IhsAdke.com

लैप्टिन को कैसे बढ़ाएं

खपत की गई कैलोरी, खर्च की गई कैलोरी अत्यधिक सरल प्रक्रिया है यदि आप वास्तव में इस इच्छा को समाप्त करना चाहते हैं जो आपके भूख को चलाता है, तो आपके लेप्टिन के स्तर में वृद्धि की आवश्यकता होगी - यह हार्मोन है जो इंगित करता है कि आप संतुष्ट हैं। लेप्टिन के निम्न स्तर के साथ, आप खा सकते हैं, खा सकते हैं और खा सकते हैं और भूख लगी रह सकते हैं। आहार और जीवन शैली में कुछ बदलावों के साथ, आपके सिस्टम में लेप्टिन का स्तर बढ़ाना संभव है (जब तक कि सब कुछ क्रम में है)। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
सही तरीके से भोजन करना

चित्र शीर्षक से लेप्टिन चरण 1 बढ़ाएं
1
अपने फ्रक्टोज की खपत को सीमित करें विज्ञान को राज्य की सर्वोच्च सर्वोच्च देने के लिए समय: फर्कटोज आपके लेप्टिन रिसेप्टर्स को रोकता है। इस समस्या से बचने का कोई रास्ता नहीं है। आपके शरीर में आपके पास बहुत ज्यादा लेप्टिन हो सकता है, लेकिन अगर यह उठाया नहीं जा सकता है और पहचाने जाने पर यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा। इसलिए, फ्रुक्टोज को काट लें - मकई सिरप में मौजूद फ्रुक्टोज भी अधिक - शरीर को सामान्य रूप से कार्य करने की अनुमति देने के लिए
  • इसके पीछे सबसे बड़े अपराधियों को प्रसंस्कृत माल हैं। फ्रॉक्टोज को आमतौर पर शीतल पेय, कुकीज़, और अन्य मीठा स्नैक्स में एक सस्ती मीठा बनाने के रूप में उपयोग किया जाता है जो कि बहुत से पेंटिज़ तो अपने फ्राकटोज की खपत में कटौती करने का सबसे आसान तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आपके सभी खाद्य पदार्थ पैकेजिंग कंपनी के पास नहीं गए हैं।
  • चित्र शीर्षक लेप्टिन चरण 2 बढ़ाएं
    2
    सरल कार्बोहाइड्रेट को नहीं कहें इस विचार को इस्तेमाल करने का समय था, है ना? यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि सरल कार्बोहाइड्रेट (, परिष्कृत मीठा और आमतौर पर सफेद) अपने इंसुलिन का स्तर बढ़ाने के लिए है, जो लेप्टिन प्रतिरोध का कारण बनता है और यह के उत्पादन stirs है। इसलिए, सफेद चावल, सफेद रोटी और उन स्वादिष्ट बेक किए गए सामान जो आपके लिए दावा करते हैं अब हानिकारक उत्पादों की सूची में हैं (यह तकनीकी शब्द है)।
    • यदि आपके आहार में "कार्बोहाइड्रेट्स" है, तो सुनिश्चित करें कि ये अच्छे प्रकार हैं: पूरे ओट, क्विनोआ और पूरे नूडल्स अधिक भूरा, बेहतर - इसका मतलब है कि प्रसंस्करण के दौरान उत्पाद ने अपने पोषक तत्वों और इसके रंग को नहीं खोया है।
  • चित्र शीर्षक लेप्टिन चरण 3 बढ़ाएं
    3
