IhsAdke.com

डीएचईए स्तर कम करने के लिए कैसे करें

स्वस्थ हार्मोन के स्तर को ध्यान में रखते हुए सभी तरह से जीवन की गुणवत्ता में सुधार होता है। डीहाइड्रोएपियांडोस्टेरोन (डीएचईए) शरीर में सबसे महत्वपूर्ण हार्मोनों में से एक है, क्योंकि यह एण्ड्रोजन और एस्ट्रोजन का उत्पादन नियंत्रित करता है। हालांकि, सिस्टम में DHEA के उच्च स्तर को हाइपर्रिडोजेनिक प्रभाव से जोड़ा जा सकता है। अपने DHEA स्तरों को कम करने के लिए, एक स्वस्थ आहार लेने, व्यायाम करने और नींद की सही मात्रा प्राप्त करना शुरू करें किसी डॉक्टर से बात करें और उसे समय के साथ अपने स्तर पर निगरानी रखने के लिए कहें। आप जो भी दवा लेते हैं, उसके बारे में सावधान रहें, और आपको सकारात्मक परिणाम देखने और महसूस करना शुरू हो जाएगा।

चरणों

विधि 1
चिकित्सा सहायता प्राप्त करना

एक पीड़ादायक गला से छुटकारा पाने वाला चित्र जल्दी चरण 18
1
एक डॉक्टर से बात करें एक सामान्य चिकित्सक या एंडोक्रिनोलॉजिस्ट के साथ एक नियुक्ति करें, एक विशेषज्ञ जो हार्मोनल विकारों का इलाज करता है वह आपके चिकित्सकीय इतिहास के बारे में पूछेंगे और अपने DHEA स्तरों की जांच के लिए खून की जांच करें। क्वेरी से सबसे अधिक प्राप्त करने के लिए प्रश्नों की एक सूची लें।
  • एडीसन रोग जैसी आपके अधिवृक्क ग्रंथियों में प्रमुख समस्याओं को खत्म करने के लिए रक्त परीक्षण का भी उपयोग किया जाएगा डॉक्टर डीएचईए-एस के लिए दिखेगा क्योंकि यह उस प्रकार है जो अधिवृक्क ग्रंथि को गुप्त करता है।
  • डॉक्टर शायद कहेंगे कि आपके डीएचईए के स्तरों को कम करना महत्वपूर्ण है क्योंकि उच्च स्तर पर आक्रामकता और अनियमित रक्तचाप, साथ ही साथ अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का भी कारण हो सकता है। सौभाग्य से, डीएचईए के स्तर को कम करने का एक लाभ यह है कि जिन संख्या में स्वास्थ्य समस्याओं का वे गायब हो जाते हैं, वे संख्या गिरते हैं
  • चित्र बनाओ Cramps Go Away Step 4
    2
    जस्ता में उच्च खाद्य पदार्थ खाएं या जस्ता पूरक लें। यह खनिज शरीर में सूजन और सूजन को कम कर सकता है। यदि आप फूला हुआ महसूस कर रहे हैं और यदि आप जानते हैं कि आपके DHEA के स्तर उच्च हैं, तो ज़िंक आपकी सहायता कर सकता है। कोई भी पूरक लेने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें। जस्ता में अधिक भोजन करें:
    • मांस, विशेषकर बीफ, पोर्क, मटन और चिकन के काले मांस-
    • Nozes-
    • Feijão-
    • पूरे अनाज
    • खमीर।
  • चित्र शीर्षक अस्थमा चरण 12 को पहचानें
    3
    किसी भी पूर्व-मौजूदा स्थिति की निगरानी करें DHEA के स्तर के स्वास्थ्य के अन्य क्षेत्रों पर सीधा प्रभाव पड़ सकता है, जिसमें आप अन्य बीमारियों से लड़ रहे हैं। अपने डीएचईए स्तरों को कम करने की कोशिश कर अपने डॉक्टर के साथ, मधुमेह, यकृत की बीमारी या कैंसर की निगरानी करें। यह सक्रिय दृष्टिकोण आपको लंबे समय तक स्वस्थ रख सकता है।
  • छवि का शीर्षक है कि आप कितना नींद चाहते हैं चरण 14
    4
    दवा बातचीत का निरीक्षण करें कुछ दवाओं के DHEA स्तरों में वृद्धि के दुष्प्रभाव हैं यदि आप अपना डीएचईए स्तर कम रखने की कोशिश कर रहे हैं तो इससे पहले कि आप किसी भी नई दवा लेने शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें। आप वर्तमान में ले जा रहे सभी दवाओं का मूल्यांकन करें
    • उदाहरण के लिए, मधुमेह की दवाएं, जैसे कि मेटफोर्मिन, अक्सर डीएचईए की वृद्धि के साथ जुड़ी हुई हैं
  • स्लीपिंग स्टेपिंग के दौरान स्टेप जा रहा है तो हॉट स्टेप शीर्षक
    5
    सिंथेटिक DHEA की खुराक के उपयोग को रोक दें धीरे-धीरे कम-से-कम-काउंटर या ओवर-द-काउंटर हार्मोन दवाओं के उपयोग को रोकने के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। यदि आप उन दवाइयां ले रहे हैं जो उन्हें उत्तेजित करते हैं तो डीएचईए के स्तर को कम करना लगभग असंभव है।
    • ध्यान दें कि इन दवाइयों के उपयोग में क्रमिक कमी महीने लग सकते हैं। धीरज रखो और आप समय के साथ सकारात्मक परिणाम देखेंगे।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपके पास हाइपरहाइड्रोसिस चरण 1 9 है
    6
    एक शल्य चिकित्सा उपचार प्राप्त करें अगर एक बड़ा ट्यूमर के कारण डीएचईए से अधिक होता है तो डॉक्टर सर्जरी की सिफारिश कर सकता है। प्रक्रिया से सहमत होने से पहले किसी भी सर्जरी के जोखिम और पुरस्कार की चर्चा करें। सर्जरी का लाभ तेजी से डीएचईए स्तरों में कमी की क्षमता है।
  • विधि 2
    जीवन शैली में परिवर्तन करना

