IhsAdke.com

रनिंग के लिए माफी मांगने को कैसे रोकें

रनिंग एक स्वस्थ गतिविधि है जो कार्डियोवास्कुलर सिस्टम की क्षमता को बढ़ाती है, इससे आपको वजन कम करने और आकार में आने में मदद मिलती है। यह ताकत के स्तर और सहनशक्ति को बढ़ाने में भी मदद करता है, और हड्डियों को मजबूत करने में सहायता करता है। इन सभी लाभों और कई अन्य लोगों के साथ, एक रेसिंग दौड़ बनाने और बनाए रखने के लिए इतना मुश्किल क्यों है? इसके कुछ कारण थकान, तापमान, दर्द और समय की कमी है। इनमें से प्रत्येक बहाने का खंडन किया जा सकता है और आपको पता होना चाहिए कि आपको क्या रोक रहा है और फिर से कैसे प्रेरित किया जाए। आपकी समस्याओं के लिए कुछ "इलाज" यहां दिए गए हैं

चरणों

बैलेंस वर्क और जीमिंग टू द जिम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप को पहले रखें कसरत न करने का मुख्य कारण आम तौर पर खुद को पहले नहीं रखना है काम, घर के काम, बैठकों, बच्चों और पढ़ाई के साथ, हम दायित्वों के साथ गुदगुदी हैं फिर भी, आप एक गुणवत्ता व्यायाम का समय लेते हैं, और इससे भी ज्यादा, यह याद रखना एक अच्छा विचार है कि इन सभी लोगों को आपकी सबसे अच्छी स्थिति की आवश्यकता है
  • खेल मनोचिकित्सक डॉ। कैरन डोएफ़ेनबाक कहते हैं कि स्वयं का ख्याल दूसरों की देखभाल करने की कुंजी है, और आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त बनने की ज़रूरत है
  • नियमित व्यायाम शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य लाता है, साथ ही हर रोज़ स्थितियों से निपटने में मदद करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र आरामदायक पैदल चलने के जूते चुनें चरण 8
    2
    याद रखें कि आपकी मानसिक ऊर्जा आपकी शारीरिक ऊर्जा पर निर्भर करती है। इसका मतलब है कि थकान के लिए आपका बहाना आम तौर पर मानसिक थकान है-बेशक, बौद्धिक कार्य आपको ख़त्म कर सकता है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि व्यायाम आपको फिर से जीवित कर सकता है और आपके थकान को कम कर सकता है। अपने रक्त को फिर से प्रसारित करें और अपने थकावट को दौड़ में चले जाएं!
    • व्यायाम करने से पहले थकान का सामना करने का एक तरीका 10 मिनट के बाद अपने आप को बंद करने की स्वतंत्रता देना है यदि आप अभी भी बहुत थक गए हैं। उस स्थिति में, आप दोनों मानसिक और शारीरिक रूप से थक चुके हैं, और आपको आराम करना है (पहले सो जाओ)। हालांकि, इससे पहले कि आप थकान में डाल देते हैं, पहले 10 मिनट में अपनी पूरी कोशिश करें।
    • लचीला होने के लिए तैयार रहें कभी-कभी जीवन आपके और आपके कसरत के बीच रहेगा। परेशान मत हो - बस अपने कार्यक्रम को पुनर्व्यवस्थित करें, किसी अन्य अवधि में वर्कआउट्स को स्थानांतरित करें, और उन्हें करना सुनिश्चित करें।
  • शीर्षक वाला चित्र आरामदायक पैदल चलने वाला शूज़ चुनें चरण 4
    3
    उचित उपकरण रखें रेसिंग अनुभव का हिस्सा दृश्य है। जब आप सुंदर और आरामदायक होते हैं, तो आप अधिक इच्छुक और बाहर निकलने और चलाने के लिए प्रेरित होते हैं। चलने वाले जूते की एक नई जोड़ी खरीदें, हल्के, आरामदायक, और कुछ उचित और आकर्षक कपड़े इस बारे में सोचें कि आप उनके साथ अच्छा चलने के लिए कैसे महसूस करते हैं और यह जानकर कि आपने अपना पैसा बर्बाद नहीं किया!
    • महिलाओं के लिए, चलने के लिए बहाने में से एक बहाने स्तनों में दर्द है जो यह पैदा कर सकता है। इसका समाधान एक अच्छी स्पोर्ट्स ब्रा खरीदना है, जो आपके स्तनों को उचित रूप से पकड़ता है। मजबूत और लोचदार सामग्री का एक ब्रा आपको ज़रूरत के मुहब्बत और आराम देगा। एक विशेषज्ञ से पूछें कि आपका नंबर क्या होना चाहिए।
    • यदि आप नहीं जानते कि क्या पहनना है, तो खेल के सामान की दुकान के फुटकर विक्रेता से पूछिए वह मदद कर सकता है या, आप इंटरनेट पर जानकारी भी देख सकते हैं मुख्य बात यह है कि कुछ आरामदायक पहनें और अच्छे जूते पहनें।
  • शीर्षक वाले चित्र आरामदायक पैदल चलने वाले जूते चुनें
    4
