IhsAdke.com

थोड़े समय में कैसे बने रहें

कई लोगों के लिए, एक पतला, चंगा शरीर एक सपना है जो दूर लगता है। कई लोग नहीं जानते कि वजन कम करने और मांसपेशियों को विकसित करने के लिए दुनिया के हर समय और ऊर्जा का त्याग करने के लिए हमेशा आवश्यक नहीं होता है वास्तव में, अपेक्षाकृत कम अवधि में अतिरिक्त वसा द्रव्यमान को खोने के तरीके हैं। आपको वसा को जलाने की प्रक्रिया के बारे में अनुशासन और कुछ व्यावहारिक ज्ञान की आवश्यकता है अधिक शारीरिक गतिविधि का अभ्यास शुरू करें, कुछ खाद्य पदार्थों के उपभोग को कम करें और प्रक्रिया को अनुकूलित करने के लिए अपनी जीवन शैली में अन्य छोटे समायोजन करें और उस शरीर के साथ रहें जिसे आप हमेशा चाहें

चरणों

भाग 1
अभ्यास वसा को जलाने के लिए अभ्यास

चित्र शीर्षक फास्ट चरण 1 के लिए जाओ
1
अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करें वजन बढ़ाएं या किसी अन्य प्रकार की तीव्र प्रतिरोध कसरत करें, सप्ताह में तीन से चार बार। यदि आपके पास एक जिम तक पहुंच है, तो एक सप्ताह में सभी प्रमुख समूहों के माध्यम से जाने के लिए सामान्य कार्ड (प्रत्येक सत्र में 2-3 मांसपेशी समूहों का प्रशिक्षण) शुरू करें। यदि आप घर पर प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो व्यायाम करें जैसे कि पुश-अप, बैठ-अप, लोहे का दंड और मुफ्त वर्ग। यह उलटा प्रतीत हो सकता है, लेकिन ये आंदोलनों ट्रेडमिल पर घंटे बिताते समय अधिक कैलोरी जलाते हैं।
  • , सभी प्रमुख मांसपेशी समूहों (पैर, पीठ, कोर, छाती, कंधे, हाथ, आदि) के माध्यम से जाने इस तरह के पेट और bicep के रूप में सबसे स्पष्ट मांसपेशियों, से ग्रस्त हो रही बिना। स्क्वाट, सिंक, तैरने और विकास के जो पर्याप्त समन्वय की आवश्यकता है और शरीर के विभिन्न अंगों के विकास के लिए उत्कृष्ट रहे हैं की तरह अभ्यास करते हैं।
  • शरीर को मांसपेशियों के ऊतकों को बचाने के लिए हर वक्त कैलोरी का खर्च होता है, यहां तक ​​कि आराम के घंटे भी। आपके द्रव्यमान जितना अधिक होता है, उतना ही कैलोरी की मात्रा जितनी अधिक हो, उतनी ही आप हर घंटे जल जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक फास्ट चरण 2 के लिए रटें
    2
    शक्ति व्यायाम करने के लिए खुद को समर्पित। 5-10 पुनरावृत्तियों के साथ प्रत्येक अभ्यास के चार से पांच सेट करें। बस इसे अति न करें: आप alimentar- परिवर्तन के साथ और अधिक कैलोरी जलाने के लिए, इसलिए यदि आप जिम में मात्रा अति, तो आप उन्हें मरम्मत के लिए पोषक तत्वों की पर्याप्त मात्रा में प्राप्त किए बिना मांसपेशी फाइबर को तोड़ने के अंत कर सकते हैं होगा। एक गुणवत्ता कसरत विकसित करने के लिए प्रतिरोध की तुलना में अधिक बल सोचो।
    • अपेक्षाकृत संक्षिप्त ताकत प्रशिक्षण सत्र (अधिकतम एक घंटे) और यौगिक अभ्यास (स्क्वेट्स, ग्राउंड लिफ्टिंग, और बेंच प्रेस) पर अधिक ध्यान केंद्रित करें।
    • आराम करने के लिए सप्ताह में दो या तीन दिन अलग रखें और अपने शरीर को ठीक करने दें।