    एक सिरदर्द के स्वाभाविक रूप से चरण 31 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    1
    किसी भी परिवर्तन करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप आहार और व्यायाम के माध्यम से DHEA स्तर को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं तो अपने विचारों के बारे में बात करने के लिए एक नियुक्ति करें। डॉक्टर क्या काम करता है और क्या अनुशंसित नहीं है के बारे में अन्य विचार और सलाह प्रदान कर सकता है। यह आपके DHEA स्तरों की निगरानी भी शुरू कर सकता है और इस प्रकार, आपको पता चल जाएगा कि जीवन शैली में बदलाव कैसे समायोजित करें।
  • चित्र शीर्षक से अधिक विटामिन बी कदम 11
    2
    सही भोजन खाएं इसे स्पष्ट करने के लिए, खाद्य पदार्थों में डीएचईए सीधे नहीं होते हैं। लेकिन कुछ खाद्य पदार्थों की खपत में शरीर को अधिक या कम DHEA और अन्य हार्मोन का उत्पादन करने के लिए उत्तेजित होता है। यदि आप इस हार्मोन के स्तर को कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो ऐसे खाद्य पदार्थों से बचें जो DHEA को बढ़ावा देते हैं, जैसे जंगली रतालू, चीनी, गेहूं और डेयरी उत्पादों। एक आहार का पालन करें जो कि एंटी-भड़काऊ गुणों जैसे टमाटर, जैतून का तेल और सामन जैसे खाद्य पदार्थों की खपत पर जोर देती है।
  • सुबह 10 में सुबह उठो चित्र का शीर्षक
    3
    अभ्यास अभ्यास, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो सप्ताह में कम से कम तीन बार काम करना डीएचईए के स्तर को नियंत्रित करने का एक शानदार तरीका है। अधिक लाभ देखने के लिए एरोबिक्स और बॉडीबिल्डिंग शामिल करें काम करने से आपको मांसपेशियों को प्राप्त करने और वसा खोने में मदद मिलती है।
    • याद रखें कि बहुत अधिक व्यायाम आपके DHEA स्तरों को बढ़ा सकते हैं।



  • पुरुष चरण 3 में प्रजनन क्षमता बढ़ने वाले चित्र
    4
    स्वस्थ वजन बनाए रखें बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) चार्ट को अपनी ऊँचाई और उम्र के संबंध में वजन का एक विचार प्राप्त करने के लिए देखें। जब शरीर में अतिरिक्त वजन होता है, तो वसा कोशिकाएं डीएचईए की दुकान करती हैं। शरीर अतिरिक्त एस्ट्रोजन, डीएचईए और अन्य हार्मोन भी पैदा करता है।
  • सिर का सिरदर्द स्वाभाविक रूप से चरण 22 के बारे में जानें
    5
    सही समय के लिए सो जाओ हार्मोन को बेहतर नियंत्रण के लिए, रात भर आठ घंटे सोने की कोशिश करें। एक नींद का दिनचर्या बनाएं जो आपके लिए काम करता है और नियमित रूप से इसका पालन करता है।
  • छवि का शीर्षक सिरदर्द के स्वाभाविक रूप से चरण 19 में जाओ
    6
    तनाव कम करें शरीर तनाव के प्रति बहुत संवेदनशील है और डीएचईए जैसे बहुत अधिक हार्मोन पैदा करके प्रतिक्रिया कर सकते हैं। इस हार्मोन को नियंत्रण में रखने के लिए, दैनिक आराम करने के तरीके ढूंढें। योग की कोशिश करें, जो काम पर और घर पर दोनों किया जा सकता है गहरी साँस लेने की तकनीक का अभ्यास करें प्रकृति का आनंद लेने के लिए रोजाना भोजन रोजाना खाएं फिल्मों पर जाएं या अपने दोस्तों के साथ पेंटिंग क्लास लें
    • DHEA के परिणामों के अतिरिक्त अपने दबाव के स्तर पर नजर रखने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें आप अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सुधार देख सकते हैं यदि आप गतिविधियों में भाग लेते हैं जो तनाव को दूर करते हैं
  • विधि 3
    सुरक्षित परिवर्तन करना

