IhsAdke.com

कैसे अपने कोकून से बाहर निकलना है

क्या आप यह दिखाने के लिए डर रहे हैं कि आप अपने आसपास के लोगों के लिए कौन हैं? क्या आप सामाजिक स्थितियों को छोड़ते हैं क्योंकि आपको असहज महसूस होता है या आप कुछ भी योगदान नहीं दे सकते हैं? ये भावनाएं पूरी तरह से सामान्य हैं और यदि आप उनसे लड़ते हैं, तो आप अपने कोकून से बाहर निकलने में सक्षम होंगे, थोड़ा सा करके इसके लिए, आपको अपने आप को मानसिक रूप से सराहना करनी पड़ेगी और एक दोस्ताना, अधिक उपलब्ध व्यक्ति बनना शुरू करना होगा। ध्वनि मुश्किल है? लेकिन यह होना जरूरी नहीं है यह कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1
मूल्यवान होने के नाते

चित्र शीर्षक: 796530 1
1
स्व-जागरूकता में आत्म-बहिष्कार करना जब आप अपने द्वारा किए गए हर छोटी सी कार्रवाई से ग्रस्त हो जाते हैं, तो अपने कोकून से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है जो लोग शर्मीले और खुद को अभिव्यक्त करने से डरते हैं आमतौर पर है क्योंकि वे बहुत अधिक समय खर्च करते हैं, उनकी उपस्थिति के बारे में चिंता के रूप में वे दूसरों के लिए ध्वनि और कैसे हर शब्द वे कहते हैं को प्रभावित करता है कि दूसरों उनमें से लगता है। क्या आपने कभी उन लोगों के बारे में सुना है जो विपरीत हैं, जिनके पास "फिल्टर" नहीं है? खैर, शर्मीली लोग भी कई फिल्टर है - अपने कार्य को कैसे हर छोटी बात आप कर अपनी छवि के बजाय प्रभावित करता है और, के बारे में कम देखभाल पर काम करने के लिए है, तो आप इसके बारे में obsess नहीं है क्या बारे में पता होना।
  • स्व-नापसंद होने के नाते सोचने का मतलब है, "हे भगवान, मैं विश्वास नहीं कर सकता, मैंने कहा था। मैं पूरी मूर्खता की तरह दिखता हूं।" आत्म-जागरूकता का मतलब यह है कि यह सोचने का मतलब है, "यह इस वार्तालाप में बहुत योगदान नहीं देता है। शायद मुझे अपने आप को व्यक्त करना चाहिए।"
  • स्व-जागरूकता होने के साथ-साथ आप एक स्थिति में अभिनय कर रहे हैं, इस बात को स्पष्ट रूप से समझते हैं। आत्म-नापसंद होने के नाते इसका सबूत देखने का मतलब है कि आपने कुछ गलत किया है।
  • चित्र शीर्षक: 796530 2
    2
    याद रखें कि कोई भी आप के रूप में निकटतम रूप में नहीं देख रहा है। जो लोग कोकून से बाहर निकलना मुश्किल पाते हैं, वे इस विचार से सता रहे हैं कि उनके आस पास हर कोई अपनी हर एक आंदोलन को देख रहा है, उम्मीद करता है कि वे विफल हो जाएंगे। वास्तव में, यह आत्मसमर्पण का एक रूप है, यह विचार है कि आप मानवता के ब्रह्मांड का केंद्र हैं। जब आप अपने आप को एक सामाजिक घटना में मिलते हैं, तो क्या आपके पास यह सोचने का समय है कि कैसे बेवकूफ, कष्टप्रद, उबाऊ, या अजीब सब लोग तुम्हारे आस पास हैं? बिल्कुल नहीं - आप "आप" के बारे में चिंता करने में बहुत व्यस्त हैं और आप जानना चाहते हैं? ज्यादातर लोग उसी तरह कार्य करते हैं
    • जब आप लोगों से बात कर रहे हैं, तो याद रखें कि उनके बारे में सोचने के लिए बहुत कुछ है, साथ ही आपके बारे में एक मानसिक राय भी है।
