IhsAdke.com

टेलीफोन द्वारा चिंता का सामना कैसे किया जाए

एक उपकरण के लिए, जिसे किसी भी बटुआ, हाथ या पॉकेट में बहुत पसंद है और यह आश्चर्यजनक है कि फोन इतने सारे लोगों में चिंता पैदा कर सकता है हालांकि, यहां तक ​​कि जो लोग डर से मरते हैं, बस फोन पर बात करने के बारे में सोचते हैं, समस्या को नियंत्रित करने के लिए सीख सकते हैं ताकि वे शर्मिंदगी की निशुल्क कॉल कर सकें। चिंता के कारण को समझकर शुरू करें और फिर कुछ रणनीतियों को व्यवहार में रखिए, जैसे कि बातचीत सुनना या गहन साँस करना, संभोग के दौरान घबराहट को कम करना।

चरणों

विधि 1
पर काबू पाने का भय

पिक्चर का शीर्षक, आपका अहो चरण 8 को उड़ा देना
1
अपने भय की जड़ खोजें चिंता को दूर करने का एकमात्र तरीका समस्या के कारण को समझने के लिए है, इसलिए अपने आप से फोन पर बात करने के इस डर का स्रोत पूछिए। क्या यह अस्वीकृति का भय है?
  • एक फोन कॉल के दौरान अपने दिमाग में जाने वाले विचारों को वास्तव में प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय निकालें, और उन चीजों से अवगत रहें जिन्हें आप अपने आप से कहते हैं
  • चित्र शीर्षक घबराहट पर काबू पाने के चरण 3
    2
    अपने विचारों को चुनौती दें डर के स्रोत को समझने के बाद, इसे बदलने की कोशिश करें - जब आप फोन का उपयोग करने के बारे में सोचते हैं, तो अपने आप से बात करने के तरीके को बदलकर ऐसा करें उदाहरण के लिए, आप हमेशा सोच सकते हैं कि आप कुछ बेवकूफ या शर्मनाक कहने जा रहे हैं।
    • इस मामले में, जब आप कुछ भी शर्मनाक कह बिना कनेक्शन बनाया है कई बार सोचने की कोशिश करें और की तरह कुछ कह रही द्वारा अपने विचारों को अलग तरीके से व्यक्त "मैं किसी भी शर्म की बात है गुजर बिना फोन पर कई बार बात की है। मैं एक फोन कॉल करने के लिए सक्षम हूँ।"
  • चित्र शीर्षक अपने चिंता विकार पर काबू पाने चरण 16
    3
    एक चिकित्सक से सलाह लें फ़ोन पर बात करने का पुराना डर ​​एक गहरी समस्या का संकेत हो सकता है, जैसे कि सामाजिक फ़ौज़ा एक चिकित्सक से परामर्श करके समस्या का इलाज करने में माहिर हैं, आप छिपे हुए कारणों की पहचान कर सकते हैं और चिंता को दूर करने के लिए कौशल विकसित कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, सामाजिक घबराहट संबंधी विकार के उपचार में संज्ञानात्मक-व्यवहार थेरेपी तकनीकों, सामाजिक कौशल प्रशिक्षण और जोखिम उपचार शामिल हो सकते हैं- इन तरीकों से आपको सोचने के पैटर्न की पहचान करने, अपने डर का सामना करना सीखें, और सामाजिक स्थितियों से निपटने के लिए लाभकारी रणनीतियों का भी विकास करना।
  • विधि 2
    फोन पर बात कर रहे

