IhsAdke.com

कैसे मांसपेशियों को प्राप्त करने के लिए (45 से अधिक महिलाओं के लिए)

दुर्भाग्य से, लोगों को गलत धारणा है कि, एक निश्चित उम्र के बाद, महिला मांसपेशियों को विकसित नहीं कर सकती इस ग़लतफ़हमी का प्रसार पहले ही बना चुका है कि उनमें से बहुत से लोग हार मानते हैं - या इससे भी बदतर, कई लोग भी बदलने की कोशिश करते हैं हालांकि, वास्तव में, शरीर 40 साल की आयु में मांसपेशियों को खोना शुरू कर देता है। आसीन लोग 30 वर्ष की उम्र के बाद प्रति दशक में अपने वजन का 3 से 5 प्रतिशत खो देते हैं। यह समान नहीं है असमर्थ होना

मांसपेशियों को प्राप्त करने का यह पता चला है कि, जीवन के इस समय, आपको वांछित प्रभावों को प्राप्त करने के लिए थोड़ा कठिन काम करना होगा।

चरणों

विधि 1
जिम जाने की आदत पैदा करना

45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक स्टेप 1
1
इकट्ठा या एक अच्छा कसरत कार्यक्रम मिल कुछ ऐसा चुनें जो आपके लक्ष्यों को ठीक करता है उचित व्यायाम स्थापित करने के कई तरीके हैं।
  • सबसे अच्छा विकल्प आपके लिए एक विशिष्ट कार्यक्रम स्थापित करने के लिए एक ट्रेनर या शारीरिक शिक्षा शिक्षक को किराए पर लेना है। दुर्भाग्य से, यह महंगा हो सकता है
  • इंटरनेट पर कई प्रशिक्षण कार्यक्रम उपलब्ध हैं। हालांकि, वे उन लोगों के लिए भी महंगा हो सकते हैं जिनकी इतनी सारी स्थितियां नहीं हैं
  • धीरज प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए इंटरनेट खोजें। आप भार का उपयोग कर सकते हैं या आपके लिए एक आदर्श प्लग माउंट कर सकते हैं - आखिरकार, कोई भी आपके शरीर को बेहतर नहीं जानता है!
  • 45 से अधिक महिलाएं में स्नायु बनाएँ शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    एक कसरत का पालन करें जो आपकी ज़रूरतें पूरी करता है आपके द्वारा चुने गए प्रकार के आधार पर, आपको एक नियमित बनाना होगा जिसे आप अच्छी तरह से कर सकते हैं।
    • विशेषज्ञों ने 150 मिनट की मॉडरेट गतिविधि या प्रति सप्ताह 75 मिनट की गहन गतिविधि की सिफारिश की है जो वजन बनाए रखना चाहते हैं।
    • एरोबिक व्यायाम को कम से कम दो दिन ताकत अभ्यास के साथ जोड़ लें, जैसे भारोत्तोलन।
    • अभ्यास शुरू करने से पहले गर्म करने के लिए मत भूलना। इसके लिए, आप 10 से 15 मिनट की पैदल चलने या खींच कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। जब समाप्त हो, मांसपेशियों में दर्द को कम करने के लिए आंदोलनों को दोहराएं।
  • 45 से अधिक महिलाओं में स्नायु बनाएँ शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    प्रत्येक दिन विभिन्न मांसपेशियों के समूहों में काम करें। आदर्श रूप से, आप पूरे शरीर को प्रशिक्षित करते हैं, सिर्फ एक क्षेत्र नहीं। ऐसा करने के लिए, आपके द्वारा दिन के दौरान काम करने वाले क्षेत्रों को वैकल्पिक। इस तरह, आपकी मांसपेशियों को ठीक से और ठीक से पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
    • एक सप्ताह में कम से कम तीन बार ट्रेन करें और दिनचर्या में आराम के दिन शामिल करें उन दिनों में, अपनी मांसपेशियों को आराम और ठीक होने दें।