  • चित्र शीर्षक: 796530 3
    3
    तारीफ में आलोचना करें आप कोकून से बाहर निकलने से डरते हैं क्योंकि आप लगातार उन चीजों को स्मरण करते हैं जो आपने किसी स्थिति को बर्बाद करने के लिए किया था। सोच, "केवल टिप्पणी मैंने पूरी तरह से बेवकूफ था" या "मुझे लगता है कि मैं पुरुष ... नाराज" "मैं भी चुप था," दूर जा सकते हैं ठीक है, वास्तव में हम सभी भूलों बनाने, लेकिन यह भी भेज सकते हैं और सामाजिक रूप से। बुरी चीजों में भद्दा हो जाने के बजाय, जो आप कर सकते हैं या कर सकते हैं, सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करें। याद रखें कि आप किसी को हँसने में सक्षम थे, कि कोई आपको सचमुच देखकर खुश था या आपने कुछ विषय के बारे में एक महान नोट बनाया है।
    • अपनी सफलताओं को नीचे लिखें इससे आपको याद दिलाया जायेगा कि आप "आपके" को समरूप बनाने में सक्षम हैं और उन्हें आप की तरह बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 796530 4
    4
    लेबल पर ध्यान न दें बहुत से लोगों को शर्मिंदगी में कठिनाई होती है क्योंकि अन्य लोग उन्हें शर्मीली कहते हैं। यह एक समस्या बन जाती है क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें वर्गीकृत किया गया है और इस शर्मीली व्यक्ति के विचारों के साथ फंस गए हैं, और जब से उनके बारे में कुछ उम्मीदें हैं, तो उन्हें इस तरह दिखना और काम करना है। खैर, इस बारे में बहुत चिंता करना बंद करो! कौन कहता है कि आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों में शर्मीली या कार्य करना है? आपकी छवि अपने हाथों में है - आपको दूसरों के लिए आपको शर्मीली रूप में देखना रोकना कठिन हो सकता है
    • लोग हमेशा हमें आश्चर्यचकित करने में सक्षम होते हैं और आपको दूसरों के साथ भी ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए। कोई आपको हमेशा के लिए शर्मीली होना मजबूर कर रहा है।
  • छवि शीर्षक 796530 5
    5
    पता लगाएं कि आपको क्या भिन्न बनाता है यदि आप कोकून से बाहर निकलना चाहते हैं तो आपको अपने आत्मविश्वास को विकसित करने और आप कौन हैं, उससे खुश रहने की जरूरत है। अगर आप खुश हैं कि आप कौन हैं, तो आप इसे दूसरों के साथ साझा करने की अधिक संभावना रखते हैं, है ना? हर चीज के बारे में सोचो जो आपको विशेष बनाती है: अपने अजीब भाव का हास्य (यदि आप इसे और अधिक बार दिखा सकते हैं!), आपके यात्रा के अनुभव, संस्कृति जो आपको बहुत पढ़ने से मिली है उन चीजों पर गर्व होना जो आपको "आप" बनाते हैं और याद रखती है कि आपके पास "गुण" के गुण हैं जो आपको अगली बार दुनिया को छोड़ने के लिए दिखाएंगे।
    • उन सभी चीजों की एक सूची बनाओ जो आपके सामने खड़े होते हैं। आप स्पष्ट रूप से देखेंगे कि यह एक दुर्लभ गहना है, एक बोल्डर नहीं है
  • छवि शीर्षक 796530 6
    6
