IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा जीवन जीने के लिए

"एक अच्छे जीवन जीने" की परिभाषा प्रत्येक पर निर्भर करती है और उनकी प्राथमिकताओं, मूल्यों और जीवन के लक्ष्यों। वहां पहुंचने के लिए, आपको अपनी व्यक्तिगत इच्छाओं के बाद का पीछा करना होगा, दोस्तों और परिवार के साथ स्वस्थ रिश्ते विकसित करना, समुदाय के साथ शामिल होना और स्वयं के साथ ईमानदार रहना होगा।

चरणों

भाग 1
अपने जीवन के लक्ष्यों को पहचानना

लाइफ ए गुड लाइफ चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
उन लोगों और चीजों की सूची बनाएं जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं जानें कि आपके योजनाओं को शुरू करने से पहले आपके जीवन के किन क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए और उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जो सबसे महत्वपूर्ण है परिवार, दोस्तों, एक बहुत ही सुखद गतिविधि, कैरियर आदि जैसी चीजों के बारे में सोचो। गहराई से प्रतिबिंबित करें और पाते हैं कि बिना आप जीने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अगर आप नहीं कर सकें, तो चीजें चुनें, जो आप खुश नहीं होंगे फुटबॉल का आनंद लेने के लिए एक बात है - दिल में एक टीम है, एक हस्ताक्षर वाले शर्ट वाले और सप्ताहांत में धार्मिक रूप से एक मैच खेलना एक और है
  • लाइफ ए गुड लाइफ़ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने व्यक्तिगत मूल्यों के बारे में सोचें हर किसी के पास आचार संहिता है, जिसे आमतौर पर प्रतिष्ठा से एक इच्छा होती है क्या आप दिखाना चाहते हैं पर ईमानदारी, नम्रता, या न्याय के बारे में आपका कोड है? अपने मूल्यों को जानने से आप अपने अगले चरणों को चार्ट में मदद करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप ईमानदारी को पसंद करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से राजनीतिक कैरियर का पीछा नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह बहुत भ्रष्ट माध्यम है
    • यदि यह सामाजिक न्याय है जो आपको ले जाता है, तो सामाजिक कार्य का अध्ययन करना एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • पढ़ना इस अनुच्छेद अधिक विचार प्राप्त करने के लिए
  • चित्र एक लाइव लाइफ ए गुड लाइफ चरण 3
    3
    अपने व्यवसाय की खोज करें मूल्यों की तरह, सभी के पास विशिष्ट कौशल हैं पता करें कि आप कौन-कौन से पैदा हुए हैं, उसके आधार पर आप कौन-कौन हैं और अपना जीवन जीते हैं। व्यवसाय निजी है और आप का पालन नहीं करना चाहिए दूसरों को क्या लगता है, लेकिन आप क्या पसंद है और अच्छी तरह से कैसे करना है पता है। अपने कौशल का उपयोग करने के लिए लाइव, यहां तक ​​कि दूसरों की खातिर।
    • हो सकता है कि आपके पास संगीत और उपन्यास के साथ प्रतिभा है इस मामले में, आप बच्चों को गिटार (या अपनी पसंद का साधन) सिखा सकते हैं, उदाहरण के लिए
    • आप एक महान श्रोता, मरीज और शांत हो सकते हैं इस मामले में अपनी प्रतिभा का उपयोग करने का एक अच्छा तरीका होगा मनोविज्ञान का अध्ययन करना।
    • यदि आपके दिल को धड़कता है तो डायनासोर के जीवाश्म हैं, तो आप यह शर्त लगा सकते हैं कि आप एक पेलियोटोलॉजिस्ट के रूप में अच्छी तरह से करेंगे। डायनासोर, विभिन्न आयु और पर्यावरण का उनका ज्ञान भविष्य की पीढ़ियों के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • लाइफ ए गुड लाइफ़ चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने लक्ष्यों को निर्धारित करें जीवन में लक्ष्य रखने से हमें जीने का कारण मिल जाता है। वे कठोर नहीं हैं और आपके जीवन-काल की स्थितियों में बदल सकते हैं और उनका अनुकूलन कर सकते हैं। बेशक सामग्री संरचना होने से बहुत मदद मिलती है
    • मान लीजिए आपका सपना डॉक्टर होना है। वहां पहुंचने के लिए कम लक्ष्यों को निर्धारित करें, जैसे महाविद्यालय प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करना, स्नातक होना और मरीजों में भाग लेने शुरू करना। प्रत्येक मामूली लक्ष्य के उप लक्ष्य हैं (यदि आप चिकित्सा पर उत्तीर्ण करना चाहते हैं, तो आपका उप लक्ष्य ईईएम प्रदान करना है, उदाहरण के लिए)
    • पहले से ही यदि आप बहुत ज्यादा बच्चे चाहते हैं, तो उन्हें बनाने की योजना बनाएं। इस बारे में सोचें कि आप यह कैसे करना चाहते हैं - क्या आप एक साझेदार चाहते हैं या आप उन्हें खुद बनाना चाहते हैं? क्या आपको लगता है कि अपनाने का विचार एक अच्छा विचार होगा? आप माता-पिता कैसे बनेंगे?
  • लाइफ ए गुड लाइफ चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी प्राथमिकताएं तय करें अब जब आप पहले से ही जानते हैं कि आप सबसे ज्यादा किससे प्यार करते हैं, अपने मूल्यों और लक्ष्य, यह आपकी प्राथमिकताओं को सेट करने का समय है स्कूल में उन्हें जीवन में सुधार के रूप में बदलने के लिए आम बात है, उनकी पढ़ाई किसी भी चीज़ से ज्यादा महत्वपूर्ण होगी। एक बार वयस्क हो जाने पर, वे आपके बच्चे या आपके पति या पत्नी हो सकते हैं पता लगाएँ कि आप अपने समय का निवेश कैसे करना चाहते हैं।
  • भाग 2
    शांति से रहना

