IhsAdke.com

कैसे एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने के लिए

क्या आप एक स्वस्थ व्यक्ति बनना चाहेंगे? कुंजी धीरे-धीरे परिवर्तन करना है यदि आप इस लेख में दिए गए सुझावों का पालन करते हैं, तो आप कई फायदे का आनंद ले सकते हैं: विभिन्न कैंसर और रोगों का कम जोखिम, संभवतः एक पतला शरीर और एक लंबी और सुखी जीवन जीने का मौका।

चरणों

चित्र एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति चरण 1 बनें शीर्षक
1
पर्याप्त नींद जाओ एक स्वस्थ शरीर को बनाए रखने के लिए, आपको प्रत्येक दिन 8-10 घंटे नींद की आवश्यकता होगी। यह आपको जागृत और सतर्क रखेगा, बिना कैफीन के साथ पेय या बहुत सारी चीनी के साथ जिन बच्चों को स्कूल जाने के लिए जागने की जरूरत है, उन्हें जल्दी बिस्तर पर जाने के लिए ज़रूरी है ताकि वे अपने शरीर को आराम और ऊर्जा की भरपाई कर सकें।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने वाला चित्र चरण 2
    2
    हंसते हुए और मुस्कुराहट अच्छा है! बहुत मुस्कुराते हुए आपका चेहरा युवा दिखता है और आपको अच्छा लगेगा यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि जो लोग हमेशा मुस्कुराते हैं वे स्वस्थ होते हैं।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    कुछ भी मत करो लगभग 10 मिनट के लिए किसी भी तनावपूर्ण विचार के बिना एक अंधेरे, चुप जगह में रहना आपको निर्विवाद महसूस कर देगा। यदि आप आराम करते हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे और संभवतः पूरे दिन में अच्छा लगेगा। बस एक दिन में दो बार करो।
  • चित्र एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें चरण 4
    4
    अधिक फल और सब्जियां खाएं फलों और सब्जियां स्वस्थ आहार का एक अनिवार्य हिस्सा हैं प्रतिदिन कम से कम 5-9 सर्विंग्स खाने की कोशिश करें।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    पानी पी लो! पानी आपके दैनिक प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण है एक दिन में 8 आठ चश्मे पानी पीने की कोशिश करें। पानी आपको रिचार्ज और जारी रखने में मदद करेगा। पर्याप्त पानी नहीं पीने से मुँहासे की शुरूआत होगी, यह सिरदर्द का कारण होगा और निर्जलीकरण भी पैदा कर सकता है। यह करो और आप अच्छी स्थिति में होंगे।
  • चित्र एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें चरण 6
    6
    खींचो करो! फैले महान हैं! सुबह जब आप अपनी कसरत के लिए जागते हैं, तब से यह आसान-से-उपयोग की मांसपेशियों के निर्माण आप को गर्म कर देगा और आपकी लोच बढ़ जाएगी। यदि आप हर दिन खिंचाव करते हैं, तो आपको बहुत अधिक लोच और चपलता होगी। टूटना (ए) आपको अधिक समय तक काम करते रहेंगे और आपको अधिक ताकत देगी।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें चित्र 7



    7
    चलना और अक्सर चलाने की कोशिश करो! यह जरूरी नहीं कि हर सुबह आठ मील दूर चलने का मतलब यह नहीं है, लेकिन सामान्य गति से लगभग 10 मिनट के लिए चलना या जॉगिंग निश्चित रूप से आपको आकार में रखेगी। सप्ताह में 2 बार लगभग 10 मिनट चलाने की कोशिश करें यह आपकी मांसपेशियों को हर दिन मजबूत और स्वस्थ रखेगा। अचानक एक घंटे के लिए रुकें और एक घंटे के लिए सोफे पर बैठो। यह आपको भयानक ऐंठन देगा और अगले दिन चलते समय आपको दर्द महसूस होगा। चलने के लिए धीरे-धीरे धीमा हो और एक गहरी साँस लें। जिम्नास्टिक चलाने और कर रहे हैं महान एरोबिक अभ्यास है जो आपको कई अतिरिक्त लाभ लाएगा।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने वाला चित्र चरण 8
    8
    अपने आप को चुनौती दें यदि आप अधिकतम 10 पुश-अप में कर सकते हैं, तो 12 की कोशिश करें! इस तरह की छोटी चुनौतियां आपको आकृति में और एक सुंदर, स्वस्थ शरीर के साथ रखेंगे।
  • चित्र एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें चरण 9
    9
    कुछ करो जिसे आप प्यार करते हैं अपने पालतू जानवर के साथ खेलते हैं, तैरने के लिए बाहर निकलें या ट्रम्पोलिन पर कूदें! जो चीजें आप आनंद लेते हैं, वे आपको अच्छे मूड में रखेंगे और आप को खुश करेंगे। यदि आपके पास स्कूल में एक बुरा दिन था, तो अपना गुस्सा और हताशा शांत करने के लिए अपनी बाइक की सवारी करने के लिए समय ले लो। यह न केवल मजेदार है, लेकिन आप थोड़ी देर के लिए खुद को होने की अनुमति देगा। कोशिश करो!
  • चित्र एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें चरण 10
    10
    अपने बारे में अच्छा लग रहा है! आपके द्वारा जाने वाले स्थानों में हमेशा कोई नहीं होगा जो कम से कम एक चीज़ आपके लिए बेहतर होगा, इसलिए खुद को अन्य लोगों के साथ तुलना न करें! ऐसी चीज़ों को देखो जो आप अच्छे हैं और आपकी प्रतिभा का उपयोग करें!
  • चित्र एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें चरण 11
    11
    कुछ करो यह आपको विजयी महसूस कर देगा! उस कठिन गीत को खेलने या किसी को आश्चर्य करने के लिए अपनी प्रतिभा का उपयोग करने से आपको अच्छा लगेगा!
  • चित्र एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें चरण 12
    12
    हर दिन कुछ व्यायाम करें यह न केवल आपको बेहतर महसूस कर देगा और आपको एक बेहतर लगन देगा, लेकिन यह आपको दिन के माध्यम से प्राप्त करने में मदद करेगा।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें चित्र 13
    13
    इसे आसान ले लो - बहुत गंभीरता से चीजें नहीं लेते! आराम से और खुले दिमाग में रहें, नई संस्कृतियों और नए स्थानों जैसे नई चीजों का पता लगाएं।
  • चेतावनी

    • कि अपनी जीवन शैली बदलने के धैर्य का एक बहुत आवश्यकता है ध्यान रखें। आप देने के लिए चाहते हो सकता है, लेकिन ऐसा नहीं करते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com