  • चित्र शीर्षक फास्ट फास्ट चरण 3 प्राप्त करें
    3
    शरीर की मुख्य मांसपेशियों पर ध्यान दें इन मांसपेशियों को मजबूत करने और विकसित करने के लिए प्रत्येक कसरत सत्र का रिजर्व भाग। उदाहरण के लिए, आप प्रशिक्षण के पिछले दस मिनट को समर्पित कर सकते हैं या प्रति सप्ताह एक या दो अतिरिक्त सत्र जोड़ सकते हैं। पेट के वजन, पैर की लिफ्ट, बोर्ड और पसंद करें कई लोगों के लिए, फटा हुआ शरीर का अधिकतम प्रतिनिधित्व तिरछा और एक अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है। जितना अधिक आप मांसपेशियों को बीच और निचले पेट में प्रशिक्षित करेंगे, उतना ही अधिक स्पष्ट होगा कि वे रहेंगे।
    • आप शक्ति और मांसपेशियों (विशेष रूप से बैठने और जमीन उठाने) को विकसित करने के लिए अभ्यास करते हुए अभ्यास के अभ्यास से कुछ अवशिष्ट लाभ भी प्राप्त करेंगे।
    • अभ्यास पेट और अधिक स्पष्ट है, लेकिन पूरे शरीर को प्रशिक्षित, कुछ एरोबिक व्यायाम सत्र करते हैं और लाभ का अनुकूलन करने के अपने भोजन का ख्याल रखना सुनिश्चित करने के लिए स्थित अभ्यास। भोजन की अच्छी देखभाल को पहले से ही 80% प्रक्रिया के अनुरूप है।
  • चित्र शीर्षक फास्ट चरण 4 में जाओ
    4
    एरोबिक व्यायाम नियमित रूप से करें शक्ति प्रशिक्षण करने के अलावा, आपको कुछ घंटों को कार्डियोवास्कुलर भाग में समर्पित करना चाहिए। भागो, तैरना, बाइक, एक नाव की पैडल, किकबॉक्सिंग या यहां तक ​​कि चलना। जब प्रतिरोध प्रशिक्षण शरीर को आराम कर रहा है, तो लंबे समय तक चलने वाली कैलोरी-जलती हुई प्रभाव पैदा करता है, एरोबिक प्रशिक्षण इसकी लय को लगातार छोड़ देता है। नतीजों में नतीजे पाने के लिए दोनों को मिलाएं।
    • ट्रेन जब तक आपका दिल दौड़ रहा है, लेकिन खुद को यातना न दें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अभ्यास के लिए एक उपयुक्त लय और तीव्रता पाई जाए।
    • एक घंटे की एरोबिक व्यायाम के साथ कसरत सत्र समाप्त करें आप अभ्यास के दौरान मांसपेशियों के सभी ग्लाइकोजन का उपयोग करेंगे - इस प्रकार, शरीर वसा जमा में सीधे ऊर्जा की तलाश करेगा।
    • एरोबिक अभ्यास (कुछ भी खा बिना) उपवास का प्रयास करें उदाहरण के लिए, नाश्ते से पहले जॉगिंग जाओ। मध्यम तीव्रता और अवधि का अभ्यास करें और याद रखें कि मांसपेशियों के ग्लाइकोजन के बिना, शरीर सक्रिय रहने के लिए और अधिक वसा जलता है।
  • चित्र शीर्षक फास्ट फास्ट चरण 5 प्राप्त करें
    5
    व्यायाम के साथ तीव्रता को बढ़ाएं जो आपके अधिकांश चयापचय को कवर करती हैं। तबाता या HIIT कसरत करने के लिए सप्ताह में अलग दो दिनउच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण, या उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण)। ये सत्र छोटे होते हैं, लेकिन बहुत थकाते हैं - और शरीर में वसा जमा को बहुत प्रभाव डाल सकता है। इस तरह के तरीकों में उच्च चयापचय व्यय शामिल होते हैं (अर्थात् वे तंत्र को गति देते हैं जो ऊर्जा के लिए वसा जलते हैं और इसके परिणामस्वरूप, अतिरिक्त पाउंड जलाते हैं)। वे अक्सर जिम में विशेष समूह के पाठ के रूप में प्रस्तुत किए जाते हैं।
