IhsAdke.com

कैसे बेकार एक पूरे चिकन

मुर्गी को बनाए रखने से यह पूरी तरह से आसान लग रहा है। चाकू का सही ढंग से उपयोग करने के तरीके से सीखकर, जोड़ों और मांस को अलग करने के लिए उचित अंक ढूंढकर, आप बिना कठिनाई के बिना ऐसा करने में सक्षम होंगे। आप इस प्रक्रिया का विवरण सीख सकते हैं और उन्हें सरल भी बना सकते हैं। तो यह एक फ्रेंच महाराज की तकनीक की तरह डरा देता है कुछ नहीं है एक चिकन बोनिंग कैसे सीखना शुरू करने के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
शुरू करने

बोन अ चिकन चरण 1 नामक चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आप काफी तेज बोनिंग चाकू का उपयोग कर रहे हैं। इस नौकरी के लिए दराज में अपने शेफ की चाकू या चाकू रखें ठीक से एक चिकन debone के लिए, आप एक लचीला ब्लेड के साथ एक चाकू की जरूरत है, लेकिन बहुत तेज है, जो हड्डियों को ले जाने और उन्हें हटाने और सबसे कठिन जंक्शन अंक का मांस दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
  • बोन ए चिकन स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    चोकर बोर्ड का सामना करने वाले चिकन स्तन की तरफ रखें। रीढ़ की हड्डी का पता लगाएं आप अपनी उंगलियों का आसानी से उपयोग कर पाएंगे। संदर्भ के लिए इस हड्डी का प्रयोग करें और चिकन की त्वचा के माध्यम से चाकू का काम करना शुरू करें, एक शुरुआती बिंदु बना।
    • यह कई बिंदुओं पर त्वचा को काटने के लिए सहायक हो सकता है और फिर चाकू को खत्म कर दे और नीचे की त्वचा को काट लें। जैसा कि आप शुरू करते हैं, आप आसानी से अपने रीढ़ की बाईं या दाईं ओर कटौती करना भी आसान पा सकते हैं।
  • बोन ए चिकन स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    जानवर के रिब पिंजरे के एक तरफ अपने चाकू के साथ काम करके प्रारंभ करें एक हाथ से त्वचा को पकड़ो और (ध्यान से!) मांस को हड्डी से काटें, इसे बाहर खींचकर इसे रिहा करना क्योंकि यह कटौती करता है
    • रीढ़ की हड्डी में कटौती के किनारे त्वचा को खींचकर शुरू करो हड्डी के करीब के रूप में कटौती के रूप में आप कर सकते हैं, चाकू अपने काम के साथ जाने दे।
  • बोन ए चिकन चरण 4 नामक चित्र
    4
    इच्छाबोन निकालें (`भाग्यशाली हड्डी`) जैसा कि आप पसलियों से मांस खींचना शुरू करते हैं, आपको इस कांटेदार हड्डी मिलेगा। चिकन करें, ताकि गर्दन के गुहा जब तक आप इसे जारी विशबोन चारों ओर चाकू के साथ अपने पक्ष और काम का सामना करना पड़ रहा है।
    • यह हड्डी आसानी से टूट जाती है और जब आप इसे बाहर निकालने की कोशिश करते हैं तो वह खराब हो सकता है। कोई समस्या नहीं है, लेकिन इन टुकड़ों को हटाने और टुकड़ों के साथ सावधान रहना याद रखें।
  • बोन ए चिकन चरण 5 नामक चित्र
    5
    जब तक आप उस तरफ जांघ की हड्डियां और पंख नहीं पाते तब तक काटने रखें रिब्बैज मांस काटने के लिए जारी रखें, छाती की ओर पीछे से धीरे-धीरे आगे बढ़ते रहें आप पंख और जांघों के जोड़ों को महसूस करेंगे, जिससे अलग-अलग और निकालने के लिए थोड़ी अधिक देखभाल की आवश्यकता होगी।
    • धीरे धीरे कार्य करें और पसलियों से मांस को अलग करने और अलग करने के लिए थोड़ा दबाव डालें। आपकी जरूरत के हिसाब से जितने छोटे कटौती करें, सावधानी बरतें कि वे पूरी तरह से दूसरी तरफ (छाती) में त्वचा को काट न लें। जब तक आप जोड़ों को अपने पैरों और पंखों से नहीं मिलते, मांस को अलग करना जारी रखें।
  • बोन ए चिकन चरण 6 नामक चित्र
    6
    आवास को मुड़ें और दूसरे पक्ष के साथ ऐसा करें। रीढ़ की हड्डी के दूसरी तरफ काम करना शुरू करो, जैसे पूर्वकाल की ओर, जांघों और पंखों के साथ जोड़ों को अलग करने के लिए रोकना
    • वैकल्पिक रूप से, आप अगले चरण में जा सकते हैं और दूसरी तरफ से शुरू होने से पहले जांघों और पंखों से जोड़ों को अलग कर सकते हैं। ध्यान दें कि एक बार जब आप जानवर के रिब पिंजरे से पूरी तरह से मांस को अलग कर लें तो हड्डियों को पूरी तरह से हटाने के लिए बहुत आसान होगा।
  • भाग 2
    हड्डियों और जांघ की हड्डियां निकालना

