IhsAdke.com

स्वस्थ अखरोट कैसे चुनें (महिलाओं के लिए)

USDA अधिकतम पोषक तत्वों के लिए प्रोटीन खाद्य पदार्थों की एक किस्म खाने की सिफारिश करता है पागल को प्रोटीन भोजन माना जाता है और कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं पागल हृदय रोगों और नैदानिक ​​अध्ययन में कुछ कैंसर का खतरा कम करने के लिए दिखाया गया है। इसके अलावा, क्योंकि उनके उच्च फाइबर सांद्रता की और वसा और प्रोटीन से भरपूर होते हैं, नट भोजन अतिशयोक्ति के साथ मदद करने के लिए बढ़ रही है तृप्ति है, जो वजन कम करने के साथ मदद कर सकता है पता चला है,। महिलाओं को पुरुषों की तुलना में हृदय रोग का खतरा अधिक हो जाता है, और एक स्वस्थ आहार का हिस्सा मदद कर सकते हैं विशेष रूप से महिलाओं को जो टाइप 2 मधुमेह के सभी पागल एक स्वस्थ प्रोटीन माना जाता हो के लिए इस जोखिम को कम, के रूप में पागल खाने, लेकिन प्रत्येक अखरोट का अनूठा स्वास्थ्य लाभ हो सकता है खपत के लिए सही पागल का निर्धारण करने का यह एक अच्छा तरीका है, यह जानने के लिए कि ये स्वास्थ्य लाभ क्या हैं।

चरणों

विधि 1
पता है कि कितना खाना है

चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 1
1
हर दिन नटों को खाने के लिए चुनकर एक अच्छा विकल्प बनाएं, कोई फर्क नहीं पड़ता जो खाने के लिए चुनना है पागल मोनो और पॉलीअनसेचुरेटेड फैटी एसिड (अच्छा वसा), प्रोटीन और फाइबर से भर जाता है। नट्स के साथ एक और प्रोटीन को बदलने से आहार में संतुलन होता है और बी विटामिन जैसे सूक्ष्म पोषक तत्वों का सेवन बढ़ जाता है। विटामिन की गोलियां मत करो कई सूक्ष्म पोषक तत्वों में पर्याप्त फ़िएंट्रिएंटिस होते हैं - आप उनसे नाखुश खाद्य पदार्थों से मिलता है हालांकि, क्योंकि पागल कैलोरी में अधिक है और अक्सर नमकीन आते हैं, यह महत्वपूर्ण है भाग भाग और पोषण संबंधी जानकारी को समझना।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 2
    2
    सबसे अच्छा भाग आकार खोजें। पागल 30 ग्राम प्रति 150 से 180 कैलोरी और 30 से 30 ग्राम वसा के 10 से 22 ग्राम तक हो सकते हैं। इनमें 30 ग्राम प्रति लगभग 4 से 7 ग्राम प्रोटीन होते हैं
    • आवश्यक दैनिक प्रोटीन से पागल में भस्म होने वाले प्रोटीन की मात्रा घटाएं। एक औसत वयस्क महिला को प्रति दिन लगभग 46 ग्रा प्रोटीन की आवश्यकता होती है।
    • कुल दैनिक खपत से वसा की मात्रा और कैलोरी घटाएं एक औसत वयस्क स्त्री प्रतिदिन और 35% करने के लिए 20% से लगभग 2,000 कैलोरी की जरूरत वसा कैलोरी, कुल कैलोरी का कम से कम 10% तक सीमित संतृप्त से आनी चाहिए।
    • हर दिन 45 ग्राम पागल खाने की कोशिश करें। वैज्ञानिक प्रमाणों के मुताबिक, हृदय रोग के लिए 45 ग्राम नट्स की आदर्श राशि है, खासकर महिलाओं में टाइप 2 मधुमेह।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 3
    3
    तैयार किए गए पागल में सोडियम सामग्री की जांच करें बहुत से प्रीपेकजेट पागल, टोस्टेड और नमकीन या अनुभवी हैं इन सीजनों में अक्सर एमएसजी (मोनोसोडियम ग्लूटामेट) या नमक होते हैं और आपके आहार में काफी मात्रा में सोडियम जोड़ सकते हैं। अतिरिक्त सोडियम से बचने के लिए, नमक या मसाला के बिना पागल पसंद करें। यदि आपको नमक या स्वाद के लिए मसाला चाहिए, तो कोशिश करें और कम सोडियम सामग्री के साथ पागल खरीद लें। अत्यधिक सोडियम पानी के प्रतिधारण को जन्म दे सकता है और उच्च रक्तचाप के जोखिम को बढ़ा सकता है।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 4
    4
    कुछ नाश्ते के रूप में खाएं नट महान नाश्ते के रूप में सेवा करते हैं क्योंकि उन्हें प्रशीतन की आवश्यकता नहीं होती है और इसे जल्दी से खाया जा सकता है इसके अलावा, वे भोजन और भोजन के बीच न्यूनतम करने के लिए अस्वास्थ्यकर स्नैक्स रखने में मदद करते हैं। अतिरिक्त प्रोटीन एक सरल कार्बोहाइड्रेट की तुलना में ऊर्जा का अधिक स्थायी स्रोत प्रदान करता है।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 5
    5
    खाना पकाने के समय उन्हें भोजन में जोड़ें यदि आपको अपने आहार में पर्याप्त नट लेने में परेशानी हो रही है या आपको उन्हें अकेले स्वाद नहीं पसंद है, तो उन्हें अपने भोजन में जोड़ने का प्रयास करें काजू और मूंगफली एक हलचल भून या मिर्च में आयेगा। वे एक पूरी कच्ची बीन की तरह पकाते हैं, इसलिए जितना अधिक वे पकाए जाते हैं उतना ही बनावट नरम हो जाती है।
  • विधि 2
    सही पागल का चयन

    चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 6
    1
    अनुसंधान और पोषण संबंधी सामग्री के आधार पर अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अलग पागल चुनें। यदि आप स्तन कैंसर का खतरा कम करना चाहते हैं, तो आप उस नट का चयन कर सकते हैं जिसने अपने आप को इसके लिए सक्षम दिखाया है। आप नट्स का मिश्रण खरीद सकते हैं या अपना आहार लक्ष्य पर आधारित बना सकते हैं।
    • कोरोनरी हृदय रोग के कम जोखिम, झारखंड केली, जे और साबते द्वारा "पोषण के ब्रिटिश जर्नल" में प्रकाशित इस अध्ययन में साथ सबूत कनेक्शन पागल की समीक्षा की बहुत ही प्रभावशाली परिणाम नहीं था, शोधकर्ताओं ने चार प्रमुख पढ़ाई का विश्लेषण किया। जब सभी चार अध्ययन के सबूत संयुक्त थे, खपत कम से कम 4 बार अखरोट विषयों एक सप्ताह जो लोग बहुत कम या कभी पागल खाया के साथ तुलना में कोरोनरी हृदय रोग के जोखिम में एक 37% की कमी देखी गई। इसके अलावा, प्रति सप्ताह पागल के एक अतिरिक्त भाग कोरोनरी हृदय रोग के जोखिम में 8.3% की कमी के साथ जुड़े थे!
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 7
    2
    सबसे अच्छा समग्र स्वास्थ्य प्रभाव के लिए पागल चुनें पागल बहुत स्वस्थ होते हैं और खपत के लिए कई लाभ होते हैं। वे मछली के रूप में लगभग उतना ही ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है और की तुलना में लिनोलेनिक एसिड और अल्फा-लिनोलेनिक एसिड (ओमेगा -3 फैटी एसिड) के एक दैनिक राशि के लिए सिफारिश की है और अधिक। इन फैटी एसिड होता है, मस्तिष्क समारोह में वृद्धि प्रकार के खिलाफ 2 मधुमेह की रक्षा और हृदय रोग के जोखिम को कम करने के लिए दिखाया गया है। ओमेगा -3 फैटी एसिड के अलावा, पागल ellagic एसिड, जो एक स्वस्थ प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देता है, और विटामिन बी 6 की उच्च मात्रा में होते हैं। नैदानिक ​​अनुसंधान में, अखरोट चूहों में से स्तन कैंसर का विकास प्रक्रिया को धीमा।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 8
    3
    अगर आपके लिए उच्च प्रोटीन और दिल की हालत महत्वपूर्ण है तो मूंगफली चुनें। मूँगफली, हालांकि तकनीकी रूप से नट्स नहीं, लेकिन एक फूहरी, प्रोटीन की सबसे अधिक मात्रा है, जिसमें 30 ग्राम के लिए 7 ग्राम होता है। उन्हें कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम रखने और हृदय रोग के खिलाफ सुरक्षा दिखाया गया है। मूंगफली का एक अनूठा पोषक तत्व रेवेरेट्रोलोल है, एंटीऑक्सिडेंट को एंटीऑनिकिंग गुणों के साथ रेड वाइन में मिला है।
    • मूँगफली को अपने स्वास्थ्य लाभों को बढ़ाने के लिए टॉवर! फ्लोरिडा विश्वविद्यालय में वैज्ञानिकों की एक टीम द्वारा आयोजित अनुसंधान ने पत्रिका में प्रकाशित किया फूड कैमिस्ट्री, दिखाता है कि मूंगफली में एंटीऑक्सिडेंट पॉलीफेनोल नामक उच्च सांद्रता होते हैं, और ये भुना हुआ मूँगफली में पी-कैमरारी एसिड के स्तर को बढ़ा सकता है, इसकी समग्र एंटीऑक्सीडेंट सामग्री में 22%:
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 9



