IhsAdke.com

कैसे फैट और लाभ मांसपेशियों जला

दुनिया भर के कई लोग विभिन्न आहार और व्यायाम दिनचर्या का अनुभव करते हैं और इच्छित परिणाम प्राप्त करने में विफल होते हैं। चाहे आप एक निश्चित शरीर चाहते हैं या सिर्फ आपके रक्तचाप को कम करने और स्वस्थ बनने के लिए, एक बात निश्चित है: आप चाहते हैं कि कुछ काम करे इस लेख में आपको पता चल जाएगा कि उस शरीर को कैसे हासिल किया जाए या स्वस्थ कैसे हो। दूसरी ओर, यह काम करने के लिए, आपको वास्तव में अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा और बदलाव करने के लिए तैयार होना चाहिए।

चरणों

जला फैट और बिल्ड स्नासिक चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
खुद को प्रेरित करें यह वह जगह है जहां यह सब शुरू होता है: आप में आप बिना 100% प्रेरित और समर्पित किए बिना व्यायाम की शुरूआत कर सकते हैं उदाहरण के लिए प्रेरित होने के लिए अनुस्मारक लिखने का प्रयास करें, "2 किलो से अधिक!" यह मदद कर सकता है
  • जला वसा और निर्माण स्नायु चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने कैलेंडर में शामिल करें (यानी लिखना), जिस दिन आप व्यायाम करेंगे काम से स्कूल तक जा रहे हैं, तो रोज घर जाकर आप काफी व्यस्त रह सकते हैं। यदि आप लोगों को खोना चाहते हैं तो यह आवश्यक है कि आप अपने कार्यक्रम में शामिल करें / व्यायाम समय निर्धारित करें - ताकि आप इसे वास्तव में देख सकें। यह आपको अपना दिन बनाने और जिम जाने के लिए मदद करेगा। इसके लिए समर्पण की आवश्यकता है, लेकिन यह आवश्यक है आपको सप्ताह में 4 बार जिम जाना चाहिए।
  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    आहार की योजना बनाएं यह वसा जलने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है। आप जितना चाहें उतना व्यायाम कर सकते हैं, लेकिन अगर आप कचरा खा रहे हैं, तो यह आपके ऊर्जा का उपयोग करने वाला ऊर्जा है और यह आपके परिणाम भी होगा। नॉनफाट प्रोटीन (टर्की, ग्रील्ड चिकन, अंडे), जटिल कार्बोहाइड्रेट (रस, साबुत अनाज ब्रेड, जई) और कम वसा और कैलोरी के साथ स्वस्थ नाश्ता खाएं। यह आपके रक्तचाप को काफी कम करने में भी मदद करेगा।
  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक चरण 4 नामक छवि
    4
    समाज। वर्षों से यह "अजीब" पसीना बन गया है दूसरी तरफ, जिम ऐसी जगह है! पसीना मतलब है कि वसा जलाया जा रहा है और कैलोरी खपत है - और यह एक अच्छी बात है! पसीने का सबसे अच्छा तरीका चलाना, रस्सी कूदना और बास्केटबॉल खेलना जैसे उच्च तीव्रता का अभ्यास करना है।
  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    अपने दिल में तेजी लाने के! आपके हृदय की दर बढ़ाना, यह सब शुरू करना है। यह आपको पसीना और वसा जला देता है। अपने दिल की धड़कन की चोटी पर व्यायाम करने से आपको केवल एक बेहतर एथलीट नहीं बनाया जाएगा बल्कि आपको स्वस्थ बना देगा। उदाहरण के लिए, 30 मिनट के लिए ट्रेडमिल पर चलना 15 मिनट के लिए उच्च प्रतिरोध वाले स्टेपर उपकरणों की तुलना में कम कुशल है, क्योंकि आपकी हृदय गति में बहुत अधिक वृद्धि होगी। अपनी मांसपेशियों से अधिक शक्ति की आवश्यकता होगी और यह उन्हें भी बढ़ेगी (एक ही समय में अधिक वसा जलाया जाता है)।
  • जला वसा और निर्माण स्नायु चरण 6 नामक छवि
    6
    कार्डियो व्यायाम करें इस प्रकार के कुछ व्यायाम आपके शरीर को बदल देंगे लेकिन वे वास्तव में आपके विचार में नहीं हैं। वजन कम करने की कुंजी विविधता के साथ उच्च तीव्रता है। ट्रेडमिल काम पर ट्रेडमिल्स, लेकिन इसे अधिक तीव्र बनाने के लिए झुकाव को बढ़ाने की कोशिश करें। प्लीमेट्रिक्स (मांसपेशियों को विकसित करने के लिए विस्फोटक आंदोलनों का उपयोग करने वाला एक प्रकार का व्यायाम) बहुत प्रभावी है, अपने घुटनों से 30 सेकंड तक कूदो और 30 से अधिक रस्सी के लिए कूद (यह एक अच्छा संयोजन है)।
  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक चरण 7 का चित्र
    7
    यदि आप अपनी मांसपेशियों को बढ़ाना चाहते हैं तो कुछ चीजें हैं जो आपको नहीं भूलनी चाहिए। आपको आराम करने वाला जिम जाना होगा और मानसिक रूप से काम करने के लिए तैयार रहना होगा। यह कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग के समान है क्योंकि आपको खुद को कड़ी मेहनत करना पड़ता है, भले ही आप थका हुआ हो। लेकिन जब यह मांसपेशियों की बात आती है, तो आपको प्रशिक्षण को बाहर करना होगा, जिससे उनके बीच आराम का एक दिन (आदर्श) होगा। यह आपकी मांसपेशियों को ठीक करने और अधिक तेज़ी से पुनर्निर्माण करने की अनुमति देता है। कई एथलीटों को चोट लगी क्योंकि वे आराम नहीं करते।
  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए अपने प्रशिक्षण की योजना बनाएं कुछ सामान्य व्यायाम बेंच प्रेस, स्क्वेट्स और ग्राउंड लिफ्टिंग हैं। एक दिन में छाती, दूसरे में पैर, अगले में कंधों, आदि ... छाती के दिन पर मछलियां कर्ल (मछलियां कर्ल) के लिए व्यायाम शामिल करें। जिस दिन आप अपने पैरों का काम करते हैं, उस दिन आप व्यायाम कर सकते हैं जैसे कि एक स्थिर बाइक या बास्केटबॉल खेल
  • जला फैट और बिल्ड स्नासिक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    बाहर खींचो शायद सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा खींच रहा है यदि आप व्यायाम करते हैं लेकिन खिंचाव न करते हैं, तो आप मांसपेशियों को चोट पहुंचाने और अब तक किए गए सभी प्रशिक्षणों को दूर करने के जोखिम को चलाते हैं। आपके द्वारा प्रशिक्षित मांसपेशियों को बढ़ाएं प्रतिरोध इलास्टिक्स या साथी का उपयोग इस समय बहुत मदद करता है खींचने से आपके लचीलेपन को भी बढ़ाने में सहायता मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • अपने शरीर में परिवर्तन देखने के बाद पहले फोटो लें। इससे आपको प्रेरित बनाए रखने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, जिम में दोस्तों के साथ जाएं और एक-दूसरे को प्रेरित करें

    चेतावनी

    • यदि आप रक्तचाप या कान की समस्याओं के लिए दवा पर हैं, तो किसी भी शारीरिक गतिविधि में शामिल होने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com