IhsAdke.com

कैसे प्रतिबद्धता भय की पहचान करने के लिए

प्रतिबद्धता का डर किसी को एक लंबी प्रतिबद्धता बनाने का डर है इस व्यवहार का मुख्य कारण व्यक्ति को कमजोर और असुविधाजनक महसूस करता है, जब वह किसी को मजबूत भावनाओं या करीबी नजदीकी होती है आम तौर पर, इसमें कई छोटे संबंध हैं यदि आप इस तरह से किसी से संबंधित हैं, तो पता है कि वह आपको परिवार या दोस्तों के साथ पेश नहीं करेगी, भविष्य के लिए योजना बनायेगी या अपने जीवन के बारे में सवाल पूछेगी प्रतिबद्धता के भय को पहचानना और उस व्यक्ति के प्रकार के बारे में जागरूक होना जिसे आप इसमें शामिल कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1
व्यक्ति के रिश्ते की आदत का मूल्यांकन करना

चित्र शीर्षक पहचान पहचान डरावना 1 चरण
1
पहचानें कि क्या व्यक्ति हमेशा सब कुछ तय करता है आप देखेंगे कि व्यक्ति हमेशा दो कार्यक्रमों पर फैसला करेगा। अगर वह समझौता करने से डरती है, तो वह आपको केवल तभी देखेगी जब वह चाहती है और वह पहले से तय की गई शेड्यूल पर समझौता नहीं करना चाहती।
  • यदि आप योजना बनाते हैं, तो वह रद्द कर सकती है, देर हो सकती है, या दिखाई दे सकती है
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डरावना 2 चरण
    2
    परिवर्तनों को पहचानें क्योंकि संबंध अधिक गंभीर हो जाते हैं। जितना अधिक आप किसी के साथ बिताते हैं, उतना ही गंभीर होता है कि रिश्ते हो। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हैं जो वचनबद्धता डरता है, तो वह खुद को दूर कर सकती है या चीजों को अधिक गंभीर होने पर रिश्ते को खत्म कर सकता है।
    • एक व्यक्ति जो प्रतिबद्धता से डरता है वह छेड़खानी का रोमांच और डेटिंग का जुनून प्यार करता है। उसके बाद, वह ब्याज खो देता है
    • यह ब्याज तब दर्शाता है जब संबंध रोमांचक, रोमांटिक या मज़ेदार होता है। यदि आप किसी समस्या के बारे में बात करने की कोशिश करते हैं, तो वह रुचि या समझ नहीं दिखाएगी
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डरावना चरण 3
    3
    पिछले संबंधों का मूल्यांकन करें जो लोग प्रतिबद्धता से डरते हैं वे आमतौर पर बहुत कम रिश्ते रखते हैं। अपने पिछले रिश्तों के बारे में पूछें यदि वह विषय बदलता है या उसके पास केवल छोटी, अनौपचारिक संबंध हैं, तो वह प्रतिबद्ध होने से डर सकती है।
    • कुछ लोगों के पास सीमित अनुभव हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे प्रतिबद्धता से डरते हैं। ऐसे कई कारक हैं जो एक व्यक्ति को लगातार संबंध नहीं रखते हैं।
    • कुछ लोग जिनके डर से डरते हैं लंबे समय से रिश्तों में हैं, लेकिन प्रतिबद्धता के कोई भी दिखाई देने वाले संकेत नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डर चरण 4
    4
    पता करें कि आपका रिश्ते कैसे है यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ शामिल हैं जो वचनबद्धता से डरते हैं, तो आपको पता नहीं है कि संबंध कैसे संबंध है। आप नहीं जानते कि क्या वे सिर्फ डेटिंग कर रहे हैं, चाहे वे कुछ हैं या कुछ और आप शायद संबंध या भविष्य के बारे में भी बात नहीं करते थे।
    • यदि आप रिश्ते के बारे में बात करने की कोशिश करते हैं, तो व्यक्ति रक्षात्मक होगा, इस विषय को बदल देगा या आश्चर्य होगा कि आप रिश्ते की भावना क्यों चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डर चरण 5