    कुछ में सही रहें अपने आत्मविश्वास को बढ़ावा देने और दूसरों से बात करने के लिए खुद को प्रोत्साहित करने का एक और तरीका है, कुछ में सुधार करना। यह आइस स्केटिंग से रचनात्मक लेखन तक हो सकता है आपको इस में दुनिया में सबसे अच्छा होना जरूरी नहीं है, लेकिन आपको यह साबित करने के लिए कुछ कौशल या कला में उत्कृष्टता का एक डिग्री प्राप्त करना होगा कि आप दूसरों से ज्यादा खड़े हो सकते हैं और खुद को लागू कर सकते हैं कुछ परफेक्ट करना आपके आत्मविश्वास को बढ़ावा देने वाला नहीं है, बल्कि आप अन्य लोगों के साथ बात करने के लिए कुछ और दे देंगे और यह आपको रास्ते में दोस्त बनाने में भी मदद कर सकता है।
    • अगर आप पहले से ही कुछ अच्छा कर रहे हैं, ठीक है यह उन चीजों की सूची में शामिल करें जो आपको विशेष बनाती हैं। लेकिन कुछ अलग की कोशिश करने के लिए डर नहीं है।
    • एक नए कौशल आप लोगों के साथ और अधिक आरामदायक छोड़ देंगे, क्योंकि आप अपने आराम क्षेत्र से बाहर हो सकता है और किसी भी विफलता है, जो महत्वपूर्ण तकनीक अपने कोकून से बाहर निकलने की जरूरत है कि में से दो हैं के लिए खुद को उजागर करेंगे प्रयास करें।
  • छवि 796530 7 नामक
    7
    आपकी सफलता की कल्पना करें किसी भी सामाजिक स्थिति में प्रवेश करने से पहले, अपने आप को एक बेवकूफ की तरह दिखने की कोशिश मत करो, ठोकरें और गिरने या बस हर किसी को आप पर नज़र डालें, अपने साथ अपने आप को थोड़ा साझा करने का प्रयास करने का मजाक उड़ाएं। इसके बजाय, अपने आप को गर्व और गर्व के साथ एक कमरे में प्रवेश करने की कल्पना करें, लोगों को वास्तव में आप को देखने में खुशी होती है और आप के साथ सामाजिक रूप से बातचीत करना चाहते हैं। कल्पना की कोई ज़रूरत नहीं करने के लिए कैसे ध्यान के केंद्र (वास्तव में, यह आखिरी बात आप चाहते हैं होना चाहिए!), लेकिन आप जोखिम से पहले अपने रास्ते आने सकारात्मक वाइब्स कल्पना करने के लिए की जरूरत है।
    • अपनी आँखें बंद करें और सोचें कि आपका अगला सामाजिक संपर्क सुगम कैसे होगा। अपने शरीर की भाषा, अपने शब्दों, अपने आंदोलनों, साथ ही साथ अन्य लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रियाओं को विज़ुअलाइज़ करें। कल्पना करो कि वे आप पर मुस्कुरा रहे हैं, अपने चुटकुले पर हंसते हुए हैं और अपने साथ समय बिताने के लिए वास्तव में खुश हैं। यह रवैया इस सब को प्राप्त करने की संभावनाओं को बहुत बढ़ा देगा।
  • भाग 2
    उजागर

    चित्र शीर्षक: 796530 8
    1
    अधिक सुलभ रहें आपके कोकून से बाहर निकलने का हिस्सा लोगों को आपसे बात करना चाहते हैं। यह जानकर आश्चर्य की बात हो सकती है कि लोग आपसे दखलंदाजी या अशिष्ट के रूप में मानते हैं क्योंकि आप इतने शर्मीली हैं कि आप सकारात्मक संपर्क के बारे में भी सोच भी नहीं सकते हैं। लेकिन आज सब कुछ बदल सकता है अगले व्यक्ति जो आपसे संपर्क करते हैं या आप से बात करना शुरू करते हैं, वह वह होगा जो आपको एक बड़ी मुस्कुराहट, एक सीधे मुद्रा के साथ, आपके शरीर के साथ अपने हथियारों के साथ और आप दिल से सुनेंगे जैसा वह जाता है जब आपको अपने कोकून में वापस खींचने के लिए उपयोग किया जाता है, तो यह अनुकूलन करना शुरू करने के लिए अभ्यास लेता है, लेकिन आप इसे कर सकते हैं।
