IhsAdke.com

शारीरिक व्यायाम कैसे करें

शारीरिक व्यायाम करना आधुनिक जीवन में बहुत उपेक्षित कार्य है। बहुत से लोगों के व्यवसायिक व्यवसाय हैं जो शारीरिक रूप से उन्हें आवश्यकता नहीं देते हैं, जैसा कि हमारे पूर्वजों ने किया था। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे शारीरिक व्यायाम नहीं कर सकते और स्वस्थ जीवन जी सकते हैं। आज उपलब्ध उपलब्ध विभिन्न प्रकार के अभ्यासों के बारे में जानने के लिए और उन्हें कैसे करना शुरू करने के लिए यह मार्गदर्शिका पढ़ें।

चरणों

विधि 1
सामान्य नियम

चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 1
1
अपनी गति का सम्मान करें प्रत्येक व्यक्ति अलग है, और वे स्वास्थ्य और फिटनेस के विभिन्न स्तरों है, भले ही सलाह हर किसी के लिए लागू होता है: अपने शरीर को भी नियमित रूप से धक्का नहीं है। यदि आप एक ट्रैथिएथ हैं या यदि आप केवल दैनिक चलना शुरू कर रहे हैं, तो यह तथ्य यह है कि अगर आप अपने पेट को खाकर चोट लगी है, तो आपको चोट लगने पर कसरत से दूर जाना होगा।
  • चित्रा शीर्षक से काम आउट चरण 2
    2
    अपनी आय से अधिक हालांकि पहली नजर में यह ऊपर बिंदु के साथ एक विरोधाभास लगता है, सच्चाई यह है कि व्यायाम बहुत अच्छा करने के लिए अगर आप का परीक्षण करने और अपनी सीमा से अधिक नहीं है नहीं जा रहा है है। यह चाल सुरक्षित और नियंत्रित करने के लिए है यदि आप कल 3 मील भाग गए और बाद में बहुत पहना महसूस किया, आज पाँच मील की दूरी पर चलने की कोशिश मत करो। इसके बजाय, बनाता है कि आप अच्छा महसूस करते हैं और यहां तक ​​कि एक छोटे से कठोर अगले दिन देखा, और उसके बाद हर दो हफ्ते में उस स्तर तक एक छोटे से तीव्रता को जोड़ने का प्रयास प्रयास के स्तर पाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बाहर काम चरण 3
    3
    नियमित रूप से तनाव सामान्य तौर पर, अधिक बार आप व्यायाम करने के लिए समय पा सकते हैं, बेहतर स्वास्थ्य अधिकारियों ने सप्ताह में सात दिन व्यायाम करने की सिफारिश की, लेकिन सप्ताह में तीन दिन भी एक से बेहतर है जब आपके पास एक खाली समय है, व्यायाम करें
  • चित्र शीर्षक चरण 4 के बाहर काम करते हैं
    4
    संभव के रूप में आपके शरीर के अधिक भागों काम करें आपके शरीर के अधिक भागों का प्रयोग किया जाता है, जितना अधिक आप अपने वजन, मांसपेशियों की टोन, मनोदशा, तनाव के स्तर, नींद के पैटर्न और कल्याण की समग्र भावना पर व्यायाम के सकारात्मक प्रभावों का एहसास करेंगे। कोई व्यायाम एक अच्छा व्यायाम है, लेकिन कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं छोटे डम्बल लिफ्ट, उदाहरण के लिए, और अधिक मांसपेशी समूहों है कि विशिष्ट वजन उठाने मशीनों में काम काम करता है। यदि आप कर सकते हैं, तो अपने शरीर के हर हिस्से पर निर्देशित अभ्यासों को संयोजित करें।
  • चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 5
    5
    अपने शरीर के साथ सावधान रहें व्यायाम करने के लिए ऊर्जा, अच्छी रात की नींद और एक संतुलित आहार से शुरू होने के लिए आप को व्यायाम शुरू करने के लिए अपने जीवन के हर पहलू की समीक्षा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप सक्रिय महसूस करना चाहते हैं, तो आपको कम से कम एक अच्छी रात की नींद और पर्याप्त पोषक तत्वों को पाने की ज़रूरत नहीं है जिससे कि आपके शरीर को समाप्त न हो।
    • उदाहरण के लिए, शरीर दुबला प्रोटीन को वसा में बदलने से बेहतर ऊर्जा में बदल जाता है, और इसे गोलियों की तुलना में सब्जियों में विटामिन से अधिक लाभ प्राप्त होता है, क्योंकि वे अधिक जटिल यौगिकों को तोड़ना और युक्त होते हैं।
  • विधि 2
    एरोबिक और एनारोबिक व्यायाम करना

    चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 6
    1
    एरोबिक व्यायाम में निवेश का समय एरोबिक Excercícios प्रकार है कि सबसे अच्छा समय से पहले मौत के अवसरों को रोकने के लिए, के रूप में यह मुख्य रूप से आपके फेफड़ों और दिल का उपयोग कर रहे हैं। उन्हें कार्डियोवास्कुलर अभ्यास या बस "कार्डियोस" के नाम से जाना जाता है। वे एरोबिक, पैदल चलना, जॉगिंग और व्यायाम चल रहे हैं, लेकिन कई अन्य अभ्यासों में एक कार्डियोवस्कुलर घटक होते हैं जैसे तैराकी, मार्शल आर्ट और साइकिलिंग।
    • हर दिन 30 मिनट या इससे अधिक के लिए जोरदार हृदयशोथ ताल में व्यायाम करें यदि आप 30 मिनट तक नहीं कर सकते हैं, 15 मिनट अभी भी बेहतर नहीं हैं। आपके स्वास्थ्य पर 15 मिनट से भी कम का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है
    • यदि आवश्यक हो, एरोबिक व्यायाम मशीन, जैसे कि ट्रेडमिल्स या व्यायाम बाइक, का उपयोग पैदल या पैडलिंग बदलने के लिए किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 7
    2
    अनुसूची में वजन उठाना शामिल करें एरोबिक व्यायाम के विपरीत, भार उठाना (प्रतिरोध प्रशिक्षण के रूप में भी जाना जाता है) आपके शरीर की विभिन्न मांसपेशियों, जैसे कि आपके हाथ, पैरों, छाती और पेट में काम करता है वजन के साथ ठीक से व्यायाम करना तब होता है जब आप एक निश्चित व्यायाम में अपनी अधिकतम क्षमता पाते हैं और उस स्तरीय मांस को विकसित करने में आपकी सहायता करने के लिए उस सीमा के लगभग 80% पर दोहराव श्रृंखला करते हैं। चूंकि आप इस प्रकार के व्यायाम में अपनी मांसपेशियों की बहुत अधिक मांग करेंगे, इसलिए अधिकांश विशेषज्ञों ने विशिष्ट व्यायाम के बीच स्विच करने की सलाह दी है, प्रति सप्ताह 4 विशिष्ट व्यायाम की सीमा से अधिक नहीं।
    • आप एक दिन में कई मांसपेशियों पर सभी अभ्यास कर सकते हैं, अगले दिन कूद कर सकते हैं, या आप एक दिन अपने शरीर के एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और दूसरे दिन अगले क्षेत्र।
  • पटकथा का शीर्षक चरण 8
    3
    अपने मूल में तनाव इसकी कोर इसकी ट्रंक है, विशेष रूप से निचले हिस्से और पेट। यह आपके शरीर के अन्य भागों के लिए ताकत का आधार है, इसलिए किसी भी व्यायाम कार्यक्रम में प्राथमिकता होनी चाहिए जिसमें शरीर सौष्ठव शामिल है। विभिन्न उपकरण आपको कोर का उपयोग करने की अनुमति देता है, जैसे कि ऊर्ध्वाधर उठाने वाले उपकरणों, खड़े उपकरणों या बैठे उपयोग के लिए उपकरणों।