    गंभीर कैलोरी प्रतिबंधों से बचें। कुछ लोग आपको लगभग सभी कार्बोहाइड्रेट को काटने के लिए कहेंगे यदि आप चाहें तो आप ऐसा कर सकते हैं, लेकिन जब आपको भूख लगी है तब आपके शरीर को भेजे जाने वाले संकेतों के बारे में पता होना चाहिए। यदि आप पर्याप्त पोषक तत्वों का उपभोग नहीं करते हैं, तो आपका शरीर बंद होना शुरू हो जाएगा और आपके हार्मोन आधा असंतुलित होंगे। उसके ऊपर, आपको बड़ी मात्रा में इच्छा शक्ति की आवश्यकता होगी - आखिरकार, आप भूखे हैं एक सफल व्यक्ति की तस्वीर की तरह नहीं दिखता है, है ना?
    • हां, वजन कम करना लेप्टिन उत्पादन के लिए अच्छा है जब आप स्वस्थ वजन पर होते हैं, तो आपका हार्मोन नियमित रूप से (एक सामान्य स्थिति में, निश्चित रूप से) मिलेगा। यदि आप मोटापे या अधिक वजन वाले हैं, तो आहार योजना बनाने का एक अच्छा विचार है - सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि यह संतुलित, स्वस्थ है और यह दीर्घकालिक में बनाए रखा जा सकता है।
  • लेप्टिन चरण 4 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    4
    यदि आप गैर-कार्बोहाइड्रेट आहार पर हैं, तो खपत का एक दिन है। यदि आप एटकिंस / कच्चे / पालेओ आहार बनाने का निर्णय लेते हैं और लगभग किसी भी कार्बोहाइड्रेट का उपभोग नहीं करते हैं, तो उनका उपभोग करने के लिए एक दिन चुनें। आपके शरीर को ऊर्जा उत्पन्न करने और खुद को पुनर्जन्म करने के लिए कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होती है। उन्हें चयापचय को सक्रिय करने की जरूरत है। उस दिन सामान्य से 100-150% अधिक कार्बोहाइड्रेट खाने की कोशिश करें और अपने आहार के साथ वापस आएँ।
    • यह अच्छी प्रेरणा है, भी। अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए पिज्जा से बचने में काफी मुश्किल है - लेकिन जब आप जानते हैं कि आप इसे शनिवार को खा सकते हैं, तो बुधवार को "नहीं" कहना आसान होगा। यही कारण है कि लोग इस दिन "धोखाधड़ी दिन" से अलग कहते हैं!
  • लप्टीन चरण 5 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    5
    अपने आहार के साथ खेलना न करें गंभीरता से। न करें यह आपके हार्मोन के साथ आपके चयापचय और गड़बड़ी को तोड़ देता है, इसके लिए "स्थायी" चिह्न छोड़ता है और आप वजन को फिर से हासिल कर लेंगे - हो सकता है आप और भी जीत लेंगे! इसलिए एक आहार चुनें जो टिकाऊ और स्वस्थ है आहार के साइड इफेक्ट्स पर बहुत सारे अनुसंधान करें और देखें कि क्या आप योजना बनाते हैं - आपका शरीर भूखा नहीं जा सकता और फिर बहुत से खराब भोजन का उपभोग करता है
    • जिसमें बोलते हैं, बिजली के भोजन भी नहीं करते हैं वे आपको वजन कम करने में मदद करेंगे (कम से कम शुरू में), लेकिन आपके लेप्टिन के स्तरों में योगदान नहीं देगा। आप अब के लिए विषाक्त पदार्थों को समाप्त कर देंगे, लेकिन जैसे ही आप अपने नींबू पानी और श्रीराका को एक तरफ छोड़ दें, वे आप से निर्दयता से जबरदस्त साबित होंगे।
  • भाग 2
    सही भोजन खा रहा है