    लाइव ए गुड लाइफ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अच्छे रिश्ते का विकास समय के साथ लोगों के साथ अर्थपूर्ण बंधन बनाएं, उनकी बात सुनो और जब उन्हें आवश्यकता होती है, तब मदद करें। यदि आप किसी को अपमानित करते हैं, तो भविष्य में बेहतर होने के लिए माफी मांगें और प्रयास करें। कोमल रहो, याद रखिए कि उसके प्यार का जन्मदिन कौन चाहता है - इसके अलावा, कोशिश करें:
    • एक भरोसेमंद वर्ग बनाएँ दोस्त हैं कि आप हमेशा पर भरोसा कर सकते हैं और आपके पास भी है। भरोसेमंद रहें, दूसरों से रहस्य छिपाना न करें - जब कोई मित्र किसी चीज़ में कबूल करता है, तो अपने आप को रहें
    • दूसरों को दया करो और उनको माफ कर दो, जो आपको नुकसान पहुंचाते हैं, खासकर अगर वह व्यक्ति पश्चाताप दिखाता है। क्रोध के दौरान सतह पर आने वाली गलतियों को न उठाएं।
  • लाइफ ए गुड लाइफ़ चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    खुले तौर पर संवाद करें जब आप बात कर रहे हों तो सीधे रहें, लेकिन दूसरों को सावधानी से कहने की क्या बात सुनी है जब चर्चा में शामिल हों, तो रणनीति और फ़ोकस के साथ प्रस्तुत विचारों का मुकाबला करें, अर्थात, अपने प्रतिद्वंद्वी को शाप नहीं शुरू करें
    • खुले संचार का एक तरीका यह है कि आप अपने स्वयं के शब्दों में क्या समझ गए हैं। कहो "मैं जो समझता हूँ, तुम मुझ पर पागल हो क्योंकि मैं हमेशा देर से हूं क्या यह है? "
    • "कुछ भी नहीं" ढूंढें, पूछें किसी भी कारण से पहना जाने वाला संबंध ईमानदार और अच्छी तरह से संचार के साथ पुनर्प्राप्त किया जा सकता है।
  • लाइफ ए गुड लाइफ चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक शांत पड़ोसी बनें अगले दरवाजे वाले लोगों के साथ समर्थन नेटवर्क रखना महत्वपूर्ण है। बिल्ली का ख्याल रखने और पौधों को पानी देने की पेशकश करें जब आपके पड़ोसी यात्रा करते हैं, अपने आप को उपलब्ध कराएं - आप सहयोग की एक नई दुनिया की खोज करेंगे
  • लाइफ ए गुड लाइफ चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने समुदाय के साथ शामिल हो जाओ स्थान और उस स्थान के लोगों का योगदान जिसमें आप रहते हैं बेहतर जीवन प्राप्त करने के तरीकों में से एक है। उदाहरण के लिए, आप समुदाय केंद्र में बेघर या स्वयंसेवक के लिए आश्रय एकत्र कर सकते हैं। आप कैसे मदद कर सकते हैं यह जानने के लिए स्वयंसेवी संगठनों या धार्मिक संस्थानों से संपर्क करें। एक दान पार्टी के साथ समुदाय के लिए धन जुटाने के बारे में कैसे?
  • भाग 3
    जीवन का आनंद लेना




