IhsAdke.com

कैसे एक भव्यता बनने के लिए

दुर्भाग्यपूर्ण होने का मतलब है कि आपने जो कुछ भी कभी भी पहले कभी नहीं किया है, या समय के साथ एक असाधारण कौशल विकसित करने के लिए एक प्राकृतिक प्रतिभा का होना है। यदि आप एक महानता बनना चाहते हैं, तो इसके लिए बहुत प्रयास और समर्पण लेता है एक कौशल सेट, एक आत्म-सिखाया मानसिकता को विकसित करने और हानिकारक आदतों से छुटकारा पाने के लिए खुद को समर्पित करें जो आपकी मानसिक शक्ति को कमजोर कर लेते हैं

चरणों

भाग 1
कौशल विकसित करना

पिक्चर शीर्षक से एक प्रॉडीजी चरण 1 बनें
1
अपने जुनून के बाद जाओ अगर आपको एक भव्यता बनना है तो आपको जुनून का पालन करना होगा यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में काम करने का निर्णय लेते हैं जो आप को आकर्षित करते हैं, तो एक कौतुक बनने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने के लिए प्रेरित होने के अधिक अवसर हैं।
  • क्या आप प्रेरणा और आप fascinates? बचपन से हमेशा तुम्हारे लिए क्या दिलचस्प रहा है? अगर चुने हुए इलाके आपके लिए दिलचस्प और दिलचस्प है, तो यह पहले से ही एक अजीब तरह की प्रतिभा को विकसित करने का आधा तरीका है।
  • क्या आपके पास शौक से संबंधित कोई कौशल पहले से है? क्या आप कभी-कभी बदसूरत होते हैं? क्या आप सप्ताहांत पर पियानो खेलते हैं? आपके पास पहले से ही एक कौशल को चुनने के लिए, अभ्यास में अधिक गुणवत्ता होगी।
  • छवि का शीर्षक एक भव्यता चरण 2
    2
    अभ्यास। एक अद्भुतता बनने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने का कोई त्वरित और आसान तरीका नहीं है। आपको जितना हो सके उतना अभ्यास करना है।
    • अभ्यास करते समय ध्यान लगाओ अपना मन यहाँ और अब में रखें सभी को ऐसा करने की ज़रूरत है उस विशेष समय पर इस कौशल को प्रशिक्षित करना। अभ्यास सत्रों के दौरान अपने सिर को अन्य चीजों पर मत देना।
    • दैनिक दिनचर्या में शामिल अभ्यास अपने कसरत अनुसूची के लिए अलग समय सेट करें, जैसे रात में अपने दांतों को ब्रश करने या सुबह स्नान करने का समय है।
  • छवि का शीर्षक एक भव्यता चरण 3
    3
    विश्वास करो लोग अक्सर उन्हें डर को नियंत्रित करते हैं। असफलता या सामान्यता के डर से नए कौशल के विकास को रोकने और जुनूनों का पालन करने से रोका जा सकता है। हर वक्त अपने आप में विश्वास करने की कोशिश करें आश्वस्त, बोल्ड और नई चीजों की कोशिश करने के लिए तैयार रहें, भले ही आप कभी-कभी रास्ते पर असफल हों। त्रुटि का डर या पूर्णता से कम परिणाम केवल एक विलक्षण होने के प्रयास को बाधित करने के लिए कार्य करता है
  • पिक्चर शीर्षक से एक प्रॉडीजी चरण 4 बनें
    4
    एक अच्छा शिक्षक खोजें मार्गदर्शन के बिना एक कौतुक की प्रतिभा जीतना संभव नहीं है। अगर आपका लक्ष्य एक अद्भुतता बनना है तो सर्वोत्तम संभव शिक्षक ढूंढें
    • सही शिक्षक ढूंढने का सही तरीका आप उस कौशल सेट पर बहुत निर्भर करता है जिसे आप बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक साहसी लेखक बनना चाहते हैं, तो अच्छे प्रशिक्षकों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए सम्मानित और गुणवत्ता वाले लेखन पाठ्यक्रमों या कार्यशालाओं में नामांकन करना एक अच्छा विचार है। प्रतिष्ठित नृत्य विद्यालयों की तलाश करें यदि आप बैले में एक भव्यता बनना चाहते हैं।
    • किसी अच्छे शिक्षक को खोजने के लिए औपचारिक शिक्षा प्राप्त करना आवश्यक नहीं है समाजीकरण के माध्यम से अपने क्षेत्र के लोगों के साथ संपर्क करना भी संभव है। यदि आप फिल्म निर्माण में दिलचस्पी रखते हैं, उदाहरण के लिए, एक फिल्म समारोह में जाएं और निदेशकों और उत्पादकों को ढूंढने का प्रयास करें। अपने आप को परिचय और एक अच्छा प्रभाव बनाने की कोशिश करो आप संपर्क कर सकते हैं और इन घटनाओं में आकाओं को ढूंढ सकते हैं।
  • भाग 2
    मानसिकता बदलना