    5
    सही शब्दों को कहो जिस व्यक्ति के पास एक प्रतिबद्धता डर है, वह संबंध या भावनाओं को लेबल करने में परेशानी पैदा करता है। इस प्रकार का व्यक्ति कुछ शब्दों के साथ असहज महसूस करेगा, या तो क्योंकि वे भ्रमित महसूस करते हैं या क्योंकि शब्दों में समझौता होता है। यदि आप इन शब्दों का प्रयोग करते हैं, तो यह समझाने की कोशिश करेगा कि आप उनका उपयोग क्यों नहीं करते हैं
    • उदाहरण के लिए, वह बॉयफ्रेंड या प्रेमिका जैसी शब्दों का प्रयोग नहीं करेंगे। न ही वह कहेंगे कि वह तुम्हें प्यार करता है
    • किसी प्रेमी या प्रेमिका के व्यक्ति को बुलाओ, या "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" कहता हूं यहां बताया गया है कि वह कैसे प्रतिक्रिया करता है। लेकिन सिर्फ इतना कहें कि यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" या लेबल के संबंध को एक परीक्षण के रूप में नहीं कहूँ।
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान भय चरण 6
    6
    निर्धारित करें कि आपका संबंध अधिक यौन है या नहीं। जो लोग प्रतिबद्धता से डरते हैं वे भावनात्मक उत्तेजनाओं से यौन संबंधों के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देंगे। वे जुनून और यौन अंतरंगता में रुचि रखते हैं, लेकिन उन कनेक्शनों और भावनाओं में नहीं, जो सेक्स के साथ आ सकते हैं। इस बारे में सोचें कि क्या आप सेक्स के क्षेत्र में रूचि रखते हैं या नहीं।
    • यदि आप बाहर जाना चाहते हैं, दोस्तों के साथ कुछ करें, या कहें कि आप इस बैठक में सेक्स में रूचि नहीं रखते हैं, तो उन्हें रुचि नहीं हो सकती है
  • विधि 2
    समझौता करने की कोशिश कर रहा है

    चित्र शीर्षक पहचान पहचान भय 7
    1
    परिवार और दोस्तों से मिलने के लिए पूछें जो लोग गंभीर संबंध नहीं चाहते हैं, वे आमतौर पर परिवार या दोस्तों को नहीं दिखाते हैं वे सामाजिक और पारिवारिक जीवन के साथ प्रेम जीवन को मिक्स नहीं करना चाहते। ये लोग सीमा निर्धारित करते हैं ताकि उन्हें स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता न हो।
    • यदि वह व्यक्ति आपको परिवार और दोस्तों के साथ संबंधों के एक समय के बाद भी नहीं पेश करता है, या इस विषय को छूने के बाद, उसे एक प्रतिबद्धता डर होना चाहिए।
    • "मुझे लगता है कि यह आपके परिवार के साथ खाना खाने के लिए मजेदार होगा" या "चलो आज रात के खाने के लिए अपने दोस्तों को आमंत्रित करते हैं।"
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डरावना चरण 8
    2
    उसके घर जाने का सुझाव दें एक व्यक्ति जो प्रतिबद्धता से डरता है, वह हमेशा आपके घर जाना चाहती है। उसके घर जाने का सुझाव दें यदि वह हिचकिचाती है या नहीं कहती है, तो इसके लिए कोई अच्छा कारण है या नहीं। यदि नहीं है, तो वह समझौता करने से डर सकती है और आप अपने निजी स्थान में नहीं चाहते हैं।
    • यदि आप उसके घर में जा सकते हैं, तो ध्यान दें। कभी-कभी, जो लोग प्रतिबद्धता से डरते हैं वे छोटे सजावट करते हैं क्योंकि वे घर पर थोड़े समय बिताते हैं।
    • कहो "मेरा घर बहुत दूर है, हम तुम्हारा नहीं क्यों जाते?" या "मैं एक दोस्त के साथ घर को विभाजित करता हूं और उसे दोस्त मिल रहा है। उसका घर शांत होगा।"
  • चित्रा शीर्षक नामांकित प्रतिबद्धता डरावना चरण 9
