IhsAdke.com

कैसे गंभीरता से पकड़े गए

क्या लोगों ने ध्यान नहीं दिया कि आप क्या कहते हैं, इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं? हो सकता है कि आप बहुत खेलते हैं या कोई गलती की है कि वे सिर्फ आपको अनदेखा नहीं करेंगे। कारण के बावजूद, आपको सफलता के लिए दूसरों के सम्मान की आवश्यकता है गहराई से होकर गंभीरता से लेना सीखो, सम्मान की मांग करना और गलतियों से बचने के लिए जो आपने अतीत में किया है।

चरणों

विधि 1
अधिक मुखर होने के नाते

चित्र शीर्षक से गंभीरता से कदम 1
1
जब आप उनसे बात करते हैं तो लोगों की आंखों में गौर करें। इससे पता चलता है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, इसके बारे में आप गंभीर हैं और आप बातचीत पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इससे उन्हें एहसास होता है कि उनका ध्यान उन पर है, साथ ही आपके बीच बेहतर संबंध की इजाजत देता है। आंखों को देख कर, आप चेहरे का भाव पढ़ सकते हैं और देख सकते हैं कि आप क्या कहते हैं, कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, और आप आवश्यकतानुसार संवाद को समायोजित कर सकते हैं।
  • चित्रित किया गया शीर्षक गंभीरता से कदम 2
    2
    स्पष्ट रूप से बोलें कहो कि आपको स्थिर आवाज में बिना कुरकुराहट या धीरे-धीरे बोलने की ज़रूरत है अनुमोदन के लिए दूसरों को मत देखो - बस अपने विश्वासों और विचारों को ईमानदारी से व्यक्त करें
  • चित्र का शीर्षक गंभीरता से कदम 3
    3
    उचित शरीर भाषा का उपयोग करें जब दूसरों से बात कर, अपना सिर ऊपर रखो और अपनी बाहों और पैरों को पार न करें। इस तरह की शरीर की भाषा का अर्थ है सम्मान और पता चलता है कि आप खुले और आत्मविश्वास रखते हैं।
  • चित्रित किया गया शीर्षक गंभीरता से कदम 4
    4
    जब बात करने के लिए कुछ मूल्यवान हो, तो बात करें। वार्तालापों में यादृच्छिक चुटकुले या डिस्कनेक्टेड जानकारी दर्ज करने से बचें हालांकि, यदि आपके पास अच्छी गुणवत्ता के विचार या विचार हैं, तो उन्हें व्यक्त करें। अनावश्यक या दोहरावदार जानकारी जोड़ने से लोगों को यह सुनने की संभावना कम होगी कि आपको क्या कहना है।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई समूह ग्लोबल वार्मिंग के बारे में बहस कर रहा है और आपने हाल ही में इसके बारे में एक वृत्तचित्र देखा है, तो आप जो भी जानते हैं, उसके बारे में अधिक टिप्पणी करें। हालांकि, अगर आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, चुप रहें और सुनो
  • छवि का शीर्षक, गंभीरता से चरण 5 पर रखें
    5
    शांत रहो यदि आप किसी के साथ बहस कर रहे हैं, तो शांत रहें और संतुलित स्वर में बोलें। नियंत्रण खोने से बचें, या यह धारणा देगा कि आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच रहे हैं दृढ़ रहने के लिए गहरी साँस लें अगर आपको लगता है कि आप रोने या चीखने वाले हैं, तो एक पल के लिए चले जाओ और बाथरूम में ब्रेक लें
  • चित्र शीर्षक से गंभीरता से कदम 6
    6
    जिम्मेदारी ले लो यह निश्चित रूप से इंगित करता है, जब आप कोई गलती करते हैं तो दूसरों को दोष देने के बजाय जिम्मेदारी लेते हैं, लेकिन यह भी कि आपको किसी और व्यक्ति की ज़िम्मेदार होने का प्रयास करना चाहिए। पुरस्कार की अपेक्षा किए बिना अधिक काम लेना स्वीकार करें सब कुछ बेहतर और अधिक कुशलता से करने के लिए या उन समस्याओं को ढूंढने का प्रयास करें जिनको किसी ने नहीं देखा। यह दूसरों को दिखाएगा कि आप अधिक परिपक्व हो गए हैं
    • बॉस से पूछें कि अगर आप नई परियोजना के साथ मदद कर सकते हैं, तो उसके साथ एक सर्वेक्षण में शामिल हों, या प्रक्रिया को कैसे सही कर सकते हैं, इसके बारे में विचार करें।
    • अपने परिवार की मदद के लिए घर में अधिक ज़िम्मेदारी लें
  • विधि 2
    सम्मान की मांग