    चलने के लाभों के बारे में सोचो ऐसे कई लोग हैं जो मूल्यवान हैं - उन्हें अच्छे प्रेरक के रूप में ध्यान में रखें, विशेष रूप से अपने लक्ष्य के बारे में सोच रहे हैं। अपनी भूख को कम करने के लिए, कुछ फायदे देखें:
    • चल रहा है अपने हृदय क्षमता बढ़ जाती है: इसका मतलब है कि अपने दिल, फेफड़े और नाड़ी तंत्र और अधिक आसानी से मांसपेशियों में ऑक्सीजन ले जाएगा, जबकि आपके फेफड़ों बढ़ जाती है की क्षमता है और आप बेहतर सांस लेते हैं। आपकी मांसपेशियों को भी लाभ होता है, और नतीजतन, आपको हृदय रोग होने की संभावना कम है, आपका प्रतिरोध बढ़ जाता है, और आपके शरीर में वसा का स्तर कम होता है। अच्छे कोलेस्ट्रॉल के बढ़ने के उनके स्तर, और कैंसर होने का जोखिम कम हो जाता है
    • चलने से रक्तचाप कम हो जाता है: फिर से, यह दिल की विफलता सहित हृदय रोग की संभावना घट जाती है।
    • रनिंग धीरता बढ़ाता है: जब आपका शरीर ऑक्सीजन का बेहतर इस्तेमाल करता है, तो आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। इसके अतिरिक्त, आप तेजी से प्रतिरोधी हो जाते हैं जैसे कि आप चलाते हैं (या कोई अन्य व्यायाम करते हैं)
    • चल रहे एंडोर्फिन का उत्पादन होता है: आप वास्तव में खराब आदतें जैसे कि धूम्रपान या ज्यादा चलने से पीने की जगह ले सकते हैं, जो आपको स्वस्थ और खुशहाल बना देगा। और "सस्ते" कई जातियों द्वारा उत्पादित (सभी एंडोर्फिन का उत्पादन नहीं करते हैं, लेकिन अधिकांश करते हैं) व्यायाम पुरस्कार प्रदान करते हैं।
    • दौड़ उचित है: कोई भी आकार आपका आकार, उम्र या लिंग, आप चला सकते हैं। इसके अलावा, रेसिंग आत्मसम्मान और आत्मविश्वास को बढ़ा देता है, और अन्य खेलों में अधिक ऊर्जा दे सकता है जो आपको ब्याज देता है
    • रनिंग लक्ष्य को मारने और आत्म-अनुशासन रखने के लिए एकदम सही है: चलने के किसी भी रूप को निर्धारित लक्ष्यों और क्रमिक सुधारों में सुधार किया जा सकता है। अभ्यास जारी रखने के द्वारा, आप अपने अनुशासन का भी अभ्यास करते हैं और अपनी प्रगति को मापकर खुद (और दूसरों के साथ नहीं) के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं
    • रनिंग बाहर जाने, अकेले खड़े रहने और प्रतिबिंबित करने का समय प्रदान करता है।
    • एक रन के अंत में, आपके पास गर्म स्नान लेने का एक अच्छा कारण है और, कम से कम, आप बेहतर सोयेंगे
  • व्यायाम के दौरान सही ढंग से साँस का शीर्षक चित्र 4
    5
    विफल करने के लिए तैयार नहीं हो यह, अभी शुरुआत, या वापस एक लंबे समय के बाद भी चल रहा है के रूप में चलाने के लिए बहुत महत्वाकांक्षी अपनी योजनाओं का सफाया इससे पहले कि आप भी शुरू कर सकते हैं हो सकता है शुरू होता है। यदि आप डरते हैं क्योंकि आपने खुद को एक बहुत ही उच्च लक्ष्य निर्धारित किया है, तो पता है कि आप आत्म-संहारक हैं, योजनाओं को एक तरफ छोड़ दें और गतिविधि का आनंद लें। यह सोचने से बचें कि आप रेस उबाऊ, दर्दनाक, या मुश्किल दौड़ना शुरू कर देंगे - यह कुछ भी नहीं लेता है इसके बजाय, याद रखें कि आप रेसिंग कर रहे हैं क्योंकि यह मजेदार, फायदेमंद है, और यह कि आप खुद को समय देंगे और रेस के साथ कुछ लोगों के लिए आदी हो जाएंगे।
    • आप पांच मिनट से अधिक समय तक चलने में सक्षम न होने के कारण खुद में निराश होने के बहाने का उपयोग कर सकते हैं इस विचार को चारों ओर बदलें और सोचें कि आपको पांच मिनट से अधिक समय तक क्यों चलना चाहिए। शुरुआत के लिए, पांच मिनट शून्य मिनट से बेहतर है! स्वीकार करें कि आपका श्वास भारी हो जाएगा और कुछ मिनट बाद जारी रहना मुश्किल होगा जब आप शुरुआती हों! डराने और देने के बजाय, धीरे-धीरे शुरू करो, वैकल्पिक चलना और चलना। धीरे धीरे शुरू करो और धीरे धीरे अपने व्यायाम में वृद्धि।
    • याद रखें - चलाने के लिए कोई रास्ता या गति नहीं है, और कोई भी निगरानी नहीं कर रहा है। यदि आप चलाना, चलना, भागना, पैदल चलाना चाहते हैं, यहां तक ​​कि बस चलाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, आगे बढ़ें तनाव मत करो, लेकिन आग्रह करें
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ कोई` class=
    6



