IhsAdke.com

भावनात्मक रूप से दूर कैसे करें

कभी-कभी जब कोई स्थिति असहनीय हो जाती है, हमें भावनात्मक रूप से दूर जाना चाहिए। भावनात्मक दूरी को समस्याओं से दूर होने या दुरुपयोग को सहन करने के साधन के रूप में अनुशंसित नहीं किया जाता है, और न ही किसी व्यक्ति तक पहुंचने या किसी अन्य व्यक्ति के साथ वार्तालाप को बदलने के लिए इसका उपयोग किया जाना चाहिए। हालांकि, एक अस्थायी वापसी एक व्यक्ति को शांत करने और व्यापक परिप्रेक्ष्य से रिश्ते की समस्याओं को देखने के लिए मदद कर सकता है। इसके अलावा, एक चर्चा के दौरान खुद को दूर करने के लिए आप एक शांत सिर और अंत में एक व्यक्ति जो सिर्फ एक जुदाई माध्यम से चला गया रखने के अपने पुराने रिश्ते से भावनात्मक रूप से दूर स्थानांतरित करने, धीरे-धीरे और निश्चित की जरूरत है मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
सीमा निर्धारित करना

चित्रा शीर्षक से अधिष्ठापन सीमाएं चरण 2
1
सीमा निर्धारित करें ये हम अपने आप को बचाने के लिए बनाए गए प्रतिबंध हैं, और हम सभी को भावनात्मक, मनोवैज्ञानिक, शारीरिक और यौन सीमाएं हैं। वे बचपन और किशोरावस्था के दौरान हमारे माता-पिता द्वारा पढ़ाए गए हो सकते हैं, या जब हम स्वस्थ सीमाओं वाले लोगों की कंपनी में समय व्यतीत करते हैं तो उन्हें अधिग्रहण किया जा सकता है। यदि आपको अपने समय, आदतों या भावनाओं को नियंत्रित करने में कठिनाई हो रही है, तो आपकी सीमाएं पर्याप्त रूप से स्थिर नहीं हो सकती हैं
  • यदि आपको अक्सर दूसरों की भावनाओं से दिक्कत आती है, या यदि आपकी स्वयं की छवि दूसरे लोगों की राय में एक पूर्ण उत्पत्ति है, तो आपको अपनी सीमाओं पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी
  • यदि आप उन चीजों को "हां" कहने की आदत में हैं जो आप ऐसा करने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो दृढ़ सीमाएं निर्धारित करें
  • अपने इंद्रियों के लिए बने रहें कुछ गलत लगता है? क्या आपके पेट या छाती में एक अप्रिय सनसनी है? ये लक्षण एक निश्चित दहलीज को इंगित कर सकते हैं जिसे मजबूत किया जाना चाहिए।
  • चित्रा शीर्षक से अधिष्ठापन सीमाएं चरण 6
    2
    सुनिश्चित करें कि आप सीमाएं पूरी करते हैं जब आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, या जो आप नहीं चाहते, कार्रवाई करें अपने लिए सीमाएं निर्धारित करें, जैसे दैनिक कार्यसूची या इस तथ्य से कि आप अब से अपराधों को स्वीकार करने से इंकार करेंगे। अन्य लोगों के लिए सीमा तय करें: झगड़े से दूर रहने, दबाव दूसरों के लिए में देने से मना, दूसरों को आप में अपनी भावनाओं को descontem अनुमति देने के लिए मना कर दिया। "नहीं" का उत्तर दें, जब आप ऐसा कुछ करने का अनुरोध सुनते हैं जिसे आप नहीं चाहते हैं।
    • चुनें कि आप अपने जीवन के बारे में किसके बारे में बात करने जा रहे हैं अगर आपके पास माता-पिता, मित्र या नियंत्रक साथी हैं, तो उस व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत विवरण साझा करके शिविर में जलाऊ लकड़ी नहीं डालें। कहते हैं कि आप केवल एक निश्चित विषय के बारे में बात करेंगे यदि आपको कोई सलाह (और कोई आदेश नहीं) सुनने की आवश्यकता नहीं है
