IhsAdke.com

नई नौकरियों में कैसे सफल हो

एक नई नौकरी में एक ही समय में कई भावनाओं को महसूस करना सामान्य है: एनीमेशन, आनन्द, चिंता और भय। अच्छा करना और दूसरों को प्रभावित करना चाहते हैं, लेकिन यह भी जानते हैं कि आप नौसिखिया हैं और किस तरह से चुनौतियों का सामना करेंगे? आप नई नौकरी में सफल होने के अवसर को अधिकतम कैसे कर सकते हैं? आप कड़ी मेहनत और समर्पण से दूर नहीं हो सकते, लेकिन इस लेख में दिए गए चरणों का पालन आपको सही रास्ते पर कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी नई नौकरी, कंपनी और उद्योग पर अनुसंधान

एक नई नौकरी चरण 1 पर सफल रहें चित्र
1
कंपनी की वेबसाइट का अध्ययन करें अगर आपके नए नियोक्ता की कोई साइट है, तो उसे कुछ समय बिताने का काम, पहले काम के पहले दिन से पहले। यह साइट कंपनी के लिए काम करने जैसा है, इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कह सकता है, लेकिन सफल होने के लिए कार्य के पहले कुछ दिनों के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान कर सकती है। कंपनी के बारे में निम्नलिखित विषयों पर विशेष ध्यान दें:
  • दृष्टि और मिशन वक्तव्य
  • मुख्य ग्राहक
  • उत्पादों और सेवाओं
  • प्रतियोगियों
  • चित्र शीर्षक एक नई नौकरी चरण 2 पर सफल
    2
    कंपनी के बारे में हाल के लेख पढ़ें कंपनी और उद्योग से संबंधित मौजूदा घटनाओं से परिचित होकर देखें और देखें कि क्या आप वर्तमान में सामना कर रहे कंपनी के अवसरों और चुनौतियों का एहसास प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह की प्रासंगिक जानकारी के साथ नई नौकरी दर्ज करना लाभ लाएगा - आपको इसके बारे में अधिक जानकारी मिलेगी कि चीजें कैसे पूरी हुईं हैं और उन्होंने ऐसा क्यों किया है।
    • हाल के लेखों को खोजने के लिए, कंपनी की वेबसाइट (आमतौर पर "समाचार", "लेख" या "विज्ञापन" टैब पर), व्यावसायिक प्रकाशन और स्थानीय समाचार पत्रों को देखें। इसके अलावा, अपनी पसंद के खोज इंजन का उपयोग यह देखने के लिए करें कि क्या कुछ मिला है।
      एक नए नौकरी के चरण 2 बुलेट 1 में सफल होने वाले चित्र का चित्र
  • एक नई नौकरी के चरण 3 में सफलता प्राप्त छवि का शीर्षक
    3
    अनुसंधान उद्योग। यदि किसी विशेष उद्योग में यह आपकी पहली नौकरी है, तो क्षेत्र पर कुछ शोध करें। विभिन्न उद्योग बहुत अलग तरीके से काम कर सकते हैं और यह जानने के लिए जरूरी है कि आपके द्वारा सफलतापूर्वक कैसे संचालन किया जाए। आरंभ करने के लिए, कुछ उद्योग खोजशब्दों को एक खोज इंजन में दर्ज करें और प्रासंगिक जानकारी खोजें।
  • एक नए नौकरी के चरण 4 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    नौकरी विवरण और साक्षात्कार नोट पढ़ें पहले दिन से पहले, अपनी नई नौकरी के बारे में आपको मिली सामग्रियों को पढ़ें। यदि आपने चयन प्रक्रिया के दौरान नोट ले लिए हैं, तो आपने जो लिखा है उसकी समीक्षा करें।
    • जब आप इस सामग्री को पढ़ रहे हैं तब आने वाले प्रश्नों को संक्षेप में लिखना अच्छा है इसमें आपके प्राथमिक कर्तव्यों के बारे में प्रश्न शामिल हैं आप पूछ सकते हैं, उदाहरण के लिए, "क्या रिपोर्ट तिमाही या मासिक हैं?"
      एक नए नौकरी के चरण 4 बुलेट 1 में सफल होने वाला चित्र
  • भाग 2
    अधिकतम प्रशिक्षण का आनंद लें