  • 45 से अधिक महिलाएं में स्नायु बनाएं शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    वजन प्रशिक्षण शुरू करना। भार उठाना वजन मांसपेशियों को बनाने और शरीर को टोन बनाने का एक शानदार तरीका है। हालांकि, शुरुआत मुश्किल हो सकती है जब आप शुरू करते हैं तो इनमें से कुछ रणनीतियों का उपयोग करें:
    • मशीनों और वज़नों को अनुसंधान करें: जिम के उपकरण का उपयोग करने की शुरुआत करने से पहले, एक शिक्षक से पूछिए कि कैसे प्रत्येक काम करता है उन मांसपेशियों के समूहों से पूछें जो वे काम करते हैं और फिर अपने आदर्श कसरत को एक साथ डालते हैं।
    • सुसंगत रहें: जब आप प्रशिक्षण शुरू करते हैं, कम से कम दो से चार सप्ताह के लिए दिन और समय के बारे में सुसंगत रहें।
    • सही अभ्यास का अभ्यास करना सीखें: भारी भार जल्दी उठाना शुरू न करें प्रत्येक आंदोलन के पदों को प्रशिक्षित करें और जितना आप आगे बढ़ें उतना वजन बढ़ाएं।
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    अपने शरीर के वजन के साथ व्यायाम करें आप उपकरणों की ज़रूरत के बिना कुछ व्यायाम कर सकते हैं जैसे पुश-अप, स्क्वेट्स, एबीएस आदि। ये आंदोलनों बहुत उपयोगी हो सकती हैं, क्योंकि आप जिम के खर्च के बिना घर के आराम में उनका अभ्यास कर सकते हैं। इसके अलावा, मशीनों पर व्यायाम के रूप में उनके समान लाभ हैं।
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    45 वर्ष की उम्र के बाद अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षण देने के पेशेवरों और विपक्ष को समझें जितना ज्यादा स्वस्थ जीवन जीने के लिए बहुत फायदेमंद होता है, जब आप किसी निश्चित उम्र से गुजरते हैं, तो सुरक्षा को पहले आना होगा।
    • अध्ययनों से पता चलता है कि 45 वर्ष के बाद के प्रशिक्षण में उम्र-संबंधी मांसपेशियों की हानि को कम करने में मदद मिल सकती है।
    • मांसपेशियों को विकसित करने के लिए वजन भार उठाने से हृदय रोग के साथ लोगों के जीवन की गुणवत्ता में भी सुधार हो सकता है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, 45 से 65 वर्ष की उम्र के बीच 88,000 से अधिक महिलाएं हर साल दिल का दौरा पड़ती हैं।
    • वजन उठाने पर बहुत सावधानी बरतें। आपको चोट लगी जा सकती है - हड्डी को अस्थिभंग या मांसपेशियों को स्थानांतरित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए - अगर आप स्थिति को याद करते हैं या एक बार में बहुत भारी भार उठाते हैं जब आप शुरू करते हैं, तो एक पेशेवर से परामर्श करें
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    अपने आप को विभिन्न प्रकार के वजन उठाने से परिचित कराएं परंपरागत रूप से, पांच विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम होते हैं: शरीर सौष्ठव, शक्ति उठाने, सर्किट शक्ति प्रशिक्षण, आइसमेट्रिक प्रशिक्षण और मात्रा प्रशिक्षण। प्रत्येक की अपनी ताकत और कमजोरियां हैं
    • शरीर सौष्ठव: इस प्रकार के प्रशिक्षण में, आप केवल मांसपेशियों के विकास के लिए समर्पित करेंगे प्रशंसक प्रत्येक सत्र के साथ मांसपेशियों का एक समूह काम करते हैं और आमतौर पर हर दिन ट्रेन करते हैं। नकारात्मक पक्ष यह है कि यद्यपि मांसपेशियों में वृद्धि होती है, व्यक्ति को जरूरी नहीं कि मजबूत हो।
