IhsAdke.com

कैसे आप प्यार से दूर व्यक्ति को प्यार करने के लिए

हालांकि रिश्ते जीवन के सबसे उत्तेजक पहलुओं में से एक हैं, दुर्भाग्य से, कई प्रेम कहानियों में खुश अंत नहीं है। कभी-कभी, कुछ परिस्थितियों में किसी को अपनी भावनाओं पर पुनर्विचार करने और निर्णय लेना पड़ सकता है कि प्रियजन को छोड़ना सबसे अच्छा है। यदि आप अलग होने के सभी कारणों की अच्छी तरह से जांच करते हैं तो आप इस पथ का अनुसरण करने के लिए साहस बना सकते हैं। उसके बाद बस अपने साथी के साथ एक फ्रैंक बातचीत करें और आगे बढ़ें, पिछले पीछे छोड़ दें

चरणों

भाग 1
फैसला करना

चित्र शीर्षक से वॉक अॉव फ्रॉम प्यार चरण 1
1
रुको जब तक आप शांत और ठंडे अध्यक्षता नहीं कर रहे हैं यह निष्कर्ष हम एक लड़ाई या बहस के बाद लेने के लिए और की तरह कुछ सोचने के लिए कूद करने के लिए आसान है "मैंने अपने जीवन में उस व्यक्ति नहीं करना चाहती", लेकिन अगर यह मामला है, निर्णय लेने से पहले कुछ समय के लिए विचार करें। जब हम अपनी उंगलियों पर हमारी भावनाएं करते हैं, तो हम जल्दबाजी में निर्णय लेने की संभावना रखते हैं, इसलिए शांत करने और अपने विकल्पों पर सावधानी बरतने में कुछ घंटे लग सकते हैं।
  • यदि आप नाराज़ या नाराज़ हैं तो कुछ गहरी, शांत श्वास लें - नाक से श्वास और एक बार में अपने मुंह से कई बार श्वास छोड़ दो।
  • चित्र शीर्षक से चलना दूर प्यार चरण 2
    2
    सभी कारणों पर विचार करें कि आप रिश्ते का अंत क्यों करना चाहते हैं। जब आपके पास एक मस्त सिर है, तो कुछ समय बिताने के बारे में सोचना है कि आप अपने प्रियजन को क्यों छोड़ना चाहते हैं। निर्णय के लिए जिम्मेदार कोई विशिष्ट घटना थी? या क्या आपकी प्रवृत्ति ने इस दिशा में एक लंबे समय तक इशारा किया था? प्रत्येक विचार के मूल को समझने के लिए अपने विचारों को एक डायरी में लिखें।
    • जुदाई के सामान्य उद्देश्यों में भविष्य के लिए स्वप्न या योजनाएं, बेवफाई, दुर्व्यवहार, या संचार समस्याओं शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक से वॉक अॉव फ्रॉम लव स्टेप 3
    3
    निर्धारित करें कि संबंध आपके जीवन और आपकी कल्याण को कैसे प्रभावित करता है। निम्नलिखित प्रश्न पूछें: "क्या मेरी ज़िंदगी बेहतर है क्योंकि मेरे पास यह व्यक्ति है?" इस सवाल का जवाब है "नहीं", आप रिश्ते को समाप्त कर दिया करने के लिए सही फैसला कर रहे हैं - एक स्वस्थ संबंध एक पूरे के रूप में अपने जीवन के लिए एक लाभदायक योगदान होना चाहिए।
    • यद्यपि हर कोई फूल नहीं है, फिर भी हमें यह महसूस करना होगा कि अगर हम किसी के साथ नहीं थे तो हम बेहतर होंगे। अन्यथा, हमारे लिए और हमारे भविष्य के लिए दोनों एक अलग रवैया ले सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से वॉक अवे फ्रॉम लव चरण 4
    4
    प्रतिबिंबित करें अगर आप डर से किसी को छोड़ नहीं रहे हैं कभी-कभी हम निराशा, चोट और परित्याग के भय के लिए एक रिश्ता समाप्त कर सकते हैं। शायद अपने पिछले उपन्यासों में अच्छी तरह से समाप्त नहीं किया है और अब आप अतीत की गलतियों को फिर से जीना डर ​​रहे हैं, या हो सकता है क्या आप वाकई काम करते हैं और इसलिए करने के लिए एक डेटिंग दूरी पर चलाने के लिए इससे पहले कि चीजें और अधिक गंभीर मिल चाहते हैं कर सकते हैं नहीं कर रहे हैं।