    • कुछ तबाता workouts इस तरह संरचित हैं: व्यायाम के 20 सेकंड और आठ पुनरावृत्तियों के साथ विराम के दस। पूरे कसरत के बारे में केवल चार मिनट तक रहता है, लेकिन लाभ बहुत बड़ा है।
    • कुछ एप्लिकेशन डाउनलोड करें जो आपको ट्रेन करने में सहायता करता है और स्क्रॉल नहीं करता।
    • HIIT के कसरत में विभिन्न तीव्रता और वेग अभ्यास शामिल हैं जो "अंतराल" निर्धारित कर चुके हैं।
  • भाग 2
    वजन कम करने की शक्ति का समायोजन

    चित्र शीर्षक फास्ट फास्ट चरण 6 प्राप्त करें
    1
    अपने कैलोरी का सेवन कम करें अपने आहार का ख्याल रखना ताकि आप जलाए जाने से ज्यादा कैलोरी न खाएं। ऐसा करने के लिए सबसे सरल और सबसे प्रभावी तरीका यह है कि आप प्रत्येक भोजन पर कैलोरी की अनुमानित मात्रा लिख ​​दें जब आप वसा खोना चाहते हैं, तो अपने दैनिक कैलोरी सेवन को अधिकतम करने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन आवश्यक पोषक तत्वों का त्याग किए बिना और दुबला द्रव्यमान के संरक्षण के लिए जब तक खपत खपत से अधिक है, तब तक आप वजन कम करना जारी रखेंगे।
    • कैलोरी की आदर्श राशि व्यक्ति के अनुसार बदलता रहता है और वजन और शरीर की संरचना (जो लोग अधिक मांसपेशियों है और अधिक कैलोरी की जरूरत है वजन बनाए रखने के), गतिविधि के स्तर और पसंद पर बहुत निर्भर करता है।
    • कम कैलोरी आहार लेने से पहले एक चिकित्सक या आहार विशेषज्ञ से परामर्श करें विशेषज्ञों को पता होगा कि आपके आकार, आयु और शारीरिक गतिविधि के स्तर के अनुसार आपके शरीर की देखभाल करने के लिए आपको कितनी कैलोरी चाहिए। वे भोजन और पूरक आहार पर आपको दिलचस्प सुझाव भी दे सकते हैं।
    • कुछ भोजन और पोषण आवेदन का प्रयोग करें या इसे नियमित डायरी में लिखकर पता लगाएं कि आप प्रति दिन, सप्ताह और महीने कितनी कैलोरी का उपभोग करते हैं। तो यह जानना आसान होगा कि सब कुछ सही है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक फास्ट फास्ट चरण 7 प्राप्त करें
    2
    उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो प्रोटीन में उच्च और वसा में कम है। प्रोटीन में उच्च खाद्य पदार्थों को प्राथमिकता देने के लिए अपने व्यक्तिगत भोजन पिरामिड को पुन: कॉन्फ़िगर करें उसी समय वसायुक्त उत्पादों की खपत को कम या कम करना। यह वसायुक्त खाद्य पदार्थों का उपभोग करने का कोई फायदा नहीं है, अगर वे फैटी भी हो सकते हैं। दूसरी तरफ, कुछ संसाधित उत्पादों में कुछ कैलोरी होते हैं, जो आपको मांसपेशियों को विकसित करने और लंबे समय तक संतुष्ट रहने में मदद करेंगे।
    • दुबला मांस, अंडे, सेम, टोफू, नट आदि का सेवन करें। प्रोटीन निगलना तली हुई उत्पादों, चिप्स और अन्य स्नैक्स से बचें
