IhsAdke.com

ब्रोकली सीजन कैसे करें

ब्रोकोली वहाँ से बाहर सबसे स्वादिष्ट सब्जियों में से एक है, लेकिन इसका स्वाद थोड़ा कड़वा या बेस्वाद हो सकता है। आप इसे एक स्टू डिश, सॉटेड या सलाद में जोड़ सकते हैं, लेकिन ब्रोकली से भरे हुए, भुना हुआ, सॉस या कच्चा बिना किसी संगत के खाने के लिए डर नहींें। आप सभी की जरूरत है यह मौसम के लिए कुछ तत्व है। एक बार जब आप कुछ अच्छे संयोजनों को जानते हैं, तो रचनात्मकता का उपयोग करें और ब्राउन शुगर या परमेसन जैसी दिलचस्प सामग्री को जोड़कर bolder विकल्प बनाएं।

चरणों

विधि 1
मसाला उबले हुए ब्रोकोली

चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 1
1
एक ताज़ा स्वाद के लिए एक नींबू हर्बल सीजन का प्रयोग करें। हर 3 कप (530 ग्राम) पकाया ब्रोकोली की के लिए, आप की आवश्यकता होगी: 1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल के (15 मिलीलीटर), 2 चम्मच नींबू का रस, नमक ¼ चम्मच लहसुन की और ¼ चम्मच थाइम चाय एक छोटे कटोरे में मसाले मिलाएं और फिर स्वाद के लिए कुछ जमीन काली मिर्च डाल दें। पकाया ब्रोकोली के शीर्ष पर रखें, मिश्रण और सेवा करें।
  • क्या आपको लहसुन पसंद नहीं है? शुद्ध नमक का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 2
    2
    एक नींबू लहसुन का उपयोग एक खट्टा स्वाद के लिए मसाला। पकाया ब्रोकोली का एक छोटा सा मुट्ठी भर के लिए, आप की आवश्यकता होगी: 1 लौंग कीमा बनाया हुआ लहसुन, 1 आधा चम्मच जैतून का तेल के (25 मिलीलीटर) और 1 आधा चम्मच नींबू का रस। सभी मसालों को मिलाएं और फिर मध्यम आँच पर फ्राइंग पैन में गर्मी जब तक लहसुन एक मिनट या दो में सुगंध को ढंकता नहीं है। उबाले हुए ब्रोकोली में मिश्रण डालकर मिश्रण करें और तुरंत सेवा करें।
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 3
    3
    तिल के तेल का उपयोग करें और तिल के बीज का उपयोग करें यदि आप हल्का स्वाद चाहते हैं ब्रोकोली को छोटे टुकड़ों और भाप में काटें। तिल के तेल के साथ बूंदा बांदी और शीर्ष पर बीज जोड़ें। अगर वांछित, वसंत प्याज के साथ गार्निश पतले कटा हुआ।
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 4
    4
    साधारण सीजन का प्रयास करें यदि आप परिष्कृत कुछ भी नहीं करना चाहते हैं, तो नीचे दी गई सूची में से एक या दो मसालों का चयन करें और उसे खाना पकाने के बाद ब्रोकोली में जोड़ें। आपको शुरू करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • ताजा जड़ी बूटियों जैसे डिल, अजमोद या थाइम-
    • लहसुन, कटा हुआ, कटा हुआ या भू-
    • रस, उत्साह या नींबू के स्लाइस-
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 5
    5
    खाना पकाने के दौरान ब्रोकोली का मौसम पानी की ¼ कप (60 मिलीग्राम), जैतून का तेल का 1 बड़ा चम्मच (15 एमएल), लहसुन की 1 लौंग और आधा चम्मच जमीन लाल मिर्च के गुच्छे चाय के साथ एक पैन भरें। थोड़ा नमक और हौसले से जमीन काली मिर्च को मिलाकर स्वाद दें और पानी को उष्मा को उबाल लें। एक ब्रोकोली फूल काटें और पानी में जोड़ें। ढक्कन के साथ पैन को कवर करें, तीन मिनट के लिए पकाना और आग बुझाने। ब्रोकोली दो या तीन मिनट के लिए बैठें, तरल निकालें और सेवा दें।
  • विधि 2
    सीज़निंग ब्रॉइल्ड ब्रोकोली

    चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 6
    1
    खाना पकाने से पहले ओवन में ब्रोकोली में उबाल हो। 220 डिग्री सेल्सियस के लिए पहले से गरम ओवन बेकिंग डिश को पीसकर व्यंजनों में 700 ग्राम ब्रोकोली फैलाएं। 3 tablespoons (45 मिलीलीटर) जैतून का तेल, 4 लौंग लहसुन, थोड़ा नमक और जमीन काली मिर्च जोड़ें। सभी सीजन के साथ ब्रोकोली मिक्स करें और फिर लगभग 10 मिनट के लिए सेंकना करें। 1 नींबू के रस और ¼ कप (25 ग्राम) का दानेदार पर्मेसन पनीर जोड़ें।
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 7
    2
    गर्म मसाला और कटा हुआ नारियल के साथ एक विदेशी स्पर्श जोड़ें, ब्रोकोली को भुनाते समय मिलाएं। जितना चाहें उतना उपयोग करें मिश्रण के बाद, लगभग 10 मिनट के लिए 220 डिग्री सेल्सियस पर ओवन में ब्रोकोली सेंकना।
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 8
    3
    पेस्टो के साथ एक अलग स्वाद बनाएं 220 डिग्री सेल्सियस के लिए पहले से गरम ओवन ब्रोकोली को पेस्टो सॉस के साथ मिलाएं, उन्हें हल्के से कोट करने के लिए पर्याप्त है, और उन्हें पके हुए शीट पर फैलाएं। लगभग 10 मिनट के लिए सेंकना और तुरंत सेवा
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 9
    4
    नुस्खा के लिए एक वियतनामी स्पर्श जोड़ने के लिए थोड़ा मछली सॉस, नींबू का रस और ब्राउन शुगर जोड़ें। एक छोटे कटोरे में प्रत्येक घटक का एक छोटा सा संयोजन करें। ओवन में ब्रोकोली के पत्तों को सेंकना, और फिर सब्जियों पर मिश्रण डालना। मिलाएं और सेवा करें प्रत्येक घटक से आप जिस राशि का उपयोग करना चाहते हैं उसका उपयोग करें - आपको ब्रोकोली को हल्के ढंग से कोट की जरूरत है
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 10
    5
    परमेसन चीज़ और लाल मिर्च के फ्लेक्स के साथ आग और स्वाद का स्पर्श दें। ब्रोकोली को छोटे टुकड़ों में काटें और रोटी के टुकड़ों, पीसकर पनीर और काली मिर्च के टुकड़ों के साथ मिश्रण करें। ब्रोकोली को बेकिंग शीट पर 220 डिग्री सेल्सियस पर लगभग 10 मिनट तक सेंकना।
  • विधि 3
    मसाला कटा हुआ ब्रोकोली




    चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 11
    1
    नींबू का रस, शहद और काली मिर्च के साथ सीज़न एक छोटे कटोरे में, सामग्री को गठबंधन करें, ब्रोकोली के फूलों में जोड़ें, हलचल और हल्का हरा और खस्ता होने तक पकाएँ। यह विधि ताजा और जमे हुए ब्रोकोली दोनों के लिए है
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 12
    2
    जैतून का तेल, लहसुन और काली मिर्च के साथ एक और मसालेदार नुस्खा की कोशिश करें। गर्मी ¼ कप (60 मिलीलीटर) मध्यम पैन के ऊपर पैन में जैतून का तेल। 3 tablespoons लहसुन कटा हुआ और 1 चम्मच काली मिर्च के आटे और एक मिनट के लिए पकाना जोड़ें। दो कटा ब्रोकोली फूल रखो और तीन या चार मिनट के लिए खाना बनाना। कुछ पानी, सोया सॉस या चिकन शोरबा, कवर और दो से तीन मिनट के लिए उबाल जोड़ें। एक बड़े कटोरे में स्थानांतरण करें और सेवा दें
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 13
    3
    एक स्वादिष्ट छूने के लिए, दानेदार पर्मेसन पनीर के साथ सीजन का ब्रोकोली तले हुए। 3 tablespoons (45 ग्राम) grated पनीर और 1 चम्मच ब्राउन शुगर मिक्स, और एक तरफ सेट। रखो कटा हुआ ब्रोकोली की 450 और जैतून का तेल 2 बड़े चम्मच (30 मिलीलीटर), 1 चम्मच काली मिर्च के गुच्छे चाय, ¼ चम्मच नमक और ⅛ चम्मच काली मिर्च चाय के साथ एक बड़े पैन में blanched । एक या दो मिनट के लिए कुक, फिर पनीर और चीनी का मिश्रण जोड़ें। तुरंत सेवा करें
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 14
    4
    हल्के ब्राउन शुगर और सोया सॉस के साथ एशियाई स्वाद जोड़ें 680 ग्राम ब्रोकोली काटना और 3 tablespoons (45 मिलीलीटर) पानी और 2 tablespoons वनस्पति तेल में पकाना। एक छोटी कटोरी में, एक साथ हलचल निम्नलिखित सामग्री: ¼ कप (60 मिलीलीटर) पानी, 3 बड़े चम्मच (45 एमएल), सोया सॉस, कॉर्न स्टार्च सूप का 1 चम्मच, 1 बड़ा चम्मच भूरे चीनी प्रकाश, ¼ काली मिर्च के फ्लेक्स और कटा हुआ लहसुन की 3 लौंग के चम्मच। पैन में सॉस जोड़ें, एक मिनट के लिए या सॉस मोटाई तक पकाना। तिल के एक और 1 चम्मच तिल के बीज डाल कर सेवा करें।
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 15
    5
    ब्रोकोली को धीरे-धीरे काली मिर्च और पीले हुए पर्मेसन पनीर से भूनें। मध्यम गर्मी पर फ्राइंग पैन में 6 tablespoons (9 0 मिलीलीटर) जैतून का तेल गरम करें। जब गर्म होता है, तो कटे हुए ब्रोकोली के 1 बड़े बड़े फूल जोड़ें और दो मिनट के लिए भूनें। जितना आप कर सकते हैं उतनी ही गर्मी को कम करें और दूसरे 15 से 20 मिनट तक पकाएं। एक कटोरी में स्थानांतरण करें और 3 चम्मच (45 ग्राम) पीस वाली पनीर और थोड़ा नमक और काली मिर्च के साथ मिश्रण करें।
  • विधि 4
    कच्ची ब्रोकोली मसाला

    चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 16
    1
    नींबू का रस, जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च के साथ कच्चे ब्रोकोली का मौसम। ब्रोकोली काट लें, धो लें और सलाद के कटोरे में रखें। नींबू का रस, जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च के साथ मिलाएं। एक हिस्सा नींबू का रस के लिए तीन भागों जैतून का तेल का उपयोग करने की योजना सीज़न का उपयोग ब्रोकोली के अन्य तरीके हैं:
    • सिरका, मुख्य रूप से बेश्मिक या लाल शराब सिरका-
    • नींबू का रस-
    • लहसुन पाउडर-
    • करी पाउडर, जीरा या गरम मसाला-
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 17
    2
    सरसों, सिरका और जैतून का तेल के एक साधारण मसाला का प्रयोग करें एक कटोरी में, मिश्रण 1 बड़ा चम्मच सरसों, रेड वाइन सिरका के 1 बड़ा चम्मच (15 एमएल) और 2 बड़े चम्मच (30 मिलीलीटर) अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल। यदि आवश्यक हो तो थोड़ा नमक और काली मिर्च जोड़ें, और 1 फूल ब्रोकोली काट के साथ मिश्रण करें। सलाद में बदलने के लिए, 100 ग्राम feta पनीर और मुट्ठी भर पंखुड़ी जोड़ें।
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 18
    3
    कच्चे ब्रोकोली को एक अच्छी स्वाद पाने के लिए सारी रात्रि मिलाकर चलो। 1 ब्रोकोली फूल काटना एक प्लास्टिक शोधन योग्य बैग में धो लें, सूखा और रखें। 2 tablespoons (30 मिलीलीटर) जैतून का तेल, 2 चम्मच (30 मिलीलीटर) नींबू का रस और आधा चम्मच नमक जोड़ें। प्लास्टिक की थैली को बंद करें, सामग्री को मिश्रण करने के लिए हलचल और रेफ्रिजरेटर में रातोंरात छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 1 9
    4
    एक मलाईदार दही सॉस की कोशिश करो एक छोटी कटोरी में, एक छोटी कम वसा वाले ग्रीक दही को पपरिका, चिवे और कटा हुआ लहसुन की एक चुटकी के साथ मिलाएं। आप उस सॉस में सीधे ब्रोकोली फूलों को डुबकी कर सकते हैं या आप इसे एक सलाद ड्रेसिंग के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एक कटोरे में सॉस डालो और अच्छी तरह से लेपित तक ब्रोकोली मिलाएं। आप दही और मसाले की मात्रा तय करते हैं!
  • चित्र शीर्षक सीजन ब्रोकोली चरण 20
    5
    दूध के साथ मेयोनेज़ का मिश्रण बनाएं एक बहुत ही प्यारा सलाद ड्रेसिंग बनाने के लिए पर्याप्त दूध के साथ थोड़ा मेयोनेज़ पतला। कटा हुआ ब्रोकोली और मिश्रण पर रखें। आप नुस्खा को तले हुए बेकन और नट्स के मुट्ठी भर जोड़कर एक स्वादिष्ट सलाद में बदल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ब्रोकोली नमक और काली मिर्च के साथ अच्छी तरह से लहसुन और प्याज के साथ अच्छी तरह से जोड़ती है। एशियाई और इतालवी मसाला और मछली सॉस के साथ भी अच्छा
    • ऋषि स्वाद और ताजा जड़ी-बूटियों जैसे कि रोज़मिरी या थाइम के साथ सीजन ब्रोकोली
    • ब्रोकोली से पीले रंग के हिस्सों से बचें क्योंकि वे बूढ़े हैं और कड़वा हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि स्टेम पर चमकीले हरे पत्ते हैं क्योंकि यह एक संकेत है कि ब्रोकोली ताजा है!
    • ब्रोकोली के रंग हल्के हरे से गहरे हरे और बैंगनी रंग में भिन्न होते हैं। रंग से पहचानने के बजाय ब्रोकोली की एक शाखा चुनें, जिसमें एक समान रंग है। फूल तंग और कॉम्पैक्ट होना चाहिए।
    • ब्रोकोली पिछले पांच दिनों तक रेफ्रिजरेटर में मौजूद थी। आप भी एक वर्ष तक फ्रीलज़र में छील कर सकते हैं और छोड़ सकते हैं।
    • यह सब्जी पूरे वर्ष के दौर में पाया जा सकता है, लेकिन अक्टूबर और अप्रैल के बीच में स्वादिष्ट है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com