    • पावर रिआइज़िंग: पारंपरिक बॉडीबिल्डिंग की तरह, बिजली उठाने से आपको मांसपेशियों को हासिल करने में मदद मिलेगी। हालांकि, इस प्रकार के प्रशिक्षण में उच्चतम संभव भार होता है, जिसमें पुनरावृत्तियों की छोटी संख्या होती है।
    • सर्किट में ताकत प्रशिक्षण: इस प्रकार के प्रशिक्षण में, आप छोटी अभ्यास की नियमितता का पालन करेंगे, जैसे कि टोकरे के साथ 20 छलांग, 20 कूद और तेजी से उत्तराधिकार में दस पुश-अप, उदाहरण के लिए। इस प्रकार, यह वसा जलाएगा और हृदय गति में वृद्धि करेगा। हालांकि, यह मांसपेशियों को विकसित करने में मदद नहीं करता है।
    • आइसमेट्रिक प्रशिक्षण: शरीर की ऊर्जा के स्तर को विकसित करने में मदद करता है आइसोमैट्रिक प्रशिक्षण में, आप आंदोलन किए बिना एक निश्चित स्थिति में एक वजन रखेंगे। यह संभवतः सर्किट प्रशिक्षण के रूप में वसा को जलाने में मदद नहीं करेगा, लेकिन यह अभी भी जोरदार है
    • वॉल्यूम प्रशिक्षण: इस प्रकार के प्रशिक्षण में, आप प्रत्येक सत्र में यथासंभव कई श्रृंखला बनाने की कोशिश करेंगे। उदाहरण के लिए: एक मिनट में संभव के रूप में कई पुश अप करने की कोशिश करें। यह अनुभवहीन लोगों के लिए सबसे बढ़िया विकल्प नहीं हो सकता है। अंत में, सर्किट प्रशिक्षण की तरह, यह वसा जलने की सुविधा प्रदान करता है
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक स्टेप 8
    8
    घर पर ट्रेन आप घर छोड़ने के बिना कुछ अभ्यास कर सकते हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक, 30 मिनट की भारी गतिविधि (जैसे कि बागवानी या घर की सफाई) 220 कैलोरी जला कर सकते हैं जबकि चलना (लगभग 7 किमी / घंटा) 230 जला सकता है।
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    दिल से काम करने के लिए एरोबिक वर्कआउट करें वे रेंज और तीव्रता के मामले में भिन्न होते हैं, और धीरज बढ़ाने के लिए किया जाता है लेकिन जरूरी नहीं कि मांसपेशियों को
    • एरोबिक व्यायाम कार्यक्रमों के कई प्रकार हैं एक है कि सुलभ है और आप को अपनाने के लिए मिलता है ढूँढें! बाइक, ट्रैक, तैरना, पैडल, नृत्य, आदि
    • एरोबिक व्यायाम शरीर के अंगों के बीच ऑक्सीजन और रक्त के उपयोग और वितरण को अनुकूलित करता है। इसलिए, आपके दिल की दर में वृद्धि के अलावा, वे कैलोरी जला सकते हैं।
    • सिर्फ एरोबिक व्यायाम न करें यदि आप प्रतिरोध प्रशिक्षण करते हैं तो आप केवल बड़े पैमाने पर और मांसपेशियों के घनत्व प्राप्त करेंगे
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक स्टेप 10
    10
    लिफ्ट को सीढ़ियों से बदलें यह दिन-प्रतिदिन के लिए एक बहुत आसान विकल्प है। सीढ़ियों को लेना आपके हृदय की दर बढ़ता है और आपके पैरों और नितंबों को बढ़ाता है।
  • चित्र महिलाओं में स्नायु का निर्माण 45 से ऊपर चरण 11
    11
    अभ्यास योग आराम और ऊर्जा को पुनर्प्राप्त करने के लिए तीव्र प्रशिक्षण सत्र के बाद यह आवश्यक है। बस ताकत में अतिरंजना मत करो, या आप बुरा जा रहा खत्म हो सकता है। योग और अन्य कम प्रभाव गतिविधियां चोट से बचने और गतिविधि के एक निश्चित स्तर को बनाए रखने के लिए महान हैं
  • विधि 2
    पत्र को नियमित करने के बाद