    1. 1
      निर्णय कब करना है प्रति दिन सिर्फ एक या दो कॉल की आदत कुछ लोगों के लिए कुछ कम कर सकते हैं - आप सभी कॉल्स सप्ताह भर की जरूरत एक ही दिन में, क्या आपके मामले के लिए सबसे अच्छा काम करता पर निर्भर करता है वितरित कर सकते हैं या समाप्त करने के लिए उन्हें दबाव का सबसे अच्छा समय कॉल करने के लिए भी महत्वपूर्ण है, इसलिए, फोन पर बात करते है जब आप अच्छी तरह से महसूस कर रहे हैं निर्धारित करें।
      • उदाहरण के लिए, आप सुबह में सुरक्षित या अधिक जीवंत महसूस कर सकते हैं, या जिम से लौटने के कुछ ही समय बाद - दिन के उन समय के लिए फोन कॉल शेड्यूल कर सकते हैं।
    2. 2
      कॉल के लिए लक्ष्य निर्धारित करें फ़ोन कॉल के कारण पर गौर करें और उस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाएं - इससे आपको चिंता कम करने में सहायता मिलेगी।
      • यदि आपको अधिक जानकारी के लिए किसी को फोन करने की जरूरत है, तो अपने सभी प्रश्नों के साथ एक सूची तैयार करें।
      • यदि आप किसी मित्र या सह-कार्यकर्ता को एक समाचार कहानी बताने के लिए चाहते हैं, तो उसे साझा करने के लिए आपको जिस समाचार को साझा करना है, उसे लिखें।
    3. आपका सेल फोन बैटरी अंतिम चरण बनाओ शीर्षक से चित्र 7
      3
      कम चुनौतीपूर्ण बातचीत के साथ शुरू करें क्या आप दूसरों की तुलना में कुछ कॉल के दौरान सुरक्षित महसूस करते हैं? उस स्थिति में, फोन कॉल करना शुरू करें जो आपको अधिक आत्मविश्वास विकसित करने के लिए इतनी चिंतित नहीं बनाते हैं।
      • उदाहरण के लिए, जिन लोगों को तीन अलग-अलग फ़ोन कॉल करने की ज़रूरत होती है (एक मित्र, एक सह-कार्यकर्ता और एक रेस्तरां) उन्हें वे चिंता के स्तर के आधार पर रैंक कर सकते हैं। वह व्यक्ति आसान फोन कॉल से शुरू कर सकता है, जैसे कि उसके दोस्त की - वह पहली कॉल उसे अच्छे वाइब्स प्राप्त करने में मदद करेगी। फिर वह सूची में अगले फोन कॉल पर जा सकते हैं, और इसी तरह।
    4. एक बेहतर प्रेमिका चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
      4
      संवाद सुनें कभी-कभी कॉल की वजह से वार्तालाप के संदर्भ के कारण चिंता पैदा हो सकती है - ऐसे समय में, किसी दोस्त या परिवार के सदस्य के साथ बातचीत का अभ्यास करने से आपको समस्या का प्रबंधन करने में मदद मिल सकती है। अभ्यास के दौरान शुरुआती घबराहट थोड़ी कम हो जाएगी, और यह प्यार भी आपको सलाह देने में सक्षम होगा और आपको उनके प्रदर्शन के बारे में राय देगा।
      • मान लें कि आप एक फोन जॉब इंटरव्यू पर जाते हैं - उस मामले में, एक मित्र के साथ बातचीत का अनुकरण करें और उससे पूछें कि कई प्रासंगिक प्रश्न पूछें। अच्छी तरह से सोचा वाले वाक्यांशों के साथ जवाब दें, जैसे कि आप वास्तव में नौकरी के साक्षात्कार में थे, और फिर उस दोस्त से अपने प्रदर्शन पर टिप्पणी करने के लिए कहें कि आपको किन बातों में सुधार किया जा सकता है।
    5. संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 14 के राष्ट्रपति से संपर्क करें
      5



      बहुत अभ्यास करें अधिक हम अपने आप को धक्का एक भय का सामना करना, कम हम यह द्वारा नियंत्रित किया जाएगा - इसलिए चिंता फोन की वजह से धीरे-धीरे कम किया जा सकता है, तो आप बस अधिक कॉल करते हैं। इसके बजाय पाठ संदेश भेजने की है, यह एक बिंदु एक दोस्त है, परिवार के सदस्य या काम के साथी कॉल करने के लिए यदि आप एक पर्यवेक्षक या शिक्षक के लिए एक ई-मेल भेजने के अपने पक्ष पर कंप्यूटर छोड़ने के लिए और फोन के द्वारा इसे हल करने की जरूरत है सकते हैं।
      • समय के साथ, आपको पता चलना शुरू हो जाएगा कि आप फोन पर इतना परेशान नहीं बोल रहे हैं।
    6. छवि शीर्षक आईआरएस चरण 17 से संपर्क करें
      6
      नाटक। आत्मविश्वास को विकसित करने की एक क्लासिक रणनीति "जब तक यह सच नहीं है, भ्रामक" है, इसलिए इसे फोन कॉल के दौरान अभ्यास में डाल दिया। इसका मतलब है कि आपको अपना सिर बढ़ा देना चाहिए, अपने कंधों को वापस करना चाहिए और जब आप फोन पर हों, मुस्कुराएं, भले ही आपको बिल्कुल भी विश्वास न हो। शरीर की भाषा के माध्यम से सुरक्षा का नाटक करने की आदत आपको सही आत्मविश्वास हासिल करने में मदद कर सकती है।
      • व्यक्ति से चेहरे पर बात करने की कल्पना करें, न कि फ़ोन
    7. तस्वीर शीर्षक के साथ डील विवाद चरण 4
      7
      कुछ में हलचल घबराहट पर काबू पाने में छोटे आंदोलन सहायक हो सकते हैं - जब आप किसी फोन कॉल की तैयारी कर रहे हों, जैसे कि एक विरोधी तनाव गेंद, अस्पष्ट स्पिनर, या कुछ पत्थर अतिरिक्त तनाव जारी करने के लिए बातचीत के दौरान इन ऑब्जेक्ट के साथ "प्ले"
    8. चित्र शीर्षक के साथ डील शीर्षक के साथ कदम 10 कदम
      8
      सहायता प्राप्त करें यदि आप एक बहुत तनावपूर्ण फोन कॉल में भाग लेने की जरूरत है, अगर एक दोस्त उसकी मदद कर सकते हैं - वह कॉल के दौरान नैतिक समर्थन की पेशकश करने के लिए लाइन में चुपचाप रह सकता है, या यह स्थिति ठीक करने के लिए बातचीत में प्रवेश कर सकता है जब भी आप सोचा था की आपकी ट्रेन खोना या बड़बड़ा शुरू करना
      • उदाहरण के लिए, यदि आप एक नौकरी पर्यवेक्षक से बात करना चाहते हैं, तो आपकी टीम में से एक बातचीत में आपकी सहभागिता कर सकता है। यदि आप एक दूर के रिश्तेदार बुला रहे हैं, तो अपनी मां या भाई से लाइन में शामिल होने के लिए कहें।
    9. 9
      कॉलर आईडी का उपयोग करें यह उपकरण उन लोगों की चिंता कम कर सकता है जो फोन का जवाब देने से डरते हैं - बस अपनी संपर्क सूची से आने वाले कॉलों का उत्तर दें। अन्य सभी कॉल्स सीधे मेलबॉक्स पर जा सकते हैं ताकि आप देख सकें कि कौन कॉल किया गया और कॉल का विषय क्या था। इस तरह, आप तय कर सकते हैं कि आप कैसे जवाब देना चाहते हैं और जब आप ऐसी बातचीत करना चाहते हैं