  • उनके दिल को तोड़ने के बिना किसी को अस्वीकारित चित्र शीर्षक
    3
    अपने इरादे संवाद करने के लिए बाहर कदम जब हम किसी के साथ सीमा निर्धारित करना चाहते हैं, तो हमें किसी और की प्रतिक्रिया के बारे में ज्यादा चिंता किए बिना इसे संवाद करने में सक्षम होना चाहिए, और उस वक्त यह भावनात्मक टुकड़ी आवश्यक हो जाता है बात करने से पहले, याद रखें कि आप किस प्रकार महसूस करते हैं, इसके लिए आप ज़िम्मेदार नहीं हैं, और आपको सीमा निर्धारित करने का अधिकार है
    • मौखिक या गैर मौखिक सीमाओं को संवाद करें एक आसान उदाहरण दिया गया: जब आपको किसी को स्थान देने के लिए आवश्यकता होती है, तो आप खड़े हो सकते हैं, आंख में व्यक्ति को देख सकते हैं और सीधे कह सकते हैं, "मुझे अब जगह की आवश्यकता है।"
  • उनके दिल को तोड़ने के बिना कोई व्यक्ति अस्वीकार चित्र चित्र 5
    4
    अपनी सीमा का सम्मान करें आपको उन लोगों के शुरुआती प्रतिरोध से निपटना पड़ सकता है जो आपके पास क्या चाहते थे, यह जानने के लिए आदी थे, लेकिन आपकी प्रतिबद्धता में दृढ़ रहें। किसी भी सीमा का समझौता न करें यदि आप यह आरोप सुनते हैं कि आप बहुत ठंडा या सख्त हैं, तो कहते हैं, "मैं प्यार करता हूं। अगर मुझे कुछ नहीं चाहिए जो मैं चाहता हूं तो मुझे ठंडा होगा।"
    • उदाहरण के लिए, जब हम एक बुजुर्ग माता-पिता के साथ मौखिक रूप से अपमानजनक होते हैं, तो हम उसे इस तरह के व्यवहार को रोकने के लिए प्रेरित कर सकते हैं जब उन्हें यह मालूम होगा कि हम अब दुरुपयोग को सहन नहीं करेंगे।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विषाक्त लोगों चरण 15
    5
    एक योजना बी है आपकी सीमाओं का सम्मान किया जाएगा उम्मीद से दूर हटो। जब आप अपनी सीमाओं को किसी के साथ संवाद नहीं कर सकते हैं, या जब वे एक दूसरे का सम्मान नहीं करते हैं, तो स्थिति पर नियंत्रण रखें। सीमा के उल्लंघन के लिए परिणाम की स्थापना, की तरह कुछ कह रही: "।। अगर तुम मुझे भी विरोध करे, मैं कक्ष छोड़ देंगे अगर मेरे सेल जिज्ञासा, मैं महसूस होगा कि मेरी गोपनीयता पर आक्रमण किया था और मैं जोर देते हैं ताकि आपको यह पता है कि मैं वास्तव में कैसे लग रहा है"
    • यदि आपके पास कोई प्रिय व्यक्ति होता है जो अपमानजनक है या जो अपने खुद के क्रोध को नियंत्रित करने में असमर्थ है, तो अपनी सीमाओं को कुछ भी कहने के लिए बाध्य नहीं करें।
    • यदि पर्याप्त चर्चा हो रही है तो अपने आप को पर्याप्त स्थान दें और पर्यावरण से पीछे हट जाएं।
    • उदाहरण के लिए, अपने कंप्यूटर या मोबाइल पर एक पासवर्ड सेट करके वस्तुओं की भौतिक अवरोधों को सुरक्षित रखें।
    • अगर आप एक वृद्ध परिवार के सदस्य की देखभाल के लिए जिम्मेदार हैं जो अपनी सीमाओं का सम्मान नहीं करता है, तो एक और व्यक्ति को उनकी देखभाल करने का प्रयास करें, जब तक आप दोनों शांत हो जाएं और समझौते पर नहीं पहुंच पाएं।
  • विधि 2
    अपने आप को स्थिति से दूर करना

    चित्र शीर्षक आपका नियंत्रण टेंपर चरण 3
    1