    हाइड्रेटेड रहें अभ्यास के दौरान, व्यायाम के दौरान और बाद में पानी पीने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है। जब आप शुरू करते हैं तो आपको बहुत ज्यादा पसीना पड़ेगा, और आपको पानी खोने की आवश्यकता होगी। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपकी मांसपेशियों को थका होगा। चलते समय चलने के लिए एक अच्छी बोतल खरीदें
  • पटकथा आपका पुश अप पर्सनल रिकॉर्ड्स चरण 6
    7
    दर्द से निपटना दर्द शारीरिक गतिविधि को छोड़ने के मुख्य कारणों में से एक है। दर्द के स्रोत को जानना महत्वपूर्ण है ताकि आप इसे ठीक तरह से निपट सकें, और उस बहाने को सूची से हटा दें। दर्द के लिए कुछ कारण हैं:
    • आप चलाने से पहले गर्म हो रहे हैं वार्मअप आपकी मांसपेशियों को बढ़ाने और चोटों को रोकने में मदद करेंगे। जॉगिंग के पहले और बाद में अपनी मांसपेशियों को गर्म और शांत करें
    • अच्छी हाइड्रेटेड रहें जैसा कि हम ऊपर कहा, तरल महत्वपूर्ण है - निर्जलित मांसपेशियों को चोट लगी होगी
    • रन के बाद एक गहरी छाती दर्द इंगित करता है कि आप कम या बहुत ज्यादा खा रहे हैं - या कसरत करते समय आप ठीक से नहीं श्वास रहे हैं। चलाने से पहले एक घंटे खाने के लिए या एक कांच का रस खाने की कोशिश करें। दौड़ के दौरान, अपने श्वास पर ध्यान दें, इसे नियमित और गहरी रखते हुए रखें
    • मांसपेशियों पर बहुत दबाव होने पर आपके घुटनों को चोट लगी है चलने से पहले 10 मिनट के लिए खिंचाव
    • आपका पैर दर्द होता है यह एक संकेत हो सकता है कि आपके जूते आरामदायक नहीं हैं या आपके पास पर्याप्त कुशन नहीं है अधिक आरामदायक जोड़े ढूंढें जो आपके पैरों पर अच्छी तरह फिट होते हैं।
  • 20 मिनट या उससे कम चरण 3 बुलेट 4 में एक कसरत शीर्षक वाला चित्र
    8
    अति तापमान के लिए तैयार यदि आपके बहाने हैं कि यह बहुत गर्म है या चलाने के लिए बहुत ठंडा है, तो आपको उन संभावनाओं को पूरा करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप घर को सुरक्षित रूप से छोड़ने जा रहे हैं
    • अगर यह बहुत गर्म है, तो उचित कपड़ों पहनें जो हर समय हाइड्रेटेड रहने के लिए पसीना को लुप्त हो जाएंगे और बहुत सारे पानी पाएंगे। दिन के मध्य में चलने से बचें जब सूरज मजबूत होता है सबसे अच्छे समय पर चलने के लिए अपना शेड्यूल व्यवस्थित करें यह ज़्यादा ज़्यादा मत करो, और बहुत गर्म दिनों में चलते समय देखभाल करें।
    • अगर यह ठंड के बाहर है, और सड़क में बर्फ है: कैसे बदकिस्मत! उस निशान का पता लगाएं, जिसमें अधिक नहीं है, या बर्फ नहीं है, और हल्के लेकिन गर्म कपड़े पहनें। यदि आपको कोई जगह नहीं मिल रही है, तो बर्फ के बिना एक छोटे से खिंचाव पर जाएं और वापस चले जाएं। आप अपने बगीचे में ऐसा कर सकते हैं!
  • शीर्षक वाला चित्र आरामदायक पैदल चलने वाला शूज़ चुनें चरण 6
    9
    पार्टनर ढूंढें किसी अन्य इंसान से प्रेरणा के साथ, कुछ भी संभव है। वह एक रिश्तेदार (भाई, बहन, पिता, मां), एक मित्र, सहकर्मी या पड़ोसी हो सकता है। आप अपने कुत्ते के साथ भी चल सकते हैं किसी को ढूंढें जो आपको चलाने के लिए प्रेरित करेगा और एक साथ मज़ेदार होगा।
    • यदि आपके बच्चे नहीं चलाने के लिए एक बहाना बन गए हैं, तो उन्हें साथ में ले जाएं उन्हें एक कंगारू में रखिए, या एक जगह देखें जहां आप चल सकते हैं और उन पर नज़र रख सकते हैं - अगर वे साथ चलने के लिए बहुत छोटे हैं हलकों में चलने का दोहराए जाने वाला काम बेहतर दिखता है जब बच्चे आपके साथ होते हैं, आप काम करते हैं। जब वे बड़े हो जाते हैं, तो वे शामिल हो सकते हैं इसके अलावा, यदि आपके पास एक साझेदार है, तो आप बच्चों की देखभाल कर सकते हैं और चल रहे हैं।
    • यदि आपका बच्चा खेल खेलता है, तो भी आपका अभ्यास करने के लिए इस समय का उपयोग करें! उदाहरण के लिए, अपने सॉकर क्षेत्र पर मुड़ें।
  • अगर आप` class=
    10
    इस से बाहर निकलो। सभी बहनों की सबसे बड़ी बात यह है कि आप अभिभूत महसूस करते हैं सभी उपरोक्त बहाने समाधान हैं अधिभार की भावना के लिए, जवाब हमेशा कार्रवाई होती है बस उठो और कुछ करो। आप अपने गड़बड़ स्थिति से बाहर निकलने की कोशिश करने के लिए खुद के साथ बहुत खुश होंगे - दौड़ आपके सिर को क्रम में रखने में मदद करेगी और आपको आखिर में संघर्ष करने में खुशी होगी।
    • स्वीकार करें कि कुछ दिन दौड़ में दूसरों की तुलना में बेहतर होगा। सभी दौड़ अच्छी तरह से खत्म हो जाएंगी, और उनमें से कई में आपको थका हुआ और सोने के लिए तैयार महसूस होगा। हालांकि, समग्र योजना में, दौड़ समय के साथ बेहतर हो रही है, और यह बुरे दिनों के लिए बना है इसके अलावा, जब आप पहले से ही अपनी आदतों में रेसिंग कर चुके हैं, तो आपको ब्रेक टाइम लेने से डरो नहीं होना चाहिए।
    • प्रत्येक दौड़ एक नया अनुभव है यह साहसिक का मजा हिस्सा है, और यह भी कि शुरुआत के रूप में आपको आश्चर्यचकित करता है इसके लिए रुको, और जब अप्रत्याशित चीजें होती हैं तो इसे स्वीकार करना आसान होगा।
    • दौड़ अनुसूची अपने सेल फोन या उन्हें याद दिलाने के लिए कुछ एक अलार्म रखो!
  • युक्तियाँ

