IhsAdke.com

कैसे मोटे नहीं होना

समाज में बातचीत करने के लिए शिक्षा प्रमुख शब्द है अशिष्ट, यहां तक ​​कि अनजाने में, पहली बैठक में अच्छा नहीं है, एक रिश्ते में अकेले साल के लिए खेती कभी-कभी कोई व्यक्ति बेतरतीब ढंग से अनैतिक रूप से होता है - रवैया आत्म-ज्ञान की गलतफहमी या अभाव का परिणाम होता है विनम्र होने के नाते एक बात है, कठोर नहीं होने के कारण काफी एक और है। सौभाग्य से, गॉफ़ और अनुपयुक्त व्यवहार को उलट किया जा सकता है ताकि दूसरों को आप पर बुरा प्रभाव न छोड़ें। एक अच्छी छवि बनाने में पहला कदम उस पर ध्यान देना है जिस तरह से वह खुद को प्रस्तुत करता है।

चरणों

भाग 1
शिष्टाचार के साथ बोलते हुए

पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिकर चरण 1
1
बोलने से पहले सोचो अगर कई लोग अपने मुंह खोलने से पहले ही प्रतिबिंबित करते हैं, तो कई भ्रम और फड़फुलों से बचा जा सकता है। जो कोई भी वार्तालाप में अच्छा होता है, वह हमेशा वह कहते हैं जो वे कहते हैं। यह प्रतिक्रिया करने के लिए सोचने के लिए थकाऊ लग सकता है, लेकिन यह भी आदत की बात है और इसे बहुत प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है आपको यह आकलन करने के लिए कि क्या आप बोलने वाले हैं, दूसरे व्यक्ति को अपमानित या अन्य व्यक्ति को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं, आपको एक दूसरे के अंश की आवश्यकता होगी। कभी-कभी कहने में कुछ भी अच्छा नहीं है, तो अपना मुंह बंद रखना सबसे अच्छा है।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिपूर्ण चरण 2
    2
    आवाज़ की टोन को नियंत्रित करें यह बहुत अच्छा है जब आप जानते हैं कि कैसे भाषण की आवाज़ दूसरों को बता सकती है। यहां तक ​​कि अगर आप अपने विचारों पर एक पल के लिए ध्यान केंद्रित करते हैं, तो उसी टोन, वॉल्यूम और आवाज़ की गति रखें, क्योंकि रूढ़ी नहीं बोलें
    • बहुत तेजी से बात करने से बचें जो भी दबाव में है, परेशान है या असुविधाजनक है, शब्दों के उच्चारण को तेज करने के लिए प्रेरित करता है। यह रवैया केवल शर्मिंदगी को बदतर बनाता है
  • चित्र का शीर्षक नहीं रुचिपूर्ण चरण 3
    3
    अपने आप को दूसरे के जूते में रखने की कोशिश करें सहानुभूति हमेशा बहुत अच्छा है इससे पता चलता है कि वह शिक्षित है और लोगों के लिए विचार है व्यवहार में, हर कोई यह कर सकता है। सच्चाई की देखभाल और जो कि कहानी बता रहा है, उसके दृष्टिकोण को समझने से संबंधों को लाभ मिलेगा। उदाहरण के लिए, यदि वह अभी बेरोजगार बन गई है, तो उसकी भावनाओं के साथ सामंजस्य दिखाएं। उसे बताओ कि आप समझते हैं कि वह कैसा महसूस करती है। सहानुभूति करने के लिए दूसरे के साथ ट्यून होने की बात है, यह बहुत ही सरल और एक ही समय में निफ्टी हो सकता है।
    • इस तरह के एक दृष्टिकोण मुश्किल या अप्रिय बातचीत को कम कर सकते हैं। किसी को कंजूस या आक्रामक से बात करना बहुत ही शांत नहीं है हालांकि यह चलने और व्यक्ति को जाने के लिए आसान लग सकता है, आपको स्थिति को शांत करने के लिए सहानुभूति का उपयोग करना चाहिए। बाहर से, दूसरे परिप्रेक्ष्य से, आपके मामले में हल करने के लिए आपके पास विचार हो सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिपूर्ण चरण 4
    4
    गपशप के बारे में एक बकवास न दें गपशप बेवक़ूफ़ के कम से कम तरीकों में से एक है। किसी को भी यह जानना पसंद नहीं है कि वे पीछे से उनके बारे में बात कर रहे हैं। कहानी भविष्य के विषय कौन है और भ्रम सशस्त्र है के कानों में आ जाएगा। यदि आप इसे का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं, तो व्यवसाय से बाहर रहें। असहमत अगर कोई गपशप के लिए आता है जो लोग देख रहे हैं वे महसूस करेंगे कि आप एक अच्छे इंसान हैं, न कि "मेरी दूसरों के साथ चलती है"।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिकर चरण 5
    5
    विनम्र रहें विनम्रता अच्छी तरह से नस्ल वाले लोगों के गुण हैं अहंकार स्वयं के बारे में बहुत सोचते हैं कि वे बेवकूफ दिखते हैं। यह एक निर्दोष दोष है जो अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता है। इसे से बचने के लिए, उन बातों को देखने के लिए भी प्रयास करें जो आपके साथ बात कर रहे हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिकर चरण 6
    6
    दूसरे को बोलने दो। यहां तक ​​कि अगर आप जो भी कहते हैं वह सब आपके लिए बेहद जरूरी है, अच्छा रहने का नियम कहता है कि जब बातचीत होती है तो आपको दूसरे को सुनने की ज़रूरत होती है। बिना रुके बोलना बहुत कठोर है। हर कोई अपनी राय व्यक्त करना चाहता है, और यदि वे बोलने का अधिकार नहीं रखते हैं तो लोग शर्मिंदा हैं। सुनना भी एक कौशल है जिसे खेती की जानी चाहिए। नम्र रहें और चैट के दौरान अपने कानों को खुले रखें
    • सक्रिय सुनाने में यह प्रदर्शित करने के लिए कई प्रतिक्रियाएं शामिल हैं कि वार्ताकार का आपका पूरा ध्यान है उनमें से एक शरीर की भाषा है जैसे कि एक प्रमुख आंदोलन के साथ सहमति व्यक्त करना या चैट को जारी रखने के लिए कहा जाने वाला संक्षिप्त सारांश।
  • भाग 2
    दूसरों के लिए विचार प्रदर्शित करना

    पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिकर चरण 7
    1
    लेबल देखें अच्छे व्यवहार के नियम एक संस्कृति से भिन्न होते हैं। उनके बारे में जानने से मदद मिल सकती है "उचित शिष्टाचार" के विचार (मध्य उन्नीसवीं सदी में रानी विक्टोरिया के शासनकाल, ब्रिटेन में) विक्टोरियन अवधि में दिखाई दिया और कुछ अवधारणाओं अभी भी हमारे समकालीन संबंधों के लिए उपयुक्त। संदेह में स्थानीय कस्टम का पालन करना सबसे अच्छा है। अच्छी शिक्षा आज के रूप में यह भी कुछ नियमों की भी परिवर्तन उस समय था के रूप में महत्वपूर्ण है।
    • जब भी संभव हो, फ़ोन बंद करें या बातचीत के दौरान मफलर में उसे छोड़ दें।
    • व्यक्ति को अपने विचारों को पूरा करने और उन्हें क्या कहना है, पूरा करने के लिए समय दें।
    • दूसरे के बारे में क्या बात कर रहा है पर ध्यान केंद्रित। यहां तक ​​कि अगर आपके इतिहास में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो आप प्रभावित होने का नाटक करके अपने आप को कोई पक्ष नहीं करेंगे।
    • हमेशा कहने के लिए कृपया याद रखें और धन्यवाद। ये जादू शब्द कभी भी शैली से बाहर नहीं गए थे
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिकर चरण 8
    2
    दूसरों की संवेदनशीलता को ध्यान में रखें सतर्क रहें और जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हों, जो धीमे रहते हैं तो अपने जीवन के प्रमुख जीवन में रहें। भावनात्मक संवेदनशीलता को अधिकांश समय के रूप में देखा जाना चाहिए, लेकिन इसे बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि किसी को भी किसी से चोट न पड़े। बातचीत को सम्मिलित करने से पहले दूसरे के स्वाद को जानने का प्रयास करें उदास हास्य, उदाहरण के लिए, कई लोगों से अपील नहीं करता है यदि ऐसा है तो एक और अवसर पर उसे जाने या मजाक के बारे में बताएं
    • व्यक्ति की जांच करने से आपको यह तय करने में मदद मिल सकती है कि बातचीत को अधिक औपचारिक होना चाहिए। प्राथमिकताओं और भावनात्मक ट्रिगर्स के बारे में पूछें जब भी संभव हो, उससे बात करने से पहले, उसे सामाजिक स्थितियों में देखें
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिकर चरण 9