    चित्रित किया गया शीर्षक गंभीरता से कदम 7
    1
    जल्दी आओ दिखाएँ कि आप किसी भी अनुसूचित बैठक या बैठक की शुरुआत से नौकरी गंभीरता से पांच से दस मिनट लेते हैं। यह यह भी दर्शाता है कि आप अपने खुद के समय और अन्य लोगों के सम्मान का सम्मान करते हैं।
    • यह पेशेवर वातावरण पर लागू होता है आमतौर पर, पार्टियों और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों के लिए कुछ मिनटों में देरी करना ठीक है।
  • चित्रित किया गया शीर्षक गंभीरता से कदम 8
    2
    समाचार पढ़ें शहर, राज्य, देश और विश्व में क्या होता है, इसके साथ वर्तमान रहें। पॉप संस्कृति के साथ न सिर्फ पकड़ो, क्योंकि आपके जीवन को प्रभावित करने वाली नीतियों के बारे में अधिक जानना महत्वपूर्ण है। इससे आप के बारे में बात करने के लिए अधिक गंभीर व्यवसाय होगा।
    • नए मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करें और हर सुबह लेख पढ़ने के लिए पंद्रह मिनट अलग करें। आप अलर्ट प्राप्त करने के लिए सेटिंग भी सेट कर सकते हैं
  • चित्रित किया गया शीर्षक गंभीरता से कदम 9
    3
    परियोजनाओं या नौकरियों के लिए तैयार हो जाओ अगर आपको काम या विद्यालय में भूमिका मिलती है, तो अपनी क्षमता का सबसे अच्छा करने के लिए हर संभव प्रयास करें। यदि कोई प्रस्तुति है, तो पहले से ही अभ्यास करें जब तक कि आपने इसे हासिल नहीं किया है यह दिखाएगा कि आप अपना काम गंभीरता से लेते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक प्रस्तुति है, तो कुछ न्यूनतम स्लाइड्स तैयार करें और दृश्य या ग्राफिक आइटम शामिल करें। त्रुटियों और दर्पण के सामने प्रस्तुत अभ्यास के लिए दस्तावेज़ की समीक्षा करें।
  • चित्रित किया गया शीर्षक गंभीरता से कदम 10
    4
    सफलता के लिए पोशाक अपने स्वरूप का ध्यान रखना, स्नान करना और बालों और चमचमाते कपड़े रखना इससे आपको साफ और सुशोभित दिखेंगे। आपको शिखर बैठक के लिए तैयार होने के लिए तैयार होने की ज़रूरत नहीं है (जब तक कि यह मामला नहीं है), लेकिन सही देखने के लिए हमेशा अच्छा होता है।
    • रात को पहले कपड़े बिताएं, इसलिए आपको सुबह में जल्दी नहीं करना पड़ता।



  • चित्रित किया गया शीर्षक गंभीरता से कदम 11
    5
    एक अच्छी प्रतिष्ठा स्थापित करें यदि आप को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो ऐसा करना महत्वपूर्ण नहीं है जो अन्य लोगों के दिमाग में आपकी छवि को नुकसान पहुंचाए। सार्वजनिक रूप से नशे में न होने, ड्रग्स का उपयोग करना, अपराध बनाना, और अन्य नकारात्मक निर्णय लेने से बचें। इसके बजाय, स्वयंसेवा जैसी सकारात्मक गतिविधियों में शामिल हों
    • आप सोशल मीडिया में जो भी डालते हैं, उसका भी ध्यान रखें। ऐसी सामग्री से बचें, जो ड्रग्स, हिंसा और अन्य नकारात्मक व्यवहारों की महिमा करती है
  • चित्र शीर्षक से सावधानीपूर्वक कदम 12
    6
    अपने वादे रखें यदि आप किसी को बताते हैं कि आप कुछ करेंगे, आपको उस शब्द को रखना चाहिए। यदि वह आपको ऐसे किसी व्यक्ति के रूप में देखता है जो केवल खाली वादों को बनाता है, तो आप को गंभीरता से लेना असंभव है
    • शायद आपने एक सहकर्मी से वादा किया था कि वह अगली सुबह उसके साथ चलेगा। फोन पर एक अनुस्मारक रखना और इसे जारी रखने के लिए जल्दी जागना याद रखें
  • चित्र शीर्षक से गंभीरता से कदम 13
    7
    सच्चाई बताओ यदि आप अक्सर झूठ बोलते हैं, तो उम्मीद नहीं करें कि लोग आपका विश्वास करें। वे आपको सही जानकारी बोलने पर भरोसा नहीं करेंगे। हमेशा दूसरों के लिए सच्चा होना, भले ही मुश्किल हो। वे आपको गंभीरता से लेना शुरू करेंगे यदि वे जानते हैं कि आप ईमानदार हैं।
  • चित्रित किया गया शीर्षक गंभीरता से कदम 14
    8
    जब आप असहमत हों तो बोलें अगर कोई अन्य लोगों के लिए कठोर है या कुछ गलत सुझाव देता है, तो आप का मानना ​​है कि आप क्या मानते हैं, हमेशा सम्मानपूर्वक और धीरे से यह दूसरों को दिखाएगा कि आप धर्मी हैं और आप सही के लिए लड़ने को तैयार हैं।
    • उदाहरण के लिए, आपका बॉस पुरुष कर्मचारी से कम भुगतान करने का सुझाव दे सकता है, केवल लिंग के आधार पर। उसे बताएं कि यह सही नहीं है और वह उसी काम के लिए, उसी वेतन के लिए योग्य है।
  • विधि 3
    नकारात्मक व्यवहार से बचें

