IhsAdke.com

स्कूल वर्ष के दौरान वजन कम करने के लिए (लड़कियों के लिए)

वजन कम करना बेहद मुश्किल हो सकता है लेकिन स्कूल वर्ष के दौरान? अतिरिक्त मुश्किल इन चरणों को पढ़ें और अपनी पूरी कोशिश करें निराश नहीं होना याद रखो और विश्वास रखो ... तुम वहाँ जाओगे!

चरणों

स्कूल वर्ष (लड़कियों) चरण 1 के दौरान वजन कम करें
1
जाओ अपने आप को तौलना (उदाहरण: आप 65 किलोग्राम वजन करते हैं, आप 7 किलो खोना चाहते हैं और 58 किलोग्राम प्राप्त करना चाहते हैं)। लिखो कि आप कितने पाउंड खोना चाहते हैं एक सामान्य व्यक्ति, उच्च विद्यालय में, अधिकतम 1 किलो हर सप्ताह खो देता है (बल न दें, इसे प्राप्त करने के लिए समय और प्रयास भी होगा)। पता लगाएँ कि आपको कितना समय अपना वजन कम करना है और एक वास्तविक लक्ष्य निर्धारित करना है। (आप अपने आईफोन / आइपॉड टच पर एक ऐप का उपयोग कर सकते हैं- "माइनेट डिपायर" की सिफारिश की जाती है)। सप्ताह में एक या दो बार अपने आप को तौलना करने की कोशिश करें, लेकिन जुनून नहीं। आप अपने आप को बहुत मुश्किल धक्का देंगे और हार मानेंगे।
  • स्कूल वर्ष (लड़कियों) चरण 2 के दौरान वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक
    2
    एक योजना को परिभाषित करें एक बार जब आप यह पता चले कि आप कितना खोना चाहते हैं, दूसरा चरण यह पता लगाना है कि कैसे खोना है। आपको शुरू करने के लिए एक व्यायाम रोडमैप बनाएं। आपको हर दिन कम से कम 20 मिनट का कोई भी अभ्यास करना चाहिए, लेकिन शुरुआत में आपको इसे हर दूसरे दिन करना होगा (पूर्व: सोमवार: 30 मिनट, 10 मिनट, स्ट्रेचिंग / योग, 20 मिनट , मंगलवार: 20 मिनट एरोबिक / लाइट योग)। हमेशा पानी के साथ हाइड्रेट करें और प्रत्येक कसरत के बीच 5-10 मिनट के अंतराल को लें।
  • स्कूल वर्ष (लड़कियों) चरण 3 के दौरान वजन कम करें
    3
    पानी पी लो और पानी, पानी और पानी हमेशा प्रति दिन कम से कम 6-7 गिलास पानी पीते हैं। यह आपके शरीर को शुद्ध करेगा और त्वचा को साफ रखेगा। एक छोटी सी चुनौती के रूप में कम से कम 1 महीने के लिए सोडा के बिना रहने की कोशिश करें।
  • स्कूल वर्ष (लड़कियों) चरण 4 के दौरान वजन कम करें
    4
    अपना शेड्यूल देखें स्कूल, नौकरी या सामाजिक एजेंडे के बावजूद, आपको व्यायाम करने के लिए समय देना चाहिए। यदि आपके पास सुबह में अधिक समय है, तो 50-100 बैठो-अप या 30 मिनट करो। संगीत सुनना चलाना, लेकिन इतना जोर से नहीं कि आप कुछ भी नहीं सुन सकते यदि आपके पास रात में अधिक समय है, तो 50-100 बैठो या संगीत के साथ 30 मिनट चलें! जब आप दौड़ से वापस आते हैं या पेट को खत्म करते हैं, तो एक ठंडे पानी की बोतल पीने के लिए याद रखें और इसे साफ़ करने के लिए अपना चेहरा धो लें। ये सुबह / शाम अभ्यास नियमित अभ्यास के साथ चलते हैं।
  • स्कूल वर्ष (लड़कियों) चरण 5 के दौरान वजन कम करें
    5
    आहार बदलें जंक फूड को बंद करो सभी संसाधित भोजन को हटा दें जब आप घर जाते हैं तो कुकीज़ खाने के बजाय, एक केला खाएं आपके चयापचय रेसिंग को रखने के लिए आपको हर 3 घंटे में कुछ खा जाना चाहिए।
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 6 के दौरान वजन कम करें
    6
    नाश्ता खाओ यदि आपको लगता है कि भोजन छोड़ने से वह उन चुस्त जीन्स में फिट हो जाए, तो फिर से सोचें। आपका शरीर भुखमरी मोड में जाएगा और उसकी सारी वसा को संरक्षित करेगा नाश्ता आपके चयापचय को दिन के दौरान चलने और चलाने में मदद करता है, और स्कूल या काम करने के लिए ऊर्जा देता है, साथ ही बेहतर भोजन विकल्प और व्यायाम भी।
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 7 के दौरान वजन कम करें
    7
    एक स्वस्थ दोपहर का भोजन करें। यह दिन का सबसे जल्दी भोजन न करें। यदि आप दोपहर का भोजन नहीं कर सकते, तो एक स्वस्थ नाश्ता करें: टर्की स्तन, पूरी गेहूं की रोटी, फल, दही और, ज़ाहिर है, पानी। या, अगर आपको कुछ मिठाई की ज़रूरत हो, तो एक अभिन्न रस चुनें। चीनी में शामिल होने के साथ कप का रस मत लेना
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 8 के दौरान वजन कम करें
    8
    एक ऐसा खाना चुनें जो कि ऊर्जा से भरा होता है जो संतुष्ट और स्वादिष्ट होता है यह चम्मच मूंगफली का मक्खन (प्राकृतिक, कम वसा वाला) के साथ एक सेब हो सकता है। आप एक फल, सब्जी चुन सकते हैं, लेकिन कोई संसाधित भोजन नहीं (पैकेजिंग के साथ कुछ भी आपका स्वागत है)। खाओ धीरे धीरे और स्वाद पर ध्यान केंद्रित! सब के बाद, आप अपने स्वादिष्ट खाना स्वाद चाहिए!



