IhsAdke.com

कैसे एक चिकन सेंकना करने के लिए

चित्र शीर्षक चिकन 3

भुना हुआ चिकन पूरे परिवार के लिए एक अविश्वसनीय रूप से सस्ते डिश है और यह रसोईघर में शुरुआती लोगों के लिए आसान है। तैयारी का समय कम है, और नीचे दिए गए युक्तियों का पालन करके, आप एक घंटे से भी कम समय में दोपहर का भोजन या रात का भोजन ले सकते हैं। एक चिकन सेंकना के कई तरीके हैं, अलग खाना पकाने के समय के साथ निम्नलिखित व्यावहारिक व्यंजनों की जांच करें:

सामग्री

  • 1 पूरे चिकन या चिकन कटौती (आपकी पसंद पर निर्भर करता है)
  • 2 tablespoons जैतून का तेल या मक्खन
  • नमक, कुचल लहसुन और काली मिर्च
  • जड़ी बूटी और अन्य मसालों का स्वाद (वैकल्पिक: अजमोद, अजवायन की पत्ती, दौनी, पपरीका, आदि)
  • कपास बार्बी

चरणों

विधि 1
विकल्प एक: पूरी भुनी हुई चिकन

  1. 1
    लगभग 10 मिनट के लिए मध्यम गर्मी पर ओवन गरम करें।
  2. 2
    चिकन के ऊपर सिरका के 4 tablespoons के साथ 1 लीटर पानी का समाधान डालो, मुख्यतः इसमें (बचे हुए रक्त को निकालने के लिए)। कागज तौलिया के साथ अतिरिक्त निकालें
  3. 3
    चिकन पर तार में जैतून का तेल डालो और त्वचा पर रगड़ें।
  4. 4
    आपकी पसंद के नमक, लहसुन, काली मिर्च और जड़ी-बूटियों के साथ चिकन का मौसम।
  5. 5
    चिकन के अंदर के बीच में एक कट नींबू रखें। फल एक विशेष सुगंध देगा और मांस को रसदार रखने में मदद करेगा।
  6. 6
    पनीर के साथ एक चिकना आकार में चिकन रखें (इसलिए बाद में धोना आसान होता है)।
  7. 7
    एक साथ जांघों को इकट्ठा करो और एक कपास स्ट्रिंग के साथ टाई। यह देखभाल छाती को रोकता है - जो जांघों की तुलना में तेजी से भुना हुआ है - बहुत शुष्क होने से।
  8. 8
    आधे घंटे के लिए मध्यम गर्मी पर सेंकना। ओवन से निकालें और, दो बड़े कांटे की सहायता से चिकन को बारी और दूसरे आधे घंटे के लिए सेंकना करें।
  9. 9
    एक और आधे घंटे के बाद, ओवन से निकालें और, एक चाकू या एक कांटा का उपयोग करके, जांघों और छाती के बीच का छिद्र करें। यदि कोई लाल तरल बाहर नहीं आ जाता है, तो इसका कारण यह भी अंदर पकाया जाता है।
  10. 10
    ओवन से चिकन को हटाने के बाद, इसे पन्नी के साथ कवर करें और इसे 15 मिनट के लिए "आराम" दें। यह चाल एक अधिक रसीला मांस को सुनिश्चित करता है
  11. 11
    अपने भोजन का आनंद लें!

विधि 2
विकल्प दो: बेक्ड रोस्ट चिकन

  1. 1
    लगभग 10 मिनट के लिए मध्यम गर्मी पर ओवन गरम करें।
  2. 2
    जैसा कि ओवन ऊपर उठता है, आप जा सकते हैं और समय बचाने के लिए चिकन तैयार कर सकते हैं। चिकन चूसो (यूट्यूब पर एक उत्कृष्ट वीडियो है - बस टाइप करें "चिकन को टुकड़ों में टुकड़े करने के लिए कैसे करें" और वीडियो लिंक दिखाई देगा, जो बताता है कि चिकन को टुकड़ों में कैसे काटें)। भागों के ऊपर सिरका के 4 tablespoons के साथ पानी का 1 लीटर समाधान डालो और कागज तौलिया के साथ अतिरिक्त निकालें।
  3. 3
    जैतून का तेल के 2 चम्मच के साथ एक आकृति ग्रीस।
    • यदि आप पसंद करते हैं, आकार को गड़बड़ाने के बजाय आप इसे पन्नी के साथ लाइन कर सकते हैं, जो बेकिंग डिश धोने के दौरान बहुत समय बचाता है
  4. 4



    आकार में चिकन रखो
  5. 5
    आपकी पसंद के नमक, लहसुन, काली मिर्च और जड़ी-बूटियों के साथ चिकन का मौसम।
  6. 6
    आधे घंटे के लिए सेंकना करने के लिए ओवन में डालें। ओवन से निकालें और एक लंबे पास्ता धारक का उपयोग करके चिकन के टुकड़े को बारी। यदि आपके पास एक नहीं है, तो यह 2 फोर्कों के साथ हो सकता है इसे एक और 20 मिनट के लिए भुनाएं।
  7. 7
    उस समय के बाद, एक कांटा के साथ टुकड़ों को काट लें यदि कोई लाल तरल बाहर नहीं आ जाता है, तो इसका कारण यह भी अंदर पकाया जाता है।
  8. 8
    ओवन से हटाने के बाद, सेवा के 5 मिनट पहले इंतजार करें ताकि मांस की आंतरिक नमी समान रूप से वितरित हो और अधिक रसदार हो।
  9. 9
    अपने भोजन का आनंद लें!