    लाइफ ए गुड लाइफ स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सफर। अज्ञात स्थानों पर जाएं, नक्शा खोलें और सड़क को लें। आप अपने खुद के शहर के अज्ञात स्थानों पर जा सकते हैं या, अगर आपके पास धन है, तो किसी दूसरे देश पर जाएं। हालांकि पृथ्वी के सभी किनारों पर जाना संभव नहीं है, लेकिन अन्य संस्कृतियों के संपर्क में आने में एक नई जागरूकता और संवेदनशीलता विकसित करना संभव है।
  • लाइफ ए गुड लाइफ चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शौक है जीवन सिर्फ लक्ष्यों के बारे में नहीं है, आपको भी मजे करना पड़ता है! नए सुखों की खोज करें और उन्हें अपनी दिनचर्या में शामिल करें कैसे एक बुनाई क्लब में हो रही के बारे में? शायद आप चढ़ाई अभ्यास करना चाहते हैं हितों के कारण, एक अच्छे जीवन के लिए मौलिक मौलिक सामाजिक संबंध बनाने में भी मदद मिलती है।
  • लाइफ ए गुड लाइफ चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आप को स्वस्थ रूप से फ़ीड करें ताजे फल और सब्जी, अनाज, साबुत अनाज, और सफेद और लाल मांस खाएं (जब तक आप शाकाहारी न हों) अन्य महत्वपूर्ण खाद्य पदार्थ सेम, नट और अंडे हैं सोडियम, सफेद चीनी और संतृप्त वसा जैसी चीजों से बचा जाना चाहिए या संयम में खाया जाना चाहिए।
    • दैनिक आपके वजन के प्रत्येक पाउंड के लिए 35 मिलीलीटर पानी पीने से उदाहरण के लिए, यदि आप 70 किलोग्राम वजन करते हैं, तो 35 से गुणा करें, जिसका परिणाम 2,450 या प्रति दिन 2.4 लिटर पानी में होता है।
  • लाइफ ए गुड लाइफ चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    व्यायाम करें। अपने हफ्ते में ढाई घंटे की मध्यम एरोबिक व्यायाम या एक घंटे और अधिक गहन गतिविधि में शामिल करें। इसके अलावा, मांसपेशियों का निर्माण करने के लिए, सप्ताह में दो बार शक्ति प्रशिक्षण दो। एक अच्छी शारीरिक गतिविधि को नियमित बनाए रखना एक तरह से दीर्घकालिक, मनोदशा, और जीवन की गुणवत्ता सुनिश्चित करने का एक तरीका है। आपका दिल, मांसपेशियों और हड्डियों को धन्यवाद
    • प्रकाश व्यायाम के कुछ उदाहरण चलना, योग, नृत्य और तैराकी हैं।
    • पहले से ही भारी नस्ल या कक्षाएं हो सकती हैं स्पिन.
  • लाइफ ए गुड लाइफ़ चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी आध्यात्मिकता को बढ़ाएं पता लगाएं कि आपके जीवन को क्या अर्थ मिलता है, यह एक धर्म या दर्शन हो। क्या आप सोचते हैं कि आप यहाँ क्यों हैं? क्या तुम्हारी आत्मा फ़ीड के बारे में? क्या आपके पास आत्मा है? आध्यात्मिकता से एक व्यक्ति को विश्वास के जीवन की महत्वपूर्ण अवधियों के माध्यम से जाना पड़ता है और दूसरों को क्षमा करना आसान बनाता है
    • प्रार्थना और ध्यान केंद्रित करने के लिए महान गतिविधियों को आराम और रहने के लिए केंद्रित है।
    • धर्म का एक और दिलचस्प पहलू आपका समुदाय है आध्यात्मिकता पर ध्यान केंद्रित एक सामाजिक वातावरण का हिस्सा बनने की जरूरत के समय में महान हो सकता है।
  • भाग 4
    जीवन की आभारी होने के नाते

