IhsAdke.com

बीफ़ टेंडरलॉइन कैसे तैयार करें

बीफ़ टेडरलाइन (अमेरिकी कटौती जो ब्राजील में फिलेट माइगनन जैसा होता है) अपने नरम और रसदार मांस के लिए जाना जाता है, जो कि किसी भी शेफ का सपना है। पसलियों और रीढ़ की हड्डी के नीचे स्थित पशु के इस भाग के रूप में, अपने जीवन के दौरान बहुत कम काम किया जाता है, बेहद नरम हो जाता है और इसलिए भी काफी महंगा हो सकता है। ब्राजील में फाइल माइगनन कटौती आम तौर पर आर $ 30.00 प्रति किलो (एसपी में, जनवरी 2014 में) के बारे में लागत। लागत के बावजूद, भुगतान की गई राशि इसके लायक है (खासकर अगर आपको कोई अच्छी पदोन्नति मिलती है) और तैयार करने के लिए एक आसान मांस होता है गोमांस टेंडरलॉइन उत्सव के भोजन या परिवार के पुनर्मिलन के लिए एक महान मुख्य पाठ्यक्रम है। एक संपूर्ण टुकड़ा 10 लोगों तक की सेवा कर सकता है।

चरणों

विधि 1
अपना टेंडरलाइंस चुनना

कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक संपूर्ण टुकड़ा खरीदने के लिए चुनें गोमांस टेंडरलॉइन अधिक मात्रा में है इस प्रकार, जितनी बड़ी मात्रा में खरीदी गई, उतनी ही अच्छी कीमत प्राप्त करने की संभावना। इसके अलावा, यह कटौती फ्रीजर में अच्छी तरह से जमा हो जाती है, जिसका अर्थ है कि आप समस्याओं के बिना इसे लंबे समय तक छोड़ सकते हैं जब तक कि आप इसके साथ क्या करने का निर्णय नहीं लेते।
  • अपने विशेषताओं को बेहतर बनाए रखने के लिए फ्रीज़र-प्रतिरोधी वायुरोधक पाउच में मांस को स्टोर करें। जब आप मांस का उपयोग करने के लिए तैयार हैं, तो उसे फ्रीजर से हटा दें और इसे रात भर रेफ्रिजरेटर में पिघलना
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 2 नामक चित्र
    2
    सर्वोत्तम गुणवत्ता और स्वाद सुनिश्चित करने के लिए `प्रधान` या `प्रीमियम` कटौती चुनें प्रत्येक देश के नियामक आमतौर पर मांस को नियंत्रित करते हैं, जिससे उन्हें गुणवत्ता मुहरों, उद्गम स्थान आदि का श्रेय मिल जाता है। गुणवत्ता के मानकों को कई बिंदुओं पर विचार किया जाता है जैसे कि मांस के तंतुओं में राशि और प्रकार के पेचदार वसा, जानवर की परिपक्वता, उसकी हड्डी की रचना आदि। हालांकि, जैसा कि ऊपर बताया गया है, `प्रीमियम` या `प्राइम` लेबल वाला मांस आमतौर पर सबसे अच्छी गुणवत्ता है
    • एक संदर्भ के रूप में, संयुक्त राज्य अमेरिका में, यूएसडीए बीफ़ के रूप में निम्नानुसार है: प्रधान, विकल्प, चयन, मानक, वाणिज्यिक, उपयोगिता, कटर, कैनर पिछले तीन रेटिंग्स, जब उपलब्ध हो, तो शायद ही कभी खुदरा क्षेत्र में विपणन किया जाता है और प्रसंस्कृत मांस की प्रोसेसिंग के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 3 नामक चित्र
    3
    यह भी तैयार करने से पहले निकालने के लिए बाहरी वसा की मात्रा को ध्यान में रखकर टुकड़ा चुनें (और चाहते हैं)। भागों बाह्य वसा या इसके बिना बिना आ सकते हैं प्रत्येक प्रकार के टुकड़े को आग में ले जाने से पहले उसकी तैयारी में थोड़ा बदलाव की आवश्यकता होती है।
    • वसा रहित मांस, हालांकि इसमें वसा का सबसे मोटा हिस्सा हटाया जाता है, फिर भी उस पर वसा की एक छोटी परत (एक प्रकार की सफेद ऊतक, जो लाल मांस से जुड़ा होता है) के साथ आता है।
    • बाहरी वसा के साथ टुकड़ा, ऊपर वर्णित कपड़े के अलावा, मांस पर वसा की एक मोटी परत, लाता है। यह टेंडरलॉइन का सबसे किफायती कटौती है, लेकिन यह भी तैयार करना सबसे मुश्किल है और अधिक समय की आवश्यकता होती है।
    • यहां तक ​​कि पूरी तरह से आग में ले जाने के लिए पूरी तरह से कटौती कर रहे हैं (यूएस में `पीएसएमओ` के रूप में जाना जाता है - खुली, चांदी की त्वचा हटाई जाती है और साइड मांसपेशी)। ये कटौती पहले से ही पूरी तरह से साफ हैं और हालांकि वे सबसे महंगे हैं, वे ऐसे हैं जो अपनी तैयारी में कम काम करते हैं।
  • विधि 2
    फैट हटाना

    कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 4 नामक चित्र
    1
    बाहरी वसा परत और मांस से जुड़ी पतली परत निकालें जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यदि आप मांस तैयार करने में समय बचाने के लिए चाहते हैं, तो बाहरी चरबी के बिना पहले से ही एक साफ टुकड़ा खरीदने की कोशिश करें। वसा को निकालने की प्रक्रिया उन लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकती है जिनके पास अभ्यास नहीं है।
    • मांस पर वसा और आवरण कट करें। वसा और मांस की टोपी का एक छोटा सा टुकड़ा लिफ्ट और उन्हें सावधानी से कटना शुरू कर दें कट के साथ आगे बढ़ो जैसा कि आप अपनी उंगलियों के साथ पहले से ही कट वसा उठाते हैं सभी वसा और पतले कवर को हटा दिए जाने तक का पालन करें।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 5 नामक चित्र
    2
    मांस के किनारों के आसपास के झिल्ली का पता लगाएँ इस झिल्ली को निकालें और मांस के किनारों को अलग करें (जो आम तौर पर मोटे होते हैं और बाकी हिस्सों की तुलना में थोड़ा कठिन होता है)। बाद में उपयोग के लिए फ्रीज
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मांस का बड़ा हिस्सा `कटैब्रिंड` के रूप में जाना जाता है। बाद के उपयोग के लिए पैक करें और फ्रीज करें चेटाउब्रीद मांस का उत्कृष्ट कटौती है और कई व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    4
    आसान हैंडलिंग (वैकल्पिक) के लिए एक बड़ी रसोई चाकू के बीच में टुकड़ा काट लें। ऐसा करो, खासकर यदि आपने पहले टेंडरलाइन तैयार नहीं किया है या अगर आप कुछ लोगों के लिए भोजन कर रहे हैं टेंडरलॉइन का एक पूरा टुकड़ा आम तौर पर 2.7 किलोग्राम वजन करता है और 10 लोगों तक कार्य करता है।
    • बाद में उपयोग के लिए फ्रीजर या फ्रिज में मांस के कट-आधा भाग रखें। जैसा कि पहले ही कहा गया है, टेंडरलॉइन फ्रीजर के लिए बहुत अच्छी तरह से विरोध करता है, बशर्ते कि आप रेफ्रिजरेटर में सही ढंग से और धीरे-धीरे पिघलना
  • विधि 3
    बांधने

    कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 8 नामक चित्र
    1
    कसाई स्ट्रिंग का एक बड़ा टुकड़ा के साथ शुरू करो टेंडरलाइंस को टाई करने का सबसे अच्छा तरीका कसाई स्ट्रिंग का उपयोग करना है हालांकि, असफल होने के कारण, पतंग में इस्तेमाल होने वाले कुछ अन्य प्रकार के कपास रस्सी, हल कर सकते हैं।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    मांस के नीचे स्ट्रिंग रखें और इसे टुकड़े पर लपेटना शुरू करें।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक गाँठ दे दो तार के दो सिरों में शामिल हों और दो छोरों को एक के नीचे एक के साथ लूप करें। तार कसकर कस लें और फिर एक आम गाँठ बनाने के लिए दो सिरों को मोड़ो।
    • सुनिश्चित करें कि जब आप गाँठ करते हैं, फिर भी रस्सी पर। स्ट्रिंग के दो सिरों को फिर से जोड़ने के लिए आपको इस रस्सी की आवश्यकता होगी
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 11 नामक चित्र
    4
    शेष स्ट्रिंग के साथ आपके हाथों से एक बड़ा मोड़ बनाते हैं। यह अपने हाथ के चारों ओर तार लपेटकर और कताई के आसपास यह करो। एक सरल लूप होना चाहिए
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 12 का शीर्षक चित्र
    5
    मांस के टुकड़े के नीचे लूप पैक करें और पिछले लूप के 2.5 सेमी के बारे में कस लें। लूप को कसने के लिए, एक हाथ से लूप को पकड़े हुए स्ट्रिंग के दूसरे छोर को खींचें। सुनिश्चित करें कि दो नोड अपेक्षाकृत संरेखित हैं।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 13 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने हाथों से एक और पाश बनाओ और मोड़ और फैलाने की प्रक्रिया का पालन करें। एक ही तरीके से नई गोद बनाओ और टाई करें, टुकड़े के अंत तक पहुंचने तक एक-दूसरे से करीब 2 इंच (2.5 सेमी) की दूरी पर।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 14 शीर्षक वाला चित्र