    3
    शारीरिक भाषा भावनाओं को प्रकट कर सकती है हर कोई एक बातचीत के दौरान कठोर होने से बच सकता है अगर उनके पास कम-से-कम सहानुभूति है और एक-दूसरे की भावनाओं में रुचि है। यहां तक ​​कि अगर व्यक्ति बस बहाना है, तो आपको गैर-मौखिक संचार पर ध्यान देना चाहिए। चेहरे के भाव को देखो और नोट करें कि शरीर क्या कहता है भाषण को धड़कता है।
    • यदि आप पूछते हैं कि हमेशा जवाब नहीं दिया जाएगा, तो "आप कैसे महसूस कर रहे हैं?" ऐसे लोग हैं जो अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए आशंका नहीं रखते, शर्मिंदा महसूस करते हैं या नहीं कह रहे हैं कि क्या हो रहा है।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिपूर्ण चरण 10
    4
    स्थानीय रीति-रिवाजों पर नजर रखें अशिष्ट क्या है? ऐसी अवधारणा संस्कृति से लेकर संस्कृति तक होती है। यात्रा या किसी अलग देश से किसी के साथ सीधे संपर्क करने से पहले, यह समझने के लिए कि क्या अच्छा है या क्या आपत्तिजनक हो सकता है, कस्टम रिवाज और आदतों के शोध के लिए कुछ भी खर्च नहीं होता है भले ही दूसरों ने इन मतभेदों को एक अच्छे में लिया हो, विदेशी के लिए यह बहुत सुखद होगा कि आप अपनी दुनिया के बारे में थोड़ा समझने की कोशिश कर रहे हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिपूर्ण चरण 11
    5
    हालात के अनुसार करो निश्चित समय पर, आप सामाजिक नियमों से बच नहीं सकते और आपको स्थिति के अनुसार व्यवहार करना होगा। यही है, जिस तरह से आप अपनी शिक्षा और सम्मान दिखाते हैं, वह अलग है कि क्या आप शादी में हैं, अंतिम संस्कार या दोस्तों के साथ एक गाथागीत। विनम्र और विनम्र होने के नाते लोगों के साथ व्यवहार करने के लिए आत्म-ज्ञान और व्यवहार के बारे में बहुत कुछ बताता है चुटकुले को बोलना और जागने पर जोर से हँसते हुए एक पार्टी में उदास होने के रूप में उतना ही बुरा हो सकता है।
    • इसमें कपड़ों के प्रकार और इसके देखो शामिल हैं बहुत से लोग केवल उपस्थिति से दूसरों का न्याय करते हैं
    • यह देखकर एक अच्छा विचार हो सकता है कि दोस्तों को उस स्थान पर कैसे व्यवहार करना चाहिए, जहां तक ​​वे महसूस नहीं करते और "प्रतिलिपि" क्या कर रहे हैं जब तक कि उन्हें सहज महसूस न हो।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिकर चरण 12
    6
    वास्तव में विनम्र रहें जो भी इस धारणा को बताने की इच्छा करता है कि वह वास्तव में सौम्य और विचारशील है, इस स्थिति में निवेश करना चाहिए। सौजन्य और विनम्रता हिम्मत का हिस्सा होना चाहिए और सिर्फ एक बहाना नहीं। अभिनेता को बैंकिंग और दिखावा करते हुए कि वह अच्छा व्यवहार करते हैं, वह लंबे समय तक नहीं रहेंगे। उचित व्यवहार बनाए रखें, क्योंकि अगर कोई अन्य व्यक्ति देखता है कि वह "द्विध्रुवी" तरीके से व्यवहार करता है (अब यह प्रेम है, कभी-कभी वह एक क्रूर है), तो वह सोच सकता है कि आप नकली हैं।
  • भाग 3
    उचित शरीर भाषा का प्रयोग करना

    पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिपूर्ण चरण 13
    1
    दूसरे के चेहरे के भाव को दर्शाएं ऐसी परिस्थितियां हैं जहां किसी व्यक्ति पर कार्रवाई या प्रतिक्रिया करने के बारे में पता करना मुश्किल है। प्रदर्शित करने के लिए कि आप इस विषय का पालन कर रहे हैं, स्पीकर के चेहरे की चेतना को "अनुकरण" करने का प्रयास करें। यह ज्यादातर समय में काम करता है
    • यदि वह व्यंग्य का प्रयोग कर रही है तो उस व्यक्ति की चेहरे की भाषा को पुन: उत्पन्न न करें।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिकर चरण 14
    2
    स्वच्छता तिथि तक होना चाहिए। यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे सौम्य व्यक्ति एक किसी न किसी प्रतिक्रिया कोई है जो अच्छा सह-अस्तित्व के लिए मूल बातें नहीं करता है खोजने के लिए हो सकता है। इसका मतलब यह है कि रोजाना स्नान करना और साफ कपड़े पहनना अच्छा है "धब्बा मोनिका के गैंग" खेलते हैं और सभी पक्षों पर अपने खुशबू छोड़ मित्रों और किसी और को जो एक भरी हुई नाक नहीं है रवाना होंगे। यह एक सरल रवैया है और एक साथ अच्छा जीवन का एक बुनियादी नियम है।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं रुचिकर चरण 15
    3
    बहुत अधिक निमिष से बचें ऐसे लोग हैं जो दबाव में होने पर फिर से और फिर अपनी आँखें खोलते हैं। आप इस धारणा को प्राप्त कर सकते हैं कि आप असहज हैं या विषय को समाप्त करने की जल्दी में हैं। यह नियंत्रित करना कठिन होगा क्योंकि यह आम तौर पर एक अनैच्छिक क्रिया है। अगली बार जब आप एक तनावपूर्ण स्थिति में रहते हैं, तो जागरूक होने की कोशिश करें और अगर आप और भी झपकी ले रहे हैं, तो खुद को नियंत्रित करने का प्रयास करें
    • आराम से शरीर भाषा के इस और अन्य नकारात्मक बिंदुओं को नियंत्रित करने में मदद करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक न हो कि असभ्य चरण 16
    4
    तनाव के तहत, इशारों पर अपना ध्यान दोहराएं। शरीर की भाषा भी हमारी सोच के बिना प्रकट होती है यह देखने में आसान है कि जब कोई नर्वस होता है क्योंकि शरीर यह दिखाता है हमारे शब्दों को यथासंभव शिक्षित किया जा सकता है, लेकिन शरीर की भाषा हमें धोखा देती है इस से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है शरीर नियंत्रण बनाए रखने की कोशिश करना। अपनी बाहों को पार करना या अधिक आक्रामक आसन करना अनजाने में होता है, लेकिन जब आप इसे महसूस करते हैं, तो अपना ध्यान केंद्रित करें और तनाव को अपनी प्रतिक्रियाओं पर नियंत्रण करें।
  • युक्तियाँ

    • यह ध्यान रखना एक अच्छा विचार है कि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उससे बात कैसे करें
    • संदेह में, दूसरे व्यक्ति के कार्यों को "अनुकरण" करें
    • खाने के दौरान, हमेशा अपने मुंह के साथ चबाना बंद। यह अच्छी सलाह है चाहे आप कहां हों

    चेतावनी

    • आप कितने अच्छे हैं, आप हर किसी को खुश करने के लिए हमेशा नहीं जा रहे हैं। हम सभी का एक अच्छा पक्ष और एक बुरा पक्ष है और हमें पता होना चाहिए कि चीजें खराब होने पर हमें घाटे को स्वीकार करना होगा, "धूल को हिलाएं" और आगे बढ़ें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com