    लप्टीन चरण 6 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    1
    प्रोटीन का पूरा नाश्ता लें यह आपके लेप्टिन के स्तर को तुरंत उठाता है। आपके शरीर को पूरे दिन के लिए स्टॉक किया जाएगा, आपको अधिक समय के लिए अधिक संतुष्ट रखने के लिए तो डोनट बाहर फेंक दो (बाद में चार डोनट्स और आप अभी भी संतुष्ट महसूस नहीं करते हैं) और दुबला अंडे और दुबला मीट प्राप्त करें।
    • जब यह लीप्टिन की बात आती है, तो अनाज की बुरी प्रतिष्ठा होती है वे लैक्टिन से भरे हुए हैं, जो आपके लेप्टिन रिसेप्टर्स को रोकते हैं, इसे काम करने से रोकते हैं। यह उस समय की तरह है जब आपका रूममेट बाथरूम में जाता है - सिवाय इसके कि रूममेट कभी नहीं छोड़ेगा।
  • चित्र शीर्षक से लैप्टिन चरण 7 बढ़ाएं
    2
    मछली की तलाश करें ओमेगा -3 फैटी एसिड लेप्टिन की शरीर की संवेदनशीलता को बढ़ाने के लिए महान हैं, इसे अधिक ग्रहणशील बनाते हैं। और वे भी, आपके कोलेस्ट्रॉल के स्तर और आपके स्वास्थ्य coração.Portanto में बहुत मदद सामन, मैकेरल, हेरिंग और समुद्र से अन्य सभी स्वादिष्ट फल भरें।
    • घास को खिलाया गया मांस और हिस्पैनिक ऋषि बीज ओमेगा -3 में समृद्ध हैं आप ओमेगा -6 - वनस्पति तेलों, पारंपरिक मांस और अनाज नहीं करना चाहते वे आम तौर पर सूजन उत्पन्न करते हैं और लेप्टिन के स्तर को कम करते हैं।
  • लेप्टिन चरण 8 को बढ़ाकर चित्रित किया गया चित्र
    3
    बहुत सारे पत्तेदार सब्जियां, फलों और अन्य सब्जियां जल्दी से लिप्त और कमर में बड़े बदलाव नहीं दिख रहा है इसका मतलब है कि आप फल / सब्जियों के बहुत सारे खा सकते हैं, - फलों और सब्जियों (विशेष रूप से पालक, गोभी और ब्रोकोली) कई पोषक तत्वों और बहुत कुछ कैलोरी की है। चूंकि लेप्टिन को वजन नियंत्रण के साथ बहुत कुछ करना है, इन खाद्य पदार्थों से समृद्ध आहार होने का मतलब है कि आप अपने शरीर की देखभाल करके अपना हिस्सा ले रहे हैं
    • फाइबर लेप्टिन के स्तरों के लिए बहुत अच्छा है, खासकर क्योंकि यह आपको बैठा रहता है - और आम तौर पर, फाइबर युक्त खाद्य पदार्थ आपके शरीर के लिए नैट्रल और बेहतर होते हैं। मटर, सेम, मसूर, बादाम, ब्लूबेरी, ब्रोकोली और जई महान स्रोत हैं।



  • लप्टीन चरण 9 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    4
    मिठास और नाश्ते से बचें मिठाइयां केवल भोजन के लिए एक अनावश्यक कृत्रिम स्वाद देने के लिए काम करती हैं। वास्तव में, बहुत से लोग यह भी कहते हैं कि आपको व्यावसायिक साबुन और डिओडोरेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए, जो शरीर में विषाक्त पदार्थों को संभावित रूप से पेश करेंगे। फिर भी स्वीटनर का उपयोग करना चाहते हैं?
    • जहां तक ​​नाश्ता का संबंध है, आम तौर पर यह कहा जाता है कि शरीर को रीसेट करने की आवश्यकता है - अगर आप लगातार नाश्ते खाते हैं, तो ऐसा नहीं कर सकते। हालांकि, यदि आप नाश्ते की आग्रह का विरोध नहीं कर सकते हैं, तरस को रोकने के लिए फल का एक टुकड़ा या कुछ मुट्ठी भर खाने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक से लैप्टिन चरण 10 बढ़ाएं
    5
    जस्ता में समृद्ध पदार्थों के लिए देखो अध्ययनों से पता चला है कि लेप्टिन में इन तत्वों की कमी आम तौर पर जिंक की कमी के साथ - साथ, अजीब, मोटापे से ग्रस्त लोगों को आमतौर पर, zinco.Portanto में कमी है लेने वाली पालक, गोमांस, मेमना, समुद्री भोजन-मछली, नट्स, कोकोआ की फलियों से इस घटना से लड़ने , मशरूम और कद्दू
  • भाग 3
    सही जीवनशैली होने के नाते