    • यदि आप शर्मीली हैं, तो आप एक किताब या अपने सेल फोन पर झुकने के आदी हो सकते हैं, लेकिन यह आपको यह इंप्रेशन देगा कि आप लोगों से बात करने में बहुत व्यस्त हैं
    • आप इसे पूर्ण अजनबियों के साथ अभ्यास कर सकते हैं बाजार में खजांची में एक लड़की पर मुस्कान और देखें कि वह आपके दिन के बारे में पूछने की अधिक संभावना कैसे करेगा। यदि आप अन्य लोगों से बात करने के लिए नहीं दिखाते हैं, तो वे आपको परेशान नहीं करेंगे।
    • आप सहभागिता कर सकते हैं और रुचि रखते हैं, भले ही आप शर्मीली हो। यहां तक ​​कि अगर आप वार्तालाप, मंजूरी में बहुत कुछ योगदान नहीं कर रहे, आँख से संपर्क बनाने के लिए और सही समय पर मुस्कान है, और इस मज़ा आ रहा है की तरह लग रहे लोगों को आप कम शर्मीली और बातचीत में शामिल करने पर विचार कर देगा। यदि आप अभी भी खड़े हैं, तो नीचे देखिए, वे यह भी भूल सकते हैं कि आप वहां हैं।
  • छवि शीर्षक 796530 9
    2
    प्रश्न पूछें एक बार जब आप किसी के साथ वार्तालाप कर रहे हैं, तो एक अच्छा मानक कुछ सरल प्रश्न पूछने के लिए होगा, चाहे आप के बारे में, आपकी योजनाएं, या आप जिस विषय पर बात कर रहे हों प्रश्न पूछना भी थोड़ा दबाव के साथ सामाजिक संपर्क का एक रूप है, क्योंकि आप अपने बारे में इतनी बात नहीं करेंगे, लेकिन बातचीत को रूचि दिखा रहे होंगे और बातचीत जारी रखेंगे। आपको लाखों सवाल पूछने या एक जासूस की तरह दिखना नहीं पड़ता है, जिससे व्यक्ति को असहज महसूस होता है- बस एक दोस्ताना सवाल पूछिए, जब बातचीत में कोई जगह होती है।
    • जाहिर है, शर्मीले लोगों को खोलना और खुद के बारे में बात करना शुरू करना कठिन है। यह शुरू करने का एक अच्छा तरीका है
    • आप भी "मैं भी" कह कर अपने बारे में थोड़ी सी साझेदारी करके भी शुरू कर सकते हैं या "मुझे पता है कि आपका क्या मतलब है। मैं एक बार ..." जब लोग अपने अनुभवों की रिपोर्ट करते हैं
  • छवि शीर्षक 796530 10
    3
    अपने बारे में बातें साझा करना शुरू करें एक बार जब आप वार्तालाप के लोगों या अपने दोस्तों के साथ अधिक सहज हो जाते हैं, तो आप धीरे-धीरे शुरू कर सकते हैं। जाहिर है, आपको स्पष्ट रूप से अपने सबसे गुप्त और अस्पष्ट चेहरा साझा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह आपके बारे में कुछ चीजें प्रकट कर सकता है। दबाव धीमा करो अपने शिक्षकों में से एक के बारे में एक अजीब कहानी बताओ लोगों को कुकी का प्यारा फोटो दिखाएं, आपका पालतू खरगोश यदि कोई व्यक्ति किसी यात्रा का उल्लेख करता है, तो उस शर्मनाक यात्रा के बारे में बात करें, जो आपने अपने परिवार के साथ उसी जगह ले ली है। छोटे कदम कुंजी हैं
    • यहां तक ​​कि मूर्खतापूर्ण चुटकुले या छोटे विवरणों को बताते हुए आप अपने कोकून से बाहर निकलने के लिए अधिक तैयार कर सकते हैं। क्योंकि लोग आपके लिए सकारात्मक वापसी करने जा रहे हैं, आप को खोलने की अधिक संभावना होगी।
