IhsAdke.com

कैसे चोट ऑनलाइन के साथ सौदा करने के लिए

अधिकांश समय, वेब समुदाय अपेक्षाकृत सामंजस्यपूर्ण काम करता है, लेकिन जैसा कि यह अभी भी किसी भी अन्य जैसे समाज है, यह विभिन्न स्वभाव के लोगों को आकर्षित करता है, जिसमें उन लोगों को भी शामिल किया गया है जो परेशानी का सामना करना पसंद करते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आपके मानसिक स्वास्थ्य को सुधारने के तरीके से निपटने के लिए और इन चीजों से बचने के कुछ तरीके हैं।

चरणों

चित्र ऑनलाइन शीर्षक के साथ कॉप शीर्षक है 1 कदम
1
समझें कि चोट लगने वाले समस्याओं को ऑनलाइन वातावरण में कैसे दिखाई दे सकता है। वेब बातचीत में चुनौतियों में से एक यह है कि हम दूसरे व्यक्ति को अधिकतर समय नहीं देखते हैं, इसलिए हम वास्तव में नहीं जानते कि वे कौन हैं इससे दूसरे व्यक्ति से दूर महसूस करने की प्रवृत्ति आ सकती है। आम तौर पर, हालांकि, हम तर्कसंगत कर सकते हैं कि वह उसकी भावनाओं को मानती है और उचित सम्मान के साथ उसका इलाज करती है। दुर्भाग्य से, हालांकि, कुछ मामलों में, इस तरह की दूरी और नाम न छापने से व्यक्ति के अमानवीकरण की अनुमति मिलती है या आप इसे बेहोश हो जाते हैं। उस मामले में, उस व्यक्ति को अपमान या टिप्पणियां फेंकने वाला व्यक्ति जो उनको चोट पहुँचाता है, वह उन सीमाओं से प्रतिरक्षित हो जाता है जो सामाजिक स्थितियों को नियंत्रित करते हैं और यह जानना बंद कर देते हैं कि उनके बार्ड्स को कैसे हानि पहुंचाते हैं। "अनाम हमलावर", जिसने सामाजिक सीमाओं की अपनी भावना खो दी है, लोगों को ऑनलाइन आक्रामक, संक्षारक और खतरनाक तरीके से पीछा करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • हिट ऑनलाइन होने के साथ कॉप शीर्षक चित्र 2
    2
    अपनी भावनाओं को स्वीकार करें आपके घर चोरी, चोरी या लगातार खतरा होने पर तंग आ चुके, अपमानित या उत्पीड़ित होने के प्रभाव इतने विनाशकारी हो सकते हैं। सिर्फ इसलिए कि वह व्यक्ति आपके सामने नहीं है और किसी भी भौतिक डेटा का कारण नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि अनुभव कम वास्तविक है। अपने आप को नीचे डाल करने का मोह न लें, यह मान लें कि आप इसे संभाल नहीं सकते हैं या आप एक अच्छे व्यक्ति नहीं हैं। दूसरी ओर, दूसरे व्यक्ति, जिन्होंने आपको इस तरह से महसूस किया, गलत है और आपकी समस्या का स्रोत है।
  • चित्र ऑनलाइन शीर्षक के साथ सहल कोच ऑनलाइन चरण 3
    3
    घटना (या घटनाओं) से दूर रहें यह सोचने में मदद करता है कि अधिक स्पष्ट रूप से क्या हुआ। ऑनलाइन रहना और दिल का दर्द होने के कारण, जो कुछ हुआ उससे अलग होना मुश्किल होगा। दूर हो जाने का मतलब एक वेबसाइट या यहां तक ​​कि इंटरनेट से एक हफ्ते या उससे ज्यादा दूर रहने का मतलब हो सकता है, यह समझने के लिए कि क्या हुआ है, कमरा प्रदान करता है। अपनी भावनाओं और प्रतिक्रियाओं को समझना महत्वपूर्ण है जब चीजें जो आपको चोट पहुँचाती हैं क्योंकि तनाव बहुत बढ़िया है और यह आपके कल्याण को प्रभावित कर सकता है बिना आपको इसके सटीक कारण की खोज कर रहा है। घटनाओं का विश्लेषण करते समय, निम्नलिखित पर विचार करें:
    • क्या वह व्यक्ति ऐसे व्यवहार में व्यवहार करता है जो आपको धमकाता या आक्रामक व्यवहार दर्शाता है?