    • कुछ योजना बनाओ
    • टीवी न देखें कम से कम टेलीविज़न घंटों से हर कोई लाभ होगा!
    • एक स्वस्थ आहार खाएं सच तो यह है, अगर आप जंक फूड खाते हैं, तो आपका प्रदर्शन चूसना होगा। अपने शरीर में स्वस्थ आहार रखें, और व्यायाम आसान और अधिक फायदेमंद होगा।
    • संगीत सुनें यह व्यायाम अधिक मनोरंजक बना देगा!
    • दौड़ के प्रभाव के साथ यथार्थवादी होना आपके शरीर पर होगा अपने पहले के अनुभव के बावजूद, आपके पास उस शरीर है जिसमें से आप पैदा हुए थे। व्यायाम के कारण आप चमत्कारिक रूप से पूरी तरह अलग आकार नहीं प्राप्त करेंगे। हालांकि, नियमित और स्थिर दौड़ आपको बेहतर आकार में और बहुत स्वस्थ महसूस करते हुए, पतली को छोड़ देंगी।
    • सरल लक्ष्य के साथ शुरू करें
    • ध्यान से अपने दैनिक समय पर विचार करें। कई उपनगरीय लोग सुबह में व्यायाम करना पसंद करते हैं, दिन के अंत में यह आसान और सुखद लगता है। सुबह अभ्यास अच्छे हैं क्योंकि वे पूरे दिन ऊर्जा देते हैं
    • काम करने के लिए अपने रास्ते पर दौड़ लगाने पर विचार करें।
    • ऑडियो पुस्तकें सुनो पुस्तक को बेहतर, आप जितनी तेजी से फिर से चलाना चाहते हैं
    • अंडरवियर के रूप में अपने चलने वाले शॉर्ट्स पहनें। ओलंपिक धावक ऐसा करते हैं, तो आप भी कर सकते हैं!
    • कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि दौड़ में अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने में करीब 7 साल लगते हैं। तो यह दिखाता है कि हमें लगातार, मरीज और व्यवस्थित क्यों होना चाहिए!