    पिक्चर का नाम एक भव्यता बनें चरण 5
    1
    हमेशा सीखो जो लोग विलक्षण हो जाते हैं वे आजीवन सीखने के लिए खुले हैं। आप जहां भी जाएं, जानने, बढ़ने और बदलने के अवसरों को देखें। यह रवैया व्यंग्य बनने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने में मदद कर सकता है।
    • नम्र होना जारी रखें विनम्रता सीखने का रहस्य है अपनी पेशेवर सफलता के बावजूद, ध्यान रखें कि इस क्षेत्र में हमेशा अधिक जानने के लिए अधिक है। महारत और शिक्षा के उच्च स्तर के बाद जाना जारी रखें।
    • स्व-सिखाया दृष्टिकोण का विकास करना ज्ञान के चुने हुए क्षेत्र के बारे में अपना खाली समय व्यतीत करना, शिल्प का अभ्यास करना और नई प्रतिभाओं के विकास के लिए खुद को समर्पित करना।
    • अपने आस-पास के सीखने के अवसरों की तलाश करें जब भी आप एक संगीत कौतुक बनना चाहते हैं, तो आप सभी शो में जा सकते हैं और संगीत सुन सकते हैं। तकनीक, प्रदर्शन, राग और ताल पर ध्यान दें यदि आप कवि बनना चाहते हैं, तो मंदिरों पर जाएं और प्रतीकवाद और भाषा के इस्तेमाल पर ध्यान दें।
  • पिक्चर का शीर्षक एक भव्यता बनें चरण 6



    2
    स्मृति में सुधार करने के लिए खुद को समर्पित करें चमत्कार आमतौर पर एक असाधारण स्मृति है यदि आप उस तरह से भी होना चाहते हैं, तो स्मृति को बेहतर बनाने के लिए कदम उठाएं
    • दोहराएँ और नई जानकारी लिखो जब किसी से मिलते हैं, तो ग्रीटिंग में उस व्यक्ति का नाम कहें। जानकारी के एक टुकड़े को याद करने की कोशिश करते समय, इसे नोटबुक या कागज के टुकड़े में लिख दें। साथ ही, आपके द्वारा दर्ज की गई सभी सूचनाओं को समझने का प्रयास करें। ऐसा कुछ रिकॉर्ड करने में बहुत मुश्किल है जो समझ में नहीं आ रहा है।
    • तनाव के स्तर को कम करना तनाव मेमोरी के कारण हो सकता है काम पर ब्रेक लें ध्यान करो तनाव को कम करने के लिए एक लंबे दिन के अंत में किताब पढ़ने या टीवी देखने के लिए आराम करने की गतिविधियों का अभ्यास करें।
    • हमेशा नई चीजें करें इस तरह, मस्तिष्क को चुनौती देना और स्मृति में वृद्धि करना संभव है सुबह में काम करने का एक अलग तरीका बनाएं नए लोगों से मिलने का प्रयास करें हर दिन एक निबंध, पुस्तक या कविता पढ़ने की कोशिश करें
  • पिक्चर का शीर्षक एक भव्यता बनें चरण 7
    3
    सहानुभूति है कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है कि अक्सर आम आदमी की तुलना में बहुत ज्यादा परोपकारी हैं। आम तौर पर सहानुभूति विकसित करने के लिए एक प्रयास करना, एक अद्भुतता के कौशल को विकसित करने में मदद कर सकता है।
    • आपके निकट के लोगों के कल्याण और हितों पर ध्यान दें आप केवल व्यक्ति के लिए सहानुभूति नहीं कर सकते आपको कुछ के लिए सहानुभूति चाहिए अपने जीवन में मौजूद लोगों से मिलने के लिए एक वास्तविक प्रयास करें उनकी कहानी, व्यक्तिगत रुचियों को जानें और उन्हें क्या प्रेरित करती है अपनी भावनाओं को समझने की कोशिश करें जितना वे कर सकते हैं।
    • उस व्यक्ति का न्याय न करें या उसकी आलोचना न करें जो आप से मिले किसी व्यक्ति से अपनी समस्याओं के बारे में बात करते समय, यह मत सोचो कि चीजों को ठीक कैसे करें या कोई बेहतर कार्य कैसे कर सकता है। बस सुनो और कहानी को समझने और सहानुभूति की कोशिश करो।
    • सामान्य में मानव मूल्यों पर ध्यान दें भावनाओं को संदर्भित करने की कोशिश करें जो साझा मूल्यों के दृष्टिकोण से परिचित नहीं हैं। उदाहरण के लिए, हर कोई जानता है कि किसी प्रियजन को खोना मुश्किल है हालांकि, यदि आप एक पशु प्रेमी नहीं हैं, तो आप उस व्यक्ति की भावनात्मक प्रतिक्रिया को समझ नहीं सकते हैं, जिसने पालतू जानवर खो दिया है। यह याद रखने की प्रतिक्रिया को समझने की कोशिश करना संभव है कि इस व्यक्ति के लिए, जानवर उसके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण संबंध था। एक आम भावना के आधार पर कनेक्ट करके, सहानुभूति होना संभव है।
  • छवि का शीर्षक एक भव्यता चरण 8
    4
    अपना सर्वश्रेष्ठ करने पर ध्यान दें प्रत्येक नई परियोजना या उद्यम के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ आत्म विकसित करने के लिए इसे प्राथमिकता दें ख्याति और धन जैसे संपूर्ण बाहरी महत्वाकांक्षाओं को छोड़ दें, और हर बार अपना सर्वश्रेष्ठ करने पर ध्यान केंद्रित करें। एक बार आप फिर से और फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करने के बाद सुधार करना शुरू कर देंगे। इस तरह से एक कौतुक के कौशल को विकसित करना संभव है।
  • भाग 3
    जीवन शैली बदलना

