IhsAdke.com

कैसे एक हाइपरएक्टिव मन को शांत करने के लिए

कभी-कभी ऐसा लगता है कि अब आप अपने मन के नियंत्रण में नहीं हैं। क्या वह आपके चेहरे पर छवियों और विचारों को आगे रखती रहती है, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जिन्हें आप अक्सर नहीं देखते हैं? क्या आप खुद को यादृच्छिक चीजों के बारे में सोचते हैं जो आपको परेशान करते हैं, परेशान करते हैं या आपकी नींद पीड़ते हैं? अपने मन को शांत करने के लिए इस लेख को पढ़ें

चरणों

पिक्चर का शीर्षक, एक पररेटिव माइंड चरण 1
1
रिलैक्स। मुझे खेद है, लेकिन यह नियंत्रण हासिल करने का पहला कदम है। चुपचाप बैठो और एक प्राकृतिक ध्वनि पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आपका मन आपके चेहरे में चित्रित करता है तो उसे ऐसा करने दें। हर एक को देखो जब तक यह गायब हो जाता है। खुद को मजबूर न करें, उनके साथ परेशान न करें। अधिक परेशान आप अपने मन के साथ मिलता है, अधिक छवियों यह आप पर फेंक देंगे। यदि एक प्राकृतिक शोर काम नहीं करता है और यदि यह बहुत शोर है, तो जोर से शोर पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। संगीत बढ़ाएं एक ट्रक पर ध्यान केंद्रित करें अपने दिमाग को मास्टर करें
  • चित्र शीर्षक एक अति सक्रिय मन चरण 2
    2
    अपने आप को दोहराएं कि आप क्या सोचते हैं आप क्या सोचते हैं आपका मन शक्तिशाली है, लेकिन याद रखें कि आप इसे नियंत्रित कर सकते हैं। दोबारा दोहराएं और विश्वास करो हर दिन और जब भी आपका मन छोटे विचारों और छवियों से उभारा है आखिरकार, इसे शुरू करना और कमजोर होना शुरू हो जाएगा, लेकिन आपको यह विश्वास करना होगा कि आप नियंत्रण में हैं।
  • चित्र शीर्षक एक अति सक्रिय मन चरण 3



    3
    अपने मन को आपको पीड़ा देने के कई अवसर न दें पढ़ने, लेखन और ड्राइंग के साथ खुद को विचलित करें। अगर ये चीजें काम नहीं करती हैं, तो लोगों के साथ विचलित हो जाओ घंटों तक बात करने के लिए किसी अच्छे दोस्त की तुलना में बेहतर कुछ भी ठीक नहीं होता है कॉल या भ्रमण करें एक अच्छा दोस्त आपको काफी विचलित कर सकता है, और उसके साथ बिताए मिनटों या घंटों से आपको अपने मन को नियंत्रित करने की ताकत मिलेगी।
  • पिक्चर का शीर्षक एक अतिरंजित मन चरण 4
    4
    जो भी आप में विश्वास करते हैं उसके लिए प्रार्थना करें जब आपके सिर में समस्या बहुत बड़ी हो तो मदद के लिए पूछें यह आपको अंधेरे घंटे में आराम कर सकता है यह अस्थायी राहत भी ला सकता है, लेकिन आपको अंततः अपने दिमाग को नियंत्रित करने का एक रास्ता मिलना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक पररेटिव माइंड चरण 5
    5
    याद रखें कि आप उसे हावी करते थे। आप भूल गए कि यह कैसे करना है। और, याद रखो, आप अकेले नहीं हैं
  • युक्तियाँ

    • चीजें धीरे-धीरे सुधारेंगी। एक दिन में राहत की अपेक्षा न करें कुछ हफ्तों के बाद, आपको ऐसा समय लगेगा जब आपका मन तुम्हें पीड़ा नहीं देगा। वे लंबे समय तक रहेंगे, पूरे पूरे दिन भी खींचेंगे। और फिर कुछ महीनों में आप मुफ्त होंगे।
    • आप नियंत्रण में हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com