    • शरीर के वजन के प्रत्येक पाउंड के लिए कम से कम 1 ग्राम प्रोटीन का प्रयोग करें। यदि आप 70 किलोग्राम वजन करते हैं, उदाहरण के लिए, 70 ग्राम का उपभोग करने का प्रयास करें।
    • अपने आहार को विटामिन या प्रोटीन की सलाखों के साथ हर समय खाने के बिना अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पूरक।



  • चित्र शीर्षक फास्ट फास्ट चरण 8 प्राप्त करें
    3
    प्राकृतिक और संपूर्ण भोजन चुनें अधिक फास्ट फूड और अन्य संसाधित उत्पादों को मत खाएं। पूरे अनाज, साग और सब्जियां, कच्चे नट्स और ताजे फल जैसे विकल्प किसी भी स्वस्थ आहार के लिए आदर्श होते हैं। इनमें कई जैविक पोषक तत्व होते हैं जो शरीर मांसपेशियों को विकसित करने के लिए उपयोग करता है। इसके अलावा, उनके पास कोई रासायनिक परिरक्षकों और अन्य अवयव नहीं हैं जो पाचन और ऊर्जा में बाधा डाल सकते हैं।
    • कार्बनिक खाद्य पदार्थ थोड़ा अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन उनके लाभ निवेश के लायक हैं। आप हर भोजन के बाद संतुष्ट होंगे
    • सामग्री खरीदें और भोजन को अग्रिम में तैयार करें इस प्रकार, आप पता चल जाएगा कि वे क्या उपभोग कर रहे हैं - और इसलिए गिनती कितनी कैलोरी और अन्य पोषक तत्वों के अंतर्ग्रहण रहे हैं, और हाथ पर सब कुछ है, जब भूख हिट (जंक फूड का सहारा के बिना)।
  • चित्र शीर्षक फास्ट फास्ट चरण 9 प्राप्त करें
    4
    मिठाई की खपत को सीमित करें यह मिठाई, डोनट्स और अन्य संप्रदायों को काटने का समय है। इन उत्पादों से वसा जलने की प्रगति कम नहीं है। उतनी जितना चीनी शॉर्ट-टर्म ऊर्जा को बढ़ावा देता है उतना जितना होता है उतना ही इसकी सामग्री को वसा के ऊतकों के रूप में संग्रहित किया जाता है बिना तुरंत इस्तेमाल किया जा रहा है इस प्रक्रिया का अनुकूलन करने के लिए, प्रतिदिन 50 ग्राम अधिकतम अपने शर्करा का सेवन कम करें। यदि आप इसे सभी में कटौती नहीं कर सकते हैं, तो पके हुए केले, कुछ बेरी या थोड़ा सा शहद के साथ यूनानी दही खाने का विकल्प चुनें।
    • छाछ के रस की खपत और ताजा रस भी सीमित करें। जितना ज्यादा प्राकृतिक स्रोतों से प्राप्त चीनी स्वस्थ होता है, वह अभी भी थोड़े समय में जमा कर सकता है।
    • खरीदने से पहले उत्पादों के लेबल और पोषण चार्ट पढ़ें। यहां तक ​​कि जो भोजन मिठाई या मिठाई के लिए नहीं किया जाता है वे चीनी के साथ संतृप्त हो सकते हैं।
  • भाग 3
    शरीर को प्रभावी रूप से कार्य करने में सहायता करना

    चित्र शीर्षक फास्ट चरण 10 में जाओ
    1
    बहुत सारे आराम करो रात में सात से आठ घंटे सोते रहें। यह बाकी के दौरान है कि शरीर ठीक हो जाता है और नए ऊतकों और अधिक मांसपेशियों का निर्माण करता है एक अच्छी रात की नींद थकान, चोट और दर्द से शरीर को ठीक करने में मदद करता है, और इसे अगले प्रशिक्षण सत्र के लिए राहत और तैयारी की भावना प्रदान करता है।
