IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए यदि आपका पूर्व तुम्हें याद करता है

हमेशा रिश्ते का अंत दोनों पार्टियों के लिए सबसे अच्छा नहीं है और हम खुद को सोच कर पकड़ सकते हैं कि क्या बना रहा है और फिर से बदलना बेहतर नहीं होगा यह पता लगाने के लिए कि क्या यह भावना पारस्परिक है, यह अनुमान लगाने के लिए कि उसके दृष्टिकोण का मतलब बहुत ज्यादा मदद नहीं करेगा। यह एक संवेदनशील विषय है और सबसे उचित दृष्टिकोण के लिए एक ईमानदार और प्रत्यक्ष बातचीत करना है।

चरणों

विधि 1
अपने पूर्व के साथ व्यवहार करने का विश्लेषण करना

छवि अपना शीर्षक जानें आपका मिस मिस 1 चरण
1
आप मेरे बारे में क्या जानते हैं उस पर गौर करें रिश्ते के बारे में, अपने बारे में और अपने पूर्व के बारे में अपने ज्ञान से परामर्श करें अपने वर्तमान व्यवहार से निपटने के तरीके को समझने के लिए यह उनका सबसे विश्वसनीय उपकरण है सोचें कि वह संघर्ष के चेहरे पर कैसे व्यवहार करता है - क्या वह सीधा और स्पष्ट, या अधिक सुरक्षित है, जब ऊब होने पर संपर्क से बचा जाता है? पहले मामले में, यह शायद आप से कुछ भी छुपा नहीं है और यह पता लगाना आसान होगा कि उसे कैसा महसूस होता है। दूसरी तरफ, यदि यह एक प्रकार का है जो संघर्ष से बचा जाता है, तो चुप्पी का अर्थ हो सकता है कि आप से बात करने के लिए मर नहीं रहे हैं, शायद दु: ख से बाहर क्या वह उदासीन है और अतीत में बहुत ज्यादा सोचता है? यदि हां, तो आप शायद अपने बारे में बहुत सोचते हैं इस मामले का तथ्य यह है कि कोई भी नहीं जान सकता कि उसके कार्यों का क्या मतलब है, केवल आप
  • क्या विचार करना महत्वपूर्ण है क्या आप समझना चाहते हैं?. जब यह एक व्यक्तिगत संबंध की बात आती है, तो आपकी रुचियां स्थिति को पढ़ने और आप गलत होने में हस्तक्षेप कर सकती हैं। मान लें कि आपका पूर्व एक ऐसा प्रकार है जिसे "टेक्स्टओओ" भेजना पसंद करता है, परन्तु समाप्त होने के बाद से संपर्क में नहीं हुआ है - ऐसा नहीं सोचें कि यह मौन एक संकेत है जो वह आपको याद करता है या कुछ लिखा होता। उद्देश्य रहें
  • छवि का शीर्षक नाम अपने पूर्व मिस आप चरण 2
    2
    सोचें कि वह आपको कितनी बार कहती है यदि वह केवल उन चीजों से निपटने के लिए आपसे संपर्क करता है जो वास्तव में जरूरी (जैसे कि आपके घर में जो छोड़ा गया था, उदाहरण के लिए), तो शायद आपके पास ऐसा ही इरादा नहीं है- अन्यथा वह संभवत: बुलाए या लिखा होगा।
    • देखें कि कोई विशिष्ट कारण जब वह कॉल करता है। हो सकता है कि वह "नमस्ते! मैं सिर्फ यह जानाने के लिए बुला रहा हूँ कि आप कैसे हैं "- अगर यह कुछ महत्वपूर्ण नहीं है, तो यह एक संकेत है और वह आपके बारे में सोचती है।
    • दूसरी ओर, अगर वह वह है जो समाप्त हो गई है, हो सकता है कि वह सिर्फ आपका दोस्त बनने में रूचि रखे।
    • भोर पर कॉल करना या जब आप नशे में होते हैं (इसलिए अधिक बेहिचक) का अक्सर इसका मतलब यह हो सकता है कि उसे आपके द्वारा अनसुलझे कुछ लगता है।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम आपका ई मिस आप चरण 3 है
    3
    इस बारे में सोचें कि जब आप बात करते हैं तो वह कैसे व्यवहार करता है यदि वह निरंतर कॉल करता है और हमेशा एक बहाना है (जैसे कार्य के लिए सहायता मांगना, या किसी समस्या के बारे में सलाह मांगना), इसका मतलब है कि आपके साथ बात करने का कोई वास्तविक कारण नहीं है। हो सकता है कि वह वार्तालाप को गहराई से लेने की कोशिश करता है, जैसे वह भविष्य के बारे में बात करना या उस तरह के जीवन के बारे में बात करना जैसे वह चाहेंगे
    • क्या वह स्नेही उपनामों का उपयोग करता है जब "अनजाने में" डेटिंग होता है? इस तरह की फिसलने का अर्थ हो सकता है कि आप अभी भी अपने आप को रोमांटिक रूप से सोचते हैं
  • छवि अपना नाम बताएं आपका चरण 4
    4
    ध्यान दें कि जवाब देने में कितना समय लगेगा यदि आप उससे संपर्क करते हैं, तो औसत पर वापस जाने में कितना समय लगता है? और वापस आने के लिए आपको कितना समय लगता है? कॉल करने के लिए घंटों के लिए कुछ भी मतलब नहीं हो सकता है, लेकिन यदि वह आपको दिन के लिए नजरअंदाज कर लेता है, तो उसे शायद यह जानने में कोई दिलचस्पी नहीं है कि आप कैसे हैं।
    • यदि आपका पूर्व-प्रेमी संचार के किसी भी प्रयास का जवाब नहीं देता है, तो कॉलिंग और टेक्स्टिंग रोक दें, चाहे कितना मुश्किल हो, उसे अकेला छोड़ने के लिए मजबूर करें ताकि दोनों आगे बढ़ सकें।
  • इमेज शीर्षक से आपका मिस मिस आप चरण 5
    5
    शरीर की भाषा पढ़ें यदि आप अंततः अपने आप को मिल जाए, तो ध्यान दें आसन उसके बारे में शस्त्र या पार किए हुए पैर, आंख के संपर्क से बचें और गंभीरता से संकेत मिलता है कि वह शायद चैट नहीं करना चाहता है और आप के आसपास सहज महसूस नहीं करता है।
    • हालांकि, पूरी तरह से शरीर की भाषा पर भरोसा मत करो। यह बता सकता है कि उस क्षण में व्यक्ति अकेले क्या महसूस कर रहा है आपका पूर्व आपको गुम होने और एक बंद तरीके से अभिनय के दौरान मर सकता है जब आप स्वयं को वही मिलते हैं यह आम तौर पर तब होता है जब व्यक्ति को फिर से चोट लगने से डर लगता है
    • अन्य प्रासंगिक जानकारी के साथ उनकी स्थिति की तुलना करें उदाहरण के लिए, यदि वह दैनिक कॉल करता है, लेकिन जब वे मिलते हैं, तो यह नाराज होता है, वह शायद रक्षात्मक और संकोचदार है
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम आपका पूर्व मिस्स आप चरण 6 है
    6
    ध्यान दें कि यदि वह उन स्थानों पर गया है जहां आप जाते हैं। अपने काम के माहौल में कहीं और बाहर जाने के लिए आप आमतौर पर जाने वाले अन्य स्थानों में शायद ही "गलती" है दोस्तों के समान होने के कारण उसे पता है कि आप कहां हैं और "संयोग से" प्रकट करना आसान बनाता है।
    • जब वे मिलते हैं, तो उनकी शारीरिक भाषा देखें - क्या वह दूरी से दिखता है? इसका मतलब यह हो सकता है कि वह अपने व्यवहार का भी विश्लेषण कर रहा है
  • विधि 2
    विश्लेषण करना कि वह दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करता है