    7
    जब सभी शीर्ष भाग बंधा हुआ हो तो उस भाग को मुड़ें।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 15 नामक चित्र
    8
    टुकड़े के शीर्ष पर किए गए नोड्स के विपरीत दिशा में जा रहे हैं, पूर्वनिर्मित छोरों में से प्रत्येक के नीचे से गुजरना शुरू करते हैं। तारों में से एक के नीचे तार थ्रेड करें और उसके बाद नीचे और फिर से, टुकड़े के माध्यम से सीधे नीचे,
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    9
    इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि सभी गोद बंधे न हों।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 17 नामक चित्र
    10
    टुकड़े के ऊपर की ओर एक गाँठ के साथ समाप्त करें। एक साथ स्ट्रिंग के दो सिरों को ले आओ, एक के नीचे एक के साथ दो मोड़ लें और एक सरल गाँठ के साथ समाप्त करें आपका नाटक आधिकारिक रूप से बंधी है!
  • विधि 4
    खाना पकाने

    कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 18 नामक चित्र
    1
    अपने टुकड़े को बहुत सारे नमक के साथ रखें, कम से कम 40 मिनट या 1 घंटे खाना पकाने से पहले। मांस को नमक करके, आप अपने सभी नमी को सतह पर लाते हैं। इसलिए खाना पकाने से पहले आपको इसे नमक नहीं करना चाहिए, जब तक आप वास्तव में सूखे मांस नहीं चाहते। थोड़ा नमक फैलाने से इस समस्या का समाधान हो जाता है
    • जब आप मांस को पहले से नमक करते हैं, तो नमक क्रिस्टल के पास मांस में गहरी घुसना करने का समय होता है। यह प्रक्रिया ओस्मोसिस के रूप में जाना जाता है हालांकि, इस प्रक्रिया में कुछ समय की आवश्यकता होती है, इसलिए मांस को अग्रिम रूप से नमक करना महत्वपूर्ण है।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    टुकड़ा कमरे के तापमान तक पहुंचने दें। यदि आपने मांस खरीद लिया है, तो इसे रसोई में एक हवादार जगह में आराम कर दें। पहले से ही रेफ्रिजरेटर में मौजूद मांस को कमरे के तापमान तक पहुंचने के लिए 30 मिनट से लेकर एक घंटे तक ले जाता है। कमरे के तापमान पर मांस तैयार करने के लिए कम समय लेता है और तैयार करने में अक्सर आसान होता है, क्योंकि अंदर से खाना पकाने से पहले मांस को सुखाने का खतरा कम से कम होता है।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 20 नामक चित्र
    3
    मस्तिष्क और जड़ी-बूटियों के साथ मौसम में आग लगने से पहले लम्हें इस मसाला की रचना आपके विवेक पर है। यहां सामान्य नियम यह है कि साधारण रूप से बहुत ही विस्तृत से एक बेहतर होता है यहां कुछ अलग मसाला संयोजन हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
    • कटा हुआ लहसुन, ताजा अजवायन के फूल, ताजा अजमोद और जमीन काली मिर्च
    • धनिया, जीरा और जायफल
    • करी पाउडर, सूखे सरसों, लाल मिर्च और कटा हुआ लहसुन।
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पहले से गरम ओवन 220 डिग्री सेल्सियस
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 22 नामक चित्र
    5
    जबकि ओवन गर्म है, अपने स्टोव पर मध्यम उच्च गर्मी के ऊपर एक बड़ी कड़ाही रखें। गर्म फ्राइंग पैन में वनस्पति तेल की एक पतली परत डालो और तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कुछ धुएं को छोडने शुरू न हो।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 23 का शीर्षक चित्र
    6
