IhsAdke.com

सावधानी से कैसे रहें

यदि आप सुपर-चिंतित, पूर्णतावादी, सुपरवलिफाइड या कार्यस्थल हैं, तो आप शायद उन लोगों के लिए ईर्ष्या कर रहे हैं जो जीवन के प्रति सुदृढ़ रूप से फ्लोट करते हैं और जो कभी भी चिंता नहीं करते हैं (जैसे आप) क्या हो सकता है अगर वे ऐसा नहीं करते हैं या हो सकता है कि वे सबसे अधिक प्रेरित या निपुण लोगों को नहीं जानते हैं, लेकिन वे हमेशा सामग्री लगता है यदि आप इस परिस्थिति के चरम विपरीत होते हैं - हमेशा चीजें करते रहें, कभी भी संतुष्ट नहीं होतीं - यहाँ कैसे बैठना, आराम करने और उस सवारी का आनंद लेना जो आपके जीवन का है।

चरणों

चित्रित किया जा रहा है Be Laid Back चरण 1
1
एक समय में एक बात करो दुनिया की सबसे बड़ी उपलब्धियां उन लोगों द्वारा बनाई गई थी जिन्होंने कार्य को पूर्ण ध्यान दिया। कई गतिविधियों को एक बार चलाना कुशल लग सकता है, लेकिन क्या यह वाकई उत्पादक है? प्रत्येक कार्य को 30% आपका ध्यान तीन घंटे तक देना जितना प्रभावी है, उतना प्रभावी है कि प्रत्येक कार्य को 100% आपका ध्यान एक घंटे के लिए देना चाहिए? अगर आपका कुछ ध्यान देने योग्य नहीं है, तो यह संभव नहीं है।
  • बैरा लेट बैक चरण 2 नामक चित्र
    2
    धीमा हो जाओ क्यों जल्दी? यदि आप जो कर रहे हैं, अपने समय का औचित्य साबित करने के लिए महत्वपूर्ण है, शायद आपको उसकी सराहना करनी चाहिए। अपने पसंदीदा संगीत बजाने और नाच के साथ एक घंटे के लिए घर को साफ करें, आधे समय में घर की सफाई से बेहतर है, परन्तु बाहर जोर दिया। इसके अलावा, यदि आप अपने काम के साथ मज़े कर रहे हैं, तो अन्य लोगों को भाग लेने का मोहक हो सकता है न सिर्फ "चीजें पूरी करें" - प्रत्येक गतिविधि को कुछ करने के लिए जिस तरह आप आनंद लेते हैं उसे ढूंढें।
  • बैरा लेट बैक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पूर्णतावादी होने से रोकें. उदाहरण के लिए सर्जरी करते समय, या किसी इमारत को डिजाइन करने पर - उच्च मानकों के अपने स्थान हैं - लेकिन जब आपके जीवन के अन्य क्षेत्रों (आपकी उपस्थिति, आपके घर की उपस्थिति, आपके शौक, अपनी सुलेख या जो भी) आप व्यावहारिक रूप से अपने जीवन में चिंता आमंत्रित कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि चीजें करते समय आपको कोई मानक नहीं होना चाहिए - लेकिन जब आप विवरणों के बारे में तनाव करना शुरू करते हैं, तो आपको खुद से पूछना चाहिए, "यह करो अब मुझे सचमुच खुश कर देगा? क्या तुम मुझे एक बेहतर व्यक्ति बनाओगे? क्या यह दुनिया को एक बेहतर स्थान देगा? "आम तौर पर, इसका उत्तर नहीं है। पूर्णतावाद आपके संभावित होने के दुश्मन नहीं बनें।