    • आपका कोर सिर्फ आपके पेट से ज्यादा है अपने परिणामों को सुधारने के लिए आपके संपूर्ण धड़ के लिए पेट, crunches, निलंबन और अन्य मूल अभ्यासों को एक व्यापक कोर रूटीन में मिलाएं।
  • चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 9
    4
    अपने कूल्हों और पैरों को तनाव दें अपने कोर के बाद, आपके पैरों को आपकी ताकत के खंभे हैं। मजबूत पैर आपको अन्य प्रकार की उठाने के लिए अधिक स्थिरता और सुरक्षा प्रदान करते हैं।
    • बैठने के लिए सीखें यह बुनियादी अभ्यास आपके शरीर में विभिन्न मांसपेशियों को एक साथ काम करने का एक शानदार तरीका है। यह मुख्य रूप से कूल्हों और पैरों का काम करता है, लेकिन यह आपके मूल ताकत के लिए भी अच्छा है।
      • अपनी छाती की ऊंचाई पर एक वजन के साथ एक शेल्फ में अपनी पीठ के साथ खड़े हो जाओ और अपने कंधों में बार भरें
      • आगे देखो और दृढ़ता से बार पकड़ो, अपने हाथों से दूर अपने कंधे से दूर
      • शेल्फ से वेट बार निकालने के लिए एक कदम पीछे ले जाएं। अपने पैरों को कंधे-चौड़ाई के अलावा, एक गहरी साँस लें और अपने कंधों पर बार पकड़ो जैसा कि आप अपने घुटनों को मोड़ते हैं और नीचे झुकाते हैं, अपने साथ बार को कम करते हुए
      • जब तक आपके घुटनों और पैरों को खड़ा नहीं किया जाता है, तब तक घुलोना करें जब आपकी ऊँची एड़ी के नीचे वजन कम हो। अपनी पीठ को सीधे रखें और आंदोलन को केवल कूल्हों पर रखें बैठने के नीचे एक संक्षिप्त विराम ले लो
      • अपने शरीर को वापस ऊपर दबाएं, जैसे ही आप ऊपर जाना चाहते हैं। शेल्फ़ में वेट बार लौटें
  • चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 10
    5
    अपनी बाहों और कंधे व्यायाम करें हालांकि हथियारों के शरीर के अन्य सदस्यों का समर्थन समारोह नहीं है, यह मजबूत हथियार विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण और उपयोगी है।
    • बेंच प्रेस को कैसे जानें यह ऊपरी धड़ और बांह के लिए एक क्लासिक व्यायाम है जो ऊपरी शरीर की शक्ति के निर्माण के लिए महान है आप अपने सिर के ऊपर एक शेल्फ पर भार पट्टी के साथ एक पीठ पर अपनी पीठ पर चढ़ने के साथ शुरू करेंगे।
      • शेल्फ से बार ऊपर उठाएं और इसे अपनी छाती पर रखें, हथियार बढ़ाए हुए हैं
      • एक गहरी साँस लें, अपनी सांस पकड़ो और छाती को धीरे से बार कम करें।
      • रोकें, बाष्पीभवन, और बार के साथ वापस लौटें।
      • दूसरे को रोकें और फिर बार को शेल्फ पर वापस डाल दिया।
  • विधि 3
    योग अभ्यास करना

    चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 11
    1
    मतभेदों को समझें हृदय हृदय प्रणाली के लिए योग का कोई मतलब नहीं है, लेकिन व्यायाम धीरज है, एरोबिक नहीं है उस ने कहा, योग की शैली जानें किसी भी प्रकार के योग के लिए मूल बातें एक मुद्रा सीखना है और इसे लंबे समय तक बनाए रखने के लिए गुरु की कोशिश करना है। अधिकांश मौलिक आसन किसी भी प्रकार के योग में समान हैं, मतभेद विवरण और उन्नत आसन में हैं।
  • चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 12
    2
    कक्षाएं ले लो यद्यपि योग अकेले अभ्यास कर सकता है, कोई पाठ या वीडियो प्रशिक्षण किसी प्रशिक्षक की जगह नहीं लेगा। वह आपको सभी बारीकियों को उचित तरीके से सिखाना होगा, और आपको अपनी गलतियों पर प्रतिक्रिया दे सकता है ताकि आप उन्हें शुरुआत से ठीक कर सकें।
  • चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 13
    3



    उपकरण का उपयोग करें योग को शरीर सौष्ठव के रूप में ज्यादा उपकरणों की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन कुछ उपयोगी चीजें हैं:
    • योग चटाई पतली, मुलायम, रोल करने योग्य चटाई है जिसे फर्श पर रखा जा सकता है ताकि यह फर्श पर गंदे न हो (और इसके विपरीत)। अधिकांश योग संस्थानों के लिए आपको एक गलीचा उपयोग करने की आवश्यकता होती है।
    • योग कपड़े किसी भी आरामदायक, हल्के और लचीले टुकड़े हो सकते हैं जो आपको आसन और आंदोलनों को करने की अनुमति देते हैं। बहुत से लोग विशेष योग पैंट और एक शीर्ष पहनते हैं, लेकिन आप शॉर्ट्स या लेगिंग भी पहन सकते हैं
    • योग ब्लॉकों ईवा फोम के आयताकार ब्लॉकों को सीखने के शुरुआती चरणों में उन लोगों के लिए अतिरिक्त समर्थन प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। यहां तक ​​कि अगर यह सभी मुद्राओं पर उपयोग नहीं करता है, तो यह एक स्मार्ट निवेश है
  • पटकथा का नाम
    4
    कुछ बुनियादी चीज़ों को जानें निम्नलिखित कदमों में से कुछ सरल मुद्राओं का वर्णन है, याद रखें कि आप एक प्रशिक्षक को हरा नहीं सकते हैं चोट न पाने के लिए सावधान रहें पहली मुद्रा "पहाड़" है, खड़े मुद्रा।
    • सीधे खड़े रहो, अपने आप को बढ़ाएं, और दोनों तरफ अपने आप को संतुलन करें, अपनी तरफ अपने हाथों और अपने पैरों के साथ एक साथ।
    • एक गहरी साँस लें और पक्षों से अपना हाथ उठाएं, जब तक कि आपके सिर पर पहुंच न पहुंचने तक आपके हथेलियां एक दूसरे के सामने खुलती रहें। अपने पैर की उंगलियों पर अपने आप को पूरी तरह बढ़ाएं और आसन बनाए रखें।
  • पटकथा का शीर्षक चरण 15
    5
    "ब्रिज" आसन की कोशिश करें यह सावधानी आपके निचले हिस्से पर कुछ तनाव डाल सकता है यदि आप सावधान न हों, तो इसे अभ्यास करते समय सावधान रहें।
    • अपने ट्रेडमिल पर अपनी पीठ पर लेट जाओ और अपनी हील को अपनी कूल्हे में लाएं ताकि आपके घुटनों आपकी ऊँची एड़ी के ऊपर हों। आपकी झटके सीधे घुटने से एड़ी तक सीधे सीधा होनी चाहिए। आपके बट और जांघों को स्वाभाविक रूप से मंजिल से बढ़ेगा
    • अपने निचले हिस्से के नीचे अपने हाथों को समझें और अपने हथियारों को मंजिल के करीब आना, अपनी जांघें मंजिल से अधिक या कम समानांतर होने तक अपनी कूल्हों को उठाने के लिए अपनी ताकत का उपयोग करें।
      • यदि आप अपनी पीठ पर दबाव डालने के बारे में अनिश्चित हैं, तो आप सहायता के लिए अपने कोकैक्स के अंतर्गत कुछ कुशन या योग ब्लॉक डाल सकते हैं।
    • अपनी छाती की ओर अपनी छाती को पुश करें, अपने कंधे के ब्लेड को छोड़कर चटाई से अपनी पीठ के बाकी हिस्सों को ऊपर उठाना। लगभग एक मिनट के लिए रुख पकड़ो
  • चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 16
    6
    "उल्टे कुत्ते" आसन करें यह चेहरा नीचे की स्थिति एक अच्छी बुनियादी स्थिति है, जो आपके शरीर के कई अलग-अलग हिस्सों को एक ही समय में काम करती है।
    • सभी चौकों पर खड़े रहें, जैसे कि क्रॉल करने के लिए, अपने कंधों के नीचे अपने हाथों से और अपने कूल्हों के नीचे घुटनों और आपके पैर फर्श पर वापस खींचते हुए
    • अपने हाथों को अपने कंधे से पहले कुछ इंच ले जाएं, और अपनी उंगलियों के साथ गलीचा पर आगे बढ़ें।
    • मंजिल के ऊपर धीरे से अपने पैरों को ले जाएं जैसे कि छत की ओर अपने कूल्हों को धक्का दे। अपने कूल्हों की चौड़ाई के बारे में अपने पैरों के साथ, जब तक आपके घुटनों को थोड़ा मोटा नहीं किया जाता है तब तक ऊपर उठते रहें, जिससे आपका शरीर त्रिकोण बनाता है तीन श्वासों के लिए पकड़ो
  • विधि 4
    टीम खेल करना

    चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 17
    1
    लाभों को समझें कलेक्टिव स्पोर्ट्स आपके हृदय संबंधी स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं क्योंकि उन्हें कई तरह की एरोबिक अभ्यास की आवश्यकता होती है, जैसे रनिंग कलेक्टिव स्पोर्ट्स आपके मोटर समन्वय के लिए भी अच्छे हैं, विशेषकर हाथ-टू-आंख कई मामलों में, जब आप चैंपियनशिप में भाग लेते हैं (अनौपचारिक लीग में भी), तो आप कुछ भारोत्तोलन भी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से काम आउट स्टेप 18
    2
    एक खेल चुनें स्वास्थ्य लाभ के संदर्भ में सभी सामूहिक खेल समान नहीं हैं ढेर के शीर्ष पर फुटबॉल, बास्केटबॉल और हॉकी जैसे खेल हैं, जिन्हें खिलाड़ियों के निरंतर आंदोलन की आवश्यकता होती है। इस संबंध में कम सामान्य खेल जैसे पैडल, स्क्वैश और डबल टेनिस भी उत्कृष्ट हैं। इस समूह के बाद, इस तरह के बेसबॉल जैसे खेल दिखाई देते हैं, "कर्लिंग", और क्रिकेट, जो हालांकि बहुत शारीरिक अच्छा अभ्यास की आवश्यकता होती है और कर रहे हैं, आराम करने के लिए बहुत समय है, साथ ही शरीर के बहुत विशिष्ट भागों काम कर रहे।
    • चूंकि सभी खेलों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे, आपको स्वस्थ होने वाले एक के बजाय आपको पसंद करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 1 9
    3
    का हिस्सा बनने के लिए एक टीम खोजें। यह आसान है यदि आप अभी भी स्कूल या कॉलेज में हैं, क्योंकि आप इंटरकॉलेजिएट गेम्स में भाग ले सकते हैं या कॉलेज या कॉलेज के भीतर भी आकस्मिक खेल सकते हैं। यदि आप पहले से ही अपने शैक्षणिक जीवन को पूरा कर चुके हैं, तो एक टीम ढूंढना अधिक कठिन हो सकता है। खेल और खेल के कार्यक्रमों को जानने के लिए अक्सर क्लब जो आप भाग ले सकते हैं
    • शायद आपको क्लब में एक टीम में शामिल होने के लिए पहले से साइन अप करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से बाहर काम चरण 20
    4
    खेल के नियमों को जानें। रेफरी खेल के दौरान समस्याओं को हल करने में मदद कर सकता है, लेकिन यह हमेशा अच्छा होता है कि आप खेल के नियमों को जानते हैं जिसे आपने चुना है। कई खेल नियमों के लिए WikiHow जानकारी का एक बड़ा स्रोत है
  • चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 21
    5
    सब कुछ में भाग लें किसी भी प्रकार के व्यायाम की तरह, यदि आप इसे नियमित रूप से अभ्यास करते हैं, तो आपको एक खेल से अधिक लाभ मिलेगा। प्रशिक्षण और खेलों के अलावा, दिन के दूसरे दिनों में अन्य व्यायाम करने के लिए एक पार्टनर या एक समूह को खोजने की कोशिश करें। यह आपको आकार में लाने में मदद करेगा और फिर भी अपने टीम के साथी के साथ बांडों का निर्माण करेगा।
  • विधि 5
    मार्शल आर्ट्स व्यायाम करना

