IhsAdke.com

कैसे खुद को ठीक तरह से कैसे करना अब आप कैसे हैं

हमारे जीवन में कई बार ऐसा होता है कि हम नीचे, दुखी, उदासीन और खुद को नफरत करते हैं। ज्यादातर लोगों के पास ऐसे दिन होते हैं जब उन्होंने अपने जीवन पर सवाल उठाया - हम कौन हैं? हम क्या कर रहे हैं? हम कहाँ जा रहे हैं? इन समय में, कुछ समय बिताने वाले लोगों के पास हमेशा हंसमुख और आशावादी होते हैं जिससे हम उन्हें गला घोंटना चाहते हैं! आशावाद अच्छा है, लेकिन यथार्थवाद का एक सा कुछ कभी हमें बहुत अधिक मदद करता है।

चरणों

इमेज शीर्षक से ही आप के जैसा ही ठीक है अब चरण 1
1
स्वीकार करें कि ज्यादातर लोगों को किसी न किसी समय में ये बुरी भावनाएं होती हैं (अवसाद के साथ उन्हें भ्रमित नहीं करते हैं यदि आप लगातार इस तरह महसूस करते हैं, तो आपको चिकित्सा सलाह लेनी चाहिए)।
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी तरह ही जैसा है जैसा कि आप अभी हैं चरण 2
    2
    अपने आपको बताएं कि सुस्त, ऊब, दुखी और इतने पर महसूस करने के लिए ठीक है। आपके जीवन में कुछ बिंदु पर हम सभी इन बुरे समय से निपटते हैं और आगे बढ़ते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ही आप के जैसा ही सही है अब चरण 3
    3
    अपने दिमाग की स्थिति को अस्वीकार नहीं करें। इसे गले लगाओ! बस इसे चिपटना नहीं है स्वीकार करें कि आपके पास एक बुरे दिन है, लेकिन यह दुनिया का अंत नहीं है। हम सभी बुरे समय से गुज़रते हैं, और हम हमेशा खुश, शामिल, प्यार, संतुष्ट, पर्याप्त, आदि महसूस नहीं करते हैं। कभी-कभी बुरा लगने का एक स्पष्ट कारण होता है, कभी-कभी नहीं। कई बार, हम खुद को नीचे लाया जाता है यह करता है, और यह आपको एक बुरे व्यक्ति या विफलता नहीं बनाता है।
  • इमेज का शीर्षक है जैसे आप स्वयं बस के जैसा ही सही चरण 4
    4
    अपने आप से पूछें: क्या आप बुरा महसूस करना चाहते हैं या सुधारना चाहते हैं? कभी-कभी, हमारे बुरे दिनों में, हम हर छोटी समस्या को बढ़ाना और बदतर महसूस करते हैं। क्या आप वास्तव में इस तरह महसूस करना चाहते हैं? जवाब नहीं है, है ना?
  • इमेज का शीर्षक है जैसे आप स्वयं बस सही हैं जैसा चरण 5
    5
    अपना व्यवहार बदलें आपको वास्तव में कुछ करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको स्वयं को बताना चाहिए कि यह भावना आपको बहुत लंबे समय तक परेशान कर रही है।
  • इमेज का शीर्षक है जैसे आप स्वयं ही सही हैं चरण 6
    6
    यदि आप खुद की उचित देखभाल नहीं करते हैं, तो अपने दांतों को ब्रश करने और अपने बालों को मुंह बनाने की तरह छोटे काम करें। क्या आप तैयार हैं? यदि नहीं, तो कुछ पहन लो। अपने आपको बताएं कि आपका दिन पूरी तरह बर्बाद नहीं किया जाएगा।
  • इमेज शीर्षक से ही आप के जैसा ही सही हैं चरण 7
    7
    ऐसा करने के लिए कुछ छोटे खोजें, जो आपको कुछ मिनटों तक अपना सकते हैं यह कुछ भी नहीं होना चाहिए, कुछ ऐसा ही होना चाहिए जो आपको आज करना चाहिए था, लेकिन यह अभी भी नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक है जैसे आप स्वयं ही सही हैं चरण 8
    8
    अब, ऐसा करने के लिए आपके कुछ मिनटों को बचाएं बिस्तर, कंप्यूटर, टीवी या वीडियो गेम से बाहर निकलना यह केवल कुछ मिनट है, और वे आपकी दिन की प्रगति करेंगे
  • इमेज का शीर्षक है जैसे आप स्वयं के जैसा ही अभी चरण 9
    9



