IhsAdke.com

कैसे अकेले खुश रहो करने के लिए

तुमने उस पुरानी पुकार के बारे में सुना होगा कि एक महिला अकेला खुश नहीं हो सकती यह कुछ बिंदु पर सच हो सकता है, लेकिन यह अब और नहीं है: अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में, आबादी की आधे से अधिक जनसंख्या एकल है, नवीनतम जनगणना के अनुसार इसलिए, अगर आप रिश्ते में समय लेना चाहते हैं या हमेशा के लिए अकेले रहने का फैसला किया है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, अब अपने आप को और आपकी खुशी पर ध्यान देने का समय है

चरणों

भाग 1
खुद पर ध्यान देना

पिक्चर हकदार दृष्टिकोण महिला कहीं भी चरण 25
1
अकेले रहना सीखें आप किसी और की तुलना में खुद के साथ अधिक समय बिताते हैं और इसलिए आपको अपनी कंपनी का आनंद लेना सीखना चाहिए। एक एकल, खुश महिला के रहस्यों में से एक अकेला अच्छा महसूस कर रहा है और यह महसूस करता है कि किसी को 24 घंटों तक लोगों द्वारा घेरने की जरूरत नहीं है। आप कुछ विशेषताओं की खोज करेंगे जो आप अपने आप में और दूसरों को बदलना चाहते हैं, और स्वयं की खोज की प्रक्रिया आपकी खुशी के लिए अमूल्य होगी।
  • बीई ए मनी गर्ल चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को नए शौक या हितों के लिए समर्पित करें जब हम अकेले होते हैं, तो हमारे पास खुद के लिए अधिक समय लगता है - यह उन हितों को विकसित करने का समय है जो काम या अन्य संबंधों से संबंधित नहीं हैं। जो आपको खुश करता है, उसके बाद भागो, आपको क्या संतुष्ट करता है, या आपकी जिज्ञासा क्या है काम और अन्य लोगों को अपनी पसंद पर प्रभाव डालने न दें - कुछ पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके जीवन में खुशी और उपलब्धि की भावना लाता है।
    • साइकिल चलाना, योग का अभ्यास करना, एक पुस्तक क्लब में शामिल होना या शुरुआती सिलाई पाठ्यक्रम में नामांकन करना।
  • बीई ए मनी गर्ल चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें नकारात्मकता केवल अधिक नकारात्मकता उत्पन्न करती है, और यह खुशी को दबा सकती है। इसके बजाय, चारों ओर देखो और अपनी ज़िंदगी का ख्याल रखें: मित्रों और परिवार, अपनी नौकरी, अपने घर, अपनी चीजें, अपने शौक, स्वास्थ्य और बुद्धि के बारे में सोचिए, और आपके पास जितनी चीज है उतनी ही कीमतें। जीवन के सकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करने से आपको खुशी और कृतज्ञता के परिप्रेक्ष्य को अपनाना होगा।
  • चित्र शीर्षक से तय है कि क्या बच्चा नहीं है या नहीं 1
    4
    संबंधों के लिए मानकों को सेट करें हो सकता है कि आप भविष्य में किसी को अवगत करना चाहते हैं, और उस मामले में, जब हम अकेले और खुश होते हैं, तो यह निर्धारित करने के लिए आदर्श होता है कि हम क्या उम्मीद करते हैं और किसी पार्टनर से चाहते हैं। इस बारे में सोचें कि अब आप किस चीज को खुश करते हैं और एक भविष्य के साझेदार की क्या विशेषताएं इस खुशी को बढ़ा सकते हैं। अब यह पता लगाने का सबसे अच्छा समय है कि आप क्या चाहते हैं, उम्मीद करें, और भावी रिश्तों के साथ-साथ यह निर्धारित करने के लिए आदर्श समय होने के लिए कि कौन सा चीजें अस्वीकार्य हैं
    • उदाहरण के लिए, आप अपेक्षा कर सकते हैं कि आपके भावी साथी को एक निश्चित शैक्षिक स्तर मिल जाए या किसी विशेष राजनीतिक दल से जुड़ा हो।
    • दूसरी ओर, आप यह तय कर सकते हैं कि आप एक ऐसे साथी के साथ शामिल नहीं होना चाहते हैं जो वेटर और अन्य अपरिचित लोगों के लिए अपमानजनक है।
  • स्किन पीमलेस के तहत स्पष्ट शीर्षक चरण 13
    5
    खुद का इलाज करें आप एक सुखी युवती हैं जो स्वयं का अच्छी तरह से देखभाल करने के योग्य हैं - न केवल उसे चाहिए जितना चाहिए थोड़ी देर में थोड़ा समय बिताओ, और यदि बजट की अनुमति मिलती है, तो महीने के खर्चों में कुछ व्यक्तिगत लाड़-भाव जोड़ें। इसे एक प्राथमिकता बनाएं और कभी-कभी अपने आप को अविश्वसनीय महिला बनने के लिए इनाम दें।
    • एक दिन की जांच करें स्पा-
    • हर महीने भौहें बनाएं-
    • सिनेमा पर जाएं-
    • वह बैग खरीदें जिसे आप सप्ताह के लिए डेटिंग कर रहे हैं-
    • शहर में सबसे अच्छे होटल के कमरे में एक रात बुक करें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलीज़ चरण 10
    6
    पेशेवर बढ़ें आपको अपने करियर और रिश्ते के बीच चयन करने की ज़रूरत नहीं है - यह एक पुराना विचार है जो आधुनिक महिला के अवसरों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। हालांकि, एकल महिलाओं को निश्चित रूप से अपने व्यावसायिक विकास पर ध्यान देने की अधिक आजादी होती है, क्योंकि उनके पास अधिक समय और लचीलेपन है। सभी विकास और प्रशिक्षण के अवसरों का लाभ उठाएं और एकल जीवन द्वारा प्रदान की गई लचीलेपन का लाभ उठाएं। अवसरों में शामिल हो सकते हैं:
    • ऐसी स्थिति में काम करने की संभावना जिसके लिए लगातार यात्रा की आवश्यकता है, या यहां तक ​​कि एक शहर से दूसरे स्थान पर जाने की संभावना है,
    • आगे की योजना के बिना अधिक समय काम करने का अवसर-
    • घंटे के बाद विभिन्न नेटवर्किंग घटनाओं में भाग लेने की सुविधा
  • भाग 2
    रिश्तों का खेती