    • इस प्रेम को छोड़ने के लिए असली इरादों को समझने के लिए अपने आप को गहराई से विश्लेषण करें। अगर आपको लगता है कि उस इच्छा के लिए डर मुख्य रूप से जिम्मेदार है, तो आपकी चिंताएं उस व्यक्ति को व्यक्त करें जो आपको पसंद करती हैं - आप दोनों उन भयों पर काबू पाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से वॉक अलावे से प्यार चरण 5
    5
    किसी मित्र या चिकित्सक से सलाह मांगें निर्णय आप मदद कर सकते हैं करने से पहले एक विश्वसनीय मित्र की राय से पूछो, क्योंकि वह व्यक्ति अपनी चिंताओं में से कुछ पर बोलते हैं और आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप सही बात कर रहे हैं हो सकता है।
    • एक अन्य विकल्प एक चिकित्सक से परामर्श करना है, एक पेशेवर जो आपको अलगाव के फायदे और नुकसान देखने में मदद कर सकता है, और तय कर सकता है कि यह सही विकल्प है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से प्यार से कदम चलाना शीर्षक 6
    6
    अपने बच्चों पर निर्णय के प्रभाव का मूल्यांकन करें यदि आपके पास अपने प्रियजन के साथ बच्चे हैं, बच्चों को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए। इस पर विचार करने के लिए कुछ समय लें कि जुदाई कैसे प्रभावित करेगी, और यह वास्तव में सभी के लिए सबसे अच्छा विकल्प है या नहीं।
    • यदि बच्चों को खतरे में हैं या आपने और आपके साथी के बीच कई झगड़े देखे हैं तो अलग-अलग विकल्प अभी भी सबसे अच्छा विकल्प होगा।
    • निर्णय लेने से पहले एक परिवार के सदस्य, वकील, या चिकित्सक से बात करें
    • यदि आप रिश्ते में रहने का फैसला करते हैं, तो ध्यान रखें कि परिवार के चिकित्सक से परामर्श करने से उन्हें दंपति और परिवार की समस्याओं से निपटने में मदद मिल सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक से वॉक ऑफ़ लव इन चरण 7
    7
    निर्धारित करें कि क्या आपके पास व्यक्ति से दूर जाने की वित्तीय स्थिति है एक और पहलू है कि कई लोगों एक असंतोषजनक रिश्ते का परित्याग करने से बचाता है वित्तीय समस्याओं कर रहे हैं - आप पैसे नहीं हो सकता है या पर्याप्त अपने दम पर एक घर का समर्थन करने के कमाने नहीं है। इस मामले में, एक वकील या प्रिय मित्र के साथ स्थिति पर चर्चा, और पैसा बचाने और अपने दम पर खड़े करने के लिए शुरू करने के लिए एक योजना बोले।
    • उदाहरण के लिए, आप किसी उच्च वेतन वाले नौकरी में जा सकते हैं, दूसरी नौकरी कर सकते हैं, या किसी मित्र या रिश्तेदार के घर में कुछ समय बिता सकते हैं।
  • भाग 2
    खबर देते हुए

    पिक्चर शीर्षक से वॉक अवे फ्रॉम प्यार चरण 8
    1
    अपने साथी से बात करने के लिए एक नियुक्ति करें जब आप रिश्ते को छोड़ने का निर्णय लेते हैं, तो आपको समाचार देने की आवश्यकता होगी। कहें कि आप बातचीत करना चाहते हैं और एक समय चुनें, जो दोनों पार्टियों के लिए काम करता है
    • आदर्श रूप से, इस प्रकार की वार्तालाप एक सार्वजनिक स्थान पर होनी चाहिए, क्योंकि कुछ साझेदार नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, व्यक्ति में रिश्ते को खत्म करने के लिए सलाह दी जाती है, जब तक आपको किसी तरह से धमकी नहीं लगता - इस स्थिति में एक पत्र, ईमेल या फोन कॉल अधिक उपयुक्त विकल्प हो।
  • चित्र शीर्षक से वॉक अॉव फ्रॉम लव 9