    एक नई नौकरी चरण 5 पर सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    ओरिएंटेशन के लिए करीब ध्यान दें यह उबाऊ हो सकता है और आप समय पर विचलित हो सकते हैं, लेकिन प्रक्रिया को गंभीरता से लेने की कोशिश करें कई कंपनियों में मार्गदर्शन, कंपनी के बारे में नए कर्मचारियों के लिए दृष्टि, मिशन, दर्शन, कार्यकारी प्रबंधन और बाजार के लक्ष्यों सहित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है। ध्यान दें और लिखो!
  • एक नए नौकरी के चरण 6 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    प्रशिक्षण में भाग लें प्रमुख जानकारी प्राप्त करने के लिए औपचारिक (कक्षा) और अनौपचारिक (जैसे बैठकों में) प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए महत्वपूर्ण है और महत्वपूर्ण अवधारणाओं की एक बड़ी समझ। प्रश्न पूछें, नोट्स ले, और समूह चर्चाओं या गतिविधियों में योगदान करें
  • एक नई नौकरी चरण 7 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    प्रश्न पूछें प्रशिक्षण अवधि कर्मचारियों को सफल बनाने में मदद करने के लिए बनाया गया है यदि इस स्तर पर प्रश्न उठते हैं, तो उनके जवाब देखें। जब तक आप अकेले काम नहीं कर रहे हैं तब तक प्रतीक्षा करने के बजाय अब पूछना बेहतर है याद रखें: प्रशिक्षण अवधि के दौरान, कोई मूर्खतापूर्ण सवाल नहीं हैं!
  • एक नया नौकरी चरण 8 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    महत्वपूर्ण बैठकों में भाग लेने के लिए पूछें आपको कुछ परियोजनाओं में सीधे शामिल करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है, लेकिन यदि वे आपकी स्थिति से संबंधित हैं तो हो सकता है कि बैठकों में भाग लेने के लिए पूछना उचित हो। यह नई कंपनी में बैठकों का आयोजन कैसे किया जाता है और संगठन और इसके परियोजनाओं के बारे में अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने के बारे में अधिक समझ ले सकते हैं। इसके अलावा, इन बैठकों में भाग लेने के लिए पूछना प्रतिबद्धता और पहल से पता चलता है
  • भाग 3
    मुख्य रिश्ते बनाएं

    एक नए नौकरी के चरण 9 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    अपने आप को कार्यालय में लोगों के लिए परिचय दें सामान्य तौर पर, नए सहकर्मियों को शुरुआत में अपने आपको पेश करना सबसे अच्छा होगा और उन लोगों के साथ काम करने के संबंध बनाना शुरू करना चाहिए, जो अधिक समय व्यतीत करेंगे।
  • एक नए नौकरी के चरण 10 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    महत्वपूर्ण लोगों के साथ मीटिंग शेड्यूल करें कुछ कंपनियां स्वचालित रूप से महत्वपूर्ण सहकर्मियों के साथ नए कर्मचारियों के लिए मीटिंग शेड्यूल करती हैं। यदि आपका नहीं है, तो प्रबंधक से पूछें कि वह ऐसा कर सकता है। इससे पता चलता है कि आप टीम में शामिल होने के मूड में हैं।
    • अपने विभाग में लोगों के साथ छोटी बैठकों को अपनी भूमिकाओं का स्पष्ट विचार प्राप्त करने के लिए, लेकिन उन अन्य विभागों के लोगों से भी मिलें जिनके साथ आप अक्सर काम करेंगे और आपकी सफलता को प्रभावित करेंगे।
      एक नए नौकरी के चरण 10 बुलेट 1 में सफल होने वाला चित्र
    • इन मीटिंग्स को कम और पेशेवर होना चाहिए, लेकिन व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता नहीं है 100% व्यक्ति के कैरियर के बारे में पूछने के लिए स्वतंत्र और कार्यालय से वह क्या करता है आमतौर पर उन लोगों में दिलचस्पी दिखाने के लिए अच्छा है, जिनके साथ आप समय व्यतीत करेंगे।
      एक नए नौकरी के चरण 10 बुलेट 2 पर सफल होने वाले चित्र का शीर्षक