    • क्या आपने मामले को बदतर बनाने के लिए कुछ किया है, जैसे कि व्यक्ति के घावों को यह महसूस किए बिना, या शायद उद्देश्य पर?
    • क्या आप, किसी भी तरह से, किसी समुदाय के नियमों का उल्लंघन करते हैं जो आमतौर पर साइट पर किया जाता है और एक झुंझलाहट प्राप्त होती है? क्या यह निष्पक्ष या अतिरंजित था और एक आक्रामक प्रतिक्रिया हो गई?
    • साइट या समुदाय के शेष भाग के बारे में आपको कैसा महसूस होता है?
  • चित्र ऑनलाइन शीर्षक के साथ कॉप शीर्षक है 4 कदम
    4
    इस घटना को व्यक्तिगत पक्ष में जितना आप कर सकते हैं, उतना जितना नहीं लेना तय करें। विशेष रूप से, एक ही स्वर में प्रतिक्रिया देने से बचें, खासकर यदि अन्य व्यक्ति इसे व्यक्तिगत रूप से ले रहा है (इस मामले में, अक्सर याद रखिए कि यह समस्या और असुरक्षा के कारण है उसके, यह आपकी गलती नहीं है)
    • ध्यान रखें कि अपमानजनक टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को खराब दिन या हफ्ते का सामना करना पड़ सकता है, या बस ख़त्म करना नहीं चाहिए क्या उसे उचित समय के बाद खेद लगता है? यदि हां, तो यह हो सकता है कि उसने खुद को ऊंचा कर दिया है और दूसरा मौका दिया है।
    • दूसरी तरफ, क्या यह आपको (और शायद अन्य लोगों को) भड़काना जारी रखता है, हमेशा उसे कोने की इच्छा रखता है? कोई व्यक्ति जो साइबर धमकी का अभ्यास करता है, उसे रोकने के लिए मुश्किल लगता है और संभवत: पछतावा नहीं दिखाएगा या माफी मांगने की तरह महसूस नहीं करेगा।
    • पुरानी कहावत पर विचार करें: आंखें आंखों के लिए और हम सब अंधा हो जाएंगे। शायद दुनिया पहले से ही अंधा है, लेकिन किसी को भी इस तरह से रहना नहीं पड़ता है। सबसे अच्छी बात यह है कि बस उस व्यक्ति को अनदेखा कर लेना चाहिए, जितना मुश्किल हो सकता है। बुलीज़ अक्सर ऐसे कीवर्ड का उपयोग करते हैं जो दुख और / या उत्तेजित होने के कारण अधिक प्रभाव डालते हैं।
  • हिट ऑनलाइन होने के साथ कॉप का शीर्षक चित्र 5
    5



    कठिन परिस्थितियों में शामिल होने से बचें याद रखें कि जो चारों ओर जाता है वह चारों ओर आता है एक वेब समुदाय में, जो लोग इस तरह के दुरुपयोग का अभ्यास करते हैं वे अक्सर सावधानी वाले प्रशासक या फ़ोरम देख रहे किसी व्यक्ति द्वारा अवरुद्ध होते हैं। हालांकि, उन्हें यह जानना होगा कि इसके बारे में रचनात्मक कुछ करने में सक्षम होने के लिए एक समस्या है:
    • बोलो, तुम्हारी मदद करने के लिए, अंत में, समुदाय इसके बारे में चुप न होने की कोशिश करें जितना अधिक आप चुप हो जाते हैं, उतना ही आप खुद को अधिक चोट नहीं पहुंचेगा, लेकिन प्रशासक शायद ही हस्तक्षेप करेंगे, क्योंकि पहले, कोई समस्या नहीं है।
