IhsAdke.com

कैसे सिर के पीछे दो पैर रखो

अपने पैरों को अपने सिर के पीछे रखना, सबसे पहले, यह धैर्य लेता है। आप संभवतः रातोंरात यह नहीं कर पाएंगे सबसे पहले, आपको लचीलेपन में वृद्धि करने की आवश्यकता है ताकि शरीर ऐसी जटिल स्थिति में फूहड़ करने के लिए तैयार हो। अपने सिर के पीछे दोनों पैरों को कैसे रखा जाए, यह जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
लचीलापन बढ़ाना

छवि का शीर्षक अपने दोनों पक्षों के पीछे रखो आपका सिर चरण 1
1
पैर लचीलापन में सुधार करें रोजाना कम से कम 10 मिनट के लिए खिंचाव कुल समय को एक बार में बनाने में कोई अंतर नहीं है, या दिन के दौरान कई बार अलग हो जाता है। नृत्य या चलने जैसी कुछ शारीरिक गतिविधि के अभ्यास के बाद अपने आप को बढ़ाएं अधिक लचीलापन, अंतिम लक्ष्य प्राप्त करना आसान होगा।
  • पहला दिन एक 10-सेकंड के ललाट फूहड़ के साथ शुरू करें। एक पैर आगे और फुलाओ रखो, दूसरे चरण को छोड़कर वापस खींचो। अपने कूल्हों को आगे बढ़ाएं, अपने पैरों को वैकल्पिक बनाएं और दोहराएं।
  • 10 सेकंड के लिए तितली की स्थिति का अभ्यास करें। फर्श या गलीचा पर बैठो और दोनों पैरों को एक साथ रखा। अपने पैरों को अपने शरीर की तरफ खींचें और जितनी दूर हो सके उतना ही अपना सिर कम करें।
  • कुत्ते की स्थिति को 20 सेकंड तक देखिए। पेट नीचे खड़े हो जाओ, अपने पैरों को आगे बढ़ाएं और अपने धड़ को खड़े रखें, अपनी बाहों के साथ झुकाव सीधे। अपना सिर ऊपर और अपने पैर की उंगलियों की ओर झुकाएं अपने आप को आकाश या छत को देखकर फैलाएं। हर दिन पांच सेकंड में समय बढ़ाएं
  • छवि को दोहराएं पुट दोनों ऑफ़ लेग्स बीहंड हेड स्टेप 2
    2
    एक जगह बनाने की कोशिश करो पैरों को सिर के पीछे रखने के लिए जगह बनाने में वास्तव में आवश्यक नहीं है, लेकिन यह स्थिति वास्तव में लचीलेपन को बढ़ाने में मदद करती है।
  • इट्स इट शीर्षक टू पोट व्हाट्स ऑफ लेज्स बीहंड हेड हेड स्टेप 3
    3
    धीरज रखो समझे कि शरीर को कुछ पदों तक पहुंचने के लिए लचीला और सख़्त होना चाहिए। इसे धीरे-धीरे आज़माएं, क्योंकि एक्सट्रपलाट करने का प्रयास केवल चोटों में ही होगा, प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगा
  • इट्स इट शीर्षक टू पोट व्हाट ऑफ लेज़्स बीहंड हेड हेड स्टेप 4
    4
    एक संतुलित आहार के साथ फिट रहें एक स्वस्थ आहार रखें, फ्राइ और अतिरिक्त मिठाई से बचें। अधिक सलाद और कच्चे खाद्य पदार्थ खाएं और अनावश्यक कार्बोहाइड्रेट से दूर रहें।
  • छवि जिसका नाम रखा गया है उसका पैर आपका शीर्ष कदम पीछे 5
    5
    योग कक्षाएं ले लो योग खींचने के दौरान शरीर को आराम करने में मदद करता है यदि आप नियमित रूप से कक्षाओं में भाग नहीं ले सकते, तो रोज़ाना की तलाश करें जो आप घर पर कर सकते हैं।
  • विधि 2
    कमल की स्थिति शुरू करना