    2
    अपने इरादों को बहुत अच्छी तरह समझाएं, लेकिन विनम्र स्वर रखें। रिश्तों के अंत के लिए स्पष्ट और सीधे कारण बताएं, चूंकि ये स्थान केवल व्यक्ति को बुरा महसूस कर देगा बिंदु पर जाएं और अपने निर्णय की रिपोर्ट करें, लेकिन एक कोमल टोन रखना सुनिश्चित करें
  • स्टेप 10 से प्यार वैसे दूर चित्र शीर्षक
    3
    प्रथम व्यक्ति विलक्षण में वाक्यांशों का उपयोग करें - "I"। किसी अन्य व्यक्ति को दोष न दें या अपने दोषों पर ज़ोर डालना, यह स्पष्ट रूप से समझाएं कि रिश्ते ने आपको क्या किया है और हमेशा अपनी आवश्यकताओं पर वार्तालाप को ध्यान में रखते रहें। इससे आपके साथी को एक रक्षात्मक और अप्रिय दृष्टिकोण लेने की संभावना कम होगी।
    • उदाहरण के लिए, की तरह कुछ "मैं तुम्हें पसंद है और मैं अपने पक्ष में कई अद्भुत यादें है, लेकिन फैसला किया है कि एक जुदाई हमारे लिए सबसे अच्छा विकल्प है। मैं इस संबंध जारी रखने के लिए सपनों और लक्ष्यों को बलिदान कर दिया और मुझे एहसास हुआ कि मैं ऐसा नहीं करना चाहता।"
  • पिक्चर शीर्षक से वॉक अवे फ्रॉम लव 11
    4
    दूसरे व्यक्ति के तर्कों को सुनो। इसे ध्यान से सुनना चाहिए, इसलिए ऐसा मत सोचो कि आप जो भी कहना चाहते हैं और भाग लेंगे वह सब कुछ कहें - अपने साथी के दृष्टिकोण को व्यक्त करने का अवसर दें, सक्रिय रूप से सुन रहा है और सम्मानजनक
    • दूसरे को बाधित करने या खुद का बचाव करने की आग्रह का विरोध करें, और माफी मांगने से बचें, क्योंकि यह संदेश भेजेगा कि आपने कुछ गलत किया है
  • चित्र शीर्षक से वॉक अलावे से प्यार चरण 12
    5
    अपना निर्णय दृढ़ता से रखें यदि आपका पूर्व आपको अपना मन बदलने या आपके लिए भीख माँगने के लिए राजी करने की कोशिश करता है, तो अपने कारणों का एक छोटा संस्करण दोहराएं। आपको अपनी पसंद को उचित ठहराने या आप के बारे में दोषी महसूस करने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए अपने फैसले को दोबारा दोहराएं और दूसरे व्यक्ति से आपका सम्मान करें।
    • यह निम्नलिखित लाइनों के साथ कुछ हो सकता है: "जैसा कि मैंने कहा, मुझे लगता है कि मैं रिश्ते काम करते हैं और इस मैं आभारी हो जाएगा करने के लिए अगर आप मेरी निर्णय का सम्मान कर सकते हैं नहीं करने के लिए मेरा सपना छोड़ दिया।"।
    • तत्काल रिटायर करें यदि व्यक्ति आपको धमकी देना शुरू करता है या आपको रिश्ते में रहने के लिए आपको हस्तक्षेप करने का प्रयास करता है अगर आप खतरे में हैं तो सहायता के लिए कॉल करें
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    चित्र शीर्षक से वॉक अलावे से प्यार चरण 13
    1
    रिश्ते की यादों से छुटकारा पाएं अतीत की यादें आपको आगे बढ़ने से रोकेंगी, इसलिए सभी पुराने चीजों से छुटकारा पाने के लिए एक नियुक्ति करें जैसे ही आपको लगता है कि आप तैयार हैं। उन सभी वस्तुओं को दान या फेंक दें जो आपके पीछे रह गए प्रेम को दर्शाते हैं।
    • यदि आप अपने आप पर भरोसा नहीं करते हैं, तो किसी मित्र से इसे फेंक दें या ऑब्जेक्ट्स को उपहार बॉक्स में डाल दें।