    चित्र शीर्षक से गंभीरता से कदम 15
    1
    दूसरों के बारे में नकारात्मक बोलने से बचें यहां तक ​​कि जब मित्र या सहकर्मी अन्य लोगों के बारे में गपशप करते हैं, तो ऐसा करने से बचें विषय बदलें या दूर चले जाएं। यह दिखाएगा कि आप अपने स्वयं के नैतिकता को गंभीरता से लेते हैं।
    • यदि सहकर्मी मालिक के बारे में बुरी तरह से बात करना शुरू करते हैं, तो "अरे, क्या आपने कल खेल के सिंहासन का आखिरी एपिसोड देखा है? यह बहुत अधिक था"।
  • चित्र शीर्षक से सावधानीपूर्वक कदम 16
    2
    अपना निजी जीवन अपने आप में रखें, विशेष रूप से काम पर। अपनी निजी जिंदगी का अंतरंग विवरण साझा करना, खासकर सेक्स के बारे में नहीं। इस तथ्य को साझा करें कि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो प्रतिबद्ध है, लेकिन अपने बीच झगड़े के बारे में बात न करें। काम या लाइटर विषयों जैसे कि टीवी शो या गाने के बारे में वार्तालाप पर ध्यान दें।
  • चित्रित किया गया शीर्षक गंभीरता से कदम 17
    3
    सब कुछ के बारे में एक मजाक बनाने की कोशिश मत करो जब उचित हो, आगे बढ़ो और कुछ मज़ेदार हों लेकिन, अगर आप हमेशा सबकुछ के बारे में मजाक कर रहे हैं, तो आप को गंभीरता से कैसे लिया जाए? जानिए कि जब स्थिति मजाक के लिए उपयुक्त है, लेकिन पेशेवर सेटिंग्स में अधिकांश समय गंभीर हो।
  • चित्रित किया जाना गंभीरता से कदम 18
    4
    हाइपरबोले से बचें हाइपरबोले भाषण की आकृति है जो इंगित करता है कि जब आप नाटकीय प्रभाव के लिए अतिरंजना करते हैं एक उदाहरण के लिए कुछ "विशाल" के रूप में वर्णन करना होगा जब यह बहुत अच्छा होगा। यदि आप हाइपरबोले का बहुत अधिक उपयोग करते हैं, तो लोगों को लगता है कि आप हर समय अतिरंजना करेंगे और आप अपने शब्दों को स्वीकार करने में संदेह करेंगे।
    • जितना संभव हो उतना ईमानदार रहें उदाहरण के लिए, यदि आप पहले रात को बहुत कम सोते हैं, तो कहें कि आपको बिल्कुल सो नहीं था कि आप बिल्कुल सोए नहीं थे।
  • चित्रित किया गया शीर्षक गंभीरता से कदम 19
    5
    संभव के रूप में के रूप में ईमानदार होने की कोशिश करें काम पर, मैसेजिंग से बचें या निजी कॉल के लिए फोन का उपयोग करें, या लोगों को यह सोचने लगेगा कि आप काम नहीं करते हैं। इसके बजाय, काम पर ध्यान केंद्रित करें और आवश्यकतानुसार ब्रेक लें।
  • चित्रित किया गया शीर्षक गंभीरता से कदम 20
    6
    केवल बाथरूम में टच करें कभी-कभी जो लोग कम से कम गंभीरता से लेते हैं वे जो लोग अपने शारीरिक स्वरूप में थोड़ा सा निवेश करते हैं मेकअप लगाने या अपने बालों को सार्वजनिक रूप से न छोडने से बचें - बाथरूम में इसे करना पसंद करते हैं। ऐसे सभी दर्पणों को देखने से बचें, जहां आप जाते हैं या अक्सर सैली लेते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने फैसले के बारे में सोचें
    • खुद को अपने पड़ोसी के जूते में रखो और सोचें कि आप अपने आप को कैसे देखते हैं
    • कहो कि आप क्या कहना चाहते हैं और इसे इरादा से करते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com