    उन क्षणों को पहचानना सीखें जो आसानी से एक लड़ाई में बदल सकते हैं आप पाते हैं कि आप हमेशा चर्चा कर अगर वह एक निश्चित मूड के साथ है या जब कुछ बातें कही जाती हैं, दूर ले जाते हैं इससे पहले कि आप परेशान, भावनात्मक चलाता पहचानने और कई बार वे प्रकट हो सकता है के लिए तैयारी कर रहे हैं। पिछले झगड़े पर गौर करें और उन चीजों की पहचान करें जिनसे आपको या दूसरे व्यक्ति को बहुत गुस्सा आता है।
    • आप पाएंगे कि आपका साथी हमेशा एक लड़ाई खींचता है जब वह नौकरी के बारे में जोर देती है उस स्थिति में, अपने आप को तनावपूर्ण दिनों पर पहले से दूर करने के लिए तैयार रहें, अपने आप को याद दिलाएं कि वह व्यक्ति बाद में एक खराब मूड में हो सकता है
    • यदि समस्या आपके और दूसरे व्यक्ति के बीच नहीं है, लेकिन आप और स्थिति के बीच, स्थिति को पहचानें
    • उदाहरण के लिए, जब आप ट्रैफ़िक में फंस जाते हैं तो आप हमेशा निराशा शुरू कर सकते हैं। उस मामले में, कबूल करें कि आपके जीवन में यातायात तनाव का एक बड़ा स्रोत है।
  • डू योग निद्रा चरण 14 नामक चित्र
    2
    शांत रहो जब कोई बातचीत बहुत गर्म हो जाती है, या जब कोई भावुक ट्रिगर मौजूद होता है, तो अपने सिर को शांत करने के लिए कुछ समय दें। याद रखें कि क्या हो रहा है और दो गहरी साँस लें। ध्यान रखें कि हम केवल इन दिनों खुद को नियंत्रित कर सकते हैं, और कोई अन्य नहीं।
  • पिक्चर का शीर्षक शिम और हैप्पी चरण 1
    3
    जब आप शांत हो जाएं तो वापस आएं एक समय से आपको लड़ाई से दूर रहने की जरूरत है और कुछ पल बिताएं कि आपको कैसा लगता है। जैसे, कुछ कहते हैं कि "मुझे गुस्सा क्योंकि मेरी माँ हुक्म को मुझे क्या करना चाहिए और मैं निराश महसूस करते हैं क्योंकि जब मैं मैं कैसा महसूस के बारे में बात करने की कोशिश की, वह चिल्ला शुरू कर दिया की कोशिश की है।" प्रत्येक भावना को नाम देते हुए आप उनसे दूर हो जाएंगे।
    • बस वापस आइये जब आप भावनाओं को उनके द्वारा बिना वर्च किए जा सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक एक्सप्रेस खुद चरण 9
    4
    प्रथम व्यक्ति विलक्षण ─ "मैं" में बयान का उपयोग करें बताएं कि आप कैसे महसूस कर रहे हैं और आप क्या चाहते हैं, किसी को दोष देने या आलोचना करने के लिए प्रलोभन से बचें। की तरह कुछ कहते हैं: "।? मुझे पता है कि कैसे आप इसके बारे में लग रहा है चाहता हूँ, लेकिन मुझे डर है कि बातचीत एक लड़ाई हम एक मिनट के लिए रोक सकता में बदल जाता है कर रहा हूँ और फिर आप कहते हैं कि क्या आप फिर से महसूस कर रहे हैं" या "मुझे एहसास हुआ कि मुझे घर की गंदगी के बारे में बहुत परेशान हो रहा है, अगर मुझे कुछ संगठनात्मक योजना थी तो मुझे अधिक आराम मिलेगा।"
  • तस्वीर की स्थिति आपके शरीर को कम नींद की आवश्यकता चरण 01
    5
    यदि संभव हो तो रिटायर करें यदि आप अपने आप से शारीरिक रूप से एक चर्चा से सुरक्षित महसूस करते हैं, तो आगे बढ़ें। ब्लॉक के चारों ओर घूमना या घर के किसी अन्य वातावरण में अकेले ही समय आपको शांत हो सकता है इस अंतराल पर, ध्यान दें कि आप कैसे महसूस करते हैं और भावनाओं को नाम देने का प्रयास करें। एक पल के लिए दूसरे व्यक्ति को भूल जाओ, अपनी भावनाओं पर ध्यान दें