    पटकथा का शीर्षक चरण 22
    1
    लाभों को समझें मार्शल आर्ट्स, जो कि दुनिया भर में बहुत लोकप्रिय हैं, विविध शैलियों और मूल के हो सकते हैं, और प्रत्येक में मास्टर के लिए पैटर्न, आंदोलनों और सिद्धांतों का एक अलग सेट है। हालांकि, लगभग सभी बेहतरीन अभ्यासों में से हैं जो आपको कैलोरी जला सकते हैं।
    • इस तरह कुश्ती और कराटे के रूप में कई मार्शल आर्ट, पूरे शरीर के लिए एक गहन कसरत प्रदान करते हैं, जबकि इस तरह के जूडो, जुजित्सू और एकिडो के रूप में दूसरों, कम तीव्र होते हैं और व्यायाम के अन्य प्रकार से पूरित किया जाना चाहिए।
    • कोई बात जो आप चुनते हैं, अगर आप अतिरिक्त व्यायाम कर सकते हैं, तो यह आपको आकार में रहने में मदद करेगा। यही कारण है कि मुक्केबाज, उदाहरण के लिए, केवल एड़ीबिक और वजन प्रशिक्षण को प्रशिक्षित करने के बजाय सिर्फ घूंसे को प्रशिक्षित करने के बजाय
  • चित्र शीर्षक 23
    2
    विभिन्न शैलियों को समझें वहाँ लगभग कई प्रकार के मार्शल आर्ट्स हैं क्योंकि अन्य खेलों भी हैं वे सभी एक अच्छे कसरत की पेशकश करते हैं, और दिलचस्प आवाज़ों के बारे में कुछ और जानने के लिए, कुछ मार्शल आर्ट अकादमियों की खोज करें और देखें। अधिकांश प्रशिक्षक आपको एक कक्षा देखने की अनुमति देते हैं, या यहां तक ​​कि आपको एक निःशुल्क परीक्षा सबक भी प्रदान करते हैं
    • पूर्व एशिया में मार्शल आर्ट "आंतरिक" और "बाहरी" या "मामूली" और के बीच आंतरिक कला बा गुआ के रूप में परिपत्र आंदोलनों और तकनीक बाहरी बल-कला रीडायरेक्ट करने के लिए विभाजित किया जा सकता "तीव्र।", पर जोर दिया , कराटे की तरह, एंजियल आंदोलनों के पक्ष में और बल के प्रत्यक्ष आवेदन।
    • यूरोप आधुनिक लड़ाई, किकबॉक्सिंग और बाड़ लगाने, लेकिन यह भी इस तरह के "pankration" और "bataireacht" के रूप में अन्य कम प्रसिद्ध मार्शल आर्ट, के एक नंबर का जन्मस्थान है।
    • ब्राजील परंपरागत जापानी जिउ-जित्सु का एक परिवर्तन, ब्राजीलियाई जिउ-जित्सु कहा जाता है, जो भूमि पर भारी गतिविधि का एक बहुत से बना है से जाना जाता है, और चारों ओर से लड़ने की स्थिति में इसकी प्रभावशीलता की वजह से हाल के वर्षों में बहुत लोकप्रिय हो गया दुनिया। ब्राजील कैपियोइरा की उत्पत्ति का देश भी है, जो मार्शल आर्ट के साथ लोक नृत्य का मिश्रण है, जो एक्रोबेटिक शरीर आंदोलनों पर आधारित है।
    • भारत, रूस, इज़राइल, इंडोनेशिया, फिलीपींस और कई अन्य देशों के पास भी अपनी राष्ट्रीय मार्शल आर्ट्स की पेशकश होती है।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य आउट चरण 24
    3
    कोच खोजें मार्शल आर्ट्स लगभग अनन्य रूप से अकादमियों में पढ़ाए जाते हैं क्योंकि उन्हें जटिल और सटीक शारीरिक आंदोलनों की आवश्यकता होती है, जिन्हें बहुत अभ्यास की आवश्यकता होती है यदि आप एक बहुत ही विशिष्ट मार्शल आर्ट को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, लेकिन यह पाते हैं कि आपके क्षेत्र में कोई कोच नहीं हैं, तो आप इसे प्रशिक्षित नहीं कर पाएंगे। यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास चयनित मार्शल आर्ट के आसपास कोच और एक स्थानीय समुदाय है।
    • इंटरनेट पर ऐसे शिक्षकों को खोजें, जो आप शैलियों में कक्षाएं पेश करते हैं, जिन्हें आप अभ्यास करना चाहते हैं।
    • पेश किए गए कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानने के लिए स्थानीय या क्षेत्रीय महाविद्यालयों से पूछें।
    • फिर से, प्रतिबद्ध करने से पहले परीक्षण करें। अग्रिम में एकाधिक सत्रों का भुगतान न करें, अपनी पहली नि: शुल्क कक्षा का उपयोग करें क्योंकि आप प्रशिक्षण के प्रकार को पसंद नहीं कर सकते।
  • चित्र शीर्षक से काम आउट चरण 25
    4
    कसरत पर फोकस विभिन्न मार्शल आर्ट्स शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हैं। कुछ आधुनिक सैन्य मार्शल आर्ट, इजरायल क्राव मागा के रूप में, तेजी से आंदोलनों, चल रही है साथ, काम निष्क्रिय करने के लिए (या मारने) प्रतिद्वंद्वी, जबकि पुरानी शैली में इस तरह लाठी और तलवार है जो सामान्यतः फिर से नहीं देखा जाता है के रूप में हथियारों का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। मुक्केबाजी, कुश्ती और जूडो जैसे अन्य लोग खेल प्रतियोगिताओं पर पूरी तरह से केंद्रित हैं। जो भी मामला, याद रखें: आप पहली जगह में व्यायाम करने के लिए हैं। एक को चुनने का प्रयास करें जो आपको अच्छी शारीरिक व्यायाम देता है और आपके लिए नियमित रूप से अभ्यास शुरू करने के लिए पर्याप्त प्रशिक्षण सत्र प्रदान करता है
  • युक्तियाँ

