IhsAdke.com

मिस्टोस्टिन को कैसे रोकें

अवरुद्ध myostatin मांसपेशियों को बढ़ा सकता है ऐसा करने का एकमात्र ज्ञात तरीका चिकित्सा उपचार के माध्यम से है जैसे कि जीन थेरेपी और मायोस्टैतिन अवरोधक दवाएं हालांकि, आप व्यायाम के माध्यम से इस प्रोटीन का उत्पादन कम कर सकते हैं। उच्च तीव्रता वाले धीरज कार्यस्थलों में सहायता - जैसे शरीर सौष्ठव या पुश-अप एरोबिक व्यायाम, जैसे कि साइकिल चलाने या तेज चलना, ये मायोस्टैटिन के स्तर को कम करने में भी फायदेमंद होते हैं।

चरणों

विधि 1
चिकित्सा हस्तक्षेप का उपयोग करना

  1. 1
    एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप मांसपेशियों के नुकसान के साथ काम कर रहे हैं और एक उपचार के रूप में myostatin अवरुद्ध में रुचि रखते हैं, तो अपने विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से जांच करें कई उपचार उपलब्ध हैं, लेकिन कुछ परीक्षण चरण में हैं।
  2. कैलोइड के चरण 6 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    जीन थेरेपी प्राप्त करें इस उपचार में आनुवंशिक मेकअप को बदलने के लिए कोशिकाओं में कुछ जीनों के प्रत्यारोपण और इंजेक्शन के माध्यम से किया जाता है। आपका डॉक्टर आपको इंजेक्शन के बारे में अधिक जानकारी दे सकता है और फेलस्टेटिन थेरेपी लेने से पहले तैयार कैसे किया जा सकता है।
    • प्रक्रिया अभी भी प्रयोगात्मक है और आपके लिए सही प्रकार नहीं हो सकती है। Myostatin अवरोधक के साथ जीन थेरेपी की संभावना के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें
  3. सर्वश्रेष्ठ अवशोब्ब मैग्नीशियम सप्लीमेंट्स स्टेप 13 शीर्षक वाले चित्र
    3
    प्रोटीन को अवरुद्ध करने के लिए एक मायोस्टैटिन अवरोधक का उपयोग करें उन्हें प्राप्त करने के लिए, एक डॉक्टर से परामर्श करें ये दवाएं अभी भी प्रयोगात्मक चरण में हैं और व्यापक रूप से उपलब्ध नहीं हो सकती हैं, लेकिन चिकित्सक आपको अवरुद्ध करने वाली दवाओं के अवरोधन के एक प्रयोगात्मक परीक्षण पर रख सकते हैं।
    • इस मामले में, आप दवा प्राप्त कर सकते हैं या नहीं, क्योंकि प्रायोगिक परीक्षणों में आमतौर पर प्रतिभागियों को प्राप्त होता है जो केवल प्लासीबो प्राप्त करते हैं और जो प्रामाणिक दवा प्राप्त करते हैं।

विधि 2
Myostatin को कम करने के अभ्यास का अभ्यास करना

दो दिनों के चरण 7 में वजन कम करें
1
उच्च तीव्रता प्रतिरोध प्रशिक्षण इस तरह की प्रशिक्षण आपको अपनी शारीरिक सीमा तक पहुंचने के लिए धक्का दे रहा है और इसमें बिना ब्रेक के कई लगातार अभ्यास शामिल हैं।
  • इस कसरत के लिए, एक सुपर सेट में एक के बाद एक का प्रयोग करें सुपर सेट में एक निश्चित समय में संभव के रूप में जितनी जल्दी हो सके कई अभ्यास होते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप सेट के बीच एक मिनट या एक मिनट के अंतराल पर आठ सीधे एक चक्र में 10 सीधे धागे, 10 पुश-अप और 10 बैठो-अप कर सकते हैं। 10 एसट अप के अंतिम सेट को पूरा करने के बाद, आप 10 सीधे धागे के साथ फिर से शुरू करते हैं।
  • सशक्त पैर चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    उचित वजन का स्तर चुनें प्रतिरोध प्रशिक्षण करते समय, थके हुए महसूस करने के लिए पर्याप्त वजन उठाना महत्वपूर्ण है, लेकिन उन तरीकों से नहीं जो आपको चोट पहुँचाते हैं या व्यायाम करने के लिए सही तरीके से समझौता करते हैं। सही वजन निर्धारित करने के लिए, न्यूनतम वजन से शुरू करें। किसी दिए गए व्यायाम के आठ से 12 बार पुनरावृत्त करें यदि आप श्रृंखला के बाद पेंटी नहीं कर रहे हैं, तो 2 किलो की वृद्धि में वजन जोड़कर पुन: प्रयास करें।
    • आपको पता चल जाएगा कि जब आप एक ही अभ्यास के आठ से 12 प्रतिनिधि के बाद पेंटी होते हैं तो आपको सही वजन मिला है।
  • आपका बेडरूम में व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    3