    • जब आप वार्तालाप को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हों, तो आप वापस आ सकते हैं, लेकिन इसे आसान बना सकते हैं और ध्यान रखें कि अन्य व्यक्ति अभी भी परेशान हो सकता है।
  • विधि 3
    अस्थायी रूप से एक रिश्ते से खुद को दूर

    चित्र शीर्षक ब्रेक अप चरण 8
    1
    यदि रिक्ति उपयुक्त है तो तय करें। यदि आप किसी रिश्ते से नाखुश हैं, तो तत्काल जुदाई आपको समस्या की वास्तविक जड़ तक पहुंचने से रोका जा सकता है। कुछ लोगों को यह पता लगाने में महीनों लगते हैं कि साझेदारी या सुधार नहीं हो सकती है, और कुछ मामलों में यह भावनात्मक रूप से थोड़ी देर के लिए भाग ले सकता है, लेकिन रिश्ते खत्म नहीं कर सकता।
    • उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति खुद को दूर कर सकता है, यदि उसके साथी के रूटीन में हालिया बदलाव के कारण रिश्ते खराब हो जाते हैं उस मामले में, दो को सिर्फ खुद को सुधारने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आप और दूसरे व्यक्ति हमेशा लड़ रहे होते हैं, या फिर ऊपर उठकर लड़ते हैं, तो एक अथक पैटर्न में, दूर चले जाते हैं।
    • उनके मूड के नियंत्रण के साथ, दोनों यह तय कर सकते हैं कि रिश्ते खत्म करने या नहीं।
    • इससे पहले कि आप गंभीरता से रिश्ते की समस्याओं को दूर करने की कोशिश की है दूर नहीं चलना। यह उपाय केवल तब लिया जाना चाहिए जब जोड़े को अलग करना है
  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए कदम शीर्षक शीर्षक चित्र 14 कदम
    2
    जोड़े की जिम्मेदारियों की उपेक्षा के बिना दूर चले जाओ। जब एक युगल एक साथ रहते हैं, तो उनके पास एक बच्चा, एक पालतू जानवर, एक घर या व्यापार होता है, तो भागीदारों को सचेत रहने और शारीरिक रूप से उपस्थित रहने की आवश्यकता होती है। भावनात्मक दूरी का मतलब रिश्ते में भावनाओं को समय देना है, लेकिन आप अपने दैनिक कार्यों और गतिविधियों को अन्य व्यक्ति के साथ साझा कर सकते हैं।
  • अंटार्कटिका चरण 6 के लिए यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    3
    अपने आप को एक भौतिक स्थान दें जब कोई बच्चा, आश्रित, पालतू, घर या व्यापार के लिए जिम्मेदार नहीं है, तो आपके पास शारीरिक रूप से थोड़ी देर के लिए खुद को दूर करने का विकल्प होता है। अवकाश के लिए या काम के लिए अकेले यात्रा करें, या परिचितों के समूह के साथ जो बहुत अंतरंग नहीं हैं, जैसे शौकियों के एक समूह के रूप में।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका पति को सुनने के लिए कदम 5
    4
    अगर दूसरा व्यक्ति यात्रा के कारण पर सवाल करता है, तो समझाएं कि आपको अपने आप पर ध्यान देने के लिए समय की आवश्यकता है अपने आप को दूर करने की अपनी योजनाओं की घोषणा न करें, लेकिन यदि पूछा जाए, तो कहें कि आप रिश्ते पर प्रतिबिंबित कर रहे हैं और थोड़ी देर के लिए खुद पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। "दूरी" और "आगे बढ़ना" जैसी शर्तों का उपयोग न करें, जब तक कि उन शब्दों को पहले से ही जोड़े द्वारा उपयोग नहीं किया जाता है। इसके बजाय, कहते हैं कि आपको निजी परियोजना, खुद पर या काम पर ध्यान देने के लिए समय चाहिए।