    लाइफ ए गुड लाइफ चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी कृतज्ञता का विकास करें जब आप जागते हैं, तो ज़ोर से तीन बातें बोलें जो आप दैनिक आधार पर आभारी हैं। चाहे यह एक बढ़िया काम है, एक अद्भुत पति या लोहे के स्वास्थ्य, आप की कमी नहीं है, इसके बारे में सोचो। अपने दिन के एक क्षण को समर्पित करने के बारे में सोचने के लिए जो आपके जीवन के बिना अच्छा है, उसे जीने में आसान बना देगा।
    • यदि आप अपने जीवन का सबसे अच्छा पहचान करने के लिए और तरीके सीखना चाहते हैं, तो पढ़ें इस अनुच्छेद.
    • आप एक पत्रिका लिख ​​सकते हैं और बिस्तर पर रहने से पहले अपने दिन में होने वाली सकारात्मक चीजों का उल्लेख कर सकते हैं। इन अवसरों पर गौर करें, इस बारे में सोचें कि आप उनसे कैसे आए और आपकी भूमिका क्या थी।
  • लाइफ ए गुड लाइफ चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    परिप्रेक्ष्य के साथ अपनी समस्याओं का सामना हर किसी के पास समस्याएं हैं, लेकिन यदि आपके पास कुछ ऐसा है जो आपके दिनों की गुणवत्ता को बदल सकता है, तो आपत्तियों को अतिरंजित अनुपात पर न दें। बेशक, वे होना चाहिए संकल्प लिया, बल्कि रोजमर्रा की जिंदगी के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे कि बुजुर्ग व्यक्ति को सड़क पर या सामुदायिक समुदाय में स्वयं सेवा करने में मदद करने वाले व्यक्ति। अच्छा स्वास्थ्य रखने के लिए, अपने आप को समर्थन देने में सक्षम होने के नाते, दोस्त और परिवार होने के नाते आपकी समस्याएं से अधिक होना चाहिए।
  • लाइफ ए गुड लाइफ चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    घर छोड़ो जंगल में जाकर एक खुश और मजेदार जीवन पाने के लिए सबसे प्रभावी तरीके से एक है। एक बाइक ट्रेल के लिए जाओ, एक नदी पर शिविर, एक जंगल के माध्यम से चलना जानवरों और कीड़ों को सुनो, हवा में पौधों की गंध। दुनिया में महसूस करने के लिए इतने सारे चमत्कार हैं, यहां इसका आनंद लें!
    • एक अच्छा विचार है कि किसी भी प्रकार की प्रौद्योगिकी के बिना, आपकी सभी इंद्रियों को शामिल करने वाली सैर लेना है जैसा कि आप चलते हैं, चारों ओर देखो, परिदृश्य और हवा में पत्तियों की आवाजाही देखें। लोगों की आवाज़ सुनो और बेकरी से आने वाली ताज़ा रोटी गंध।
  • लाइफ ए गुड लाइफ चरण 18 नामक चित्र
    4
    अपना पसंदीदा गतिविधि से समय निकालें कभी-कभी, जिन चीजों की हम सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, वे इतने सारे अनुग्रह को खो देते हैं जो हम उन्हें बनाते हैं। अगर आपको लगता है कि आप इसके लिए अपना स्वाद खो रहे हैं तो अपने शौक से एक हफ्ते या एक महीने का समय दें। जब आप वापस आ जाते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप कितने खुश हैं।
    • मान लें कि आप कॉफ़ी से प्यार करते हैं और कोने के पट्टी पर रोटी और मक्खन खाते हैं - इस सप्ताह वहां मत जाओ। जब आप वापस आ जाएंगे, तो आप दो बार संतुष्ट महसूस करेंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com