    पुशअप करें. अपने हाथों को अपने और अपने पैरों के सामने फर्श पर रखें, अपने पैर की उंगलियों पर शरीर को संतुलित करना। पैरों की स्थिति बनाएं ताकि वे फर्श पर सीधा हों। अपनी पीठ और पैरों को सीधे रखें और अपने शरीर को कम करें ताकि आपकी कोहनी 90 डिग्री के कोण पर मोड़ सकें और आपकी छाती फर्श के करीब आती है। शरीर को शुरुआती स्थिति में पुश करें
  • चित्र शीर्षक आसानी से खो वजन चरण 6
    4
    बेंच प्रेस का उपयोग करें पीठ पर लेट जाओ और दोनों हाथों से बार पकड़ो। हाथों को कंधे की दिशा की तुलना में थोड़ी सी स्थिति में अलग किया जाना चाहिए। धीरे-धीरे छाती के ऊपर की तरफ कम करें, अपने नितंबों और पेट को कड़े रखकर और अपनी पीठ को ढंकना। जब बार छाती को छू लेता है, तो उसे शुरुआती स्थिति में वापस धकेल दें।
  • चित्र शीर्षक से वजन घटाने और स्लिमर के लिए एक सुबह का अनुष्ठान का पालन करें चरण 11
    5
    भारोत्तोलन मत करो सिर के सामने सिर्फ एक स्टैंड पर पट्टी रखें और नीचे के हाथों के हाथों को नीचे रखकर रखें। समर्थन बार उठाएं और इसे कंधे के स्तर तक कम करें। इसे अपने सिर से ऊपर उठाएं और दोनों ही हथियार एक ही ऊंचाई पर रखें।
    • कंधे की चौड़ाई की तुलना में थोड़ा अधिक एक दूसरे से दूरी पर हाथ रखें।
    • प्रत्येक हाथ बार के प्रत्येक छोर से एक ही दूरी पर स्थित होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, बायीं ओर बाईं ओर से सापेक्ष दूरी से दाहिने हाथ से दाहिनी ओर से दाहिने हाथ से अंत की दूरी के समान होना चाहिए।
    • जहां तक ​​यह जाना होगा, सिर के ऊपर की पट्टी को उठाने के बाद, इसे थोड़ा मूल स्थिति में कम करें।
  • चित्र शीर्षक मोटा जांघ कदम 1 जाओ
    6
    एक डेडलिफ्ट करें अपने कूल्हों से एक ही दूरी पर अपने पैरों के साथ शुरू करें आपके सामने मंजिल पर पट्टी के साथ, नीचे की ओर झुका हुआ हथेलियों को पकड़ो। अपनी पीठ सीधी और छाती को आगे बढ़ाते हुए, अपने पैरों को धकेलने और अपने कूल्हों को आगे बढ़ाकर बार उठाएं सावधानी से प्रारंभिक स्थिति में फर्श पर बार लौटें।
    • बाहों को सीधे होना चाहिए और हाथों को डेडलिफ्ट के दौरान दृढ़ता से बार बार पकड़ना चाहिए।
    • अभ्यास के दौरान अपनी पीठ को मोड़ने के लिए सावधान रहें
  • ब्लॉक माइोस्टाटिन चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक थ्रेड के माध्यम से बनाओ प्रत्येक हाथ में एक हथेलर को पकड़ो जिससे आपके हथेलियों का सामना हो। अपने कोहनी के साथ अपने शरीर के किनारों पर कठोर होकर, कंधे की तरफ मुड़कर खींचें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने दाहिने हाथ से एक हेलटर धारण कर रहे हैं, तो बाएं कंधे की ओर ले जाएँ जब आप कंधे पर हेलटर को स्पर्श करते हैं और फिर धीरे धीरे इसे शुरुआती स्थिति में लाते हैं तो दूसरे के लिए रोकें
  • वजन खोने के लिए एक सुबह अनुष्ठान का पालन करें और स्लिमिमर चरण 9 पर रखें
    8
    एरोबिक व्यायाम करें. मैओस्टाटिन के स्तर को कम करने के लिए कई प्रकार हैं। उदाहरण के लिए, एक बाइक की सवारी करें, पैदल चलना या अंडाकार का उपयोग करें जबकि धीरज अभ्यास उच्च तीव्रता के साथ किया जाना चाहिए, एरोबिक्स मध्यम होना चाहिए।
    • मध्यम व्यायाम आपको उसी तरह महसूस करता है जब आप तेज चलने के लिए जाते हैं, और आपको यह महसूस करना चाहिए कि आप अपने शारीरिक प्रयास का 50% व्यायाम कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप जिम थर्मोस्टिन को कम करने के लिए भारी उपकरणों में निवेश नहीं करना चाहते हैं, तो स्थानीय जिम में दाखिला लें।
    • हमेशा कोई व्यक्ति आपको देखता है जब आप व्यायाम को उचित ढंग से करने और चोट रोकने के लिए बहुत ज्यादा वजन उठाते हैं।
    • याद रखें कि मांसपेशी बर्बाद होने वाली बीमारियों की चिकित्सा के रूप में Myostatin को अवरुद्ध करने के जोखिम और लाभों को निर्धारित करने के लिए अधिक शोध की आवश्यकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com