    3
    सोशल मीडिया पर उसके साथ जुड़ें कुछ लोग जो प्रतिबद्धता से डरते हैं वे आपके मित्र नहीं होंगे और सोशल मीडिया पर आपका अनुसरण नहीं करेंगे। वे नहीं चाहते कि आप अपने स्थान पर आक्रमण करें, न ही आपके पास संपर्क का एक रूप है, जब वे मिलना नहीं चाहते हैं। सोशल मीडिया पर आप के लिए बहुत कुछ हो सकता है। "फेसबुक" पर मित्र होने या "Instagram" पर उसका अनुसरण करने और उसकी प्रतिक्रिया देखने के लिए पूछें
    • कुछ लोग केवल इसलिए स्वीकार करेंगे क्योंकि वे अधिक अनुयायियों और अधिक ध्यान देना चाहते हैं।
    • कहते हैं, "आइए Instagram पर एक-दूसरे का अनुसरण करते हैं। मैं तुम्हारी तस्वीरों को देखना चाहता हूं" या "मैंने फेसबुक पर आपको मित्र अनुरोध भेजा है।"
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान भय 10
    4
    व्यक्ति के प्रति प्रतिबद्धता के बारे में उसके सामने आना। आपके संबंध कितने समय पर निर्भर करता है, आप उसके स्तर की प्रतिबद्धता के बारे में पूछ सकते हैं पूछें कि क्या वह रिश्ते में अगले कदम लेना चाहते हैं या यदि वह आपको गंभीरता से लेता है ध्यान दें कि वह कैसे प्रतिक्रिया करता है
    • यदि आप एक असुविधाजनक स्थिति शुरू कर चुके हैं, तो व्यक्ति ईमानदार हो सकता है और कह सकता है कि आप रिश्ते को जारी रखने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, या अंत में स्वीकार करते हैं कि आप शादी की तरह कोई बड़ी प्रतिबद्धता नहीं चाहते हैं
    • कुछ लोग जो प्रतिबद्धता से डरते हैं, वे झूठ बोल सकते हैं और फिर आपसे बात करना बंद कर सकते हैं। हमेशा वे कहते हैं कि क्या अच्छी तरह से सुनो और शरीर की भाषा के लिए ध्यान देना
  • विधि 3
    आप का इलाज कैसे किया जाता है इसका मूल्यांकन




    चित्र नामांकित प्रतिबद्धता डरावना चरण 11 पहचानें
    1
    ध्यान दें कि व्यक्ति दृष्टिकोण के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करता है जो लोग प्रतिबद्धता से डरते हैं, जब आप एक साथ होते हैं, तो स्नेह को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं, तारीफ के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं और अपना हाथ पकड़ते हैं। वे भी आप के साथ कमजोर साबित हो सकता है, साझा करने उम्मीदें, भय और सपने, लेकिन इन कार्यों अंतरंगता बनाने के लिए है, जो उनके लिए, यह भी डरावना हो सकता है एक तरीका है।
    • ऐसे लोगों के साथ अच्छी बैठक के बाद जो प्रतिबद्धता का डर है, शायद यह थोड़ी देर के लिए जोड़ता है वह दुखी हो सकती है कि उसने खुद को किसी के करीब होने की इजाजत दी।
    • याद रखें, हालांकि, हर कोई भावनात्मक कनेक्शन चाहता है। कारण है कि लोगों को कमजोर और आप की देखभाल करने के लिए नेतृत्व में अब मौजूद नहीं हो सकता है यह एक बहुत ही डरावने अनुभव हो सकता है, और अब उसे थोड़ी देर के लिए बात करने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई है।
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डर चरण 12
    2
    पता लगाएं कि क्या वह आपको दोषी मानती है पहचानें, आपके द्वारा हुई वार्तालापों में, कुछ ऐसी चीज थी जो उसके व्यवहार को खारिज करती है या आपको दुखी बनाती है। अगर वह हमेशा आपको दोषी ठहराती है, तो वह समझौता करने का डर दिखा रही है
    • उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति आपको अपने दोस्तों से मिलने की अनुमति नहीं देता है और आप इससे परेशान हैं, तो वह कहेंगी कि आप बहुत संवेदनशील हैं। आप नाटकीय हो सकते हैं यदि आप परेशान हो जाते हैं क्योंकि वह उस दिन नहीं दिखाती थी, लेकिन यदि आप उसके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं तो यह चिपचिपा होगा।
    • जैसे वाक्यांशों पर ध्यान: "आप भी संवेदनशील हो" या "। आप हास्यास्पद जा रहा है कर रहे हैं एक प्याली में तूफान कर रहा है" या "तुम बहुत चिपचिपा रहे हैं क्यों तुम सब कुछ बर्बाद कर रहे हैं।?"।
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डर 13
    3
    अपनी गलतियों के बारे में बातचीत को पहचानें जो लोग प्रतिबद्धता से डरते हैं वे अपने सहयोगियों का विश्लेषण करते हैं। यह व्यवहार एक नकारात्मक जुनून होता है, जहां वे सभी समस्याओं का सामना करेंगे और पार्टनर के सभी सकारात्मक गुणों को अनदेखा करेंगे। वे एक आदर्श दोस्त चाहते हैं, जो मौजूद नहीं है।
    • उस व्यक्ति की पहचान करें जब कोई व्यक्ति अपने नकारात्मक लक्षणों को इंगित करता है या वे जो सोचते हैं वह आपके साथ गलत है।
    • उन लोगों के लिए जो प्रतिबद्धता से डरते हैं, यह रवैया उदासीन करता है और रिश्ते के अंत को तर्कसंगत बनाने में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डर 14
    4
    तय करें कि व्यक्ति आपके बारे में पूछता है प्रतिबद्ध व्यक्ति भय के साथ व्यक्ति आपके जीवन के गंभीर पक्ष के बारे में अधिक जानने से डरता है, क्योंकि इसमें आपके बीच उच्च स्तर की प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, जो उसके लिए बहुत अधिक प्रतीत हो रहा है। अपनी बातचीत पर ध्यान दें और देखें कि क्या यह केवल खुद या सतही मामलों के बारे में बोलता है, आप का उल्लेख नहीं करना है
    • वह पूछ सकती है, "आप कैसे हैं?" पहली बार जब आप एक दूसरे को देखते हैं, लेकिन आप अपने जीवन, स्वास्थ्य या आपकी रुचियों के बारे में नहीं पूछेंगे
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डरावना चरण 15
    5
    पहचानें कि व्यक्ति महत्वपूर्ण घटनाओं में मौजूद है या नहीं प्रतिबद्धता से डरते लोगों को महत्वपूर्ण घटनाओं पर आपके साथ समय बिताने में कोई दिलचस्पी नहीं है, क्योंकि यह बहुत प्रतिबद्धता होगी इस वजह से, वे दिखाई नहीं देंगे या छुट्टियों या उनके जन्मदिन पर कॉल नहीं करेंगे।
    • यदि आप एक पार्टी फेंक देते हैं, तो यह प्रकट नहीं होगा। यदि आप उसे एक सामाजिक कार्य के लिए आमंत्रित करते हैं, तो वह एक बहाना नहीं कर सकती, जो नहीं जाना चाहिए।
    • यदि आप किसी चीज़ के लिए महत्वपूर्ण है, कहते हैं कि "मैं अगले सप्ताह एक पार्टी करना होगा। मैं तुमसे प्यार करता होगा मेरे साथ होने के लिए" या "मैं एक परिवार के खाने पर जाना है। मैं तुम्हें मेरे साथ करना अच्छा लगेगा।"
  • विधि 4
    प्रतिबद्धता की कमी के लक्षणों की तलाश में

    चित्र शीर्षक पहचान पहचान डरावना 16
    1
    योजना बनाएं जो लोग संबंधों का भय रखते हैं, वे आखिरी मिनट की योजना बनाते हैं या कुछ दिनों के लिए। वे कुछ भी करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं करना पसंद करते हैं। व्यक्ति के साथ भविष्य के लिए योजना बनाने की कोशिश करें यदि वह इस विचार के साथ असहज महसूस करती है, तो उसकी प्रतिबद्धता का भय होना चाहिए।