    पर्सनल इंटिग्रिटी चरण 3 को विकसित करने वाला शीर्षक चित्र
    1
    अपने रिश्तों पर पुनर्विचार करें मनुष्य स्वभाव से सामाजिक जीव हैं, और अध्ययनों से पता चलता है कि हम अन्य लोगों के साथ भावनात्मक संबंधों को विकसित करने के साथ खुश हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खुश रहने की तारीख चाहिए। बंधुआ रिश्तों के रूप में किसी भी प्यार रिश्ते के रूप में फायदेमंद हैं, और खुशी के स्रोत के रूप में कम करके आंका नहीं होना चाहिए।
  • बीजा स्पेशल चरण 9 नाम की छवि
    2
    एक समर्थन नेटवर्क की खेती करें एक एकल, सुखी स्त्री को मित्रों और एक समर्थन नेटवर्क का एक मंडल होना चाहिए। क्योंकि वे अधिक मिलनसार लोग हैं, महिलाओं अक्सर पुरुषों की तुलना में अधिक आसानी से दोस्त बनाती हैं, और सभी को विश्वासियों की आवश्यकता होती है - उन मित्र जिनके साथ हम स्वयं हो सकते हैं और हमारे उतार-चढ़ाव के बारे में बात कर सकते हैं।
    • कुछ महिलाएं बहुत मिलनसार नहीं हैं और नए लोगों से मिलने में अधिक कठिनाई होती है। यदि यह मामला है, तो इसमें भाग लेने का प्रयास करें बैठक के या आपकी रुचि के विभिन्न गतिविधियों - यह स्वाभाविक रूप से उन लोगों के संपर्क में रखेगा जिनके पास आपके साथ आम में कम से कम एक रुचि है।
  • अपने किशोर दोस्तों (लड़कियों) चरण 14 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक
    3