    विधि 3
    विश्राम तकनीक का अभ्यास करना

    शीर्षक से चित्र आपका चिंता विकार पर काबू पाएं चरण 10
    1
    गहराई से साँस लें. चिंता को नियंत्रित करने का एक व्यावहारिक तरीका होने के अलावा, यह व्यायाम कहीं भी किया जा सकता है, यहां तक ​​कि फोन कॉल के दौरान। बस फोन पर सीधे साँस नहीं लेना याद रखें - कुछ गहरी साँस लेने के लिए इसे अपने मुंह से दूर ले जाएं, या मूक पर डिवाइस रखें, जबकि दूसरे व्यक्ति बोल रहा है।
    • गहरा साँस लेने के लिए, धीरे-धीरे नाक के माध्यम से साँस लेना (चार की गिनती करने की कोशिश करें), फेफड़ों में हवा को करीब सात सेकंड तक पकड़ो और अंत में लगभग आठ सेकंड के लिए मुंह से छिड़कना। कुछ मिनट तक प्रक्रिया दोहराएं जब तक कि आपको शांत महसूस न करना पड़े।
    • यदि आप बिना बात किए लंबे समय तक नहीं रह सकते हैं, तो याद रखें कि केवल दो या तीन गहरे साँस लेने के चक्र आपकी चिंता को कम करने और थोड़ा सा शांत करने में आपकी मदद करने के लिए पर्याप्त होंगे।
  • इमेज का शीर्षक बी कैम स्टेप 3
    2
    प्रगतिशील मांसपेशी छूट का अभ्यास करें जब हम चिंता महसूस करते हैं तो शरीर बहुत तनावग्रस्त हो जाता है, और एक "शरीर की चपेट में" आपका ध्यान अधिक तनावग्रस्त क्षेत्रों में आपका ध्यान ला सकता है, जिससे आप उन्हें आराम कर सकते हैं। यह व्यायाम विशेष रूप से मुश्किल फ़ोन कॉल से पहले या बाद में उपयोगी हो सकता है।
    • कुछ गहरी साँस के साथ शुरू करें। फिर अपने पैरों में से एक के पैर की परछाई पर ध्यान दें और उस क्षेत्र की सभी उत्तेजनाओं से अवगत रहें। चुपचाप साँस लेना जारी रखें और कल्पना करें कि छेड़छाड़ के साथ तनाव को निष्कासित किया जा रहा है। जब पैर की उंगलियों को पूरी तरह से आराम कर रहे हैं, पैर के एकमात्र, एड़ी, दालचीनी, और इतने पर, जब तक कि पूरे शरीर में तनाव से मुक्त नहीं है।
  • बी कम कैल स्टेप 18 नामक चित्र
    3
    एक फोन कॉल की कल्पना करें जो बहुत अच्छी तरह से काम करता है विज़ुअलाइज़ेशन एक शक्तिशाली टूल है जिसमें आपको चिंता कम करने और चिंताजनक स्थिति से निपटने के लिए स्वयं-आत्मविश्वास विकसित करने में मदद करता है, जैसे फ़ोन कॉल। मानसिक रूप से एक बहुत ही आराम जगह पर जाकर प्रारंभ करें
    • यह जगह आपका पसंदीदा बचपन का पलायन, एक नदी के किनारे या खूबसूरत पहाड़ हो सकता है अपने दिमाग की आंखों के साथ कल्पना करने के लिए सभी इंद्रियों को शामिल करें, और उसके बाद उस शांत माहौल में फोन बजने की कल्पना करें। आप जवाब देते हैं और वार्तालाप पूरी तरह से चला जाता है - कोई भी घबराहट नहीं है और आपका भाषण आत्मविश्वास और खुफिया बताता है। जब चिंता शुरू होती है, तो आप चारों ओर देखो और अपने आप को इस शांत जगह से मोहक, सभी तनाव दूर भेज।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com