    45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक स्टेर 12
    1
    प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाएं जो प्रशिक्षण के साथ मदद करते हैं। पिछले दशकों की तकनीकी प्रगति अभ्यास अभ्यास के तरीके में काफी अंतर हुई है। उदाहरण के लिए, घड़ियां जो हृदय की दर, रक्तचाप और रक्त ऑक्सीजन के स्तर को मापते हैं-अन्य उपकरण गणना की दूरी चलाते हैं, जला कैलोरी की मात्रा, या जिम से उठाए गए भार भी। यदि आप इन सुविधाओं को पसंद करते हैं, तो निश्चित रूप से निर्धारित रहने के लिए कुछ खरीदें।
  • चित्र महिलाओं में मांसपेशियों का निर्माण शीर्षक 45 से अधिक चरण 13



    2
    विषय पर मंचों में भाग लें ऐसी हजारों अन्य महिलाएं हैं जो आप के समान ही जा रही हैं! आंकड़े बताते हैं कि जब लोग समान लक्ष्यों वाले समुदायों में शामिल होते हैं, तो लोगों को प्रशिक्षित करने के लिए प्रेरित किया जाता है ..
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक चरण 14
    3
    एक ब्लॉग लिखें और तस्वीरें ले लो प्रेरित रहने के लिए, हाल के अपडेट के साथ एक ब्लॉग पर अपने मांसपेशी समूहों की प्रगति रिकॉर्ड करें। आपके शरीर में परिवर्तन देखकर काफी रोमांचक होगा!
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक स्टेप 15
    4
    अपने समुदाय में दूसरों को प्रोत्साहित करें पार्क और चौराहों जैसे सार्वजनिक स्थानों में अपने परिचितों को ढूंढें और उन्हें अपने रूटीन के बारे में बात करें। समझाएं कि आप अधिक सक्रिय हैं और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए निर्धारित हैं।
  • विधि 3
    दैनिक आधार पर स्वस्थ परिवर्तन करना

    45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक स्टेर 16
    1
    धूम्रपान बंद करो. सिगरेट धूम्रपान कई बीमारियों का कारण बन सकता है जो स्वास्थ्य के लिए आपकी खोज को बाधित कर सकता है। धूम्रपान किसी भी स्थिति में घातक लत है इसे कट कर अपने फेफड़ों को पूरी क्षमता में वापस कर लें और अपनी सांस लेने में सुधार करें।
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण चित्र शीर्षक 17
    2
    एक चिकित्सक से परामर्श करें किसी भी प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेने से पहले, यह जानने के लिए एक डॉक्टर से संपर्क करें कि क्या यह उपयुक्त है। चोट लगी न हो, क्योंकि आपको नहीं पता कि क्या आप सही काम कर रहे हैं
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक स्टेर 18
    3
    बहुत पानी पीना हाइड्रेटेड रहना उन लोगों के लिए और भी महत्वपूर्ण है जो विरोध प्रशिक्षण कार्यक्रम (शरीर सौष्ठव) अपनाना चाहते हैं। निर्जलीकरण के दुष्प्रभावों में से एक शक्ति का नुकसान है। अगर ऐसा होता है, तो आप अच्छी तरह से प्रशिक्षित नहीं कर पाएंगे।
    • प्रति दिन दो और तीन लीटर पानी और अन्य तरल पदार्थ (दूध, रस, आदि) के बीच ले लो। कसरत करते समय, इस राशि को पसीने के रूप में खोने वाले पानी की भरपाई करने के लिए और अधिक बढ़ाएं
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक स्टेप 1 9
    4
    पर्याप्त नींद जाओ प्रतिरोध प्रशिक्षण मांसपेशी फाइबर के सूक्ष्म निशान का कारण बनता है। वे नींद के दौरान खुद को मरम्मत करते हैं - और इस प्रक्रिया में, मांसपेशियों को बड़ा और मजबूत मिलता है जब आप प्रशिक्षण कर रहे हों तो रात भर आठ घंटे सोते रहें।
  • विधि 4
    स्वस्थ आहार को अपनाना

