IhsAdke.com

प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए प्रोजेस्टेरोन क्रीम का उपयोग कैसे करें

प्रोजेस्टेरोन एक प्राकृतिक महिला हार्मोन, प्रजनन समस्याओं के साथ महिलाओं की मदद करने के लिए जाना जाता है, और यह बहुत महत्वपूर्ण है, के रूप में यह गर्भाशय अस्तर की अच्छी स्थिति रहती है, की अनुमति के निषेचित अंडे इसे करने के लिए अटक गया और जीवित रहने के हो जाता है। प्रोजेस्टेरोन के स्तर में सुधार करने के लिए, आप इस हार्मोन के साथ एक क्रीम का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन प्रक्रिया को समझना महत्वपूर्ण है और यह शरीर को कैसे प्रभावित कर सकता है।

चरणों

भाग 1
सही पल जानने का

उर्वरता चरण 1 के लिए प्रोजेस्टेरोन क्रीम का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
1
मासिक धर्म चक्र की गणना करें हार्मोन हर महीने मासिक धर्म से कोई लेना देना एक बहुत कुछ है, तो यह, क्रीम उपयोग शुरू करने से पहले खाते में चक्र लेने के लिए के रूप में हार्मोन "टीम" काम ovulation सक्रिय करने के लिए, उन्हें मौलिक संतुलन बनाने के लिए महत्वपूर्ण है ।
  • चक्र के साथ एक लय बनाने के लिए, अगले अवधि के लिए की उम्मीद पहले दिन की पहचान करने और है कि अंतिम तारीख से (14 दिन) के बजाय दो सप्ताह गिनती है एक चक्र औरत के लिए दिन 14 28 दिन तक रहता है, या 21 अगर चक्र की अवधि 35 दिनों की है।
  • सटीक दिन प्रत्येक महिला के अनुसार भिन्न होता है, उनकी गणना के अनुसार और चक्र आमतौर पर रहता है।
  • उर्वरता चरण 2 के लिए प्रयोग प्रोजेस्टेरोन क्रीम का शीर्षक चित्र
    2
    दिन का सही क्षण चुनें ज्यादातर मामलों में, क्रीम को दिन में दो बार पारित करने की आवश्यकता होती है, जब तक कि डॉक्टर किसी अन्य प्रकार के आवेदन की सलाह न दें। आदर्श रूप से इसे घर पर प्रशासित किया जाना चाहिए (उदाहरण के लिए, आपको इसे काम पर लेना नहीं है), इसलिए आपको अपने घर में दो बार सेट करना होगा - यदि संभव हो तो सुबह में एक बार इसे लागू करें स्नान, और रात में एक और, बिस्तर से पहले
  • उर्वरता चरण 3 के लिए प्रयोग प्रोजेस्टेरोन क्रीम का शीर्षक चित्र
    3
    एक आवेदन नियमित बनाए रखें किसी भी दवा या पूरक की तरह, प्रोजेस्टेरोन क्रीम को पारित करने के लिए एक नियमित सेट करना बहुत उपयोगी होता है। यह आदी बनने और आवेदन भूलने की संभावना को कम करने के लिए हर दिन एक ही समय में इसे लागू करने की आदत बन जाना चाहिए।
  • उर्वरता चरण 4 के लिए प्रोजेस्टेरोन क्रीम का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    जब आप गर्भवती हो जाते हैं तब भी क्रीम पारित करना जारी रखें। गर्भवती होने के लिए पता लगाने के लिए क्रीम का प्रयोग बंद न करें, क्योंकि प्रोजेस्टेरोन के स्तर को गर्भावस्था के शुरू में गिरने से रोकने के लिए आवश्यक है (यह भ्रूण की हानि हो सकती है)। हमेशा दवा रोक से पहले स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाओ।
  • भाग 2
    क्रीम लागू

    उर्वरता चरण 5 के लिए प्रयोग प्रोजेस्टेरोन क्रीम का शीर्षक चित्र
    1
    सही स्थान चुनें प्रोजेस्टेरोन क्रीम एक पदार्थ है जो वसा में घुलता है, अर्थात यह आसानी से त्वचा से अवशोषित हो जाता है - यदि संभव हो तो शरीर के कुछ हिस्सों को केशिका रक्त में से चुनें जहां अवशोषण तेजी से हो। ऐसे अन्य टाचे हैं जो अच्छी तरह से काम करेंगे, जैसे कि गर्दन, चेहरे, स्तन, छाती और हाथों के अंदर।
  • उर्वरता के चरण 6 के लिए प्रोजेस्टेरोन क्रीम का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    एप्लिकेशन साइटें बदलें ताकि शरीर के एक भाग को संतृप्त न किया जाए, हर दिन आवेदन के बिंदु को बदल दें- उदाहरण के लिए गर्दन पर क्रीम सुबह और शाम को न दें। अगर आपको याद नहीं है कि आपने पिछली बार कहां आवेदन किया था, तो इसे "पोस्ट-इट" में लिखकर इसे बाथरूम दर्पण पर चिपकाने के लिए कभी नहीं भूलें।



