IhsAdke.com

मोटापे के साथ परछती

क्या आपने गौर किया है कि आप स्वस्थ वजन पर नहीं हैं? वजन कम करना चाहते हैं, लेकिन हर कोई बुरा चीजें कहता है जो चोट लगी है और आप खाना चाहते हैं? अधिक समस्याएं हैं जो अधिक वजन वाले हैं यदि आप अधिक वजन वाले हैं और जानना चाहते हैं कि इससे कैसे निपटें, तो यह आपके लिए लेख है।

चरणों

चित्र मोटापा चरण 1 के साथ डील शीर्षक
1
बेहतर भोजन विकल्प बनाने के लिए जानें आपको यह समझने की ज़रूरत है कि संतृप्त वसा और कोलेस्ट्रॉल में कौन से पदार्थ अधिक हैं, ताकि उन चीजों से बचें जो आपके पेट, धमनियों और नसों में जमा हो जाते हैं। उदाहरण के लिए, अंडे की जर्दी में 300 मिलीग्राम कोलेस्ट्रॉल होता है, इसलिए केवल साफ ही खाएं। एक सप्ताह में 10 पूरे अंडे खाने से आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल के 3 ग्राम होंगे। सबसे तले हुए खाद्य पदार्थ वसा को अवशोषित करते हैं जिसमें वे पकाए जाते हैं, इसलिए सभी तले हुए खाद्य पदार्थों से बचें।
  • चित्र शीर्षक मोटापा चरण 2 के साथ डील
    2
    अपने आत्मविश्वास का निर्माण करने के तरीके के रूप में सकारात्मक समीक्षाओं का उपयोग करें इस समस्या का मुकाबला करने का एक तरीका यह है कि आलोचना को अपने अहंकार को ठीक करने और सही काम करते रहने के तरीके के रूप में देखते हुए, इसे रास्ते में नहीं दे सकते।
  • चित्र शीर्षक मोटापा चरण 3 के साथ डील शीर्षक
    3



    एक अच्छा समर्थन प्रणाली खोजें "मित्र" दोस्त नहीं हैं यदि वे आप का मज़ाक उड़ाते हैं जो कोई आपको अपमान करता है और उन दोस्तों से मिलना चाहता है जो आपको उनके व्यक्तित्व के लिए पसंद करते हैं - ऐसे हमेशा ऐसे ही कोई व्यक्ति हो। आप के लिए असली दोस्त आप कौन हैं, आप जो दिखते हैं उसके लिए नहीं। हमेशा यह याद रखें
  • चित्र मोटापा चरण 4 के साथ डील शीर्षक
    4
    छोटे लक्ष्य बनाएं और फिर उन्हें प्राप्त करने का प्रयास करें। यदि योजनाएं और आहार आपको डराते हैं, तो चिंता न करें। धीरे धीरे शुरू करो और खुद के लिए लक्ष्यों को निर्धारित करें यहां एक लक्ष्य का उदाहरण दिया गया है: विद्यालय में चलना, 20 मिनट का व्यायाम करना और रात के खाने में पेट भरना नहीं है जब आपको लगता है कि आप इसे आसानी से कर सकते हैं, तो अपने लिए एक सरल, लचीली योजना विकसित करें अवसरों के लिए व्यायाम, भोजन और स्थान शामिल करें और मत भूलो: सिर्फ इसलिए कि आपने केक का टुकड़ा खाया है इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी पूरी योजना नष्ट हो गई है। आप कुछ नाश्ता कर सकते हैं! भूख मत जाओ, जैसा कि आप शायद किसी तरह का विकार विकसित करेंगे, और यह इलाज करना और भी मुश्किल है।
  • चित्र मोटापा चरण 5 के साथ डील शीर्षक
    5
    कुछ करो! अपमान न करें और उदास हो जाओ। कुछ पाउंड को खोकर हर किसी को आश्चर्यचकित करें और एक दिन आप यह पूछ सकते हैं कि आपने यह कैसे किया।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप से वजन कम, किसी और के लिए नहीं
    • वजन कम करने में समय लग जाता है, इसलिए छोटे परिणामों के साथ हतोत्साहित न करें, इसके विपरीत, अधिक प्रेरित हो जाओ!
    • हमेशा एक महान दृष्टिकोण है!
    • उन सभी नकारात्मक चीजों को रोकें जो लोग आपके बारे में कहते हैं यदि उन्हें लगता है कि आप अधिक वजन वाले हैं, तो उस पर विश्वास नहीं करें। हर कोई एकदम सही है, और किसी को भी मामूली खामियों की वजह से भेदभाव करने की आवश्यकता नहीं है।
    • जब आपको बताया जाता है कि आप अधिक वजन वाले हैं, तो इसे कुछ पाउंड खोने के लिए एक अनुस्मारक के रूप में सोचें।

    चेतावनी

    • कभी भी चरम आहार का सहारा न करें वे कभी-कभी काम करते हैं, लेकिन आप पाचन तंत्र, यकृत के विकार को विकसित करने और संभवतः गुर्दों को नुकसान पहुंचाते हुए पूरे वजन वापस हासिल करते हैं।
    • कभी भूख न जाए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com