  • एक नई नौकरी के चरण 11 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    अपने कार्यालय के बाहर के लोगों को कॉल या ईमेल करें नौकरी के आधार पर, आप नियमित रूप से कार्यालय या कंपनी के बाहर के लोगों के साथ काम कर सकते हैं उन्हें बुलाओ या खुद को पेश करके लघु ईमेल भेजें निम्न जानकारी शामिल करें:
    • अपना नाम, शीर्षक और विभाग कहें
    • समझाओ कि कौन प्रतिस्थापित करेगा
    • अपने प्रशिक्षण और अनुभव का संक्षिप्त विवरण
    • यदि आवश्यक हो तो आपकी सहायता करें
  • एक नई नौकरी के चरण 12 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    प्रश्न पूछें आप पहले दिन, सप्ताह या महीने में सबकुछ जानने नहीं आएंगे - और यह ठीक है। यह जानने के लिए पूछें कि क्या आप एक कार्य ठीक से कर रहे हैं ("इस रिपोर्ट के कवर में क्या शामिल होना चाहिए?") और यह समझने के लिए कि कार्यालय और कंपनी कैसे कार्य करती है ("क्या आप मुझे बता सकते हैं कि यहां क्या करना है?")
  • चित्र शीर्षक नई नौकरी पर कदम 13
    5
    कार्यालय के बाहर अपने सहकर्मियों, अधीनस्थों और अपने मालिक के साथ समय व्यतीत करें। कार्यालय के बाहर उन लोगों के साथ समय व्यतीत करके आप उन लोगों के साथ रिश्तों का निर्माण करना आम तौर पर सलाह देते हैं, जिनके साथ आप काम करेंगे। यदि आपको आमंत्रित किया जाता है, तो दोपहर के भोजन, देर रात के बार, खेलकूद की घटनाओं और अन्य बैठकों के लिए हमसे जुड़ें।
    • यहां तक ​​कि कार्यालय से दूर, याद रखें कि आपका व्यवहार पेशेवर और सम्मानजनक होना चाहिए। शराब के बारे में सावधान रहें और उन गतिविधियों में शामिल न हों जो आपकी प्रतिष्ठा को खराब कर सकते हैं या सहयोगियों के विश्वास को धोखा दे सकते हैं। और "मित्र" और "बॉस" के बीच दूरी बनाए रखें - इससे भविष्य में पक्षपात के बारे में दावों को कम किया जाएगा।
      एक नए नौकरी के चरण 13 बुलेट 1 पर सफल हुए चित्र का शीर्षक
  • भाग 4
    व्यावसायिक रहें

    नई नौकरी चरण 14 में सफल होने वाली छवि
    1
    उपयुक्त कपड़ों पहनें उचित कपड़ों के बारे में नियमों का पालन करना महत्वपूर्ण है, चाहे वर्दी या सामाजिक कपड़े पहने हुए हों अपने नियोक्ता के मैनुअल की जांच करें या प्रबंधक से पूछें कि क्या आप इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं सामान्य तौर पर, आप अपने स्तर पर (और ऊपर के स्तर पर) अन्य लोगों के कपड़े देखकर उचित तरीके से पोशाक कैसे जान सकते हैं?
    • सामान्य तौर पर, टैंक टॉप, चप्पल और अन्य आकस्मिक कपड़े पहनने से बचें। आपकी कंपनी के टैटू और दृश्य भेड़ के बारे में नियम हो सकते हैं
      एक नए नौकरी के चरण 14 बुलेट 1 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
  • एक नए नौकरी के चरण 15 में सफल रहें चित्र
    2
    पेशेवर व्यवहार करें आप पेशेवरों को अभिनय करके और नियमों का पालन करके रिश्तों को आगे बढ़ाना और रिश्तों का निर्माण करना बहुत आसान पाएंगे, क्योंकि आप भरोसेमंद और सम्मानजनक दिखाई देंगे। खेल में अतिरंजना मत करो, सहकर्मियों पर चालें न चलाएं और कठोर मत बनें।
  • चित्र शीर्षक नई नौकरी पर कदम 16
    3
    विनम्र और सकारात्मक रहें आपको हर किसी के सबसे अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अपने सहकर्मियों के साथ अच्छा काम करने का रिश्ता रखने का प्रयास करना है। विनम्र रहो और मुस्कान याद रखो!
  • भाग 5
    समय को समायोजित करने की आवश्यकता है