  • पिक्चर शीर्षक से वॉक ऑफ़ लव इन चरण 14
    2
    किसी भी अन्य संपर्क जानकारी के अलावा अपने पूर्व के फोन को मिटा दें अगले कदम उस व्यक्ति के साथ सभी संचार को समाप्त करना है आपने आगे बढ़ने का फैसला किया है, इसलिए आपको उसके सामाजिक नेटवर्क पर घूमने या सुबह के संदेश भेजने का कोई कारण नहीं है। बैकस्लाइडिंग या पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सभी संपर्कों को हटा दें
    • अपना ईमेल पता हटाएं और इसे फेसबुक, इंस्टामा, स्नैपचैट, और किसी अन्य सोशल नेटवर्क से हटा दें।
    • अगर आपके पास अपने पूर्व-साथी वाले बच्चे हैं, तो केवल बच्चों से सम्बंधित समस्याओं के लिए संपर्क को सीमित करें। जुदाई के बारे में एक बातचीत में चूसा जा रहा से बचें
  • पिक्चर शीर्षक से वॉक अवे टू लव स्टेप 15
    3
    अपने प्रियजनों के समर्थन पर भरोसा करें जुदाई मुश्किल है, लेकिन सौभाग्य से आपके पास दोस्त और परिवार के सदस्य हैं जो आपको इस जटिल चरण के माध्यम से प्राप्त करने में मदद करेंगे। अपने रिश्तों का लाभ उठाएं और प्रियजनों की कंपनी में जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करें।
    • एक अच्छे दोस्त से पूछिए, "क्या आप इस सप्ताह के अंत में मेरे साथ बाहर जा सकते हैं? मुझे अकेला महसूस करने से डर लगता है।"
  • पिक्चर शीर्षक से वॉक अवे टू लव स्टेप 16
    4
    अपने सपनों पर ध्यान केंद्रित करें सबसे अच्छा तरीका है वापस आने के लिए आनंद लेने के लिए एक जीवन के लिए एक लक्ष्य है कि आप व्यस्त और विचलित रखेंगे खोजने है - यह आप हर समय अंत शोक पारित कर पाएगा, और अपने जीवन को अर्थ और उद्देश्य प्रदान करते हैं। जल्दी या बाद में, आप बेहतर महसूस करना शुरू कर देंगे।
    • एक दीर्घकालिक लक्ष्य लिखें जिसे आप अगले वर्ष प्राप्त करना चाहते हैं। इसके बाद, कई अल्पावधि वस्तुओं को परिभाषित करें जो आपको उस बड़े लक्ष्य के करीब लाने में मदद करेंगे
    • उदाहरण के लिए, यदि आप छह महीने के खर्च करने के लिए दुनिया यात्रा करना चाहते हैं, अपने अल्पकालिक लक्ष्यों हो सकता है: किसी को, अपने अपार्टमेंट किराए पर कार्यालय या विद्यालय में एक लाइसेंस मिलता है, और यात्रा के लिए बचाने के लिए लगता है।
  • चित्र शीर्षक से वॉक अॉव फ्रॉम लव चरण 17
    5
    अपने आप को नियमित रूप से ख्याल रखना। रिश्ते से दूर चलना एक मुश्किल निर्णय है, भले ही हम जानते हैं कि हम सही काम कर रहे हैं आपको पीड़ित होने और जुदाई को दूर करने के लिए समय की आवश्यकता होगी और साथ ही आपको अपने शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक कल्याण की देखभाल करने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए।
    • संतुलित और पौष्टिक भोजन खाएं, कई शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास करें, और कम से कम सात से नौ घंटे रात के लिए सोने की कोशिश करें। योग के रूप में आराम की गतिविधियों, एक किताब पढ़ने, और एक डायरी में लिखने की आदत के अभ्यास से तनाव को नियंत्रित करने का प्रयास करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com