  • चित्र जब आप महसूस करते हैं कोप का शीर्षक चरण 10



    5
    अपने दोस्तों के समर्थन पर भरोसा करें जब आप अपने स्वयं की भावनाओं की रक्षा करते हैं, तो अपने साथी को भावनात्मक सहायता के लिए चार्ज करने में अनुचित है, और इससे भी अधिक कठिन हो जाएगा। तो जब आप सलाह और समाजीकरण की आवश्यकता होती है, तो मित्रों और परिवार पर भरोसा करते हैं, और आपके साथ संबंध रखने वाले लोगों को पसंद करते हैं, न कि आपका साथी।
  • अपनी भावनाओं को व्यक्त करने वाला शीर्षक चित्र 4
    6
    अपने आप से संपर्क में रहने पर ध्यान दें जब आप दूर होते हैं, तो आपको यह पता लगाने पर ध्यान दें कि आपको कैसा महसूस होता है। रिश्तों में क्या बदलाव की आवश्यकता है? क्या जरूरतों की उपेक्षा की जा रही है? एक चिकित्सक के साथ बातचीत फायदेमंद हो सकती है पार्टनर के लिए आलोचना न करने के लिए यह आपकी खुद की भावनाओं का पुनर्गठन और मूल्यांकन करने का समय है।
    • इस समय के दौरान यौन संपर्क से बचना
  • पिक्चर का शीर्षक आपका पूर्व प्रेमी वापस ले जाएं चरण 9
    7
    तय करें कि आगे क्या करें अगर आपने तय किया है कि आप रिश्ते में रहना चाहते हैं, तो आपको अपने प्रियजन को वापस जीतने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि वह आपको रुचिकर महसूस कर सकता है या आपके दृष्टिकोण से त्याग सकता है। समझाएं कि आप संभवतया जुदाई से डरते हैं और इसलिए आपने अपने दिमाग को ठंडा करने की कोशिश नहीं की है ताकि कोई दाने के फैसले न करें। अपनी आवश्यकताओं के बारे में संवाद करने और अन्य व्यक्ति की जरूरतों को सुनने के लिए एक ईमानदार प्रयास करें।
    • यदि आप तय करते हैं कि रिश्ते खत्म हो गए हैं, तो दया के साथ संबंध समाप्त करने के लिए अलगाव से प्राप्त परिप्रेक्ष्य का उपयोग करें।
  • विधि 4
    अपने आप को रिश्ते से स्थायी रूप से दूर करना

    स्टेप 10 के साथ हैंग आउट करने के लिए एक मजेदार व्यक्ति बनने वाला चित्र
    1
    अपने पूर्व-साथी से कुछ समय निकालें किसी को भूलने की कोशिश कर रहे लोगों को संदेश भेजने या भेजने से रोकें, भले ही आप अभी भी उनके साथ अच्छी तरह से हो जाएं यदि आप उसके साथ संपर्क में नहीं रहते हैं, तो इस तरह जारी रखें। यदि आप संपर्क में रहते हैं, तो अगले बातचीत में बताएं कि आपको अपने लिए कुछ समय चाहिए ऐसा कुछ कहो, "मुझे आशा है कि हम दोबारा दोस्त बन सकते हैं, लेकिन मैं भीड़ में नहीं जाना चाहता। मुझे कुछ समय के बारे में सोचने की ज़रूरत है।"
    • अन्य लोगों के साथ बाहर जाना परिवार और दोस्तों की कंपनी का आनंद लें
    • यदि आपने मित्र को अलग होने के साथ खो दिया है, या आप अनिश्चित हैं कि यदि आप अपने पूर्व मित्र के साथ मिलकर अपने दोस्तों के संपर्क में रह सकते हैं, आपके निकटतम लोगों से बात करके और देखें कि वहां से क्या होता है।
  • चित्र शीर्षक 900px एक सामाजिक मीडिया नौकरी प्राप्त करें चरण 1
    2