    • अगर आपको लगता है कि किसी और ने इस गतिविधि को नहीं देखा है, तो यह दूसरों के साथ-साथ किसी भी तरह से पीड़ित होने से रोक सकता है या यदि कुछ भी नहीं किया जाता है, तो विषय को किसी व्यक्ति को ऊपर की स्थिति में लाने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • कई साइटों पर, व्यवस्थापक, मध्यस्थों या अन्य सदस्यों द्वारा इंटरैक्शन देखे जाते हैं। ये लोग रचनात्मक सलाह दे सकते हैं या समस्या की रिपोर्ट कर सकते हैं यदि उन्हें लगता है कि कोई व्यक्ति पार कर चुका है। यह एक प्रणाली है जिसे प्रोत्साहित किया जा सकता है क्योंकि साइट अधिक निजी साइट बनने की कोशिश करती है, अधिक आक्रामक वास्तविक जीवन में गहरे गली के रूप में जगह का इलाज करेंगे।
    • कुछ मामलों में, समस्या को सुलझाने और अपराधी को अवरुद्ध करने के दौरान व्यवस्थापक मध्यस्थ या मध्यस्थ के रूप में कार्य कर सकते हैं लेकिन तथ्य यह है कि हमेशा व्यक्ति को अवरोधित नहीं, जब तक यह एक साइट है, जहां केवल सदस्यों भाग ले सकते हैं या जिसमें कठोर नाकाबंदी ताकि हमलावर ऊब और अन्य साइटों को बाधित करने के लिए देख रहे हो जाता है के बारे में पता होना।
    • यदि आप व्यक्ति को जानते हैं और सोचते हैं कि उनसे बात करना समस्या का समाधान करेगा, तो आप इसके बारे में अच्छा महसूस कर सकते हैं। हालांकि, उस स्थिति में खुद को मत डालें, अगर वह आपको और अधिक परेशान करने के लिए ही है। कुछ मामलों में, वास्तविक जीवन में व्यक्ति से बात करने से उसे ऑनलाइन रवैया बदल सकता है, लेकिन जाहिर है यह केवल तब ही काम करता है जब आप उसे वास्तविक जीवन में जानते हैं।
  • चित्र ऑनलाइन के साथ चोट लगी चोट ऑनलाइन कदम 6
    6
    आक्रामकता और दुर्व्यवहार के इतिहास वाले लोगों के लिए सावधान रहें, और अपने स्वयं के अच्छे के लिए दूर रहें। जैसा कि पहले कहा गया है, जैसा कि वेब एक "अवैयक्तिक" समाज है जिसमें आप हमेशा दूसरे व्यक्ति को आमने-सामने नहीं देखते हैं, साइबरबुली (ऑनलाइन आक्रमणकारी) इसका लाभ लेते हैं वे लोगों को भ्रामक रूप से उकसाने के लिए पर्याप्त रूप से महसूस करते हैं क्योंकि वे इस वास्तविकता के अलावा अन्य कोई स्पष्ट कारण नहीं हैं, और कुछ संदर्भों में ऐसा करने के लिए अधिक इच्छुक होते हैं कि वे वास्तविक जीवन में होंगे। ऐसे लोगों से एक सुरक्षित दूरी रखें ताकि आप के साथ उनकी बातचीत को कम से कम रखा जा सके और आप उनकी आग में जलाकर नहीं रख सकते। याद रखें कि कोई समस्या नहीं जवाब नहीं दे रहा है मत करो आपको उनसे बात करने और खुद का बचाव करने की जरूरत है उन्हें अनदेखा करना सबसे अच्छा तरीका है
  • हिट ऑनलाइन होने के साथ कॉप शीर्षक चित्र 7
    7
