रभावित किया है तो आपने कुछ भी गलत नहीं किया, सिर्फ उसकी समस्याओं के बारे में पता नहीं था
  • एक लड़के के चरण 10 में इस्तेमाल होने के कारण कोप शीर्षक से चित्र
    4
    अपने आप को दोष मत करो रिश्ते के अंत के लिए खुद को दोष देना चाहते हैं। हालांकि, पता है कि यह स्वयं के विरुद्ध दुरुपयोग का एक रूप है थोड़ी देर बाद वापस जाएं और याद रखें कि क्या वह आपके साथ सम्मान का व्यवहार करता है। जब आप उसके साथ थे तब क्या आपको अच्छा लगा? दोनों प्रतिक्रिया नकारात्मक होने की संभावना है, इसलिए अपने आप को किसी और को दोष न दें।
    • यह संभव है कि आज, जब एक अलग परिप्रेक्ष्य से और जीवन के अधिक अनुभव के साथ पीछे देख रहे हो, तो पछतावा आओ। हालांकि, ध्यान रखें कि आपके पास जानने का कोई तरीका नहीं है कि यदि आपकी पसंद अलग-अलग हो गईं तो क्या हो सकता था।
    • गलती को ठीक करने में सक्षम नहीं है कि क्या गलत हो गया है और केवल अपने संबंधों के साथ अपने संबंध बिगड़ते हैं। समझे कि अतीत को बदलना संभव नहीं है, केवल भविष्य
    • स्वीकार करें कि हर कोई गलती करता है, क्योंकि मनुष्य सीखता है यद्यपि अब यह दर्द हो रहा है, पहचानें कि अनुभव ने आपको क्या सिखाया है
  • एक लड़के के चरण 11 के द्वारा इस्तेमाल होने के कारण कोप शीर्षक से चित्र
    5
    अभ्यास लचीलापन लचीला मतलब होने के नाते सभी समस्याओं (बड़े और छोटे) को दूर करने में सक्षम, आसानी से और लोच के साथ गिरने और खड़े हो रहे हैं। अपने लचीलापन को मजबूत करने, ठीक से सोएं, व्यायाम करें, और स्वस्थ खाने के लिए अनिश्चित परिस्थितियों और कुंठाओं के अधिक सहिष्णु बनें, अपने दिमाग को हमेशा खुले रखने और सबसे नकारात्मक स्थितियों में भी सकारात्मक परिणामों की तलाश में।
    • नकारात्मक विचारों को छानकर और अच्छे विचारों के साथ उन्हें स्थानांतरित करके सकारात्मकता बनाए रखें। उदाहरण के लिए, अपने आप को दोष देने से रोकें, केवल सबसे खराब सोचें और हर चीज को "पूरी तरह से अच्छा" या "पूरी तरह से बुरा" कहें। विनोदी होना पसंद करें, बुरी स्थितियों की तस्वीर बदल दें और सब कुछ का अच्छा हिस्सा देखें।
    • सकारात्मक शरीरों को ध्यान में रखते हुए और दिमाग में बड़ी चुनौतियों के रूप में महान लड़ाइयों के रूप में ज्यादा मदद मिलती है।
  • एक लड़का कदम 12 द्वारा इस्तेमाल होने के कारण कोप शीर्षक से चित्र
    6
    आत्म-पुष्टिएं दोहराएं वे गलत धारणाओं को समाप्त कर सकते हैं जो अंततः उनके मन में निहित हैं, जिससे उन्हें जीवन की कठिनाइयों के साथ बेहतर सामना करने में सक्षम बनाते हैं। एक मुश्किल स्थिति के बाद, जैसे कि किसी लड़के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है, यह अवमूल्यन और बेकार लगने वाला सामान्य है। उन विचारों को बदलने पर ध्यान दें, अपने मूल्यों और गुणों को अपने आप से पुष्ट करें यह रवैया आपको आंतरिक रूप से बढ़ने में मदद करेगा
    • सबसे पहले, अपनी शक्तियों की एक सूची बनाओ यह नकारात्मक विचारों से निपटने के साक्ष्य के रूप में काम करेगा लिखें कि आप पर क्या गर्व है, आपने पहले ही क्या हासिल किया है, और आपकी क्षमताएं कुछ उदाहरण हैं: एक अच्छा दोस्त, रचनात्मक, दयालु, गणित में अच्छा। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो मित्रों और परिवार से पूछें
    • अब से, जब भी आप अवमूल्यन महसूस करते हैं, तो सूची को पढ़ें और खुद के सामने साबित करें। उन सभी लोगों के बारे में सोचो जो आपके मूल्य को देखते हैं और जो आपको एक मित्र के रूप में और परिवार के एक मूल्यवान सदस्य मानते हैं। बयान के साथ नकारात्मक सोच के विपरीत, "मेरे पास बहुत मूल्य है, क्योंकि ऐसे लोग हैं जो मुझे वास्तव में पसंद करते हैं।"
    • एक बार जब आप मजबूत महसूस करते हैं और आत्म-पुष्टि पर अधिक से अधिक भरोसा करते हैं, तो उन्हें रंग में जोर से कह कर या उन्हें लिखकर देखें प्रतिदिन दर्पण में उन्हें एक पत्रिका में लिखें ताकि आप सुबह पढ़ सकें या उन्हें जोर से बोलकर दिन शुरू कर सकें। यद्यपि आप सबसे पहले मूर्खतापूर्ण महसूस कर सकते हैं, जारी रखें और देखें कि वे समय के साथ जीवन की अपनी धारणा कैसे बदलेगी।
  • एक लड़के के चरण 13 में इस्तेमाल होने के कारण कोप शीर्षक से चित्र
    7
    जिन लोगों पर आप भरोसा कर सकते हैं उनमें से एक नेटवर्क है हमेशा मित्र और परिवार को चारों ओर रखें और गले लगाने के लिए पूछने से डर नहींें या जब आपको बात करने की जरूरत है तो किसी को फोन करें। अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से लगाएं, जो आपके बारे में परवाह करते हैं और जिनके बारे में आप भी परवाह करते हैं हमेशा मदद की तलाश करें, क्योंकि कोई भी आपको अकेले नहीं भुगतना चाहता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप अकेले रहना पसंद करते हैं, तो खुश रहें और दोस्तों के साथ बाहर जाएं मुस्कान, जीवन का आनंद लें और अपनी कंपनी का आनंद लें
    • उन दोस्तों की खेती करें, जो आपकी बात सुनने के लिए तैयार हैं और जब आवश्यक हो
    • अपने माता-पिता या एक विश्वसनीय वयस्क से बात करें जब आपको सलाह चाहिए या सिर्फ सुनी जाए - यह एक शिक्षक, एक कोच या आध्यात्मिक नेता हो सकता है
  • चेतावनी

    • ईर्ष्या होने की कोशिश मत करो - यह कुछ भी हल नहीं करेगा और आपको दर्द नहीं लाएगा।
    • तुरंत दूसरे रिश्ते में मत जाओ एक और बच्चा आपको बेहतर महसूस कर सकता है, लेकिन यह आपके द्वारा महसूस किए जाने वाले दर्द को मिटा नहीं देगा। आगे बढ़ने से पहले विश्वासघात के दर्द से पुनर्प्राप्त करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com