    बोन ए चिकन चरण 7 नामक चित्र
    1
    पंखों के जोड़ को उजागर करें और चारों ओर काट लें। एक ओर पंख और दूसरी तरफ विंग जंक्शन के चारों ओर पक्षी के शरीर का क्षेत्र पकड़ो। पंख वापस मोड़ो और इसे थोड़ा मोड़ दें जब तक कि संयुक्त अलग नहीं हो जाता। फिर एक चाकू की नोक के साथ चारों ओर कटौती हड्डी और उसकी गर्तिका के बीच की खाई का पता लगाएँ, थोड़ा दबाव डालें और उन्हें बहुत ज्यादा कठिनाई के बिना अलग किया जाना चाहिए। जब तक यह जांघ तक नहीं पहुंचती तब तक चाकू से काम करना जारी रखें।
  • बोन ए चिकन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जांघ जंक्शन को हाइलाइट करें और उसके चारों ओर काटें। जांघ एक तरफ और दूसरे हाथ से जांघ के चारों ओर पक्षी के शरीर के क्षेत्र को पकड़ो। अपनी जांघ मोड़ो और इसे थोड़ी देर तक मोड़ो जब तक यह संयुक्त ढंका नहीं होता चाकू की नोक के साथ संयुक्त के माध्यम से कट हड्डी और उसकी गर्तिका के बीच की अवधि का पता लगाएं, जैसे पंखों के साथ होता है।



  • बोन ए चिकन स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    उलटना खोजें उलटना स्तन हड्डी में स्थित उपास्थि है और जानवर के सामने त्वचा के करीब है। इसलिए, सावधान रहें कि इस बिंदु पर त्वचा को छिद्र न करें। यदि आप शव के दूसरी तरफ चाकू से काम करना शुरू नहीं कर चुके हैं, तो अब इसे करें अन्यथा, आप मांस से पूरे शव को निकालने के बहुत करीब होंगे, थोड़ा याद आ रही है
    • मांस को ध्यान से काट लें और इसे उलटना से अलग करें अपनी चाकू हड्डी के माध्यम से जाने दो, सभी काम कर रही है पक्षी को छेड़ने के बजाय आपको कम, चिकनी स्ट्रोक करना चाहिए। उलटना के चारों ओर काटने के समाप्त होने पर, रिब पिंजरे को निकालें और उसे त्याग दें।
    • शव बाहर फेंकने से पहले, इसे चिकन शोरबा के लिए उपयोग करने पर विचार करें। वह इस पर बहुत अच्छा है
  • बोन ए चिकन चरण 10 नामक चित्र
    4
    पंखों से हड्डियां निकालना अब आपके पास मांस का एक बड़ा टुकड़ा चपटा होगा, लेकिन अभी भी पंखों और जांघों की हड्डियों के साथ। पंखों को निकालने के लिए, चाकू के साथ पंखों की नोक काट कर और हड्डी को पक्षी के केंद्र की ओर धक्का दे जहां शव पहले था। जब तक आप पूरी तरह से हड्डी खींच नहीं कर सकते तब तक मांस काटना शुरू करने के लिए चाकू की नोक का उपयोग करें।
    • आमतौर पर इस के लिए चाकू का इस्तेमाल करना आसान होता है आप इस तरह से अधिक मांस को इस तरह से बचाएंगे और काम को बहुत तेज़ी से पूरा कर लेंगे। इस हड्डी को शेविंग जारी रखें जब तक आप पूरी तरह से इसे खींच नहीं सकते।
  • बोन ए चिकन स्टेप 11 नामक चित्र
    5
    जांघ से हड्डियां निकालना जांघ की हड्डी को निकालने के लिए, हड्डी से शुरू होने वाले मांस को अंदर से काट लें, जो पहले से ही उजागर हो सकता है, जहां शव से उसके जंक्शन से अलग हो गया है। सावधानी से, आपको जांघ और जांघ की हड्डियों को अलग करने के बिना उन्हें निकालने में सक्षम होना चाहिए। इसे हड्डी के अंत का पर्दाफाश करने के लिए पुश करें और मांस के माध्यम से कटना शुरू करें, जब तक यह घुटने तक नहीं पहुंचता। ऊतकों से इसे अलग करने के लिए घुटने के चारों ओर काटने और काटना जारी रखने के लिए, यथासंभव अधिक मांस को अलग करना।
    • जब आप पक्षी के `शटल` तक पहुंच जाते हैं, तो हड्डी को फैलाना और इसे तोड़कर, दालचीनी रखने और बाकी की हड्डी को छीनने के लिए यह छोटा सा टुकड़ा जो शरीर में रहेगा वह पक्षी के आकार को बनाए रखने में मदद करेगा, इसकी तैयारी में परेशान नहीं करेगा। कुछ लोग, जांघ की सभी हड्डियों को भी, पसंद करते हैं, प्रस्तुति के मामले के रूप में। यह तुम्हारी पसंद है!
  • बोन ए चिकन स्टेप 12 नामक चित्र
    6
    साफ। हड्डियों के टुकड़ों या उपास्थि के छोटे टुकड़े और अन्य अवांछित वस्तुओं की खोज के लिए मांस के ऊपर अपने हाथों को चलाएं। उन्हें निकालें इसके साथ, आपके पास चिकन ठीक से चोरी हो जाएगा।
    • इन सभी हड्डियों और छोटे कार्टिलेज एक चिकन शोरबा बनाने के लिए उत्कृष्ट हैं यदि वांछित पानी के साथ पैन में सब कुछ फेंकें और कई घंटों तक उबाल लें, जिसके परिणामस्वरूप सूप या स्टॉज के लिए एक स्वादिष्ट आधार होता है।
  • भाग 3
    बोनलेस चिकन तैयार करना