    एक नई नौकरी चरण 17 में सफल होने वाला चित्र
    1
    प्रत्येक नौकरी में एक सीखने की अवस्था है। कुछ नौकरियां दूसरों की तुलना में अधिक कठिन हैं, लेकिन कोई नई बात नहीं है, आपके लिए सफल होने में कुछ समय लगेगा पहली कुछ गलतियों से हार न दें कड़ी मेहनत कर रखो और आप सफलता की राह पर रहेंगे।
  • चित्र शीर्षक नई नौकरी चरण 18 पर सफल रहा
    2
    रचनात्मक आलोचना स्वीकार करें सुधार के लिए हमेशा कमरे होते हैं यदि आपके सहकर्मियों या वरिष्ठों ने आलोचना की, तो उन्हें स्वीकार करें! बेहतर काम करने के लिए जानकारी का उपयोग करें
  • नई नौकरी चरण 1 9 में सफल होने वाला चित्र
    3
    अपनी गलतियों से जानें आप नई नौकरी में कई गलतियां कर सकते हैं, उन्हें सीखने के अवसरों के रूप में देखें गुस्सा या निराश मत बनो और अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बहस मत करो। बेहतर और बेहतर कर्मचारी बनने के लिए हर गलती से जानें
  • एक नए नौकरी के चरण 20 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    सकारात्मक रहें याद रखें कि आपको किराए पर लिया गया था क्योंकि नियोक्ता का मानना ​​था कि आप नौकरी के लिए सही व्यक्ति हैं गलतियों या विफलताओं से चिपक न लें - सकारात्मक रहें और कोशिश कर रहें
  • एक नए नौकरी के चरण 21 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    कड़ी मेहनत करें आप किसी भी नौकरी में सफल नहीं होंगे यदि आप सबसे अच्छा कर सकते हैं। कड़ी मेहनत करें, समर्पण दिखाएं और जानें कि यदि आप निर्धारित हैं, तो आप सफल होंगे।
  • युक्तियाँ

    • चयन प्रक्रिया के विस्तार के रूप में एक नई नौकरी के पहले कुछ महीनों के बारे में सोचो। आपको हमेशा तैयार रहना चाहिए, पेशेवर और अपने सहकर्मियों और वरिष्ठों को दिखाने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए कि आप नौकरी के लिए सही व्यक्ति हैं।
    • नए डेस्कटॉप को नेविगेट करने में मदद करने के लिए एक विश्वसनीय वयोवृद्ध के लिए देखो। जो लोग लंबे समय तक कंपनी में रहे हैं वे आदर्श संपर्क हैं: वे जगह दिखा सकते हैं, कंपनी की नीतियों के साथ क्या उम्मीद की जा सकती है और कंपनी की नीतियों से निपटने में सहायता कर सकते हैं।
    • यह एक नई नौकरी में समायोजित करने के लिए भयभीत हो सकता है, लेकिन आप एक वर्ष, दो साल या पांच साल में कहां देखना चाहते हैं, यह सुनिश्चित करना। अपने कैरियर की प्रगति और जितनी जल्दी हो सके आरंभ करने के लिए आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में सोचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com