    • आपको कुछ और अधिक निजी साझा करने वाले पहले व्यक्ति होने की ज़रूरत नहीं है दूसरे लोगों को पहले खोलने की प्रतीक्षा करें
    • आपके बारे में नॉनस्टॉप बात करते समय स्पष्ट रूप से कठोर हो रहा है, पूरी तरह से बंद होने के साथ-साथ इसे भी देखा जा सकता है अगर कोई व्यक्ति आपके साथ बहुत कुछ साझा कर रहा है और आप जिस चीज़ को कहते हैं वह "अहम ..." है, तो उस व्यक्ति को चोट पहुंचाई जा सकती है क्योंकि आपको कुछ भी साझा करना सहज नहीं लगता है।
  • छवि शीर्षक 796530 11
    4
    सामान्य ज्ञान के बारे में बात करें सामान्य ज्ञान के साथ कुछ भी गलत नहीं है कई महान दोस्ती और रिश्ते मौसम या स्थानीय फुटबॉल टीम के बारे में वार्तालाप के बाद शुरू हुए। कुछ लोगों का कहना है, "मुझे तुच्छ नहीं पसंद है" क्योंकि उन्हें लगता है कि यह सतही और समय की बर्बादी है, लेकिन अन्य लोगों के साथ थोड़ा दबाव के साथ बातचीत करने में सक्षम होने के नाते उन्हें एक गहरे स्तर पर पता करने के लिए एक आधारशिला है। इसके लिए, आपको यह जानने की ज़रूरत है कि किसी को कैसे आराम करने, विनम्रता से कुछ पूछिए, अपने बारे में कुछ साझा करें, और वार्तालाप में प्रवाह निरंतर रखें।
    • बातचीत में नए लोगों के नाम शामिल करें इसलिए वे महसूस करेंगे कि वे आपके लिए एक फर्क पड़ सकते हैं।
    • वार्तालाप शुरू करने के लिए दृश्य संकेतों का उपयोग करें यदि कोई व्यक्ति एक टीम जर्सी पहने है, तो आप पूछ सकते हैं कि यह उनकी पसंदीदा टीम है या वह एक प्रशंसक बनने के लिए कैसे।
    • आप प्रश्नों के बाद साधारण वक्तव्य कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "यार, बारिश ने पूरे सप्ताह के अंत में मुझे घर पर पकड़ा।" मुझे बहुत सारी कामों के साथ मेरी माँ की मदद करना पड़ा।



  • चित्र शीर्षक: 796530 12
    5
    लोगों को पढ़ने के लिए प्रयास करें लोगों को पढ़ना एक सामाजिक कौशल है जो आपको बेहतर बोलने और अपने कोकून से बाहर निकलने में मदद कर सकता है। धारणा है कि अगर व्यक्ति जीवंत और बात करने या विचलित करने के लिए तैयार है और एक बुरे मूड में आपको यह समझने में सहायता कर सकता है कि किसके बारे में बात करें - या उसके साथ बात करना है या नहीं समूह गतिशीलता को भी समझना आवश्यक है - क्या समूह में हजारों अंदरूनी चुटकुले हैं और बाहरी लोगों को स्वीकार करने में कठिनाई होती है या क्या लोगों को इसमें ग्रहण किया जाता है? इससे आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप कैसे उजागर हुए हैं
    • अगर कोई धीरे-धीरे मुस्कुरा रहा है और धीरे-धीरे चल रहा है जैसे कि उनके पास जाने की जगह नहीं है, तो वह व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति से अधिक बात करने के लिए तैयार हो सकता है जो स्पॉट्स पर पसीना कर रहा है, अपने संदेशों को पागलपन से देख रहा है या एक मील मिनट चल रहा है।
  • छवि शीर्षक 796530 13
    6