    सुनहरे रंग तक मांस के सभी किनारों को सील करें, जिसे लगभग 4 मिनट लगाना चाहिए। यहां यह विचार मांस पकाने के लिए नहीं है, बल्कि सिर्फ एक अच्छा रंग देने के लिए और भाग के बाहर से कुछ स्वादों को विकसित करना शुरू कर देता है। जैसे ही इसे मुहर लगाया जाता है, उतना ही कड़ाही से पैन निकालें।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 24 का शीर्षक चित्र
    7
    एक आकार में टुकड़ा रखो और एक मांस थर्मामीटर डालें। थर्मामीटर की नोक मांस के अंदरूनी हिस्से में डाली जानी चाहिए।
  • कुक बीफ टेंडरलॉइन चरण 25 शीर्षक वाला चित्र
    8
    थर्मोमीटर अंक 51 डिग्री सेल्सियस के लिए जब तक preheated ओवन में भाग सेंकना। मांस की मोटाई के आधार पर, प्रक्रिया को एक घंटे से भी कम समय लेना चाहिए। यह तापमान कम से कम और बिंदु के बीच के मांस को छोड़ देगा। यदि आप अन्य बिंदुओं को पसंद करते हैं, तो नीचे दिशानिर्देश देखें:
    • 120 डिग्री फ़े (48.8 डिग्री सेल्सियस) = खराब दबाया
    • 130 डिग्री फेरनहाइट (54.4 डिग्री सेल्सियस) = बिगड़े और बिंदु पर
    • 140 डिग्री फेरनहाइट (60 डिग्री सेल्सियस) = बिंदु पर
    • 150 डिग्री फेरनहाइट (65.5 डिग्री सेल्सियस) = रास्ते में जाओ और अच्छी तरह से करें
    • 160 डिग्री फेरनहाइट (71.1 डिग्री सेल्सियस) = अच्छी तरह से किया
  • कुक बीफ टेंडरलाइंस चरण 26 का शीर्षक चित्र
    9
    ओवन से मांस निकालें और इसे काटने से पहले इसे लगभग 15 मिनट तक आराम दें। मांस ओवन छोड़ने के बाद ही खाना पकाना जारी रखेगा। इससे भी महत्वपूर्ण बात, कुछ मिनटों के लिए मांस का आराम देने से आपके रस को पूरे टुकड़े में स्थिर करने में मदद मिलेगी, जिससे यह नरम और रसदार हो।
    • खाना पकाने की प्रक्रिया मांसपेशियों को अनुबंधित करने के कारण होती है यह अपने केंद्र के सभी मांस का रस लेता है यदि आप ओवन से इसे हटाने के तुरंत बाद मांस काटते हैं, तो मांस का रस छोड़ दिया जाएगा, क्योंकि यह एक स्थान पर केंद्रित था। यदि आप मांस को कुछ मिनटों तक आराम करने की अनुमति देते हैं, तो मांसपेशियों को फिर से आराम मिलेगा और मांस फिर मांस के माध्यम से वितरित किया जाएगा। कम से कम 10 मिनट के लिए मांस का आराम करें और देखें कि यह अधिक रसदार कैसे दिखता है।
  • कूक बीफ टेंडरलॉइन चरण 27 शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने भोजन का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • फ्राइंग पैन में लेने से पहले मांस को हल्के से सुखाने से मांस को समान रूप से मुहर लगाने में मदद मिलेगी।
    • जब मांस बांधना, तो सुनिश्चित करें कि स्ट्रिंग मजबूती से टुकड़े दबा रही है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। यदि स्ट्रिंग बहुत फर्म या बहुत ढीली है, तो खाना पकाने की प्रक्रिया खराब हो सकती है।
    • ओवन से पहले भाग को हटाने से पहले रेफ्रिजरेटर के दूसरे भाग को निकालें। सील, मौसम और दूसरे टुकड़े को सेंकने के लिए एक ही कदम का पालन करें। आप टुकड़े को गुलाबी रंग के लिए 65.55 डिग्री सेल्सियस के अंदर के तापमान पर सेंकना सकते हैं, लेकिन कच्चे मांस नहीं रह सकते हैं।

    चेतावनी

    1. मुहरबंद होने और भुना हुआ होने के बाद मांस काफी गर्म होगा। जलने से अपने हाथ की रक्षा के लिए रसोई के दस्ताने का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com