    बदला लेने के लिए क्रोध, अंतहीन दुःख और प्यास को छोड़ दें हालांकि यह सदमा, भय या झुंझलाहट की वजह से शुरू में इस तरह से महसूस करने के लिए, इन भावनाओं का उपभोग की अनुमति देते हैं समझा जा सकता है बुरा है, और अधिक आप इस मामले पर वैमनस्य भरा पकड़, लंबे समय तक यह चंगा करने के लिए ले जाता है। इन जहरीले भावनाओं अगली बार चोट लगने की कम डर के साथ छोड़ जाएगा देने में सक्षम होने के नाते, आप (उन्हें अवैयक्तिक इलाज और बलि नहीं के बाद से) बेहतर निपटने और उन बुरा हमलों से सावधान रहना सीख लिया है जाएगा। यह मुश्किल लग सकता है एक प्राथमिकता, जब आप हैरान कर रहे हैं और चोट है, लेकिन मुख्य विचार साइबर हमलों से निपटने के लिए और ठीक हो, क्योंकि abuser पाते हैं कि उनके हमलों को किसी भी तरह आप लाभ लाने के लिए, ऑनलाइन इस तरह का व्यवहार अपरिहार्य हो रही खत्म हो जाएगा करने के लिए सीखना है।
    • जब समस्याएं हैं तो उचकाना सीखें जब किसी को आक्रामक तरीके से कार्रवाई करने के लिए शुरू होता है तो डक के झुकाव की छवि के बारे में सोचो- ये बार्ब्स उस व्यक्ति के दर्द और गलतफहमी के प्रतिबिंब हैं, न कि उनके आत्मसम्मान में पहुंचने वाले तीर।
    • इसके लिए मत आना अधिकांश साइबरबुली अपने अपमान को छोड़ देते हैं और उम्मीद करते हैं कि पहले व्यक्ति अपने जाल में आ जाए। मछुआरों की तरह, वे बैठते हैं, प्रतीक्षा करते हैं और जब तक कोई चारा काट नहीं करता तब तक उत्तेजित होता है गलतियों से जानें और ऐसा करना बंद करो याद रखें कि कभी भी लोगों के अनुभव और अनुभवों पर आपकी पीठ को कभी शर्म नहीं करना पड़ता है, भले ही कभी कभी यह आसान नहीं हो।
  • हिट ऑनलाइन होने के साथ कॉप शीर्षक चित्र 8
    8
    "सम्मान और रक्षा" के विचार का अभ्यास करें सम्मान और अपने आप को और साथ ही अन्य सदस्यों को ऑनलाइन ऑनलाइन सुरक्षित रखें इसमें आप और अन्य लोगों के लिए सम्मान दिखाने और आपको एक रचनात्मक और सहायक तरीके से हर किसी के प्रयासों की रक्षा करने के तरीके खोजने में मदद करने के लिए शामिल करना शामिल है। सम्मान किसी भी समुदाय में दुनिया के सभी फर्क पड़ता है, और जितना अधिक आप इसे दिखाते हैं और दूसरों से इसकी अपेक्षा करते हैं, उतना ही यह संक्रामक होता है। एक ऑनलाइन समुदाय जिसने इसे अपनी नींव के रूप में रखा है, जब वह परेशान करने वाले प्रभावों को रोकने के लिए आवश्यक है, तब हमेशा उसे वापस आ जाएगा।
    • निपटने का एक अच्छा तरीका है एक ही साइट पर कसकर चिपकने से बचने के लिए। फ़ोरम, ब्लॉग, और अन्य साइटें बहुत ही अच्छे hangouts हैं, लेकिन जब आप उनसे जुड़ी हो जाते हैं तो उन्हें चोट लाना आसान होता है। जब समुदाय की दिशा या साइट की प्रस्तुति आपको पसंद नहीं होती है, तो इससे आपकी चोट की भावना बढ़ सकती है कई ऑनलाइन समुदायों के साथ शामिल होकर, आप अटैचमेंट कम करते हैं और कुछ जगहों पर लटका देते हैं, जब कोई विशेष वेबसाइट पर कुछ नहीं होता है। दूसरे शब्दों में, अपने सभी दांव एक नंबर पर मत बनाओ!