    अस्थायी रूप से सामाजिक नेटवर्क से दूर चले सामाजिक नेटवर्क से खुद को दूर करके अपने पूर्व साथी के बारे में सोचने की संभावना कम करें यदि आप अभी भी दूसरे व्यक्ति के साथ मिलते हैं, लेकिन खुद के लिए कुछ जगह चाहते हैं, अस्थायी रूप से आपके द्वारा उपयोग किए गए किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर आपकी प्रोफ़ाइल हटा दें। पूर्व की तस्वीरों से दूर चलना और अन्य लोगों के जीवन की तस्वीरें भी टूटने के पुनर्प्राप्ति चरण के दौरान हमें बहुत मदद कर सकती हैं।
    • यदि जुदाई अनुकूल नहीं थी, तो बस दूसरे व्यक्ति के साथ दोस्ती को ब्लॉक या तोड़ दें।
    • मंच पर निर्भर करते हुए, आप अपनी दोस्ती की स्थिति को बदलने के बिना अस्थायी रूप से किसी की सूचनाओं को अवरोधित कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपको डर लगने से डर लगता है कि वह व्यक्ति पोस्ट करता है और निराश हो जाता है, तो अपने खाते को हटाने या "दोस्ती" को पूर्ववत करना सबसे अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक से जर्नल अनुच्छेद चरण 6 सारांश
    3
    शब्द का कारण याद रखें प्रत्येक संबंध आदर्शवाद से भरा है एक रिश्ता समाप्त होता है क्योंकि इसका अंत होने का कारण है, लेकिन हमारे काम खत्म होने के बाद, हम केवल अच्छे भागों को याद कर सकते हैं या सभी चीजों के बारे में सोच सकते हैं जो कि रिश्ता हो सकता था और नहीं था। इसके बजाय, संघर्षों के बारे में सोचो, उन सभी चीजों में निराशाएं जो आप करते समय नहीं कर सकते थे
    • दूसरे व्यक्ति के बारे में बुरा मत बोलो बस याद है कि रिश्ते अब काम नहीं कर रहे थे, और चीजें बदतर हो सकती हैं यदि आप दोनों ने कहानी को खत्म नहीं किया।
    • अगर आपको गलत होने के बारे में सोचने में परेशानी हो रही है, तो रिश्ते में हर बुरे पल को लिखने की कोशिश करें। सूची को पढ़ें और अपने आप को नुकसान के लिए पीड़ित करने की अनुमति।
  • चित्र के नाम पर चलो जाओ क्रोध का चरण 13
    4
    क्षमा का अभ्यास करें जुदाई के कारण क्रोध और पीड़ा का सामना करने के बाद, आगे बढ़ने और नकारात्मक भावनाओं को एक तरफ छोड़ने का फैसला करें। खुद को और अपने पूर्व-साथी दोनों के लिए करुणा महसूस करने की अनुमति दें जब आप नाराज या नाराज होते हैं, तो प्रत्येक भावना को एक नाम दें
    • की तर्ज पर कुछ तो कहो, "मैं असंतोष हमेशा रेस्तरां में बिल का भुगतान किया है लग रहा है," "क्योंकि वह कभी नहीं पूछा कि मैं क्या चाहता हूँ" या "मैं अपने मन को खो दिया है करने के लिए शर्मिंदा हूँ मैं अभी भी गुस्से में हूँ, बजाय होने का यह सुना "।
    • एक पत्र लिखें आपको इसे व्यक्ति को भेजने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप चाहें तो उसे भेज सकते हैं इस बारे में लिखें कि आप रिश्ते के दौरान कैसे महसूस हुए और अब आपको कैसा महसूस होता है।
    • क्षमा को रिश्ते में क्या हुआ सहन करने का मतलब नहीं है, बल्कि क्रोध को दूर जाने और अपने मूड और स्वास्थ्य को प्रभावित करना बंद करने की इजाजत देता है।
  • चित्र का आनंद लें लाइफ चरण 15 का आनंद लें
    5
