IhsAdke.com

बेहतर मछलियां कैसे प्राप्त करें

विकसित होने वाले मछलियां विभिन्न खेलों में आपके प्रदर्शन को बेहतर बना सकती हैं, शरीर को और अधिक सुंदर छोड़ने के अलावा। ये मांसपेशियां वेटलिफ्टर्स के मुख्य फोकस बिंदु हैं क्योंकि वे शारीरिक में सबसे ज्यादा कठोर परिवर्तनों के लिए जिम्मेदार हैं। यदि आप उन्हें अधिक समय देना चाहते हैं, तो आप कई अलग-अलग अभ्यासों के साथ-साथ यौगिक अभ्यास (जो अन्य मांसपेशी समूहों पर भी काम करते हैं) का अभ्यास कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अभ्यास इन्सुलेट अभ्यास

1
पैर की पट्टी के साथ सीधे धागा बनाओ यह शायद सबसे अच्छा और मछलियां के अभ्यास के सबसे प्रचलित है। आंदोलन के सामान्य संस्करण को बनाने के लिए, कंधों के साथ संरेखित हथियारों के साथ पट्टी को समझो, कोहांस बढ़ाकर, और अंग को ऊपर की तरफ फेंक दें, उपकरण को छाती के करीब ले जाएं।
  • अपनी कोहनी को स्थिर करें और अपने हाथों पर लोड को अधिकतम करने के लिए अपनी पीठ सीधे रखें।
  • बार कम करने के लिए जल्दी मत करो प्रत्येक पुनरावृत्ति की प्रभावशीलता को अनुकूलित करने के लिए वजन का विरोध करें।
  • आप इस बैठा व्यायाम का अभ्यास भी कर सकते हैं। इस प्रकार, यह बार जांघों के करीब लाएगा, जो आंदोलन को कम करेगा, लेकिन मछलियां पर लोड को तेज करेगा।
  • 2
    खड़े करके वैकल्पिक धागा बनाओ व्यायाम के इस संस्करण के लिए, आपको पिछले चरण के रूप में एक ही मुद्रा रखना चाहिए। हालांकि, आपको हथियारों को बारी बारी से या दोनों एक ही समय में आंदोलन करने के लिए प्रत्येक हाथ में एक व्यक्तिगत भार रखना होगा। सामान्य तौर पर, आप बार के साथ अधिक वजन प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन डंबल्स के साथ प्रतिनिधि करना आसान हो सकता है - और भी अधिक वैकल्पिक रूप से।
    • डंबबेर धागा खड़े होने का सबसे बड़ा लाभ आसन विकल्प की विविधता है। उदाहरण के लिए, आप हथौड़ा धागा भी कर सकते हैं: हथेलियों को नीचे की तरफ घुमाएं और ऊपर और नीचे जाएं, छाती के करीब वजन लाएं।
    • अंत में, आप हथौड़ा धागा बनाने के दौरान आंदोलन का विस्तार कर सकते हैं: अपने कंधों के साथ अपने हथियार संरेखित करने के बजाय अपने सीने के वजन को 45 डिग्री कोण के करीब ले आओ।
  • 3
    थ्रेड को केंद्रित करें यह आंदोलन पूरे मछलियां अलग कर देता है। बेंच या कुर्सी पर बैठो, एक हाथ में एक हेलटर के साथ। आगे की तरफ झुकाएं और आंतरिक जांघ में ट्राइसेप्स (बांह की पीठ) का समर्थन करें। श्वास के रूप में आप अपने हाथ को कम करते हैं और कंधे पर जाने के दौरान श्वास छोड़ते हैं। फिर दूसरे सदस्य के साथ आंदोलन को दोहराएं।
    • आंदोलन के दौरान हाथ स्विंग न करें पुनरावृत्ति की प्रभावशीलता का अनुकूलन करने के लिए, दोनों वंश और वृद्धि धीमी और नियंत्रित होनी चाहिए।
  • 4
    रिवर्स थ्रेड बनाओ दो डंबल्स पकड़कर शुरू करें, हथेलियों का सामना करना पड़ रहा है और आगे की तरफ के हाथों के पीछे। कंधों से उपकरण का पता लगाएं जब वे उठाए जाते हैं, पीठ का सामना करना चाहिए, और जोड़ों को दूसरी तरफ सामना करना चाहिए। यह व्यायाम आपके मछलियां और पूर्वजों के लिए बहुत अच्छा है।
    • आप भी लोहे का दंड के साथ अभ्यास का अभ्यास कर सकते हैं।
  • 5
    धागा स्कॉट करें यह आंदोलन पूरे मछलियां अलग कर देता है। एक लोहे का दंड या डंबल की जोड़ी से शुरू करो और मशीन के पीछे अपने हाथों को आराम करो, इसमें अपनी छाती का समर्थन करें। धीरे धीरे अपने हाथ झुकाएं, इसे अपने कंधे पर ले जाएं और प्रतिनिधि बनाएं
    • , हथौड़ा के रूप में हथेलियों बग़ल में सामना करना पड़ के बजाय ऊपर की ओर रखते - अगर डम्बल का उपयोग कर, आप मछलियां के विभिन्न भागों में काम कर रहे व्यायाम के रूपांतरों बनाने के लिए चुन सकते हैं।
  • विधि 2
    अभ्यास यौगिक अभ्यास