    इट्स इट शीर्षक टू पोट व्हाट ऑफ लेज़्स बीहंड हेड हेड चरण 6
    1
    कमल की स्थिति का अभ्यास करें इस स्थिति में, पैरों को पार किया जाता है और पैर पैरों पर आराम से आराम करते हैं। यह आसान नहीं है, दिन, सप्ताह या महीनों तक अभ्यास करने के लिए आवश्यक हो सकता है - लेकिन यह असंभव नहीं है एक बार जब आप कर सकते हैं, तो अपने हाथों का उपयोग किए बिना यह करने का प्रयास करें



  • पट टू ऑट लेज़्स बिगाइंड हेड हेड चरण 7
    2
    अपने पैरों को अपनी सीने में लाओ सही पैर लाने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें, फिर बायीं, छाती पर। जब तक आप कठिनाई या दर्द के बिना कर सकते हैं तब तक अभ्यास करें
  • पट दोनों ऑफ़ लेग्स का शीर्षक चित्र अपने सिर के पीछे चरण 8
    3
    जारी रखें और अग्रिम करें प्रत्येक दिन अपने पैरों को ऊपर उठाएं जब तक कि आप उन्हें अपने सिर के पीछे नहीं ला सकते। शुरुआत में एक समय में एक पैर लगाने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • विधि 3
    मोमबत्ती की स्थिति शुरू करना

    छवि जिसका नाम रखा गया है अपने पैर अपने सिर के पीछे चरण 9
    1
    मोमबत्ती की स्थिति का अभ्यास करें सबसे पहले, अपनी पीठ पर लेट जाओ अपने धड़ को झुकाएं और अपने पैरों को धीरे-धीरे उठाएं और खिंचाव दें। यदि आपको समस्याएं आ रही हैं तो समर्थन के लिए अपनी बाहों का उपयोग करें
  • पट बंट ऑफ़ द लाट्स पायथल द बिहाइंड हेड पायथ 10
    2
    सिर पर एक पैर ले जाएँ मोमबत्ती की स्थिति को माहिर करने के बाद, यह हथियारों की सहायता के बिना करने में सक्षम है, पैरों में से एक को सिर पर लाने का प्रयास करें ऐसा करना संभव होना चाहिए, सिर के पास फर्श पर एक पैर के साथ, या तो घुटने की ओर या सीधे जब आप इसे प्रत्येक चरण से अलग तरह से कर सकते हैं, तो एक ही समय में दोनों पैरों की कोशिश करें।
    • अपने घुटनों को मोड़ना याद रखें
  • छवि का शीर्षक
    3
    अपने सिर के पीछे एक पैर लगाने का प्रयास करें बैठो, अपना पैर उठाएं और अपने सिर के पीछे जितना संभव हो उतना ही इसे ले जाएं। कुछ बार रोज़ का अभ्यास करना कार्य आसान और आसान बनाता है दोनों पैरों पर समान रूप से अभ्यास करना याद रखें।
  • पट दोनों ऑफ़ लेग्स नामक चित्र शीर्षक के पीछे आपका सिर चरण 12
    4
    दोनों पैरों को एक साथ डालने की कोशिश करें पिछले चरण दोहराएँ, इस बार दोनों पैरों के साथ और किया! अंतिम परिणाम प्राप्त करने में लगभग तीन सप्ताह लग सकते हैं, लेकिन चिंता न करें यदि यह अधिक समय लेता है।
  • युक्तियाँ

    • पहले फर्श पर झूठ बोलने की कोशिश करो तो आपको संतुलन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है
    • इस स्थिति की कोशिश करने से पहले अपने आप को अच्छी तरह से बढ़ाएं। वहां पहुंचने के लिए इसमें बहुत अधिक लचीलापन है
    • दूसरे के ऊपर एक पैर रखकर अन्य के खिलाफ एकमात्र दबाने से ज्यादा आरामदायक होना चाहिए, हालांकि यह अधिक फिसलन हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com