    • कुछ वेबसाइट से छुटकारा पाने के लिए आप इतनी पसंद करते हैं, एक ऑनलाइन डिटोक्स की कोशिश करें एक महीने में, इंटरनेट के बिना पूरे सप्ताहांत रहने का प्रयास करें (या किसी विशेष साइट से दूर, एक प्राथमिकता, तो जब तक आप दो पूरे दिन के लिए इंटरनेट के बिना हो, तब तक बढ़ोतरी)। जब तक आप अपनी ज़िंदगी बंद और ऑनलाइन के बीच एक उचित संतुलन पाते हैं, तब तक ऐसा न करें।
    • अगर आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो याद रखें कि आप अपनी नियति के मालिक हैं और कोई भी साइट आपको गुलाम बनाने के लिए सशक्त नहीं होना चाहिए।
  • चित्र ऑनलाइन शीर्षक के साथ सहल शीर्षक से कदम 9 कदम
    9
    अपने आप को मात्रा की गुणवत्ता को पसंद करने का लक्ष्य दें अपना समय ऑनलाइन एक उपयोगी समय में बदलने के लिए कार्य करें। दूसरों के लिए ऐसा करने के तरीके भी देखें ऑनलाइन चोट लगने से निपटने के लिए विधि मूल रूप से परिपक्व होने से पहले उस अनुभव से परे परिपक्व होती है जो एक अनुभव के रूप में दर्द होता है जिसमें आप ऐसे उपकरण विकसित करके ऑनलाइन बातचीत का लचीलापन प्राप्त करते हैं जो भविष्य की समस्याओं को पहचानने और उससे बचने की अनुमति देते हैं। ऑनलाइन लचीलापन इस विचार के आधार पर नहीं होना चाहिए कि ये इंटरैक्शन आपके जीवन के लिए खराब और जहरीले हैं - यदि वे हैं, तो इससे आपको अप्रिय अनुभव जारी रखने होंगे और आखिरकार, आपका विश्वास नष्ट कर देगा।
    • लाभ के रूप में खराब अनुभव का उपयोग करें चेतावनी के संकेतों को देखने का एक तरीका है कि यह धमकी या लड़ाई के करीब है। अंतहीन इंटरनेट की गलियों और नेटवर्क के माध्यम से यात्रा करते समय अधिक "जीवन अनुभव" प्राप्त करने की कोशिश करें
  • युक्तियाँ

    • अच्छी जगहों की तलाश में अधिक समय व्यतीत करें जहां समुदायों को एक गर्म और दयालु माहौल बनाए रखने की इच्छा होती है और जानबूझकर ट्रोल या धमकाने वाली गतिविधियों से बचने के लिए। अन्य सदस्यों का समर्थन करने और उन नीतियों और दिशानिर्देशों को बनाने और बनाए रखने में सहायता करने वाली साइट्स बनाने में सहायता करें, जो दर्शाते हैं कि आपको अन्य उपयोगकर्ताओं की ऑनलाइन भावनाओं पर विचार करना चाहिए। और उन साइटों को फैलाते हैं जो समुदाय की भलाई के बारे में ध्यान रखते हैं - और वे परिचित हो जाते हैं, बेहतर!

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आप उस स्थिति से निपट नहीं सकते हैं जो आपको डरा रहे हैं या यदि आप पाते हैं कि आप दर्द से दूर नहीं कर सकते हैं, अकेले इसके साथ सौदा नहीं करें अपनी भावनाओं को कबूल करने के लिए किसी मित्र, माता-पिता, पति या पत्नी, सह-कार्यकर्ता, शिक्षक, परामर्शदाता या किसी से बात करें। एहसास है कि वे क्या हो रहा है की गंभीरता को नहीं समझ सकते हैं यदि उनके पास ऑनलाइन भी अच्छा समय नहीं है, लेकिन जब वे इसे देखते हैं और तदनुसार प्रतिक्रिया देते हैं, तो वे अपने तनाव को ध्यान में रखते हैं। इसे अकेले से निपटने की कोशिश न करें, या यह हो सकता है कि अनुभव अधिक खराब हो जाता है और आप सभी आत्मविश्वास खो देते हैं और सुधार की आशा करते हैं। कोई आक्रामक गणना नहीं है
    • अगर आपको शारीरिक रूप से खतरा है या कोई आपकी संपत्ति, अपने पालतू जानवर, अपने परिवार आदि को चोट पहुंचाने की धमकी दे रहा है, तो तुरंत पुलिस से संपर्क करें। यह समय बर्बाद करने और व्यक्ति को संदेह का लाभ देने का समय नहीं है। उसे एहसास होना चाहिए कि सभी गंभीरताओं में खतरों का सामना किया जाता है। कहानी के अपने पक्ष को सुदृढ़ करने के लिए सभी संदेश एक्सचेंजों के उपयोगी रिकॉर्ड रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com