    बोन ए चिकन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    चिकन भरें, इसे सीवे और सेंकना करें। कमजोर चिकन का सबसे लोकप्रिय उपयोग इसे अपने पसंदीदा भराई के साथ भरना है, यह रसोई की तार के साथ सीवे और इसे सेंकना। एक बुनियादी नुस्खा के लिए:
    • रोटी के टुकड़ों, अजवाइन, प्याज, सॉसेज, ऋषि या अपनी पसंद के अन्य तत्वों के साथ भरना। स्वाद के लिए नमक या काली मिर्च के साथ चिकन के अंदर और बाहर का मौसम। एक चम्मच के साथ, चिकन के अंदर भरें।
    • एक सुई या पेपर क्लिप का उपयोग करके, भरने के साथ चिकन को सीवे। गर्दन से शुरू करो और दोनों त्वचा और जानवर के मांस में शामिल होने के लिए, यह फर्म छोड़ने के लिए इतना है कि यह तैयारी के दौरान ढीला नहीं आता है। अंत में एक गाँठ बांधें और दोनों तरफ दबाएं। वैकल्पिक रूप से, आप इसे भरने से पहले चिकन को सीवे कर सकते हैं।
    • जब समाप्त हो जाए, तो पक्षियों के बाहर जैतून का तेल या मक्खन फैलाएं और प्रत्येक 500 ग्राम मांस के लिए 20 मिनट के लिए 190 डिग्री सेल्सियस पर सेंकना करें।
  • बोन ए चिकन चरण 14 नामक चित्र
    2
    एक चिकन galantina करें Galantin मूल रूप से एक भरवां बेकार चिकन है कि एक शोरबा में sautéed या broiled है आम तौर पर, भरने में कुछ जड़ी बूटी, सब्जियां और बादाम शामिल होते हैं। यह आम तौर पर एस्पिक और कटा हुआ के साथ परोसा जाता है यह ठंडा हो जाता है
  • बोन ए चिकन चरण 15 नामक चित्र
    3
    सीजन और ग्रिल पर पूरे चिकन सेंकना यदि आपके पास एक ग्रिल और अच्छे मौसम हैं, तो एक पूरी चिकन आपके बारबेक्यू के लिए एक दिलचस्प विकल्प हो सकता है आप इसे एक समय में तैयार कर सकते हैं, इसे कभी-कभी बदल कर इसे बारबेक्यू सॉस या बीयर से पानी पिला सकते हैं।
    • एक टिप एक भारी लोहे के पैन के साथ चिकन को प्रेस करना है ताकि यह अधिक समान रूप से बना।
  • बोन ए चिकन स्टेप 16 नामक चित्र
    4
    एक टर्डक्केन बनाओ एक `तुर्डुकें` एक अस्थि मकड़ी है, एक अजीब टर्की के अंदर एक अजीब बतख के अंदर। अगर आपके पास पोल्ट्री को खिलाने या बस प्यार करने के लिए एक पूरी फुटबॉल टीम है, यह एक रोचक (और अतिरंजित) विकल्प हो सकता है क्यों नहीं?
  • आवश्यक सामग्री

    • बोनिंग के लिए चाकू
    • काटना बोर्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com