    • अपने टीवी, स्टीरियो, सेल फोन, टैबलेट, और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बंद करें जब आप गहरी, गुणवत्ता की नींद के लिए सोते हैं
    • यदि आप जागने के बिना सारी रात सो नहीं सकते हैं, दोपहर में 20-30 मिनट की झपकी लेने का प्रयास करें या जब भी आपके पास समय हो।
  • चित्र शीर्षक फास्ट फास्ट चरण 11 प्राप्त करें
    2
    हाइड्रेटेड रहें दिनभर बहुत सारे पानी पीते हैं, खासकर जब आप गहन व्यायाम करते हैं, तो पसीना के द्वारा खोए गए वसूली के लिए शरीर के सभी कोशिकाओं में पानी होता है - इसलिए, मांसपेशियों के विकास और कामकाज के लिए यह महत्वपूर्ण है। जब आप हाइड्रेटेड होते हैं तो आप अधिक सक्रिय हो जाएंगे, और पानी उन चीजों को खाने की इच्छा को भी सीमित कर सकता है जो स्वस्थ नहीं हैं।
    • शीतल पेय, आइसोटोनिक्स, शराब, और अन्य शर्करा युक्त कार्बोहाइड्रेट पेय को पानी से बदलें।
    • आम तौर पर, जब आप प्यास पीते हैं प्रति दिन कम से कम 2 लीटर पी लें। इस का सबसे अच्छा संकेत मूत्र का रंग है, जिसे स्पष्ट या पारदर्शी होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक फास्ट फास्ट चरण 12 से प्राप्त करें
    3
    काली कॉफी और हरी चाय पीते हैं कॉफी के एक बर्तन तैयार करें जब आप जागते या हरे रंग की चाय के मग के साथ रात में आराम करें। ये उत्पाद उनके एंटीऑक्सीडेंट गुणों के लिए जाने जाते हैं, जो शरीर में सूजन को कम करते हैं और आयु और मोटापे से संबंधित बीमारियों से लड़ते हैं। कैफीन और चाय और कॉफी के अन्य घटकों में भी हल्के थर्मोजेनिक प्रभाव होता है - जो वसा कोशिकाओं को नष्ट करने में मदद करता है।
    • क्रीम या चीनी को कॉफी या चाय में न जोड़ें वे केवल कैलोरी सामग्री को बढ़ाते हैं
  • चित्र शीर्षक फास्ट फास्ट चरण 13 में जाओ
    4
    तेज़ आंतरायिक उपवास बहुत से लोग मानते हैं कि उन्हें वजन कम करने के लिए पूरे दिन छोटे और अधिक बार भोजन करना पड़ता है। वास्तव में, यह केवल कैलोरी के संचय को बढ़ाता है जो स्वीकार्य है। आप सप्ताह के एक या दो दिनों में 8-10 घंटे के लिए उपवास की कोशिश कर सकते हैं। इस प्रकार, आपकी भूख कम हो जाएगी और आपके हार्मोन के स्तर सामान्य पर वापस आ जाएंगे। इसके अलावा, चूंकि आप नहीं खाएंगे, आप हर समय कैलोरी जलाएंगे - और कोई भी हानिकारक घाटे नहीं मिलेगा।
    • इन उपाहारों को शुरू करने के लिए, बस नाश्ता खाएं और फिर खाने से पहले 8-10 घंटे इंतजार करें। यदि आप चाहें तो जैसे ही आप जागते हैं और केवल दोपहर या शाम को ही खाना खाते हैं, तब उपवास शुरू करें।
    • उपवास एक सुरक्षित अभ्यास है, जब तक यह अधिक नहीं हो जाता है। जिन दिनों आप उपवास करते हैं, उनके लिए कम से कम एक भोजन (अच्छी प्रोटीन सामग्री और मोटी और कार्बोहाइड्रेट के मध्यम स्तर)
    • इस प्रकार के तेज अनुभव से पहले एक डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें। संभव खिला योजनाओं या आदर्श अभ्यास आवृत्ति पर चर्चा करें। यह हर किसी के लिए फायदेमंद नहीं है, खासकर उन लोगों के लिए जो हार्मोनल या चयापचय संबंधी समस्याएं हैं