    मस्तिष्क की चोट के चरण 13 के बाद शीर्षक से चित्र प्रारंभ करें
    1
    उम्र के साथ प्राकृतिक कटौती का निरीक्षण करें डीएचईए का स्तर आम तौर पर 20 के दशक में बढ़ जाता है जब व्यक्ति पूर्ण हार्मोनल और शारीरिक परिपक्वता तक पहुंचता है। जब तक आप 90 वर्ष तक नहीं पहुंच पाते तब तक ये स्तर स्वाभाविक रूप से कम होने लगते हैं। अपने चिकित्सक से बात करें कि उम्र बढ़ने के साथ डीएचईए स्तरों में कमी के प्रबंधन के बारे में, जैसे कि आहार में परिवर्तन जैसे अन्य पहल करते हैं
  • ऑथेरेक्सिया चरण 4 को प्रबंधित करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    बहुत दूर जाने के लिए सावधान रहें। जब आप अपने DHEA स्तरों को कम करने की कोशिश करते हैं, तो नियमित रूप से रक्त परीक्षणों के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें। डीएचईए के उत्पादन में अत्यधिक बदलाव खतरनाक बीमारियों से जुड़ा हुआ है जैसे कुछ प्रकार के कैंसर और टाइप 2 मधुमेह
  • ओर्थोरीक्सिया चरण 10 को प्रबंधित करें शीर्षक वाले चित्र
    3
    कोर्टिसॉल की खपत को कम करें इस हार्मोन के इंजेक्शन डीएचईए के उच्च स्तर से जुड़ा हुआ है। यदि आप कोर्टिसोल के साथ दवाएं लेने का निर्णय लेते हैं तो अपने चिकित्सक से बात करें यह डीएचईए स्तरों में गिरावट के आंशिक विकल्प के रूप में भी इसे सुझा सकता है। यह एक ऐसी रणनीति है जिसका इस्तेमाल कठोर प्रशिक्षण वाले एथलीटों द्वारा किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप गर्भवती चरण 16 हैं
    4
    एक गैर-हार्मोनल गर्भनिरोधक चुनें कई जन्म नियंत्रण की गोलियों में पाए जाने वाले रसायनों में डीएचईए के स्तर बढ़ते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप टेस्टोस्टेरोन जैसी गोलियां ले रहे हैं, दवा का लेबल पढ़ें और अपने डॉक्टर से बात करें। एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें अगर आप गर्भनिरोधक लेने पर विचार कर रहे हैं
    • गैर-हार्मोनल तरीकों, जैसे कि तांबे आईयूडी, प्रोग्स्टीन के जोखिम के बिना एक ही गर्भनिरोधक लाभ हैं हार्मोन संबंधी तरीकों से माइग्रेन या बालों के झड़ने वाले कई लोग इन विधियों को एक अच्छा विकल्प मानते हैं
  • पल्पोनरी उच्च रक्तचाप के लक्षणों को पहचानें चित्र चरण 5
    5
    कोई भी बदलाव न करें आप सुरक्षित रूप से डीएचईए के उच्च स्तर का इलाज नहीं करने का निर्णय ले सकते हैं यदि वे लक्षणग्रस्त हैं या यदि उनके पास स्पष्ट लक्षण नहीं हैं। या, कुछ सुझाए गए जीवनशैली में परिवर्तन करें और देखें कि क्या होता है। कुछ मामलों में, डीएचईए को लपेटने वाले ट्यूमर भी बरकरार हैं क्योंकि सर्जरी अतिरिक्त हार्मोन से अधिक समस्याग्रस्त हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • रोगी के रूप में रहने का प्रयास करें जैसा कि आप कर सकते हैं हार्मोनल परिवर्तन धीरे-धीरे होते हैं क्योंकि अधिवृक्क ग्रंथियों के साथ व्यवहार करते समय सुरक्षित रूप से काम करना बेहतर होता है।

    चेतावनी

    • धूम्रपान DHEA के बढ़े हुए स्तरों से जुड़ा हुआ है धूम्रपान छोड़ने से शरीर को प्राकृतिक DHEA का बेहतर इस्तेमाल करने में मदद मिल सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com