  • उर्वरता के चरण 7 के लिए उपयोग प्रोजेस्टेरोन क्रीम का शीर्षक चित्र
    3
    खुराक पर नज़र रखें गर्भवती होने की कोशिश करने के लिए रोजाना 30 से 40 मिलीग्राम प्रोजेस्टेरोन की आवश्यकता होती है - यह क्रीम आसानी से शरीर द्वारा उत्पादित राशि को पूरक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। उनमें से अधिकांश में ऐसे निर्देश हैं जो प्रति दिन लगभग 20 मिलीग्राम का आवेदन देते हैं, जो कि एक चम्मच के ¼ के बराबर होता है।
  • उर्वरता के चरण 8 के लिए प्रोजेस्टेरोन क्रीम का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    अपने डॉक्टर से किसी भी संदेह से छुटकारा पाएं प्रजनन क्षमता के बारे में प्रश्नों को साफ करने और जानने के लिए कि प्रोजेस्टेरोन क्रीम आपके मामले के लिए अनुशंसित है, आप स्त्री रोग विशेषज्ञ के लिए आवश्यक प्रश्न पूछें। प्रोजेस्टेरोन क्रीम का उपयोग करने में अधिक कठिनाई के कारण यदि आपको मासिक धर्म चक्र की कमी या अमनिका या अभाव है, तो डॉक्टर से बात करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आवेदन के समय की गणना करने के लिए अधिक जटिल है।
  • भाग 3
    प्रोजेस्टेरोन क्रीम को समझना

    प्रजनन के लिए प्रोजेस्टेरोन क्रीम का प्रयोग शीर्षक चित्र 9
    1
    विभिन्न प्रकार के क्रीम खोजें कुछ प्रोजेस्टेरॉन क्रीम डॉक्टर के पर्चे के बिना खरीदा जा सकता है, जबकि दूसरों को चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। फार्मासिस्ट से विकल्पों के बारे में पूछिए और उनके बीच का अंतर। त्वचा पर कुछ भी लागू करते समय, यह सुनिश्चित करने के लिए दवा के घटकों को पढ़िए कि आपके पास इनमें से किसी से एलर्जी नहीं है
  • उदरता चरण 10 के लिए प्रोजेस्टेरोन क्रीम का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    सभी विकल्पों को जानें यदि आप एक ओवर-द-काउंटर क्रीम खरीदना चुनते हैं, तो आप भी एक हेल्थ फूड स्टोर पर जा सकते हैं, क्योंकि होम्योपैथिक उपचार बहुत अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, और स्टोर के कर्मचारियों के साथ आपके प्रश्नों का उत्तर प्राप्त कर सकते हैं। कुछ मामलों में, काउंसिल बड़े औषधियों के फार्मासिस्ट से अधिक विस्तृत होगा।
  • प्रजनन के लिए प्रोजेस्टेरोन क्रीम का शीर्षक चित्र 11
    3
    संभावित प्रतिकूल प्रभावों को जानें हालांकि सुरक्षित माना जाता है, प्रोजेस्टेरोन indesejados- कुछ महिलाओं, वे पेट में जलन और वजन का सामना करना पड़ा का दावा करते हैं जबकि अन्य का कहना है कि अवसाद और महावारी पूर्व तनाव (PMT) के समान लक्षण उभर कर सामने दुष्प्रभाव हो सकते हैं। मत भूलो कि उत्पाद में हार्मोन हैं, इसलिए यह किसी भी रूप से या किसी अन्य रूप में शारीरिक रूप से प्रभावित करेगा।
  • उर्वरता चरण 12 के लिए प्रोजेस्टेरोन क्रीम का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    एक डॉक्टर से बात करें प्रोजेस्टेरोन क्रीम का प्रयोग शुरू करने से पहले, अपने चिकित्सक के साथ संभावित विकल्पों पर चर्चा करें, चिंताओं को समझाएं, और इसका उपयोग करके आप क्या हासिल करने की आशा करते हैं। अपने प्रश्न पूछें और बेहतर ढंग से समझें कि उत्पाद आपके लिए क्या कर सकता है।
  • चेतावनी

    • किसी प्रकार की प्रजनन उपचार शुरू करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com