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो हालांकि कम समय में बहुत अधिक वजन कम करना संभव है, यह अवधि शरीर रचना, प्रयास और प्रत्येक एक के अनुशासन पर निर्भर करता है। यथार्थवादी उम्मीदें हैं 1-1.5 किलो प्रति सप्ताह की तरह कुछ खोना एक अच्छा आकार है।
    • भोजन परिवर्तन की सुविधा के लिए धीरे-धीरे अपने कैलोरी को कम करें और शरीर पर बहुत बड़ा प्रभाव न उत्पन्न करें।
    • विशिष्ट मांसपेशी समूहों पर काम करने के लिए सप्ताह के एक दिन को अलग रखें उदाहरण के लिए: दूसरे में स्क्वेट करें, चौथे में सुप्ता वाले, छठे स्थान पर पृथ्वी के सर्वेक्षण, आदि। तो आपके शरीर में वही मांसपेशियों को पुनः उपयोग करने से पहले ठीक होने का समय होगा यदि आप घर पर प्रशिक्षण कर रहे हैं, तो सत्रों के बीच एक दिवसीय ब्रेक लें।
    • अपने कसरत अधिक तीव्र श्रृंखला मध्यम चयापचय लाभ के लिए अधिक समय खर्च किए बिना (एक व्यायाम है कि काम करता है एक पेशी समूह अन्य जबकि टिकी हुई है कर) की रूपरेखा बनाएं।
    • अभ्यास के पहले या उसके बाद प्रयास करने के लिए खुद को इनाम देने के लिए थोड़ा प्रोटीन खाएं
    • प्रोटीन विटामिन के लिए भोजन स्वैप करें यदि आप गिनती करना चाहते हैं कि ऊर्जा के लिए अस्थायी उपवास करने से पहले आप कितनी कैलोरी का उपभोग करते हैं या सही है

    चेतावनी

    • हर कोई फंस सकता है, लेकिन दूसरों के लिए की तुलना में कुछ लोगों के लिए प्रक्रिया आसान है। यदि आप अधिक वजन लेते हैं या स्वाभाविक रूप से "तेज" होते हैं, तो यह अधिक समय लगेगा इसके अलावा, यह हो सकता है कि जब आप अपने सामान्य शरीर संरचना से नीचे गिरते हैं, तो आपकी ऊर्जा का स्तर घट जाता है।
    • वसा जलने या वसा जलने वाली खुराक का उपयोग न करें जो आपके वजन कम करने में मदद कर सकते हैं। इन उत्पादों का ठीक से परीक्षण नहीं किया जाता है और स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकते हैं, क्योंकि वे चयापचय को रासायनिक परिवर्तन से गुजरने के लिए मजबूर करते हैं। आप क्या उपयोग करते हैं और आपकी प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें
    • शारीरिक व्यायाम के लाभ पाने के लिए आपके लिए बाकी आवश्यक है एक पंक्ति में छह दिनों से अधिक समय तक ट्रेन न करें।
    • रुक-रुक कर उपवास करो और एरोबिक व्यायाम का अभ्यास करने से पहले खाने में मदद करने के लिए वजन कम अच्छा उपकरण हैं, लेकिन यह भी खतरनाक जब चरम पर ले जाया जा सकता है। खाने के बिना कभी भी 12 घंटे से अधिक न रहें और खाली पेट पर बहुत ज्यादा ट्रेन करने के लिए खुद को मजबूर न करें। शरीर को अच्छी तरह से कार्य करने के लिए भोजन की आवश्यकता होती है
    • यदि आप अच्छी शारीरिक स्थिति में हैं, तो केवल HIIT जैसे अधिक तीव्र अभ्यास विधियों का अभ्यास करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com