    मित्रों और परिवार को एक प्राथमिकता बनाएं आप अपने समय, पैसा और ऊर्जा के मालिक हैं, और आप किसी के विचार पूछने के बिना उनको जिस तरह से सबसे अच्छा महसूस कर सकते हैं, उसका उपयोग कर सकते हैं - यह परिवार और दोस्तों के लिए समय बनाने के लिए बहुत आसान बनाता है जैसे-जैसे हमें एक अच्छा समर्थन नेटवर्क की जरूरत है, हमें दूसरे लोगों के समर्थन नेटवर्क में मौजूद सदस्य भी होना चाहिए।
    • पूछें कि क्या आपके माता-पिता रात के खाने के लिए बाहर जाना चाहते हैं, प्रति सप्ताह देखें।
    • दोस्तों को एक शराब चखने के लिए आमंत्रित करें
    • एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल के लिए ड्राइव के लिए दोस्तों या परिवार को आमंत्रित करें।
    • अपने भाइयों के साथ या दोस्तों के समूह के साथ एक शिविर का आयोजन
  • बीई ए मनी गर्ल चरण 10 नामक चित्र
    4
    बीमारी और बुढ़ापे के लिए योजना कुछ महिला एकल जीवन से डरते हैं क्योंकि वे अकेले होने के डरते हैं जब वे बीमार या पुराने होते हैं हालांकि, जैसे-जैसे अधिक से अधिक लोग एकांत के लिए विकल्प चुनते हैं, ऐसे समुदायों जो अकेले बुजुर्गों के साथ सहभागिता, समर्थन और सामाजिक संपर्क की पेशकश करते हैं, वे दुनिया भर में फैले हुए हैं। अगर आपको बुढ़ापे और बीमारी के लिए कार्रवाई की योजना है तो आप खुश रहेंगे और चिंता और अनिश्चितताओं को खुश कर सकते हैं।
    • ये समुदाय, सेवानिवृत्ति के घर नहीं हैं, न ही आवासीय सेवानिवृत्ति के घर हैं, हालांकि इस तरह के विकल्प एकल लोगों के लिए उपलब्ध हैं।
    • वे आमतौर पर आवास सहकारी समितियां, सामूहिक आवास, गणराज्यों और यहां तक ​​कि गांव भी हैं, और विदेशों में अधिक लोकप्रिय हैं, हालांकि अब ब्राजील में पहुंच रहे हैं
  • भाग 3
    आलोचकों का जवाब देना