    पल पर ध्यान लगाओ लोगों से बात करते वक्त, क्या हो रहा है पर ध्यान दें: बातचीत की प्रकृति, लोगों के चेहरे का भाव, जहां उनमें से प्रत्येक बातचीत और उस जैसी चीजों में योगदान दे रहा है। जो पांच मिनट पहले आपने कहा था, पर ध्यान न दें या अगले पांच सालों में आप क्या कहेंगे, अगर आपको टिप्पणी करने का मौका मिलता है स्वयं अवमूल्यन को छोड़ने का हिस्सा याद है? ठीक है, यह न केवल आपके रोज़ाना विचारों पर लागू होता है, बल्कि बातचीत के दौरान आपकी मानसिकता पर भी लागू होता है।
    • यदि आप जो कुछ भी बोलते हैं या कहते हैं, तो आप चिंता के बारे में चिंतित हैं, तो आपको कम ध्यान देने की संभावना है या वार्तालाप के लिए एक सार्थक योगदान दे सकते हैं। यदि आप विचलित या घबराए हुए हैं, तो अन्य लोग नोटिस करेंगे।
    • यदि आप स्वयं को विचलित कर रहे हैं या वार्तालाप के साथ व्यस्त रहते हैं, तो ऐसा लगता है कि 10 या 20 (वार्तालाप के सूत्र को खोने के बिना), चुपचाप अपने प्रेरणा और उत्साह को गिनें। इससे आपको और अधिक जानकारी के बारे में अधिक जानकारी मिलनी चाहिए और अन्य विवरणों के बारे में कम पागल होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक: 796530 14
    7
    विफल होने से डरो मत बेशक, कुछ लोग सामाजिक रूप से गलत होते हैं हो सकता है कि आपने किसी से पूछा कि उसकी प्रेमिका कैसे जाती है जब हर कोई जानता है कि वह उसे हफ्ते पहले छोड़ दिया था। आपको अपने बच्चों के फेरेट्स के निर्धारण के बारे में बहुत कुछ मिल सकता है। ठीक है - हमने सब कुछ इस तरह किया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप गिर जाते हैं, तो आपको उठना होगा। एक सामाजिक गलती को आप भविष्य में फिर से कोशिश करने से रोक न दें।
    • अस्वीकृति का डर पहली बात है जो लोगों को सार्थक कनेक्शन बनाने और जीवन में आगे बढ़ने से रोकता है। हम सभी गलतियां करते हैं यदि आप अपने कोकून से बाहर निकलना चाहते हैं, तो इसका इस्तेमाल करें
  • भाग 3
    बने

    छवि शीर्षक 796530 15
    1
    "हां" कहने शुरू करें और बहाने के साथ बंद करो यदि आप कोकून से बाहर निकलने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो यह केवल कुछ समय के लिए अपने सामाजिक खेल को पूरा करने के बारे में नहीं है। यह लोगों के साथ समय बिताने की आदत बनाने, नई घटनाओं में जाने और अपने सामाजिक जीवन को सक्रिय रखने के बारे में है। आप ऐसा नहीं कह सकते क्योंकि आप सामाजिक स्थितियों से डरते हैं, या यदि आप इस घटना में पर्याप्त लोगों से नहीं मिलते हैं या आप अन्य लोगों के साथ समय बिताने से अकेले रहना पसंद करते हैं, तो आप असहज महसूस नहीं करना चाहते हैं। खैर, बहाने आज रोकते हैं
    • अगली बार जब कोई आपको किसी चीज़ को कहता है, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप डर या आलस्य की वजह से नहीं कह रहे हैं और किसी वैध कारण के लिए नहीं। तो हाँ कहो और ट्राम बोर्ड करो!
    • आपको अपने सहपाठी के यादृच्छिक सहयोगी की कीटनाशक क्लब (कीट अध्ययन) पर जाने के लिए या ऐसा करने के लिए आपको आमंत्रित करने वाले हर चीज के लिए हाँ कहने की ज़रूरत नहीं है। सिर्फ 50% अधिक कहना है। क्या आप ऐसा कर सकते हैं?
