IhsAdke.com

कैसे दर्दनाशक मांसपेशियों को राहत देने के लिए फैलाने के लिए

गले की मांसपेशियों को दूर करने के लिए खिंचाव महंगी मालिश या उपचार का सहारा लेने के बिना मांसपेशियों में दर्द को दूर करने के लिए यह आसान, सुलभ और सक्रिय तरीका है इसे अब कोशिश करो!

चरणों

चित्र शीर्षक से स्ट्रेच टू रिवॉइड सॉरे स्मेस्स्कस स्टेप 01
1
खींचो मांसपेशियों को दर्द उदाहरण के लिए, अगर आपको बछड़ों में दर्द होता है, तो इस क्षेत्र को फैलाना अपनी पीठ के साथ सीधे बैठो और आपके पैर आपके सामने फैले हुए हैं अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए दुबला फिर अपने बाएं पैर को झुकाएं और आपके सामने अपने दाहिने पैर को सीधा करें। अपने बाएं पैर को मंजिल पर रखें और अपने दाहिने घुटने के भीतर की तरफ स्पर्श करें आपके बाएं पैर को त्रिकोण बनाना चाहिए (आपके पैर की उंगलियों को आपके दाहिने घुटने से छूना चाहिए और आपके बाएं घुटने के लिए सममित होना चाहिए)। अब अपने दाहिने हाथ को खिंचाव और अपने घुटने झुकने के बिना अपने दायां पैर की अंगुली को छूएं। अपने बाएं पैर के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं 10-15 सेकंड के लिए प्रत्येक स्थिति पकड़ो। आप क्वाड्रिसप्स को भी लंबा कर सकते हैं। अपनी पीठ के साथ सीधे खड़े हो जाओ पीछे से अपने दाहिने पैर उठाएं और अपने हाथ को अपने ग्लूटास में पैर रखने के लिए उपयोग करें 10-15 सेकंड के लिए इस स्थिति में खड़े रहें और अपने बाएं पैर के साथ दोहराएं।
  • सनीबर्न फास्ट स्टेप 06 बुलेट 01 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    बर्फ। एक हवाई बैग या कपड़े में कुछ बर्फ cubes रखो और इसे प्रभावित क्षेत्र के खिलाफ पकड़। इसे 10-15 मिनट के लिए करें
  • तस्वीर शीर्षक स्ट्रेच टू रिवॉइड सॉरे स्मेस्स्कल 03



    3
    हीट। बर्फ का उपयोग करने के बाद, (तुरंत नहीं, लगभग 3 घंटे प्रतीक्षा करें) पानी की बोतल में उबलते पानी डालें और इसे अपने गले की मांसपेशियों पर रखें मौके पर 15 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • तस्वीर शीर्षक स्ट्रेच टू रिवॉइड सॉरे स्नाज्स स्टेप 04
    4
    ओवर-द-काउंटर कानूनी दर्द रिलेवर का उपयोग करें एडिविल या टाइलेनॉल का उपयोग करें (पैकेजिंग पर निर्देशों का पालन करें और मत करो दवाओं का दुरुपयोग) उन्हें अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करने की कोशिश करें, क्योंकि दवाएं आपके शरीर को जिस तरह से बदलती हैं वैसे ही बदलती हैं और अकेले तनाव को दूर करने के लिए अपनी मांसपेशियों को सिखाना नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • कसरत के बाद हमेशा लंबा - इस तरह, आपके शरीर को बाद में इतनी पीड़ा नहीं मिलेगी
    • जब गले की मांसपेशियों को खींचते हैं, कुछ समय बाद यह मांसपेशियों को बढ़ाता हुआ बढ़ाता है। यह क्या करता है अन्य मांसपेशियों के तंतुओं को जो मांसपेशियों को विशेष रूप से बनाते हैं, बेहतर खींचते हैं।

    चेतावनी

    • गले की मांसपेशियों को खींचते हुए कूदो या कोई भी गतिशील या बैलिस्टिक आंदोलन न करें
    • सावधान रहें कि उबलते पानी आपकी त्वचा के संपर्क में न आने दें। हमेशा इसे अपने खुद के पानी की एक बोतल में डाल दिया। त्वचा के साथ कोई सीधा संपर्क नहीं होना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • बर्फ़
    • गर्म पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com