    लप्टीन चरण 11 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    1
    रिलैक्स। जब हम चिंतित और घबराते हैं, तो हमारे शरीर ने हमारे कोर्टिसोल का उत्पादन बढ़ाया है। यह कोर्टिसोल हमारे होममैन को छोड़ देता है, जिसमें लेप्टिन भी शामिल है। यदि आपने कभी तनाव के कारण बाध्यकारी भोजन के बारे में सुना है, तो आप कनेक्शन को समझेंगे। इसलिए यदि आराम कुछ ऐसा है जो आपके दिन-प्रतिदिन जीवन का हिस्सा नहीं है, तो इसे जीवन में पुनर्जीवित करने पर ध्यान केंद्रित करें आपका लेप्टिन का स्तर उस पर निर्भर करेगा!
    • यदि ऐसी गतिविधियां आपकी रूटीन का हिस्सा नहीं हैं, तो योग या ध्यान की कोशिश करें। दोनों में वास्तव में प्रभाव पड़ता है, बेहतर नींद पैदा करना और कोर्टिसोल के स्तर को कम करना आप उन्हें कोशिश करने से पहले उन्हें एक तरफ सेट न करें।
  • चित्र शीर्षक से लैप्टिन चरण 12 बढ़ाएं
    2
    कुछ सो जाओ यह सीधे समस्या के स्रोत को संबोधित करता है: नींद लेप्टिन और घ्रालिन के स्तर को नियंत्रित करती है (घ्रालीन हार्मोन है जो शरीर को बताता है कि आप भूखे हैं) बाकी की कमी से शरीर को घ्रालिन का उत्पादन शुरू करने का कारण बनता है और लेप्टिन उत्पन्न करने से रोकता है। तो, बाकी 8 घंटे प्रतिदिन।
    • प्रक्रिया को कम करने के लिए, बिस्तर पर कुछ घंटों से पहले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का उपयोग करना बंद करें। प्रकाश आपके मस्तिष्क को बताता है कि यह जागृत रहने के लिए महत्वपूर्ण है - और इसलिए हम और अधिक सतर्क महसूस करते हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ काम करना बंद करो और आपका मस्तिष्क आपको मास्टर करने का समय बताएगा।
  • लप्टीन चरण 13 को बढ़ाकर चित्रित किया गया चित्र
    3
    ज्यादा व्यायाम न करें Maneiro। आपने कभी नहीं सोचा था कि तुम ये सुनोगे, क्या तुम? लेकिन, हाँ - लेप्टिन के संबंध में "कार्डियड थकान" कहा जाता है अत्यधिक प्रतिरोध व्यायाम में कोर्टिसोल के स्तर में वृद्धि, ऑक्सीडेटिव नुकसान और प्रणालीगत सूजन में वृद्धि, प्रतिरक्षा प्रणाली को कम करना और वसा के चयापचय में कमी। इन बातों में से कोई भी आपके लिए अच्छा नहीं है! तो समय-समय पर जिम से बचने के लिए एक बहाना के रूप में इसका उपयोग करें- वास्तव में, अच्छी चीजों से अधिक बुरा है
    • बस नोट करने के लिए, थोड़ा प्रतिरोध व्यायाम स्वीकार्य है। उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण या शैली में कोई अन्य अभ्यास वास्तव में आपके लिए अच्छा है लेकिन हमारे पूर्वजों को घंटों तक चलने की ज़रूरत नहीं थी, जैसा कि हमारे पास नहीं है यदि आप व्यायाम करना चाहते हैं, तो इसे छोटे फटने में करें और मज़े करें। इसके बारे में कोई भी तनाव नहीं करना चाहिए
  • लप्टीन चरण 14 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    4
    सुनिश्चित करें कि, बस, थोड़ा व्यायाम करने के लिए दूसरी ओर, आसीन तरीके से रहना कानूनी नहीं है। इसलिए, जब जिम में प्रवेश करते हैं, अंतराल प्रशिक्षण (एक मिनट के लिए चलते हैं और 10 या अधिक चक्रों में एक दूसरे के लिए चलते हैं, उदाहरण के लिए) और वजन उठाने के लिए देखें। आप स्वस्थ रहना चाहते हैं और एक रिश्तेदार अच्छा है - सोफे का राजा बनना नहीं चाहते हैं।
    • उद्देश्य के रूप में स्थापित करना, स्वाभाविक रूप से सक्रिय होना व्यायाम करने के लिए अपने आप को मजबूर करने के बजाय, जॉगिंग की कोशिश करें, स्विमिंग क्लब पर जाएं, या दोस्तों के साथ बास्केटबॉल गेम शुरू करें। व्यायाम "अभ्यास" नहीं है, क्या आप जानते हैं? कम से कम आपको इसे विशेष रूप से महसूस करने की आवश्यकता नहीं है।
  • लीप्टीन चरण 15 बढ़ाकर चित्र शीर्षक
    5
    दवाओं पर विचार करें बाजार पर दो दवाएं हैं जो लीप्टीन को नियंत्रित कर सकती हैं: सिमलिन और बायेटा। राज्य के लिए, वे प्रकार द्वितीय मधुमेह से लड़ने के लिए बाजार में हैं, लेकिन लेप्टिन इसका एक हिस्सा है अगर आपको लगता है कि आप एक उम्मीदवार हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें। केवल वह आपको सही तरीके से बता सकता है
    • आपका डॉक्टर आपके लेप्टिन के स्तर की जांच कर सकता है। अगर कुछ गलत लगता है, तो वे त्रुटि को तुरंत बताएंगे। हालांकि, वे शायद आपको अपने आहार और जीवन शैली को बदलने के लिए कहेंगे: हार्मोन विनियमन के बारे में कोई आसान तरीका (जैसे दवाएं) नहीं है
  • युक्तियाँ