  • चित्र शीर्षक: 796530 16
    2
    अधिक आमंत्रण बनाएं कोकून से बाहर निकलने का हिस्सा सिर्फ दूसरों को क्या करना चाहता है, यह स्वीकार करने के बारे में नहीं है, बल्कि अपनी स्वयं की गतिविधियों की योजना शुरू करने के बारे में भी है। यदि आप एक सामाजिक होने के रूप में जानना चाहते हैं और खुद को उजागर करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको कभी भी पहल करना चाहिए यहां तक ​​कि अगर आप लोगों को "स्कैंडल" देखकर पिज्जा बनाने या आमंत्रित करने के लिए एक सहपाठी को आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जाना जाएगा जो हमेशा कुछ कर रहा है
    • जाहिर है, अस्वीकृति का पुराना भय फिर से छिप सकता है। लोग आपको नहीं बता सकते हैं, लेकिन सबसे अधिक संभावना है क्योंकि वे बहुत व्यस्त हैं।
    • इसके अलावा, अगर आप लोगों को आमंत्रित करते हैं, तो आप उनके द्वारा भी आमंत्रित होने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • छवि शीर्षक 796530 17
    3
    कुछ पूरी तरह से नया प्रयास करें आपके कोकून से बाहर निकलने का एक और तरीका है अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलना यह आपको नई चुनौतियों को स्वीकार करने, सुरक्षित और पुरानी आदतों को छोड़कर और किसी और की तरह नई गतिविधियों का चयन करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। पैराशूटिंग की कोशिश करने की आवश्यकता नहीं है अगर आप द्वितीय तल बालकनी पर रहने से डरते हैं, लेकिन आपको कुछ करना चाहिए जो आपने पहले कभी नहीं किया है, चाहे आप साल्सा में नृत्य करने का प्रयास करें, पारिस्थितिक ट्रेल्स करें या अपना सुशी
    • एक मित्र को आप में शामिल होने के लिए दृढ़ करें - सब कुछ अधिक मजेदार हो जाएगा।
    • सप्ताह में एक बार पूरी तरह से अलग करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें यह आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर रखेगा और आपको अपने कोकून से निकाल देगा।
  • छवि 796530 18
    4
    पता है कि आप "पूरी तरह से" स्थानांतरित नहीं कर सकते यदि आप अविश्वसनीय रूप से शर्म आनी, अंतर्मुखी व्यक्ति हैं, तो आप एक माह के बाद एक खड़खड़ होने की संभावना नहीं रखते हैं। अंतर्मुखी लोगों को वास्तव में बहिष्कृत नहीं किया जा सकता है, यहां तक ​​कि रात से भी ज्यादा, लेकिन वे निश्चित रूप से उनके व्यवहार और दृष्टिकोण को बदल सकते हैं। इसके अलावा, आपको पूरी तरह से बहिर्मुखी या व्यक्ति को अपने कोकून से बाहर निकलने के लिए कमरे से बाहर निकलने की ज़रूरत नहीं है और अपने सर्वश्रेष्ठ गुणों पर ज़ोर देना चाहिए।
    • इसका अर्थ यह है कि यदि आप तालिकाओं पर नाच शुरू नहीं करते हैं और आसपास के क्षेत्र से हर किसी का मोहभंग नहीं करते तो निराश न हों। आप यह भी नहीं चाहते हैं, वास्तव में
  • चित्र 796530 19
    5
    अपनी बैटरी रीचार्ज करना याद रखें यदि आप शर्म की बात है और निश्चित रूप से एक अंतर्मुखी है, तो आपको सामाजिक संपर्क के बाद या फिर बिना किसी कारण के लिए अपनी बैटरी रिचार्ज करना होगा। क्लासिक extroverts अन्य लोगों से अपनी ऊर्जा प्राप्त करते हैं, जबकि introverts अन्य लोगों द्वारा घिरा होने में चूसा है और अगर आपकी बैटरी कमजोर हो जाती है तो आपको अकेले रहने के लिए कुछ घंटों के साथ इसे फिर से भरना होगा।