    अपना ख्याल रखना महीनों, या सालों से, जो एक रिश्ते के अंत का पालन करते हैं, अकेले अच्छी तरह से जीने के लिए सीखने के लिए समर्पित होना चाहिए। पीड़ित होने के बाद, गुस्से में लगना और माफ करने के लिए संघर्ष करना, अपने आप को खुश रहने के लिए समर्पित करना। ऐसी चीजें करें जो आपको संतुलित महसूस करने में मदद करें: अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें, दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें, कार्यालय में शानदार काम करें, और विभिन्न प्रकार की बाहरी गतिविधियों का आनंद लें।
    • जब आप दुखी महसूस करते हैं, तो एक चिकित्सक से परामर्श करने की कोशिश करें चिकित्सा के लिए हमेशा के लिए अंतिम नहीं है, लेकिन अगर इस शब्द ने अवसाद का कारण बना है या यदि आपको स्वयं को नुकसान पहुंचाते हुए महसूस किया गया है, तो एक पेशेवर से बात करें
  • चित्र शीर्षक से स्वयं प्रतिबिंबित चरण 1
    6
    इसे एक संक्रमण के रूप में सामने रखें, नुकसान के रूप में नहीं। किसी रिश्ते के अंत के लिए रोने के लिए अच्छा है, लेकिन आप दोनों के साथ हमेशा से पीड़ित होने की अनुमति नहीं देते हैं जो आपके पास हो चुके हैं और नहीं हैं। इसके बजाए, इस जुनून से सीखे गए चीजों के बारे में सोचना, अलग-अलग डेटिंग से शुरू होने से। याद रखें कि समाप्त होने वाला संबंध खराब संबंध नहीं है: संबंध संक्षिप्त और सकारात्मक हो सकते हैं
  • छवि शीर्षक दिनांक 2 चरण
    7
    डेटिंग के लिए वापस जाएं जब आप तैयार हों जब आप अपने बारे में वास्तव में अच्छा महसूस कर रहे हैं, तो आप डेटिंग पर वापस जाने के लिए तैयार हैं यदि आप तैयार हैं जानने के लिए, अपने आप से पूछना अगर आप अभी भी अपने पूर्व से नाराज़ कर रहे हैं, अगर आप अभी भी रिश्ते को पुनः आरंभ करना चाहते हैं, और आप, बदसूरत दुखी या असंतुलित लगता है। अगर इन सभी सवालों का जवाब "नहीं" है, तो आप शायद डेटिंग पर वापस जाने के लिए तैयार हैं।
  • विधि 5
    अपने आप पर ध्यान केंद्रित

    शीर्षक से चित्र अपने आप को स्वीकार करना सीखें चरण 9
    1
    स्वीकार करें कि आप केवल अपने आप को नियंत्रित कर सकते हैं हम अपने आस-पास के लोगों के व्यवहार और प्रतिक्रियाओं का मार्गदर्शन करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अंत में, प्रत्येक व्यक्ति को अपने निर्णय लेने होंगे आपके पास केवल अपने स्वयं के व्यवहार, मानसिकता और भावनाओं पर नियंत्रण है।
    • जिस तरह से वह किसी दूसरे इंसान को नियंत्रित नहीं कर सकता, वैसे ही कोई अन्य इंसान उसे नियंत्रित नहीं कर सकता।
    • स्वीकार करें कि एक और व्यक्ति का केवल एकमात्र अधिकार आपके पास है जो आप उसे देते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक एक्सप्रेस खुद चरण 9
    2
    अपने आप को पहले व्यक्ति एकवचन में व्यक्त करें व्यक्तिगत परिस्थितियों से नकारात्मक परिस्थितियों के बारे में बात करने की आदत में जाओ, और आप क्या हुआ, इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। कहने के बजाय कि कोई व्यक्ति या किसी चीज़ ने उसे नाखुश बना दिया, तो शिकायत को "मुझे लगता है दुखी क्योंकि ... "या" यह मुझे बनाओ दुखी क्योंकि ... "
    • इस परिप्रेक्ष्य के माध्यम से भावनाओं को व्यक्त करने से आपको अपनी मानसिकता को बदलने में मदद मिलेगी, जिससे आप स्थिति से खुद को दूर कर सकते हैं। इस तरह के विवेक आप इस समस्या में शामिल अन्य लोगों से खुद को और दूर करने में मदद कर सकते हैं।