    • भोजन के छोटे हिस्से के खपत के आधार पर खिला विधि को अपनाना।
    • यह लेप्टिन को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि हार्मोन वजन घटाने के लिए महत्वपूर्ण है। हार्मोन भूख को बढ़ावा देने के खाद्य पदार्थों के अतिउत्पादन को बाधित करके भूख को नियंत्रित करता है। इसलिए, यह एक प्राकृतिक भूख suppressant है। बॉडी मास इंडेक्स को बनाए रखने के लिए लेप्टीन महत्वपूर्ण है, और मेटाबोलिक सिंड्रोम से मुकाबला करने के लिए एडिपोनक्टिन के साथ काम करता है।
    • हमेशा एक व्यायाम योजना शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • यदि आपको लगता है कि आपके पास लेप्टिन प्रतिरोध है तो चिकित्सा सलाह लें एक व्यक्ति ने 160 पाउंड से अधिक के लिए leptin प्रतिरोध विकसित किया है हो सकता है। इसलिए, संभावना निर्धारित करने के लिए अपने चिकित्सक को देखें
    • अफ्रीकी मैंगो की सबसे कुशल और सुरक्षित खुराक शरीर में लाप्टिन को बढ़ाने का प्रस्तावित नया (और संदिग्ध) तरीका है। दैनिक 250 मिलीग्राम इस उत्पाद का उपभोग करें।

    चेतावनी

    • जब आप गर्भवती हों या स्तनपान कर रहे हों तो किसी भी वजन घटाने की खुराक न लें।
    • निर्धारित करने के लिए चिकित्सा सलाह लें कि क्या आप पूरक आहार में किसी भी घटक से एलर्जी हो।
    • लेप्टिन को बढ़ाने के लिए खुराक लेते समय, निर्देशों का पालन करें और सुझाई गई खुराक से अधिक न लें।
    • लेप्टिन को बढ़ाने के लिए खुराक लेते समय 1 9 वर्ष या उससे अधिक उम्र का होना सुनिश्चित करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com