    पिक्चर का शीर्षक एक भव्यता बनें चरण 9
    1
    व्यायाम करें। भौतिक गतिविधि, एक विलक्षणता के कौशल को विकसित करने के कार्य में सहायता करके स्मृति को बेहतर बनाने में सहायता कर सकता है। रोजाना कम से कम 20 मिनट के लिए स्थानांतरित करने का प्रयास करें हर रात एक पैदल चलें साइकिल से काम पर जाएं एक रबड़ की गेंद खरीदें और इसे कार्यालय में लगभग हर रोज 20 मिनट के लिए फेंक दें। सरल और नियमित व्यायाम स्मृति और सामान्य कौशल को बढ़ा सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एक भव्यता बनें चरण 10
    2
    अपने आप को सही फ़ीड करें एक संतुलित आहार एक प्रतिभाशाली होने के लिए प्रतिभा पूल को विकसित करने में मदद कर सकता है। उचित पोषण मन और शरीर की देखभाल करने में मदद करता है बहुत सारे फलों और सब्जियों को खाने के लिए सुनिश्चित करें, साथ ही साथ अच्छी गुणवत्ता वाले प्रोटीन जैसे मछली और पोल्ट्री डेयरी उत्पादों को मॉडरेशन में ले लें और जटिल कार्बोहाइड्रेट को शामिल करें, जैसे कि अनाज और साबुत अनाज में पाया जाता है
  • पिक्चर शीर्षक से एक प्रॉडीजी चरण 11 बनें
    3
    शराब और सिगरेट से दूर रहें। ये दो पदार्थ स्मृति को प्रभावित कर सकते हैं इसके अलावा, वे नींद के दिनचर्या को प्रभावित कर सकते हैं, और जब आप खराब सोते हैं, तो सामान्य रूप में स्मृति और प्रदर्शन से समझौता किया जाता है। मॉडरेशन में पीने का प्रयास करें, जिसका मतलब है कि प्रति रात एक या दो सर्विंग्स से अधिक नहीं होना चाहिए। अगर आप धूम्रपान करने वाले हैं, तो डॉक्टर से बात करने के लिए बंद करो स्मृति को प्रभावित करने के अलावा, सिगरेट अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का एक मेजबान पैदा कर सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com