    • यह भाषा भी किसी स्थिति के तनाव को दूर करने में हमारी मदद करती है, क्योंकि यह आरोपों की एक स्वर के बिना भावनाओं और विचारों को अभिव्यक्त करने की अनुमति देता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डंब के साथ डंब लोगों के चरण 13
    3
    दूर कदम शारीरिक टुकड़ी भावनात्मक टुकड़ी को प्रेरित कर सकते हैं, इसलिए व्यक्ति या स्थिति से आपकी चिंता के लिए ज़िम्मेदार होने से जितनी जल्दी हो सके उतनी दूर चले जाएं। जुदाई के लिए स्थायी होना जरूरी नहीं है, लेकिन यह आपके तंत्रिकाओं और अपनी भावनाओं को शांत करने के लिए काफी लंबे समय तक चलना चाहिए।
  • आपका निशुल्क समय बिताएं चित्र (शीर्षक) चित्र 5
    4
    अपने लिए नियमित रूप से समय लें यदि आप एक समस्या पैदा करने की स्थिति या रिश्ते के साथ काम कर और इतिहास को समाप्त कर दिया करने में असमर्थ है कर रहे हैं, खुद के लिए समय देने के लिए की आदत को अपनाने और ज्यादा नाटक के स्रोत का सामना करना पड़ के बाद आराम। इस बार अक्सर लो, तब भी जब आपको लगता है कि आपकी भावनाएं नियंत्रण में हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको अपने काम के भावनात्मक तनाव से दूर रहने की आवश्यकता है, तो घर आने के साथ ही हर दिन ध्यान या आराम करने में कुछ मिनट लग सकते हैं।
    • एक और विकल्प दोपहर के भोजन के दौरान कुछ मिनटों का उपयोग करना है जो आपको खुशी देता है, जैसे कि पढ़ने या चलना।
    • आपके कोकून में समापन, यहां तक ​​कि कुछ ही मिनटों के लिए, आपको संतुलन और शांति प्रदान करनी होगी ताकि आप को स्थिति पर लौटने की जरूरत हो।
  • शीर्षक से चित्रित रहो खुश रहो और खुद को प्यार करें जब भी हर कोई आपको नीचे रखता है 13
    5
    खुद से प्यार करना सीखो आप उतना जितना मूल्यवान हैं जितना अन्य सभी लोग समझें कि आपकी ज़रूरतें और आत्मसम्मान महत्वपूर्ण हैं, और यह कि हमारी अपनी सीमाएं और कल्याण पैदा करने की ज़िम्मेदारी है। आपको समय-समय पर रियायतें भी मिलनी पड़ सकती हैं, लेकिन आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आप अकेले व्यक्ति बलिदान नहीं कर रहे हैं।
    • आत्मसम्मान आपकी अपनी आवश्यकताओं और लक्ष्यों का ध्यान रखने की आपकी क्षमता से संबंधित है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक लक्ष्य आप अध्ययन करने के लिए जारी रखने के लिए आवश्यक है कि है, ऐसा करने के लिए आवश्यक कदम उठाने, independentementemente आसपास के लोगों (अपने माता पिता या साथी की तरह) इस बात से सहमत या निर्णय से असहमत हैं। हालांकि, किसी की मदद के बिना अकेले ऐसा करने के लिए तैयार रहें
    • अपने आप को प्यार करने का अर्थ यह है कि आप खुशी के अपने स्वयं के सूत्रों को ढूंढ सकें। हमारी खुशी हमेशा दूसरे लोगों पर पूरी तरह निर्भर नहीं होनी चाहिए
    • यदि आपको लगता है कि आपका साथी या कोई अन्य आपकी वर्तमान खुशी का एकमात्र है, तो आपको यह पता चलता है कि आपको कड़ी सीमाओं को सेट करने की ज़रूरत है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com