  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 9 के दौरान वजन कम करें
    9
    खाओ कम आम तौर पर रात का खाना सबसे बड़ा भोजन होता है अपने भोजन को बड़ा बनाने के लिए छोटे व्यंजनों का उपयोग करें। धीरे से खाएं और इस पद्धति का उपयोग करें: प्रत्येक काटने के साथ, 5 सेकंड के लिए चबाने की कोशिश करें, निगल लें, 3 सेकंड प्रतीक्षा करें, और पानी की घूंट पीएं। उलझन में? ऐसा नहीं है। बस 5 सेकंड की गणना करें, फिर 3 सेकंड और पीने मत सोचो आपको इस पद्धति का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। सभी भोजन पर प्रोटीन खाने की कोशिश करें चिकन, मांस या मछली एक खेल कार्ड का आकार होना चाहिए। और हमेशा सब्जियां खाते हैं अगर यह पास्ता खाने के लिए है (सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, लेकिन वैसे भी ...), यह आपकी मुट्ठी का आकार होना चाहिए। सिखाया तकनीक का उपयोग करें और आप पूरा हो जाएगा! हमेशा सभी भोजन के साथ सब्जियां और प्रोटीन खाएं और यह ज़ाहिर है, पानी!
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 10 के दौरान वजन कम करें
    10
    एक स्वस्थ मिठाई खाओ विशेष अवसरों पर जब आप आहार छोड़ने की तरह महसूस करते हैं, तो स्वस्थ विकल्प चुनें चॉकलेट में चले गए स्ट्रॉबेरी या केलों की तरह (बहुत अधिक चॉकलेट नहीं!), या उन दिनों के लिए व्हीप्ड क्रीम के एक या दो बड़े चम्मच वास्तव में आहार से बाहर निकलते हैं।
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 11 के दौरान वजन कम करें
    11
    अधिक बार छोटे हिस्से में खाएं। 3 के बजाय 5 भोजन करें। 3 बड़े लोगों के बजाय 5 छोटे भोजन बनाने के लिए सबसे अच्छा है नाश्ता, सुबह नाश्ता, दोपहर का भोजन, दोपहर नाश्ते और रात का खाना सभी छोटे धीरे से खाओ और आनंद लो!
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 12 के दौरान वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक
    12
    ध्यान दें! लेबल पढ़ें, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके शरीर में क्या चल रहा है। आपको जुनूनी होना नहीं है, लेकिन थोड़ा ध्यान दें। सुनिश्चित करें कि आप पूरे दिन अपनी व्यक्तिगत कैलोरी खपत कर रहे हैं, इसे अधिक से अधिक नहीं चीनी आपका नंबर एक दुश्मन है। जितना आप कर सकते हैं उससे बचें। चीनी = वसा सफेद रोटी = चीनी, जो = वसा
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 13 के दौरान वजन कम करें
    13
    सो जाओ! सप्ताहांत पर सोते समय सोने का दिनचर्या करने की कोशिश करें अपने शरीर को सक्रिय रखने और दिन की सभी गतिविधियों को तैयार करने के लिए। यह त्वचा को उज्ज्वल और स्वस्थ रखता है!
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 14 के दौरान वजन कम करें
    14
    टीवी के सामने मत खाओ व्यभिचार करते समय भोजन एक कारण है कि किशोर अधिक वजन वाले हैं। यदि आपको भूख लगी है, तो स्नैक्स लें और भाग को नियंत्रित करें। रखो कि तुम क्या खाओ और खाओ दोहराओ मत!
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 15 के दौरान वजन कम करें
    15
    भागों को नियंत्रित करें दिन के सभी भोजन के सब कुछ का हिस्सा नियंत्रित करें आपको आश्चर्य होगा कि वास्तव में आप क्या संतुष्ट हैं। लेबल पर ध्यान दें और सही भाग खाएं।
  • स्कूल वर्ष (लड़कियों) चरण 16 के दौरान वजन कम करें
    16
    स्माइल! ईमानदार रहें और अपने स्वस्थ शरीर पर गर्व हो! यह तात्कालिक नहीं होगा, और आप कुछ बार पर्ची कर सकते हैं। यह सामान्य है लेकिन हमेशा वापस आकर लड़ाई करें, और कड़ी मेहनत करें, और फिर प्रत्येक भोजन आपको यह सोच देगा कि "यह सबसे स्वास्थ्यप्रद विकल्प है?" या "क्या मैं सचमुच खाना चाहिए?", "क्या मैं वास्तव में भूख लगी है?" कुछ महीनों के बाद, आप रहेंगे और अच्छा महसूस करेंगे!
  • युक्तियाँ