    अपने आपको बताएं कि आप सबसे अच्छी देखभाल के योग्य हैं जैसा कि वे विज्ञापनों में कहते हैं, आप इसके लायक हैं कुछ ने इस आलसी, लापरवाह और उदास स्थिति में आपका नेतृत्व किया है, लेकिन आप इस तरह से बहुत अधिक समय तक जारी नहीं रखना चाहते हैं। एक या दो मिनट के लिए सक्रिय महसूस करें कूदो, अपनी बाहों को झुकाओ, अपने पैर की उंगलियों को छूएं ... कुछ मिनटों के लिए यह सब करो, सिर्फ रक्त को प्रसारित करने के लिए। एक गीत रखो
  • पिक्चर का शीर्षक खुद की तरह है जैसा कि आप अभी हैं चरण 10
    10
    प्रत्येक क्षण जो आप रहते हैं वह एक उपलब्धि है। इस विचार को आगे बढ़ाए। कुछ और क्षणों के लिए भी रहें, सबसे अच्छा व्यक्ति हो सकता है यदि कोई भी आस-पास नहीं है, तो आईने में जाएं और मुस्कुराहट करें।
  • इमेज का शीर्षक है जैसे आप स्वयं ही सही हैं चरण 11
    11
    एक गहरी सांस लें क्या कोई खास बात है जिससे आप उदासी, असंतोष या उदासीनता पैदा कर रहे हैं? यदि यह किसी की गलती है, तो उसे क्षमा करने की कोशिश करें, भले ही वह क्षणभर हो। यह आपको बेहतर महसूस कर देगा अपने सिर को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने वाली सब कुछ निकालें
  • इमेज का शीर्षक है जैसे आप स्वयं ही सही हैं। चरण 12
    12
    अपने दिन के शेष दिन की योजना बनाएं आपको सनसनीखेज कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है, ऐसा कुछ जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करता है
  • पिक्चर का शीर्षक खुद की तरह है जैसा कि आप अभी हैं चरण 13
    13
    प्रत्येक छोटा कदम आप अपने लक्ष्य के करीब ले जा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप बोरिंग कुछ कर रहे हैं, सफाई की तरह, कुछ समय काम पर ध्यान केंद्रित खर्च। यह आपको एक घंटे से ज्यादा के लिए विचलित रख सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी तरह ही जैसा है जैसा कि आप अभी हैं चरण 14
    14
    एक बार जब आप किसी चीज़ के साथ शामिल हो जाएंगे, तो आपको पता चल जाएगा कि दुखद भावनाएं अंततः अपनी ताकत खो देंगे। उदासीनता और आलस्य हमें समाप्त कर सकते हैं बहुत अधिक समय खर्च करना बहुत ज्यादा सोच रहा है और कुछ भी नहीं करना बहुत हानिकारक हो सकता है हर किसी को आराम और प्रतिबिंबित करने की जरूरत है, लेकिन कोई भी इस समय दुखी, दयनीय और क्रोधी महसूस करने की इच्छा नहीं करता है।
  • इमेज का शीर्षक है जैसे आप स्वयं ही सही हैं चरण 15
    15
    यही कारण है कि, कभी-कभी, सभी को बट में एक अच्छी किक चाहिए। बुरे मूड को छोड़कर हमारे सभी प्रवृत्तियों के खिलाफ हो जाता है, लेकिन अगर हम अपने आप को सहायता नहीं करते हैं, तो हम कभी बेहतर महसूस नहीं करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक है जैसे आप स्वयं ही सही हैं चरण 16
    16
    कोई चमत्कार इलाज नहीं है केवल आप चीजों को बदल सकते हैं जो कुछ हुआ है, उस पर नज़र डालें, जो आपके आने वाले बदलाव के लिए बहुत कम होगा। कोई भी आपके लिए यह नहीं कर सकता है
  • इमेज का शीर्षक है जैसे आप स्वयं ही सही हैं चरण 17
    17
    याद रखें कि यह हमेशा बेहतर है, और शुभकामनाएँ!
  • युक्तियाँ

    • उन बुरे भावनाओं को बताएं जो आप उन्हें थोड़ी देर के लिए छोड़ रहे हैं
    • किसी को तुमसे प्यार करो कहो जिस किसी के बारे में हम ध्यान रखते हैं, उसकी आवाज़ सुनने से हमारा दिन बदल सकता है।
    • सिंग! यह आपकी आत्मा को सचेत करेगा और आपको मुस्कुराएगा।

    चेतावनी

    • एहसास है कि अपने जीवन में कुछ बिंदु पर उदासीन, ऊब और निराश होना ठीक है। हम सभी इन बुरे समय से निपटते हैं और आगे बढ़ते हैं। खुश हो जाओ, सब कुछ बाहर काम करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com