    45 से अधिक महिलाओं में स्नायु बनाएँ शीर्षक से चित्र चरण 20
    1
    बहुत सारे प्रोटीन खाएं भोजन करना वैसे भी महत्वपूर्ण है - लेकिन जब आप मांसपेशियों का निर्माण करना चाहते हैं, तो सबसे अधिक प्रासंगिक पहलू प्रोटीन का सेवन है - वजन के प्रत्येक पाउंड के लिए लगभग 0.4 ग्राम। उदाहरण के लिए, यदि आप 80 किलोग्राम वजन करते हैं, प्रति दिन 32 ग्राम प्रोटीन का उपभोग (80 x 0.4 = 32)।
    • यह बहुत ही प्रतीत हो सकता है, लेकिन आप यह पता लगाने के लिए एक साधारण बिल बना सकते हैं कि हरे, सब्जियां, नट और बीज में कितनी प्रोटीन है। वे आपके आहार में पशु प्रोटीन को भी पूरक या प्रतिस्थापित कर सकते हैं। इसके अलावा, कई खुराक हैं कृत्रिम मिठास वाले कुछ चीज़ों के लिए बस चुनिए उदाहरण के लिए, शेक और विटामिन, अनाज सलाखों से स्वस्थ होते हैं
  • महिलाओं के स्नायु को 45 से ऊपर कदम चित्रित करें
    2
    कुछ प्रोटीन पाउडर लें यह आपके सामान्य आहार को पूरक करने का एक अच्छा तरीका है आप स्वादिष्ट विटामिन बना सकते हैं और उत्पाद के साथ हिला सकते हैं - यदि आप चाहें, तो आप घटक के साथ कुछ भी सेंकना कर सकते हैं।
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक स्टेप्स 22
    3
    सही प्रकार का कार्बोहाइड्रेट खाएं उच्च ग्लिसेमिक कार्बोहाइड्रेट (जैसे फ्रेंच रोटी और पास्ता) खाने से रक्त में शर्करा का स्तर बढ़ सकता है, जिससे वजन और मधुमेह जैसे समस्याओं में योगदान होता है। उन्हें कम कार्बोहाइड्रेट के लिए स्वैप करें, जैसे कि सेब, मूंगफली का मक्खन, आदि में पाया जाता है।
    • सरल और जटिल कार्बोहाइड्रेट हैं ये इन की तुलना में कम चीनी अणुओं से बने होते हैं वे ऊर्जा का त्वरित स्रोत हैं लेकिन शरीर को बहुत सारे पोषक तत्व या विटामिन नहीं देते हैं कुछ उदाहरण: सादे चीनी, जेली, जिलेटिन, सोडा, शहद और मेपल सिरप।
    • जटिल कार्बोहाइड्रेट आवश्यक खनिज, विटामिन और प्रोटीन होते हैं - हालांकि, वे सरल कार्बोहाइड्रेट की तरह ग्लूकोज में बदल सकते हैं। शरीर के लिए परिसरों, बहुत स्वस्थ, मटर, बीन्स, साग, सब्जियां और साबुत अनाज जैसे खाद्य पदार्थों में पाए जाते हैं।
  • 45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक स्टेप्स 23
    4
    विटामिन के साथ अपने आहार को पूरक शरीर की आयु के रूप में, यह हड्डी की घनत्व और द्रव्यमान को खो देता है इसलिए, विटामिन (जैसे कैल्शियम) का उपभोग करने के लिए अच्छा हो सकता है जो आपके सामान्य आहार को पूरक और उन पोषक तत्वों को फिर से भर लेता है जो प्रयोग में हैं या कमी।
    • खुराक लेने से पहले अपने डॉक्टर से हमेशा परामर्श करें यदि आप खुराक को बढ़ा देते हैं, तो ये उत्पाद हानिकारक हो सकते हैं और आपके वर्तमान स्वास्थ्य समस्याओं में भी नकारात्मक प्रभाव पैदा कर सकते हैं।
  • 45 से अधिक महिलाओं में मांसपेशियों के निर्माण में स्टेप 24 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    किसी भी आहार को न लें याद रखें कि आपका लक्ष्य एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करना है जो आपके दिनचर्या में फिट बैठता है कई "फैशनेबल" आहार आते हैं और अक्सर जाते हैं - क्योंकि उनके पास कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है भोजन और प्रशिक्षण दोनों ही स्थापित कार्यक्रमों के लिए चिपकाएं।
  • युक्तियाँ

    • व्यायाम करने के तरीके पर और अधिक ध्यान दें, और इतना वजन नहीं। दूसरे शब्दों में, भारी भार का उपयोग करें, लेकिन उस बिंदु तक नहीं कि आप सही मुद्रा का त्याग करते हैं धीरे-धीरे सब कुछ बढ़ाना
    • हार न दें! यदि आप सब कुछ सही करते हैं, तो आपका शरीर कुछ ही समय में बदलना शुरू कर देगा!
    • प्राकृतिक वृद्धावस्था की वजह से सरकोपेनिया द्रव्यमान और मांसपेशियों के घनत्व के नुकसान के कारण होता है। समस्याएं सभी महिलाओं को प्रभावित करती हैं क्योंकि वे बड़े होते हैं इस प्रकार, जीवन के इस स्तर पर एक प्रतिरोध प्रशिक्षण कार्यक्रम को अपनाना महत्वपूर्ण है।
    • जब शुरू हो, हर हफ्ते एक बार प्रत्येक मांसपेशी समूह (ट्रीसप्स, मछलियां आदि) काम करें। अगर आपकी मांसपेशियों को अगले दिन पीड़ा हो, तो इसका कारण यह है कि कसरत ने अच्छी तरह से काम किया है - उस मामले में, जब तक आप फिर से काम करने से पहले ठीक नहीं हो जाते तब तक प्रतीक्षा करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com