    1
    बनाना खींचें कर्ल (Gironda)। पैर के सीधे थ्रेडिंग को ऊपर ले जाओ और शरीर के ऊपर बार बढ़ाएं, जब तक कि यह पेट के बीच तक नहीं पहुंचता है - यह अधिकतम करने के लिए खींचता है, उसके शरीर के साथ संपर्क खोने के बिना। फिर इसे कम करें आपकी कोहों को वापस फेंक दिया जाएगा, और आपके कंधों को स्थिर होना चाहिए।
  • 2
    में व्यायाम निश्चित बार. वे वापस और मछलियां काम करते हैं। प्रत्येक पुनरावृत्ति के साथ मछलियां पर लोड बढ़ाने के लिए, एक दूसरे से 15 सेमी करने के लिए शरीर, हथेलियों निलंबित करके शुरू करते हैं और शरीर उठा जब तक यह ठोड़ी तक पहुँच जाता है, तो यह है कि अपने सीने बार छूता है। उठाने के दौरान अधिक व्यापक आंदोलन व्यायाम की तीव्रता को बढ़ाता है।
    • यद्यपि फिक्स्ड बार में यह अधिक कठिन है, आप गुरुत्वाकर्षण द्वारा खींचने के बजाय, निलंबित होने तक अपने शरीर को धीरे-धीरे कम कर सकते हैं। इससे प्रत्येक पुनरावृत्ति की प्रभावशीलता में वृद्धि होगी।
  • 3
    एक तरफा पैडलिंग करो यह व्यायाम मूल रूप से हथौड़ा धागा के बराबर है, लेकिन पैडल की स्थिति में किया जाता है इसे अभ्यास करने के लिए, अपने दाहिने घुटने को एक बेंच पर आराम करें, अपने बाएं पैर को जमीन पर लगाया जाता है। अपने शरीर को झुकाएं ताकि आपकी पीठ सदाबहार और सतह के समानांतर हो। फिर बेंच पर अपना दाहिना हाथ आराम करो हथौड़ा की स्थिति में अपने बाएं हाथ से हेलर उठाएं (आपके शरीर का सामना करने वाला हथेली) सबसे पहले, आराम से और विस्तारित हाथ छोड़ दें- फिर इसे कोहनी में उठाएं क्योंकि यह छाती के वजन पर पहुंचता है। पहले स्थान पर लौटना समाप्त करें जब समाप्त हो, स्थिति बदलें और दूसरे हाथ के साथ एक ही आंदोलन करें।
    • इस स्थिति में, आप मानक हथौड़ा के मुकाबले अधिक वजन उठा लेंगे, क्योंकि पीठ की मांसपेशियां अच्छी तरह से तनावग्रस्त हैं।