    4
    पिस्टैस चुनें यदि तृप्ति महत्वपूर्ण है पिस्ता प्रोटीन में समृद्ध है, जिसमें हर 30 ग्राम में 6 ग्राम होते हैं, और अधिक फाइबर युक्त अखरोट है। पिस्ता में फाइबर की मात्रा दलिया में पाए जाने वाले फाइबर के समान है। उन्हें कार्डियोवास्कुलर बीमारी के खिलाफ भी दिखाया गया है। इनमें बड़ी मात्रा में पौधे sterols होते हैं जो एलडीएल कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 10
    5
    कैंसर के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ संरक्षण के लिए बादाम चुनें बादाम सबसे पोषक तत्व अमीर पागल होते हैं और इसमें विटामिन ई का उच्च स्तर होता है, और यह यौगिकों को उत्तेजित करता है। स्तन और पेट के कैंसर सहित स्ट्रोक और कैंसर से बचाव के लिए विटामिन ई दिखाया गया है।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 11
    6
    स्तन कैंसर के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ संरक्षण के लिए ब्राजील का चयन करें। पार्सनिप्स सेलेनियम में समृद्ध हैं सेलेनियम को स्तन कैंसर के खतरे को कम करने के लिए दिखाया गया है।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 12
    7
    ह्रदय स्वास्थ्य के लिए मकाडामी, पेकान और काजू चुनें सभी मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड में समृद्ध हैं पेकन पागल में सबसे ज्यादा असंतृप्त फैटी एसिड होता है और अन्य सूखे फल की तुलना में संतृप्त फैटी एसिड की सबसे कम मात्रा होती है। काजू भी उच्च लोहा सामग्री प्रदान करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 13
    8
    हेज़लनट गर्भवती होने या गर्भनिरोधक उम्र से चुनें। Hazelnuts फोलिक एसिड में समृद्ध है, जो जन्म दोषों के खिलाफ की रक्षा करता है वे विटामिन ई और बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन में भी समृद्ध हैं, और सबूत से पता चलता है कि वे धीमे मनोभ्रंश मदद कर सकते हैं। वे रक्तचाप को कम करके हृदयवाही रोग के जोखिम को भी कम करते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 14
    9
    मिश्रण चुनें यदि आप कई पागल के स्वास्थ्य लाभ चाहते हैं और उन्हें हमेशा हाथ में रखने की सुविधा चाहते हैं सुपरमार्केट में, आप दिल की स्वास्थ्य के लिए बने पागल के मिश्रण, ऊर्जा देने या सिर्फ स्वाद देने में सक्षम होंगे।
  • विधि 3
    खरीदना और अखरोट भंडारण