    पिक्चर का शीर्षक शिशु में स्कूल चरण 1
    1
    सामाजिक उम्मीदों को चुनौती कई समाज एक महिला की सबसे बड़ी उपलब्धि के रूप में शादी को भी प्राथमिकता देते हैं और शादी भी करते हैं। छोटी उम्र से, समाज महिला को कहता है कि उसे बड़ा होना चाहिए, एक साथी मिल जाए और खुश रहने के लिए शादी कर ले, लेकिन वह आपके लिए सही रास्ता नहीं हो सकता है, और उसमें कुछ भी गलत नहीं है।
    • हम हर जगह ऐसी सामाजिक अपेक्षाओं के उदाहरण पाते हैं: क्लीनर, रियलिटी शो के विज्ञापनों से, शादी के कपड़े और सगाई की अंगूठी को बढ़ावा देने के लिए पत्रिका विज्ञापनों के लिए।
    • आज, दो परिवारों के बीच एक वित्तीय या सुरक्षा समझौते के बजाय शादी और अक्सर प्यार और आपसी स्नेह पर आधारित एक संघ के रूप में देखा जाता है। इसलिए आलोचकों को याद दिलाएं कि एक औरत को इन दिनों सुरक्षित और सफल होने के लिए शादी करने की आवश्यकता नहीं है।
    • यदि आपकी संस्कृति ने अविवाहित महिलाओं को अस्वीकार कर दिया है, तो अपने परिवार के सदस्यों से अपनी चिंताओं को व्यक्त करने और संभावना की तैयारी करने के लिए कहें कि आप अपने जीवन के लिए क्या सही हैं, इस बारे में कभी भी सहमत न हो - यह सामान्य है
  • सभी के साथ मित्र बनें चित्र 16
    2
    चुनौती सांस्कृतिक अपेक्षाएं आपके परिवार की सांस्कृतिक पृष्ठभूमि शादी के महत्व पर एक असाधारण वजन डाल सकती है। यदि आपके परिवार के सदस्य पूछ रहे हैं कि जब आप शादी करने जा रहे हैं, या अगर आप एक प्रेमी को पेश करने की पेशकश कर रहे हैं, तो अपने उत्साह से चिंतित होने से पहले उनकी सांस्कृतिक मंशाओं को याद रखें। इन अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए आप अपने परिवार के साथ इंटरैक्ट करने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने में मदद करेंगे।
    • याद रखें, आप परिवार में पहली महिला हो सकते हैं ताकि अविवाहित वरीयता प्राप्त कर सकें और एक स्वतंत्र और सुखी जीवन में सफल हो सकें, और यह कुछ लोगों के लिए अज्ञात अवधारणा है।
  • पिक्चर का शीर्षक उठाने के लिए जुड़ें चरण 2 की अपनी संभावना बढ़ाएं
    3
    अपने आप को सबसे आम विचारों से परिचित कराएं समझें कि हमेशा एक दबाव वाला व्यक्ति होगा जो इस तथ्य को स्वीकार नहीं करेगा कि आप किसी साथी को खोजने के बारे में चिंतित नहीं हैं, और इस तरह के व्यक्ति अक्सर सवाल पूछते हैं जैसे "क्या आप प्यार से हार गए?", "क्या आप खुश नहीं होना चाहते हैं? "किसी के करीब होने की इच्छा के साथ क्या गलत है?" ऐसे प्रश्न अक्सर अच्छे-इरादे रखते हैं, यह समझने में वास्तविक अक्षमता से प्रेरित है कि अकेले कैसे अकेले रह सकता है सबसे सामान्य प्रश्नों के विस्तार से आपको तनाव से बचने में मदद मिलेगी, साथ ही पूछताछ को समाप्त करने के लिए एक संक्षिप्त और प्रत्यक्ष तर्क सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई पूछता है कि, "क्या आप खुश नहीं होना चाहते हैं?", ऐसा कुछ उत्तर दें "बिल्कुल, और यही कारण है कि मैं खुद और मेरी खुशी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैं एकल, खुश और पूर्ण हूं, और मैं किसी रिश्ते की खोज में नहीं हूं, लेकिन मैं आपकी खुशियों के लिए आपकी चिंता का आभारी हूं "।
  • भाग 4
    धोखे से निपटना