  • चित्रित किया जा रहा है Be Laid Back चरण 4
    4
    एक तरफ कदम सीखना जब आप अपनी आँखें बंद करते हैं और दुनिया में आपकी भूमिका की कल्पना करते हैं, तो क्या आप अपने आप को एटलस के रूप में देखते हैं, पौराणिक टाइटन, अपने कंधों पर दुनिया का भार पकड़ रहे हैं? आपको लगता है कि आप आराम करना चाहते हैं, लेकिन डर लें कि यदि आप करते हैं, तो सब कुछ अलग हो जाएगा? यदि हां, तो आपको जिम्मेदारियों को नियुक्त करने की आवश्यकता है आप सोच सकते हैं कि अन्य लोग इतनी अच्छी नौकरी नहीं करेंगे, लेकिन यह है: वे आपके जैसी चीज़ों को कभी नहीं करेंगे। तब उन्हें जिम्मेदारी दीजिए, उन्हें सलाह दीजिए और मुग्धों को पारित करें। अगर वे गलती करते हैं, तो आश्चर्य न हों - बस उन्हें समर्थन देने के लिए और उन्हें अपनी गलतियों को ठीक (और सीखना) करने दें। ऐसा करने से आपके कंधे से वजन कम ही नहीं होगा, बल्कि यह भी बहुत फायदेमंद होगा कि किसी को अपनी ओरिएंटेशन के परिणामस्वरूप बड़े होकर परिपक्व हो।
  • बी लेट बैक चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    याद रखें कि यह दुनिया का अंत नहीं है बहुत से लोग अपने पूरे जीवन को बुरे हालात को रोकने से रोकने के प्रयास करते हैं। लगता है क्या? वे वैसे भी हो। और जीवन आगे बढ़ता है यह कहना नहीं है कि आपको जीवन में किसी प्रकार की सावधानियां नहीं लेनी चाहिए, लेकिन यदि आपके विचारों में से अधिकांश आकस्मिक योजनाओं में भस्म हो जाते हैं, तो आप जीवन का आनंद नहीं ले रहे हैं। आप जीवन को अवरुद्ध कर रहे हैं जब आप उन चीजों से खतरा महसूस करते हैं जो अभी तक नहीं हुए हैं, तो इन शब्दों को राल्फ वाल्डो इमर्सन से याद रखें:
    • आपकी कुछ चोटों ने आपको चंगा किया,
      और यहां तक ​​कि आप गहरे जीने के साथ,
      लेकिन आपको जो दुःखों का सामना करना पड़ा,
      बुराई जो कभी नहीं आई थी
  • बी लेट बैक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    आपके पास क्या फोकस है, न कि आपको क्या करना है कभी-कभी हम खुद को भ्रमित करते हैं और सोचते हैं, "मुझे इसे हल करने की आवश्यकता है और वह," "मुझे इसे रोकना होगा ...", लेकिन वास्तव में, हमें कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है। आप किसी भी समय किसी भी कार्य को छोड़ सकते हैं। "इच्छित" के साथ सभी "सटीक" को बदलने की कोशिश करें और देखें कि बयान अभी भी क्या है। यह है, क्या ऐसा कुछ है जब आप पीछे मुड़ते हैं, जब आप मौत के दौरान होते हैं, तो क्या आपको खुशी होगी? ज्यादातर शायद नहीं तो आपके पास क्या है जबकि आपके पास अभी भी है
  • युक्तियाँ

    • जब बुरी चीजें होती हैं (और वे होती हैं, चाहे आप क्या करते हैं), कर्कश और मुस्कान याद रखें कि:

      • जीवन चला जाता है
      • आप उन सभी को नहीं जीत सकते।
      • वह भी पारित होगा
      • आप सभी को खुश नहीं कर सकते
      • हम रहते हैं और सीखते हैं
      • छोटी चीजों के बारे में चिंता मत करो
      • याद रखें कि कभी-कभी बुरी चीज़ें बेहतर चीजें लेती हैं
      • इससे पहले कि आप नहीं कहते हैं, "क्यों नहीं?"
    • अपनी मानसिकता को बदलें ताकि आप उस पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको खुश महसूस करता है, जो आपको सुरक्षित महसूस नहीं करता है
    • ध्यान करने के लिए जानें शुरुआती लोगों के लिए कुछ ध्यान विधियां काफी जटिल हो सकती हैं, लेकिन अधिकांश अपेक्षाकृत सरल हैं, और ये सभी आपकी सहायता करेंगे।

    चेतावनी

    • आलसी होने के साथ निराश होने पर भ्रमित न करें। सावधानी से लोग काम करते हैं, लेकिन वे एक निराश रवैये के बजाय एक सुखी रवैये के साथ करते हैं। आलसी लोग सिर्फ काम नहीं करते हैं
    • कार्यस्थल में एक लापरवाह रुख दिखाना जोखिमपूर्ण हो सकता है। कई नियोक्ता "आलसी" के साथ "लापरवाह" को भ्रमित कर सकते हैं और पाते हैं कि आप नौकरी गंभीरता से नहीं लेते हैं यह प्रदर्शित करना महत्वपूर्ण है कि यह रवैया वास्तव में बहुत ही उत्पादक हो सकता है - अक्सर और भी बहुत ज्यादा है जिनके लिए अधिक तनाव की आवश्यकता होती है।
    • व्यक्तित्व परीक्षण, जैसे कि द्वारा विकसित एक GuiaDaCarreira, आपके व्यक्तित्व को निर्धारित करने में मदद कर सकता है आश्चर्यचकित न करें अगर इतिहास में सबसे सफल लोगों में से कुछ आप के समान गुण साझा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com