    छवि का शीर्षक नाम अपने पूर्व मिस आप चरण 7
    1
    अपने पूर्व के सामाजिक नेटवर्क खोजें पदों को पढ़ें और वे दूसरों के साथ कैसे बातचीत करते हैं यदि वे अब भी सामाजिक नेटवर्क पर दोस्त हैं। तटस्थ या दुखद अपडेट (रोमांटिक गीतों की तरह), आप दोनों की तस्वीरों का आनंद लेना या टिप्पणी करना, ये अच्छे संकेत हैं कि वह अभी भी शब्द को पचा नहीं सकते हैं
    • किसी को याद रखना चाहिए कि सोशल नेटवर्क वास्तविक जीवन की सही तस्वीर नहीं हैं। अगर कोई हर समय ग्लैमरस और खुश अपडेट करता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि प्रश्न में व्यक्ति भावनात्मक समस्याओं का सामना नहीं करता है।
    • इसे ज़्यादा मत करो अपने पूर्व की गोपनीयता का सम्मान करें यदि आप उसे प्रोफाइल करना चाहते हैं, तो बस एक दिन में एक बार इसे सबसे ज्यादा करें।
  • शीर्षक से पता चलता है कि आपका पूर्व मिस्स आप चरण 8
    2
    देखें कि वह सामाजिक अवसरों पर आपके साथ कैसे व्यवहार करती है। जब आप दोस्तों के साथ सामान्य में बाहर निकलते हैं, तो कर्क शब्दों का विश्लेषण करते हैं कि वह एक समूह में कैसे काम करता है। यदि आप भी जब आप चले जाएं, या यदि आप बहुत अधिक संपर्क से बचने की कोशिश करते हैं, तो आप अभी भी उन भावनाओं को महसूस कर सकते हैं जो आप अच्छी तरह से संभाल नहीं सकते।
    • सावधान रहें यहां तक ​​कि अगर आपके पूर्व को कुछ महसूस होता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप फिर से शुरू करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि उसके व्यवहार ने उसे बहुत अधिक चोट पहुंचाई, तो शायद वह अब भी नाराज हो। उस समय रिश्ते का पूरा इतिहास और समापन स्थिति पर विचार किया जाना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि वह निरंतर आप पर ध्यान रखता है, भले ही आप दूसरों से बात कर रहे हों वह आपके व्यवहार का विश्लेषण करने की कोशिश कर रहा है ताकि वह पता लगा सके कि आप क्या महसूस कर रहे हैं।