    • कुछ इंटरेवर्ट्स को सामाजिक संपर्क की एक घंटे से पुनर्प्राप्त करने के लिए 4 घंटे की आवश्यकता है - यदि आप करते हैं, तो ठीक है। यह अनमोल समय केवल आपको अगले सामाजिक संपर्क के लिए तैयार करेगा।
    • यद्यपि आप अपने सामाजिक कैलेंडर को भरना चाहते हैं, हमेशा अपने लिए कुछ समय अलग रखना याद रखना, भले ही यह असुविधाजनक लगता हो।
  • चित्र शीर्षक: 796530 20
    6
    अपना वर्ग खोजें चलो यह चेहरा: अंत में, आप एक परिपूर्ण अजनबी के पहले कोकून से बाहर निकलने में सक्षम नहीं हो सकते हैं हालांकि, कोकून से अधिक आरामदायक होकर आप उन लोगों को पा सकते हैं जो वास्तव में आपको समझते हैं और आपको आरामदायक बनाते हैं। हो सकता है कि यह सिर्फ पांच नज़दीकी मित्रों का एक समूह है जो वास्तव में आप को लटका देते हैं, बेवकूफ की तरह गाते हैं और "मैकेना" के लिए नृत्य करते हैं। लेकिन यह मूल समूह आपको एक बड़े दर्शकों के लिए अपने आप को उजागर करने में मदद कर सकता है।
    • अपने वर्ग की खोज से आपको अपने साथ अधिक सहज महसूस करने, आत्मविश्वास हासिल करने और लंबे समय तक अपने कोकून से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। इससे बेहतर क्या हो सकता है?
  • चित्र शीर्षक: 796530 21
    7
    बेचैनी से बढ़ो यदि आपको कोकून से बाहर निकलने में परेशानी होती है, तो यह हो सकता है कि जब भी आप असहज महसूस करते हैं तब आप कमरे से बाहर निकलते हैं। अगर आप किसी सामाजिक स्थिति में खुद को पाते हैं, जहां आप कई लोगों को नहीं जानते हैं, तो इसमें योगदान करने के लिए बहुत कुछ नहीं है या फिर बाहर छोड़ने की ज़रूरत नहीं है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं, जल्दी से या चुपचाप कार्रवाई से वापस लेने के लिए एक बहाना बना सकते हैं। खैर, जब यह पेचीदा होता है तो दूर जाने के लिए कुछ भी नहीं - इसके बजाय, अपनी परेशानी में अनुग्रह प्राप्त करें और आप देखेंगे कि यह उतना बुरा नहीं है जितना ऐसा लगता है।
    • जितना अधिक आप अपने तत्व से बाहर होने के आदी हो जाते हैं उतना ही कम हो जाएगा, अगली बार ऐसा होने पर आपको चिंता होगी। बस एक गहरी सांस लें, दोहराएं कि यह दुनिया का अंत नहीं है और बात करने का एक रास्ता खोज रहा है - या बस आप की तरह मज़ेदार लग रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • लोग आपके व्यक्तित्व को नहीं जानते, यदि वे आपसे कभी बात नहीं करते! यदि आप एक अच्छे व्यक्ति और प्रतीत होते हैं, तो लोग अधिक आरामदायक होंगे। स्माइल! और एक परफ्यूम खरीदने की भी कोशिश करें, लेकिन अतिरंजना न करें क्योंकि केवल थोड़ी ही उन्हें आपको याद रखेगा!
    • अपनी उम्र के आधार पर, अपने श्रृंगार और बालों की देखभाल करने की कोशिश करें यदि आप मेक-अप को लगाने में अच्छा नहीं कर रहे हैं, तो प्राकृतिक रूप से चुनें या ट्यूटोरियल वीडियो देखें (कोई भी आपको कोशिश करने के लिए दोषी नहीं ठहराएगा!) आपके पास एक बेहतर छवि होगी
    • जब भी आप नीचे महसूस करते हैं, गहरी सांस लेते हैं और आँसू पोंछते हैं, अपने आप को सार्वजनिक रूप से रोने मत दो, हर कोई रोता है, लेकिन यह आपको कमजोर दिखता है। बाथरूम जाने और वहां रोने के लिए कहें। कोई समस्या नहीं

    चेतावनी

    • कोई इत्र बहुत ज्यादा नहीं !!

    आवश्यक सामग्री

    • सुंदर कपड़े
    • एक हंसमुख मुस्कान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com