विधि 3
विकल्प तीन: ओपन भुना हुआ चिकन

  1. 1
    चिकन खोलें रीढ़ की हड्डी को चिकन से निकालें (टाइप करें "कैसे चिकन का टुकड़ा वीडियो में कटौती करें" और वीडियो लिंक दिखाई देगा जो रीढ़ को साफ करने के तरीके को बहुत ही सरल तरीके से बताता है)। एक बार मुर्गा खोलने के बाद तेजी से और बहुत रसदार हो जाता है (कुछ हिस्सों के जोखिम के बिना भी सूखे या जला दिया जाता है और कुछ हद तक आधा कच्चा)।
  2. 2
    लगभग 10 मिनट के लिए मध्यम गर्मी पर ओवन गरम करें।
  3. 3
    चिकन के ऊपर सिरका के 4 tablespoons के साथ 1 लीटर पानी का समाधान डालो, मुख्यतः इसमें (बचे हुए रक्त को निकालने के लिए)। कागज तौलिया के साथ अतिरिक्त निकालें
  4. 4
    चिकन स्तन नीचे का सामना करने के साथ, रीढ़ हटाने के लिए कटौती शुरू करें
    1. एक तेज चाकू के साथ, रीढ़ की हड्डी के करीब काटने शुरू करते हैं, पूंछ से गर्दन की ओर जाते हैं। बीच में बिल्कुल कट मत करो, अन्यथा आप रीढ़ को एक बार में खींच नहीं पाएंगे।
    2. दूसरी तरफ के लिए ऑपरेशन दोहराएं। रस्सा को बाहर निकालें और शोरबा या सूप बनाने के लिए फ्रीज करें।
    3. आप हड्डी को गर्दन के आधार के क्षेत्र में निकाल सकते हैं। चाकू छेद में छेद जहां गर्दन थी और चाकू की नोक को धक्का बाहर। रास्ते के मध्य में, वह अंततः हड्डी मिल जाएगी। बस इसे खींचो - आप इसे अपनी उंगलियों से फाड़ सकते हैं छोटी हड्डी जड़ के साथ पतली, लंबे दांत जैसा दिखती है।
    4. अपने हाथों से दबाने, पैन पर चिकन को खोलें और "चपटा" करें
  5. 5
    यदि आप पसंद करते हैं, आकार को गड़बड़ाने के बजाय आप इसे पन्नी के साथ लाइन कर सकते हैं, जो बेकिंग डिश धोने के दौरान बहुत समय बचाता है
  6. 6
    चिकन पर तार में जैतून का तेल डालो और त्वचा पर रगड़ें।
  7. 7
    आपकी पसंद के नमक, लहसुन, काली मिर्च और जड़ी-बूटियों के साथ चिकन का मौसम।
  8. 8
    45 मिनट के लिए सेंकना करने के लिए ओवन में डाल दिया।
  9. 9
    ओवन से चिकन को हटाने के बाद, इसे पन्नी के साथ कवर करें और इसे 15 मिनट के लिए "आराम" दें। यह चाल एक अधिक रसीला मांस सुनिश्चित करता है
  10. 10
    अपने भोजन का आनंद लें!

युक्तियाँ

  • अपना जीवन और भी अधिक व्यावहारिक बनाने के लिए, भुना हुआ सब्जियों जैसे आलू, प्याज और गाजर को चिकन के साथ में लें। क्यूब्स में काटें, थोड़ा नमक और जैतून का तेल के साथ रगड़ो और आकार में डाल दिया। चिकन के साथ आलू और गाजर एक घंटे के लिए भुना सकते हैं। पहले से ही प्याज मध्यम स्लाइस में कट जाता है, चिकन के आधे घंटे के बाद सेंकना करना सबसे अच्छा है। आलू और गाजर को एक ही क्यूब्स में काट लें, ताकि वे एक ही समय सेंकना दें।
  • यदि आप एक और भी बेहतर स्वाद चाहते हैं, तो चलो, मसालेदार चिकन को रात भर दें।

चेतावनी

  • खाना विषाक्तता से बचने के लिए कच्चे ठंड के संपर्क में आने वाले सिंक, टेबल, बर्तन और सब कुछ अच्छी तरह से कीटाणुरहित होना महत्वपूर्ण है। कभी भी चिकन को सूखे के लिए कपड़े का उपयोग न करें, और जब भी संभव हो तो कागज तौलिया का उपयोग करें, जो प्रयोग के बाद छोड़ा जा सकता है। ब्लीच के 3 tablespoons के साथ पानी की एक छोटी बाल्टी का समाधान सब कुछ को साफ करने में मदद करता है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com