  • इमेज शीर्षक जिसका नाम है आपका मिस मिसेज 9
    3
    आम में अपने दोस्तों से बात करो विश्वसनीय मित्र मित्रों से बात करें और पूछें कि क्या आपका पूर्व आपके बारे में बात कर रहा है उन्हें शायद यह अच्छी तरह समझना चाहिए कि यह कैसे चला गया और उसने क्या किया है।
    • यदि आप उन पर भरोसा नहीं करते हैं और लगता है कि आप उन पर भरोसा कर सकते हैं, आकस्मिक हो। उदाहरण के लिए, सीधे पूछने के बजाय, कुछ कहें "वैसे, यह आदमी कैसा कर रहा है? उसके पास कुछ अंतिम परीक्षाएं थीं, क्या आपको पता है कि क्या हुआ? "तो आपके सवाल में महत्वहीन जिज्ञासा का एक स्वर होगा, जो कुछ भी उल्लेखनीय नहीं है (जब तक कि आपका दोस्त एक वास्तविक गपशप नहीं है)। मत पूछो, "क्या उसने मुझसे बात की है?"
    • अच्छा निर्णय लें और लगातार अपने दोस्तों के साथ इसके बारे में बात मत करो। समय-समय पर इसके बारे में बात करना अनिवार्य है क्योंकि आप एक ही सामाजिक मंडल का हिस्सा हैं। हालांकि, उस विषय पर वापस लौटना लगातार अविवेकी और परेशान हो सकता है।
    • अपने दोस्तों का मानना ​​है कि वे इसमें शामिल नहीं होना चाहते हैं और यह नहीं मानें कि यह व्यक्तिगत है या उन्हें आपके बारे में परवाह नहीं है। वास्तव में, वे आपके बारे में इतना परवाह करते हैं कि आप एक दूसरे को चुनना नहीं चाहते हैं।
  • विधि 3
    अपने पूर्व प्रेमी से बात कर रहे