    पागल खरीदने के लिए कई विकल्प हैं वे छोटे पैकेज, बड़े पैकेज, मिश्रित पैकेज और अधिक में आते हैं। जल्दी से लूट खराब हो जाती है, और सही मात्रा में खरीदना और ठीक से भंडारण करना ताजगी और इष्टतम स्वास्थ्य लाभ बनाए रखने की महत्वपूर्ण है।

    चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 15
    1
    अलग-अलग तरीकों से समझें कि पागलियां पाई जाती हैं वे पूरी तरह से, बिना या छील या टुकड़ों में आ सकते हैं। वे बिना आलस या बिना नमक या नमक के साथ भी आते हैं। रूपों को जानकर और पोषण लेबल की जांच करके, आपको अपने लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनने में सक्षम होना चाहिए।
    • स्नैकिंग के लिए पूरी पागल अच्छा है वे अब भी ताजा रहने के लिए करते हैं। छील बिना अखरोट कहीं भी खाने के लिए सुविधाजनक हैं।
    • टुकड़ों में आम तौर पर खाना पकाने के लिए बेहतर होता है छोटे छोटे टुकड़े खाना पकाने के समय को कम करने में मदद करते हैं और छील को निकालने के काम को बचाते हैं।
    • भुना हुआ गोलियां प्राकृतिक जायके को बाहर लाने और छील के बिना आती हैं। भुना हुआ गोलियां आमतौर पर नमक और मसाले होते हैं, इसलिए लेबल पर सोडियम सामग्री की जांच करें।
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 16
    2
    पैकेजिंग के प्रकार जानिए और कौन आपके लिए सबसे अच्छा काम करेगा।
    • बड़ी मात्रा में पागल खरीदें यदि आप हर दिन उन्हें खाने की सोच रहे हैं, तो उन्हें साझा करना या उनके साथ खाना बनाना यह सबसे लाभदायक विकल्प है उन्हें एक संलग्न कंटेनर में और एक शांत, अंधेरी जगह में एक लंबा शेल्फ जीवन रखने के लिए संग्रहीत किया जाना चाहिए। आम तौर पर, पागल केवल तीन हफ्ते के बारे में होता है जब इसे ठीक से संग्रहीत किया जाता है।
    • पैकेज किए गए पागल खरीदें, जैसे कटोरे में, यदि आप उन्हें तीन हफ्तों के भीतर उपभोग करने की योजना बनाते हैं और उन्हें साझा नहीं करेंगे। वे ताजगी बनाए रखने के लिए पैक कर रहे हैं और पर्याप्त मात्रा में पर्याप्त है कि इससे पहले कि वे बेहोश हो जाते हैं, उन्हें खा सकते हैं।
    • यदि आप अधिक मात्रा में भोजन के बारे में चिंतित हैं तो सर्विंग्स में विभाजित पैकेज खरीदें नियंत्रित भाग पैक अच्छा कर रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जितना चाहें उतना खाएं। वे अब भी ताज़ा रहते हैं क्योंकि प्रत्येक पैकेज खोला जाता है और पूरे का सेवन किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • पूरे अखरोट और छील में भेड़-बूँदों से अधिक समय तक रहना पड़ता है। यदि आप उन्हें कटोरे में या लंबे समय तक भंडारण करने की सोच रहे हैं, तो पूरे अखरोट और छील के साथ सबसे अच्छा विकल्प है।

    चेतावनी

    • पागल के साथ सावधान रहें यदि आपको लगता है कि आपके पास अखरोट या मूंगफली एलर्जी है यदि यह मामला है तो उपभोग करने से पहले एक डॉक्टर के साथ चर्चा करना सबसे अच्छा है, क्योंकि प्रतिक्रियाएं बहुत गंभीर हो सकती हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com