  • विधि 3
    मछलियां परिभाषा को अधिकतम करना

    चित्र शीर्षक से बेहतर मछलियां चरण 9 प्राप्त करें
    1
    सरल कार्बोहाइड्रेट का सेवन कम करें बहुत से लोग न केवल मछलियां विकसित करना चाहते हैं, बल्कि उन्हें अधिक परिभाषित करने के लिए भी चाहते हैं। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक कई कदम अकादमी के बाहर प्रक्रियाओं और आदतों में होता है जो प्रक्रिया में योगदान देते हैं। आहार से सरल कार्बोहाइड्रेट काटने से शुरू करें
    • अपने कार्बोहाइड्रेट सेवन को अपने दैनिक कैलोरी के लगभग 30% तक कम करें। इसके अलावा, उनमें से 85% फल, सब्जियां और फलियां आती हैं - अन्य 15% जटिल कार्बोहाइड्रेट से हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बेहतर मछलियां चरण 10 प्राप्त करें
    2
    प्रोटीन का सेवन बढ़ाएं यदि आप मांसपेशियों का निर्माण करना चाहते हैं और मछलियां भी अधिक निर्धारित करने के लिए वसा खोना चाहते हैं, तो अधिक प्रोटीन निगलना शुरू करें उन्हें कुल कैलोरी का 40% आप दैनिक उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से बेहतर मछलियां चरण 11 प्राप्त करें
    3
    बहुत सारे कैलोरी खाएं सबसे बड़ी गलतियों में से एक जब वे अपनी मांसपेशियों को बढ़ावा देना चाहते हैं तो उनके कैलोरी सेवन को सीमित करना है अपनी कसरत की तीव्रता से कोई फर्क नहीं पड़ता, यह मांसपेशियों के तंतुओं पर काम नहीं करेगा, अगर आपको नहीं पता कि आप क्या खा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बेहतर मछलियां चरण 12 प्राप्त करें
    4
    कई अभ्यासों का अभ्यास करें जो पूर्वकाल ब्रेचीअल मांसपेशियों को काम करते हैं। यह अधिकतम करने के लिए मछलियां विकासशील (के बजाय सिर्फ उन्हें छोड़ने फैला हुआ) की बात आती है, आनुवंशिकी बहुत important- हालांकि, अभ्यास है कि पिछले बाहु काम करते हैं और brachioradialis एक forcinha दे सकते हैं, क्षेत्र की उपस्थिति में सुधार है।
    • इन मांसपेशियों को काम करने वाले कई व्यायाम पहले से ही ऊपर बताए गए हैं, जैसे हथौड़ा धागा, रिवर्स थ्रेड और स्कॉट थ्रेड। आंदोलनों की प्रभावशीलता को अधिकतम करने के लिए, शरीर के किनारों पर कोहनी को बंद कर दें और पुनरावृत्तियों के दौरान कलाई को छोड़ दें।
    • किसी भी थ्रेडिंग या रोइंग व्यायाम का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आंदोलन का सर्वोच्च है, जब बांह की कंधे हाथ आती है। आप शीर्ष या पुनरावृत्ति पर ध्यान केंद्रित करके इस प्रक्रिया को और अधिक तीव्र कर सकते हैं, खासकर यदि आप आंदोलन के शीर्ष पर मांसपेशियों को परेशान करते हैं
  • 5
    अधिकतम प्रत्येक पुनरावृत्ति के आंदोलन को बढ़ाएं। आप मछलियां लंबाई (कोहनी और कंधे के बीच की दूरी) बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो प्रत्येक पुनरावृत्ति की शुरुआत ध्यान केंद्रित, सुप्रीम के बजाय - जो, बारी में, मांसपेशियों की ऊंचाई बढ़ जाती है। प्रत्येक आंदोलन की शुरुआत में भार उठाने में और अधिक शक्ति रखो, उन्हें धीरे-धीरे कम करने के अलावा, शुरू होने की स्थिति में लौटने तक। आपके मछलियां बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका दोहराव के दौरान अधिकतम जड़ता का सामना करना है।
  • 6
    सलाखों को अपने हाथों से एक दूसरे के निकटतम ले लो। मछलियां का लंबा सिर, जो शरीर से दूर है, छोटे सिर से अधिक तीव्रता के साथ काम किया जा सकता है, जो हाथ के करीब है। इसे प्रशिक्षित करने के लिए, जब आप उपकरण उठाते हैं, तो अपने हाथों को करीब ले आओ।
    • छाती के ऊपर 45 डिग्री के कोण पर मोड़ अपनी बाहों - जब तक आप विपरीत कंधे तक पहुँचने वजन को ऊपर उठाने - के बजाय सामान्य आंदोलन बनाने: आप डम्बल का उपयोग कर पसंद करते हैं, तो आप अभी भी मछलियां की लंबी सिर काम कर सकते हैं।