    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने वाला शीर्षक चरण 14
    1
    बच्चों की इच्छा को स्वीकार करें आप एक मजबूत एकल महिला हो सकती है जो हमेशा एक माँ बनने का सपना देखती है या जो सिर्फ यह महसूस कर चुके हैं कि वह बच्चे बनाना चाहते हैं। उस स्थिति में, आप निराश हो सकते हैं कि आप एक रिश्ते में नहीं हैं और आपको विश्वास हो सकता है कि यह आपके विकल्पों को बहुत सीमित करता है, लेकिन सौभाग्य से एक एकल महिला भी एक माँ हो सकती है
    • आजकल, हमारे पास कई विकल्प हैं जो 15 वर्षों तक उपलब्ध नहीं थे। यदि आप एक बच्चे, कृत्रिम गर्भाधान और शुक्राणु दान, गोद लेने, और पालक पालकों के लिए फोस्टर होम प्रदान करने की संभावना पर शोध करना चाहते हैं।
    • दूसरी ओर, शायद एक बच्चा अपने आप में उठाने का विचार उसे असहज बनाता है, और आप अकेले नहीं हैं: लगभग 20% महिलाएं मां नहीं हैं, और यह संख्या हर साल बढ़ जाती है।
  • चित्र से राहत तनाव से कदम चरण 2
    2
    किसी रिश्ते में होने की इच्छा को स्वीकार करें सभी एकल लोग अकेले नहीं होते हैं, और सभी एक-एक लोग अकेले अकेले महसूस नहीं करते हैं। एकल महिलाओं को परेशान किया जा सकता है कि उनके पास साझेदार नहीं है क्योंकि उन्हें प्रतिमाओं और सांस्कृतिक रीनीफोमेंट्स के साथ हर रोज बमबारी करनी पड़ती है, जो कहती है कि हर किसी को एक प्रेमपूर्ण रिश्ते में रहना पड़ता है, जिससे कोई भी साथी नहीं होने के बारे में चिंतित हो सकता है एक प्रेमी कोई फर्क नहीं पड़ता कि अकेलेपन स्वैच्छिक या अनैच्छिक है, आपको यह स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है कि आप एक रिश्ते में रहना चाहते हैं क्योंकि आपको लगता है कि यह आपको कमजोर बना देता है
    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने दम पर अकेले हों, तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि क्या आप एक प्रेमी चाहते हैं, और यह बिल्कुल सामान्य है ध्यान रखें कि कोई भी अकेला रहने के लिए आवश्यक नहीं है और आप किसी भी समय अपना मन बदल सकते हैं, लेकिन आपको ऐसा कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है जिसे आप नहीं करना चाहते।
    • यदि आप परेशान हैं कि आपके पास भागीदार नहीं है, तो मीटिंग सॉन्टर्स का प्रयास करें एक डेटिंग साइट के लिए साइन अप करें, एक सिंगल क्लब में शामिल हों, या यहां तक ​​कि एक विशेष शौक पर केंद्रित समूह, जहां आप उन लोगों से मिल सकते हैं जिनके साथ आप समान हितों का हिस्सा हैं।
  • शीर्षक से चित्र आपके सबसे अच्छे दोस्त बताओ आप निराश हैं चरण 10
    3
    अपने परिवार को चुनें एकल होने का मतलब अकेले नहीं होने का अर्थ है: आप अविश्वसनीय स्थिति में हैं जहां आपके पास अपने परिवार के सदस्यों का चयन करने का मौका है, जो आपके सबसे प्रिय मित्रों का समूह है। आप एक-दूसरे की मदद करेंगे, हँसते हैं, एक-दूसरे की जीत जीते हैं और एक साथ रोना करते हैं। यह परिवार तुम्हारा है, और यद्यपि आप एक पारंपरिक रिश्ते में नहीं हैं, आप निश्चित रूप से अकेले नहीं हैं।
  • स्टेप 9 का अध्ययन करते हुए कमाई मनीज़ का शीर्षक चित्र
    4
    आप एकमात्र मां हैं आपने कभी सोचा नहीं था कि आप अपने आप को एक बच्चा पैदा करेंगे, लेकिन यहां आप हैं: चिंतित, रोने, हर सफलता का जश्न मनाते हुए और अपने आप को एक बच्चे के अनुशासन के बिना साथी के समर्थन के बिना, और यह काफी मुश्किल हो सकता है शायद आप थोड़ा निराश हैं कि आपके पास परिवार नहीं था जैसा कि आपने हमेशा सपना देखा है, लेकिन अपनी ताकत पहचान लीजिए, अपने साहस और क्षमता का महत्व दें, और अपने दोस्तों और परिवार के लिए मदद मांगने का समय पता है - यह बहुत महत्वपूर्ण है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com