    • इस गाइड में केवल कुछ संभव तरीके शामिल हैं, जिन्हें आप शारीरिक व्यायाम कर सकते हैं। वहाँ भी सभी प्रकार के नृत्य कक्षाएं, जिम्नास्टिक, बाहरी मनोरंजक गतिविधियों जैसे हाइकिंग और कयाकिंग, और भी हैं। पहले से ही आकार में आ रहे लोगों के लिए, अधिक तीव्र कार्यक्रम हैं, जैसे कि Pilates और क्लाइंबिंग एक प्रकार का कसरत खोजें जो आपके रुचियों और जीवन शैली से मेल खाता है
    • फिटनेस समुदाय को न्यूनतम करने की न्यूनतम राशि निर्धारित करने में सर्वसम्मत नहीं है, लेकिन यह सामान्यतः सहमति है कि यह किसी भी शारीरिक व्यायाम से पहले होना चाहिए। तीव्र खींचने से आपको चोट पहुंचाने में भी मदद मिल सकती है, क्योंकि यह एक अभ्यास भी है, और अपनी चुने हुए व्यायाम को शुरू करने से पहले अपनी मांसपेशियों को पहन सकती है।
    • जब भी संभव हो, पार्टनर में चलाएं। पार्टनर के साथ व्यायाम करना अधिक मजेदार और सुरक्षित है। अधिकांश बॉडीबिल्डिंग रूम, दो लोगों को साइड-बाय-साइड काम करने की अनुमति देते हैं, इसलिए सामूहिक स्पोर्ट्स वातावरण और मार्शल आर्ट्स के साथ, आप लोगों को एक साथ मिलकर काम कर सकते हैं।
    • अपने प्रशिक्षक का सम्मान करें वह एक विशेषज्ञ है जो आपकी मदद के लिए भुगतान किया जाता है। यदि आप व्यक्तिगत ट्रेनर खरीद सकते हैं, तो यह व्यक्तिगत व्यायाम जैसे कि भारोत्तोलन और तैराकी के साथ मदद करेगा। कृतज्ञता के साथ दी गई सलाह को स्वीकार करें।

    चेतावनी

    • हमेशा यह संभावना है कि व्यायाम करने के दौरान आपको चोट लग सकती है, भले ही आप इसे आदर्श परिस्थितियों में कर रहे हों। यदि आप किसी भी दर्द को महसूस करना शुरू कर देते हैं, जहां पहले कोई नहीं था, तुरंत बंद करो और उस गतिविधि को शुरू करने से पहले चिकित्सक या शारीरिक शिक्षा पेशेवर देखें जो दर्द का कारण बनता है। एक कसरत के बाद कठोरता सामान्य है, दर्द नहीं है
    • बहुत पानी पीना मत भूलना जब आप व्यायाम करते हैं, तो आप अपना समय लेते हैं, और जब आप अपना समय लेते हैं, तो आप निर्जलीकरण करते हैं पूरे पेट से बचने के लिए कसरत के पहले और दौरान लंबे समय तक चूसने के बजाय थोड़ी सी घूंट लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com