    छवि अपना नाम पता है आपका मिस आप चरण 10
    1
    विचार करें कि यह एक अच्छा विचार है। अधिकांश लोगों को बस पूर्व प्रेमी के साथ खोलने की हिम्मत नहीं होती, लेकिन यह आदर्श है। एक फ्रैंक वार्तालाप यह जानने का सबसे तेज़ तरीका है कि क्या वह उसी तरह महसूस करता है।
    • कई मामलों में, सामना करने वाला व्यक्ति अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार नहीं हो सकता है, खासकर यदि वे फिर से चोट लगने से डरते हैं
    • दूसरी तरफ, यदि आपके पास मुश्किल संचार होता है और जब भी आप एक-दूसरे को देखते हैं, तो यह एक अच्छा विचार नहीं है।
    • जैसे ही हो सकता है डरा देता है, इस बारे में सोचें कि कितने गलतफहमी से बचना होगा और एक खुले प्रश्न से कितना समय बचाया जाएगा। हर दृष्टिकोण या चुप्पी को पढ़ने के लिए वह क्या महसूस करता है, वह बहुत निराशाजनक हो सकता है। जो सबसे खराब हो सकता है उसका जवाब नकारात्मक है और आप उसी तरह जीतते हैं, क्योंकि आप संदेह के भार के बिना आगे बढ़ सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम आपका ई मिस आप चरण 11 है
    2
    उसके साथ संपर्क में जाओ इस तरह के विषय को व्यक्ति या फोन से निपटा जाना चाहिए, लेकिन आप इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का उपयोग भी कर सकते हैं। उसे कॉफी या स्नैक के लिए बुलाओ और उसे बताएं कि आप बात करना चाहते हैं-एक दोस्ताना और हंसमुख टोन का उपयोग करें, जिससे उसे भी भयभीत न करें
    • वह मना कर सकती है उस स्थिति में, यह अपने आप में एक संकेत है कि वह संचार शुरू करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, न ही संबंध है - दूसरी तरफ, वह तैयार नहीं हो सकता। इसके साथ ऊब नहीं होने और अपने पूर्व के स्थान का सम्मान करने की कोशिश न करें।
  • छवि अपना नाम बताएं, आपका पूर्व मिस्स आप चरण 12
    3
    सकारात्मक रहें हवा में विचित्रता हो सकती है, खासकर अगर यह पहली बार है जब आप खत्म होने के बाद मिलें, तो सुखद होने का प्रयास करें। पूछें कि वह क्या कर रहा है, वह स्कूल या काम पर कैसे कर रहा है, और अपने बारे में उसे अपडेट करें
    • तटस्थ और हल्के विषयों के बारे में बात करें, रिश्ते के बारे में बात करना शुरू नहीं करें। आराम से रहो, विश्राम का एक स्वभाव बनाएँ, इसलिए आपके पूर्व को यह पता चलता है कि आप शांति में आते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपका यू मिस आपका चरण 13
    4
    सही क्षण की प्रतीक्षा करें यदि आप एक रेस्तरां या बार में हैं, तब तक इंतजार करें जब तक विषय को खींचने के लिए आपके अनुरोध नहीं दिए जाते हैं। इससे वेटर द्वारा बाधित होने से रोका जा सकेगा और बातचीत बेहतर हो जाएगी।
    • यदि आप पेय पीते हैं, तो शराब से बचें। बीयर होने से आपको आराम मिल सकता है, लेकिन यह आपको भावनात्मक भी महसूस कर सकता है और आप उन चीजों को कह सकता है जिन्हें आप बाद में पछता सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक नाम अपने पूर्व मिस आप चरण 14
    5
    प्रत्यक्ष रहें राइडोस में हार न लो, न ही विषय से बचें। जब समय आता है, तो आपको बताने के लिए कारण बताओ। उसे धन्यवाद करके शुरू करो और उसे बताओ कि आप अपने बारे में सोच रहे हैं- अगर आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं, तो यह कहने का समय है।
    • आप जो महसूस कर रहे हैं उसके बारे में बात करना आपको महसूस कर सकता है, लेकिन यह भेद्यता आपके पूर्व-प्रेमी को भी खोलने के लिए पर्याप्त रूप से अच्छी तरह से खोल सकता है।
    • आप कह सकते हैं, "मैं जानता हूं कि हम कर रहे हैं और मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं, लेकिन मैं आपके बारे में बहुत सोच रहा हूं और अगर आप भी मेरे बारे में सोचते हैं तो मुझे आश्चर्य होगा।"
    • निजी तौर पर, यह पहचानना इतना आसान है कि वह क्या महसूस कर रहा है और इसलिए यह वार्तालाप ईमेल या एसएमएस द्वारा नहीं होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से आपका पूर्व मिस्स आप चरण 15
    6
    अपने अगले चरण के बारे में सोचो। यदि वे दोनों आपको याद करते हैं, तो इसके बारे में सोचें कि इसके बारे में क्या किया जाना चाहिए। यह समाप्ति के कारणों के बारे में बात करना अच्छा है और फिर चाहे पुनः प्रयास करने के लायक हो।
    • दूसरी ओर, यदि वह आपको याद नहीं करती है, तो आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं। अगर आप इसके लिए तैयार नहीं हैं तो इसे आपके साथ प्रतिक्रिया करने का प्रयास न करें।
    • तर्कसंगत रूप से सोचें अगर वापस आना आदर्श है। यह हिस्सा मुश्किल है लेकिन आवश्यक है। हालांकि वे दोनों एक दूसरे को याद करते हैं, वापस आना सबसे अच्छा नहीं हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप व्यक्तिगत मूल्यों (जैसे कि धर्म या जीवन के मार्ग) से लगातार लड़ रहे थे, तो यह संभव नहीं है कि नए रिश्ते किसी भी अलग होंगे।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी परिणाम के लिए तैयार रहें। यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि क्या आपका पूर्व अभी भी तुम्हे याद नहीं करता है, इस बात का सामना करने का जोखिम निकलता है कि वह अपने जीवन से चले गए और इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • जब आप बात करते हैं, तो गर्व से चिपकने की कोशिश न करें। यह एक नाजुक समय है और आप अपनी भावनाओं के बारे में भ्रमित हो सकते हैं यह एक विडंबनात्मक और रक्षात्मक रुख उत्पन्न कर सकता है, जो आपके पूर्व के करीब ही बनेगा। अपने दिल और दिमाग के साथ खुशी से जाओ, खुला।

    चेतावनी

    • शामिल लोगों को हेरफेर करने की कोशिश मत करो। क्या आप इसे से हासिल करना चाहते हैं पर अच्छी तरह से प्रतिबिंबित - लोगों की भावनाओं को अपने स्वयं के अहंकार फ़ीड के साथ छेड़छाड़ किसी के लिए कानूनी नहीं है

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com