  • 7
    सलाखों को अपने हाथों से आगे की तरफ खींचो। यदि आप अपने हाथों को ले जाते हैं - कंधे से परे, अधिमानतः - व्यायाम का अभ्यास करने के लिए और शरीर से अलग वजन रखने के लिए, आप मछलियां के छोटे प्रमुख काम करेंगे। हालांकि, चूंकि सामान्य आंदोलन लंबे समय से सिर के मुकाबले इस सिर को काम करते हैं, कई लोग दूसरों की तुलना में अधिक विकसित मांसपेशियों के उस हिस्से से शुरू करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप भार बढ़ाते समय भार उठाने में कठिनाई महसूस करते हैं, तो आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त ताकत होने तक आपके वर्तमान वजन पर अधिक प्रतिनिधि बनाएं।
    • ज्यादातर लोगों ने गलती करते समय अभ्यास करना जैसे थ्रेडिंग या पैडलिंग को जल्दी और / या वजन कम करने के लिए बहुत तेज है। इसे आसान बनाएं: स्थिर गति में अपने वजन को ऊपर उठाने और कम करें और इस कदम को याद नहीं रखें। आप परिणामों में स्पष्ट मतभेद देखेंगे
    • वजन आसन के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है यदि आपको 2 किलोग्राम से शुरू करना है, चिंता न करें - तकनीक को बेहतर बनाएं जब आप वर्तमान लोड के आदी हो जाते हैं, तो कुछ पाउंड द्वारा अग्रिम, 4 या 5 तक जा रहे हैं
    • अच्छी तरह से अपने मछलियां विकसित करने की कुंजी अपने triceps के रूप में अच्छी तरह से काम करना है वे हथियारों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और जब परिभाषित किया जाता है, वे इस क्षेत्र के पहलू को सुधारने में बहुत मदद करते हैं।
    • यदि आप अपने मछलियां विकसित करना चाहते हैं, तो आदर्श भार का उपयोग करें और कुछ पुनरावृत्तियों का उपयोग करें - जैसे कि आठ, उदाहरण के लिए, उत्तरार्द्ध होना चाहिए अच्छी तरह से मुश्किल। साथ ही, प्रत्येक आंदोलन के तीन सेट करें
    • अपनी जीवनशैली का अनुकूलन करने के लिए मांसलता बढ़ाने. अधिक पानी पीते हैं, अधिक दुबला तंतुओं और प्रोटीन का सेवन करते हैं, और अधिक तीव्र, वसा जलने का अभ्यास करते हैं।
    • मांसपेशियों को रातोंरात बढ़ना नहीं है यह धैर्य और समर्पण लेता है - निराश मत हो अगर आपको तत्काल परिणाम न मिलें
    • यदि आप अभ्यास के दौरान कलाई और / या कोहनी में दर्द महसूस करते हैं, आम बार के बजाय डब्लू-बार और / या डंबबेल्स का उपयोग करें
    • मछलियां के लिए अन्य सामान्य अभ्यास भी हैं, जैसे कि इच्छुक धागा, केबल के साथ धागा और धागा झूठ बोल रही है.
    • यह केवल धागे और पैडलिंग करने के लिए उपयोग नहीं है - आपको अपने पूरे शरीर को प्रशिक्षित करना है, विशेष रूप से आपके पैर अपनी बाहों में 2.5 सेमी की मांसपेशियों को प्राप्त करने के लिए, आपको 1.8 पाउंड से दुबला द्रव्यमान बढ़ाना चाहिए!

    चेतावनी

    • कभी भी भारी बोझ है, जो स्थिति में बाधा का उपयोग करें - और उदाहरण के लिए, अपने शरीर को "gangorrar" व्यायाम करने के लिए शरीर बनाते हैं। अन्यथा, मांसपेशियों का विकास नहीं होगा, और आपको चोट लग सकती है।
    • थैले बनाने के लिए किसी भी उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है - डंबल और सलाखों के अलावा यदि आप फर्श पर भार नहीं उठा सकते हैं, तो आपको व्यायाम करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। याद रखें कि आपको चोट लग सकती है
    • यदि आप अपनी मांसपेशियों को हाइपरट्रोफी के लिए चाहते हैं, तो अपने सेट को ध्यान में रखें और 8-12 पुनरावृत्ति प्रत्येक के साथ प्रशिक्षित करें। यदि आप करते हैं, तो आप प्रतिरोध को प्रशिक्षित करेंगे - यदि आप कम करते हैं, तो आप केवल बल को प्रशिक्षित करेंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com