IhsAdke.com

लंबी उड़ान के दौरान व्यायाम कैसे करें

लंबी उड़ान के दौरान सक्रिय रहना न केवल आपके शरीर को आवश्यक अभ्यास प्रदान करता है, बल्कि घनास्त्रता को रोकने में भी मदद करता है (नसों में रक्त के थक्के) यह आसान अनुवर्ती कार्यक्रम आपको अपने रक्त को स्वतंत्र रूप से बहने में मदद करेगा। प्रत्येक 60 से 90 मिनट की उड़ान का अभ्यास करने की कोशिश करें।

चरणों

  1. 1
    चित्र शीर्षक Inflight1.jpg
    अपने कुर्सी पर बैठो अपने पैरों के साथ फर्श पर चिपका, अलग और घुटनों के नीचे सीधे
    अपनी ऊँची एड़ी के ऊपर उठाओ ताकि फर्श पर केवल सामने हो। पांच सेकंड के लिए पकड़ो और अपनी एड़ी कम करें, 10 बार दोहराएं। ऐसा करते समय सामान्य तरीके से साँस लें
  2. 2
    छवि का शीर्षक Inflight2.jpg
    अपनी पैर की अंगुली उठाएं ताकि फर्श पर आपकी ऊँची एड़ी की दूरी तय हो।
    इसे सीधे बनाने के लिए एक पैर थोड़ा ऊपर उठाएं, और अपने पैर को सही पंद्रह बार और एक और पन्द्रह बार छोड़ दें। दूसरे चरण के साथ दोहराएं
  3. 3
    इन्फलाइट 3 पेज का शीर्षक
    सामने की सीट के नीचे उन्हें रखकर अपने पैर बढ़ाएं, एक पैर उठाएं और ऊपर के व्यायाम के रूप में अपने पैर को घुमाएं।



  4. 4
    चित्र शीर्षक Inflight4.jpg
    अपने सिर के ऊपर दोनों हाथ उठाएं, अधिकतम खींचें
    एक हाथ दूसरे हाथ की कोहनी समझता है और धीरे से तरफ खींचता है। पन्द्रह सेकंड के लिए पकड़ो, दूसरी तरफ दोहराएं।
  5. 5
    छवि शीर्षक Inflight5.jpg
    दाएं कोहनी के नीचे बाएं हाथ को रखें और धीरे से कंधे की तरफ कोहनी दबाएं।
    पंद्रह सेकंड के लिए पकड़ो दूसरी तरफ दोहराएं केवल इस अभ्यास को करें यदि आपके पास वाला व्यक्ति मित्र, रिश्तेदार, या कुर्सी पर खाली है, क्योंकि आपका हाथ अपने जाग में जाएगा
  6. 6
    अपने पेट की मांसपेशियों या ग्लुमेंट्स को अनुबंधित करें, कुछ सेकंड के लिए रखें, और रिलीज़ करें उड़ान के दौरान जितनी बार आप चाहें दोहराएं।

युक्तियाँ

  • उड़ान के दौरान लोगों के साथ अगले दरवाजे से सावधान रहें, आगे और पीछे आप शिक्षित हो जाएं। बाकी का आश्वासन दिया कि आपका कसरत आपको कुर्सी पर पीटने, मूवी के अपने दृष्टिकोण को अवरुद्ध करके या अपने निजी स्थान पर हमला करके, आपको बिल्कुल परेशान नहीं करेगा।
  • यदि आपकी सीट इन अभ्यासों को करने के लिए बहुत तंग है, तो नियमित रूप से उठने की कोशिश करें और अपने पैरों का उपयोग करने के लिए गलियारे में चलें। इनमें से कुछ व्यायाम खड़े किए जा सकते हैं (जैसे कि बाथरूम का उपयोग करने का इंतजार करते समय, उदाहरण के लिए)
  • यह छोटा प्रिंट में इस विकी लेख को मुद्रित करने में सहायक हो सकता है, और इसे अपने बैग में ले जा सकता है। इस तरह, जब आप अभ्यास का अभ्यास करने की कोशिश करते हैं, तब तक आप मार्गदर्शक पढ़ सकते हैं, जब तक कि आपके दिल से नहीं।
  • आपके उड़ान से पहले और बाद में हवाई अड्डे पर काम करने का यह एक अच्छा विचार है। यह थका हुआ मांसपेशियों को लंबा करने का एक अच्छा तरीका है
  • उड़ान के दौरान हाइड्रेटेड रहें यदि आपको आवश्यकता है तो हमेशा अधिक पानी मांगें उड़ान के दौरान मादक पेय से बचें, क्योंकि वे निर्जलीकरण का कारण बनते हैं।

चेतावनी

  • उड़ान के दौरान घनास्त्रता दुर्लभ है, लेकिन उन लोगों के लिए काफी गंभीर है जो प्रवण हैं। सबसे अधिक प्रभावित बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं, जमावट की समस्याएं और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं वाले लोग हैं। अपने चिकित्सक से बात करने से पहले उड़ो, यह देखने के लिए कि क्या आप जोखिम समूहों में से एक हैं और घनास्त्रता से बचने के तरीकों के साथ, इस आलेख में अभ्यास के साथ।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com