    • आपको बहुत बड़ा सुझाव देने की आवश्यकता नहीं है यह अगले कुछ हफ्तों या एक छोटी पलायन में एक दिन की यात्रा हो सकती है। आप एक फिल्म का सुझाव भी दे सकते हैं जो कुछ हफ्तों में शुरू हो जाएगी। कहो "अरे, एक शो है जिसे मैं अगले महीने जाना चाहता हूं, मुझे पता है कि आप इस बैंड को कितना पसंद करते हैं हम एक साथ चल सकते हैं" या "मैं उस फिल्म के लिए उत्सुक हूं जो प्रीमियर के बारे में है।
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डर चरण 17
    2
    इस्तेमाल की जाने वाली भाषा पर ध्यान दें जो लोग प्रतिबद्धता से डरते हैं वे बहुत विशिष्ट तरीके से बोलते हैं। वे दिलचस्प कहानियां पैदा करेंगे और, कभी-कभी, कुछ भी करने में सक्षम होने के बारे में बहाने नहीं। आम तौर पर, वे विस्तृत और दिलचस्प कहानियां हैं वे एक अनिश्चित भाषा का उपयोग करते हैं जो उन्हें समझौता करने लगता है, लेकिन जब आप ध्यान देते हैं, तो आप देखते हैं कि उनके लिए एक रास्ता है।
    • व्यक्ति शायद सीधे माफी नहीं दे पाएगा इसके बजाय, वह एक विस्तृत कहानी बताएंगे कि वह अपने दोस्तों को क्यों नहीं रद्द कर दिया है या नहीं।
    • अभिव्यक्ति जो कि इन लोगों की प्रतिबद्धता के स्तर को दर्शाती है, उनमें "शायद", "शायद", "मुझे चाहिए", दूसरों के बीच में।
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डरावना 18
    3
    व्यक्ति के काम का मूल्यांकन करें एक व्यक्ति जो प्रतिबद्धता का डरता है, वह आमतौर पर उस चीज़ पर काम करता है जो उन्हें घर से दूर ले जाती है। ये ऐसी नौकरी हैं जो एक निश्चित समय तक यात्रा की आवश्यकता होती है। कार्यक्रम अलग हैं और सामान्य 40 घंटे की साप्ताहिक यात्रा में फिट नहीं होते हैं वह किस प्रकार की काम है? अगर वह हमेशा व्यापार पर यात्रा कर रही है, तो उसे एक प्रतिबद्धता डर हो सकती है
    • कुछ लोग विश्वासघात करने के लिए काम करने के लिए यात्रा का उपयोग करते हैं।
    • ऐसे सभी लोग नहीं हैं जिनके पास इस प्रकार का काम है, वे किसी नियुक्ति से भाग रहे हैं, लेकिन अन्य लक्षणों की जांच करने के लिए यह ठीक नहीं है
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डर चरण 19
    4
    अपने जीवन में प्रतिबद्धता की कमी की पहचान करें आप किसी व्यक्ति के जीवन में प्रतिबद्धता के डर लग सकते हैं, न कि आपके साथ उनके संबंधों में। उसके पास अलग-अलग नौकरी या कुछ करीबी दोस्त होंगे। और उन्हें बड़ा निवेश नहीं करना चाहिए, भले ही वे सक्षम हों।
    • उदाहरण के लिए, वह व्यक्ति किसी शिक्षक को एक कंपनी या "व्यक्तिगत ट्रेनर" होने से चला गया हो।
    • वह कभी भी पालतू या एक घर नहीं हो सकता है शायद वह कभी भी कार नहीं थी
  • चित्र शीर्षक पहचान पहचान डरावना 20
    5
    चुलबुला के लिए बाहर देखो एक व्यक्ति जिसकी प्रतिबद्धता डर है, आपसे डेटिंग कर सकते हैं, आपको प्रशंसा के साथ कवर कर सकते हैं, लेकिन किसी और पर नजर रखते हुए अन्य लोगों को देखना सामान्य है या कोई आकर्षक गुजरता है जब नोटिस, लेकिन यह हर समय नहीं होना चाहिए।
    • वह अन्य लोगों को देख रही है क्योंकि वह आपके लिए प्रतिबद्ध नहीं है यदि आप एक दिलचस्प चुनौती पाते हैं, तो यह आपको छोड़ देगा
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com