IhsAdke.com

कैसे एक प्रोटीन decature करने के लिए

हो सकता है कि आप एक विज्ञान प्रोजेक्ट के लिए प्रोटीन का विरूपण करना चाहते हैं या सिर्फ इसलिए कि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे काम करता है। निषेध यह प्रक्रिया है जिसके द्वारा एक पदार्थ बाहरी आकार के कार्यों के कारण उसके आकार और संरचना को खो देता है, जिसमें गर्मी, एसिड और सॉल्वैंट्स शामिल हैं। आप ऐसा सटीक तरीके प्रोटीन पर निर्भर करते हैं जो आप के साथ काम करना चाहते हैं, क्योंकि प्रत्येक को अलग-अलग स्तरों पर अलग-अलग डिस्टिंगविंग एजेंटों की आवश्यकता होती है। अधिकांश प्रोटीन विकेंद्रीकृत हो सकते हैं, जब तक कि आपको पता है कि पर्यावरण में क्या बदलाव होगा।

चरणों

विधि 1
एक प्रोटीन की विशेषता

चित्र प्रेट्टीन चरण 1 में डाइनटेर
1
गर्मी का उपयोग करें यह सबसे आसान और सबसे आम तरीकों में से एक है। जब प्रश्न में प्रोटीन भोजन में मौजूद होता है, तो इसे खाने से रोकना कई प्रोटीन को कम से कम 100 डिग्री सेल्सियस के तापमान के साथ सरल रूप से विकृत किया जा सकता है, जो उन्हें घुलनशीलता को कम करने और कम करने की अनुमति देता है।
  • एक्सपोजर का समय उस पर निर्भर करता है जो आप गर्मी को उजागर कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, अंडे, पांच मिनट में मध्यम गर्मी के ऊपर पैन में खाना बना सकता है, जबकि भुना हुआ भोजन ओवन में खाना पकाने के लिए बहुत समय लगता है।
  • चित्र प्रेट्टीन चरण 2 में डाइनटेर
    2
    शराब का उपयोग करें यह एमाइड यौगिकों के बीच हाइड्रोजन बंधन को बाधित करता है। जब एक प्रोटीन अल्कोहल समाधान के संपर्क में आ जाता है, तो उसके अणु प्रोटीन श्रृंखला के साथ नए बंधन का निर्माण करते हैं। बैक्टीरिया की कोशिका की दीवार को तोड़ने के लिए 70% शराब समाधान का प्रयोग करें और प्रोटीन का खंडन करें।
    • सघन अल्कोहल खतरनाक होते हैं क्योंकि ये ज्वलनशील और जहरीले होते हैं। हमेशा दस्ताने और नेत्र संरक्षण सहित पूर्ण सुरक्षा उपकरण पहनें, और एक सुरक्षित, तापमान नियंत्रित वातावरण में पदार्थों को संभालना।
  • चित्र एक प्रसंस्करण प्रोसेन चरण 3
    3
    पीएच को बदलें एक प्रोटीन की आंतरिक संरचना तब तोड़ा जा सकती है जब उसका वातावरण बहुत अम्लीय या बहुत क्षारीय होता है, क्योंकि इन स्थितियों में ईओण बांड जो प्रोटीन के नमक पुलों को पकड़ते हैं परेशान करते हैं। प्रोटीन का अम्लीय या बुनियादी समाधान जोड़ें विकृति को प्रोत्साहित करने के लिए आसपास के वातावरण 10 से अधिक या 4 से कम पीएच पर होना चाहिए।
  • चित्र प्रेट्टीन चरण 4 के नाम से है
    4



    भारी धातु लवण की कोशिश करो भारी धातुओं में प्रोटीन में बंधन को परेशान किया जा सकता है, जिससे यह संरचना को खो देता है। इन धातुओं, जैसे कि पारा और सीसा के साल्ट का उपयोग विभिन्न प्रोटीनों को विघटित करने के लिए किया जा सकता है और रासायनिक दुकानों से उपलब्ध हैं। उन्हें सावधानी के साथ भी इस्तेमाल किया जाना चाहिए और केवल उचित सुरक्षा उपकरणों के साथ ही दस्तों और नेत्र सुरक्षा सहित संभाला जाना चाहिए।
  • विधि 2
    एक प्रोटीन को बदलना

    चित्र प्रेट्टीन चरण 5 में डाइनटेर नामक है
    1
    निर्धारित करें कि प्रश्न में प्रोटीन को बदलना संभव है या नहीं। कुछ प्रकार के विकृति स्थायी हैं, जबकि अन्य को पूर्ववत किया जा सकता है। उदाहरण के लिए अंडा या मांस को पाक करना, पूर्ववत नहीं किया जा सकता है, लेकिन एक अधिक पीएचएच के सामने आने वाली एक प्रोटीन के आकार को फिर से हासिल हो सकता है जब एक अधिक तटस्थ वातावरण में रखा जाता है
  • चित्र प्रेट्टीन चरण 6 में डाइनटेर
    2
    Denaturing कारक निकालें प्रोटीन के संतुलन पर रहने वाले वातावरण में वापस जाएं। उदाहरण के लिए एसिड या बेस निकालें, या प्रोटीन को और अधिक उचित तापमान पर वापस लाएं।
  • चित्र प्रेट्टीन चरण 7 में डायनटेर एक शीर्षक है
    3
    एक किरायेदारी किट का उपयोग करें कई प्रयोगशाला आपूर्ति कंपनियां इस सामग्री को बेचती हैं जो आपको एक रीनाटुटिशन को बढ़ावा देने के लिए सर्वोत्तम पैरामीटर बनाने की अनुमति देता है। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप प्रयोगशाला या प्रयोगात्मक वातावरण में प्रोटीन को जोड़ रहे हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com