    • तुरंत काम करने की उम्मीद मत करो आप हर अब और फिर आहार से निकल जाएंगे।
    • अत्यधिक कुछ न करें (आहार, बुलीमिया, आहार की गोलियां आदि)
    • आपको पत्रिका के टेम्पलेट्स को दर्पण करने की आवश्यकता नहीं है। वे आमतौर पर गलत हैं
    • वज़न कम करने के बाद कपड़े खरीदें, अन्यथा आप केवल उन्हें देखकर बदतर महसूस करेंगे।
    • याद रखें कि सभी वसा खराब नहीं हैं! यह एक सामान्य गलती है कि वसा आपको वज़न हासिल करने के लिए मिलते हैं।
    • अपने स्वस्थ शरीर के बाद भागो!
    • हमेशा मुस्कुराओ!
    • अपने मित्रों को बताएं कि आप आहार पर हैं ताकि वे आपको जानते हों और आपको कोई भी खाना न दें जो आपके आहार का हिस्सा नहीं है (लेकिन वे अभी भी सामान्य रूप से खा सकते हैं!)

    चेतावनी

    • वज़न घटाने से ग्रस्त मत बनो! यह आपके शरीर को कई तरीकों से प्रभावित कर सकता है इसके अलावा, यदि आप बच्चे हैं तो उपभोग करने में डर नहींें। देखें कि आपको कितनी कैलोरी चाहिए और वहां से चले जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com