    चेतावनी

    • आप पुरानी पीठ की समस्याओं, घुटने, टखने और कूल्हों है, तो, एक चिकित्सक, अधिमानतः खेल चोटों में एक विशेषज्ञ करने के लिए बात करते हैं, को चलाने के लिए शुरू करने से पहले। दौड़ इन समस्याओं खराब हो सकता है। यह आप दौड़ के लिए सीमा निर्धारित कर सकते हैं।
    • खुद के लिए बहाने बनाने से बचें जब आपके पास बहुत बहाने नहीं चलते हैं, तो कई "मुझे एक्स, वाई, जेड `करना चाहिए, जो चलने में नाकाम हो सकता है अन्य प्रतिबद्धताओं को अलग रखें और अपने वर्कआउट को पवित्र के रूप में रखें, खासकर क्योंकि आपका शारीरिक स्वास्थ्य अन्य चीजें करने की आपकी क्षमता को प्रभावित करता है।
    • एक नई शारीरिक गतिविधि शुरू करने से पहले एक डॉक्टर को देखकर हमेशा एक अच्छा विचार है

    आवश्यक सामग्री

    • अपने शेड्यूल की योजना के लिए अनुसूची
    • आरामदायक और पर्याप्त कपड़े
    • हाइड्रेशन - पानी की बोतल
    • चलाने के लिए एक अच्छी जगह
    • एक साथी

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com