IhsAdke.com

मॉडल कैसे खाएं

मॉडल स्लिम और टोनेड सिलहेट्स से ईर्ष्या कर रहे हैं। जो कोई भी उनके जैसा दिखना चाहता है, वह कुछ सरल आहार परिवर्तन कर सकता है। अधिकांश मॉडल फलों, सब्जियों, जटिल कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और स्वस्थ वसा में समृद्ध है, और संतृप्त वसा, शर्करा, और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों में कम है। आहार के लिए और अधिक प्रभाव पड़ता है, अपने नियमित जीवन में अन्य स्वस्थ आदतों को भी व्यायाम और लाने की कोशिश करें।

चरणों

भाग 1
स्वस्थ फूड्स का चयन

पिक्चर का शीर्षक प्यार बनने के नंगे कदम 9
1
बहुत सारे फलों और सब्जियां खाएं वे शरीर को आवश्यक पोषक तत्वों को दे देते हैं और, क्योंकि वे अपेक्षाकृत कम कैलोरी हैं, उच्च मात्रा में वसा वाले खाद्य पदार्थों की समस्याओं के बिना अधिक मात्रा में काटा जा सकता है। इसके अलावा, वे तृप्ति की एक बड़ी भावना देते हैं
  • चित्र शीर्षक उच्च रक्तचाप चरण 3
    2
    जटिल कार्बोहाइड्रेट खाएं कार्बोहाइड्रेट स्वस्थ आहार के लिए भी महत्वपूर्ण हैं, लेकिन परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट के बजाय पूरे भोजन का उपभोग करने की कोशिश करें। ब्राउन चावल, पूरे नूडल्स और जई महान विकल्प हैं
  • चित्र का शीर्षक बढ़ाएँ आपका मेटाबोलीज़्म चरण 2
    3
    प्रोटीन मत भूलना यह पदार्थ महत्वपूर्ण है क्योंकि यह शरीर को ऊर्जा के साथ एक लंबे समय तक बुझती और आपूर्ति करता है, इसे अत्यधिक खाद से रोकता है। इसके अलावा, उसे पाचन कार्बोहाइड्रेट की पाचन से अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है - दूसरे शब्दों में, आप अधिक कैलोरी जलाएंगे।
    • मांस और मछली प्रोटीन के महान स्रोत हैं यह अंडे, दाल, सेम, पनीर, दही, तेल के बीज और मूंगफली का पेस्ट के माध्यम से भी प्राप्त किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक भावनात्मक संवेदनशीलता चरण 2 पर काबू पाने
    4
    अच्छे और बुरे वसा के बीच अंतर को समझें तिलहन, जैतून का तेल, आवाकाडो और फैटी मछली में पाए जाने वाले पॉलीअनसैचुरेटेड वसा की एक सामान्य राशि को निपटा जाना स्वस्थ है। मांस और डेयरी उत्पादों में पाए जाने वाले संतृप्त वसा की खपत को सीमित करने के लिए, इन कम वसा वाले खाद्य पदार्थों के संस्करणों का चयन करें।
  • प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें परिरक्षकों या परिष्कृत अवयवों से बना कुछ भी संसाधित भोजन माना जाता है इसमें सफेद ब्रेड से लेकर बेकन तक चीज़ सलाद तक की सभी चीजें शामिल हैं प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खराब होते हैं क्योंकि वे अक्सर कैलोरी और खराब वसा में उच्च होते हैं और प्रोटीन, फाइबर और पोषक तत्वों में खराब होते हैं। इसका मतलब यह है कि ये खाद्य पदार्थ लंबे समय तक बुझते नहीं हैं, जिससे कैलोरी की बढ़ती खपत बढ़ जाती है।

    1. 1
      • इसके अलावा, संसाधित खाद्य पदार्थ नशे की लत हैं। पहले से उनसे दूर रहना मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक बार असली भोजन के आदी होने के कारण, आप उन्हें छोड़ दिया जाने के लिए राहत मिलेगी।
    2. पीसीओएस चरण 3 के साथ वजन कम करें
      2
      मिठाई पेय से सावधान रहें जो कोई भी सोडा, रस या कॉफी के साथ कॉफी पीता है, वह शायद अतिरिक्त कैलोरी खपत करता है। शरीर तरल पदार्थ से कैलोरी को प्रोसेस नहीं करता है, जिस तरह से यह ठोस पदार्थों को प्रसंस्करण करता है - अर्थात, ऐसे पेय खाने के बाद आपको भूख लगेगा।
      • आहार शीतल पेय वजन कम करने में विफल रहता है हालांकि वे कैलोरी-मुक्त हैं, ऐसे रेफ्रिजरेंट्स ने शरीर को इंसुलिन और वसा का उत्पादन करने के लिए प्रेरित किया है। अनुसंधान से पता चलता है कि नियमित रूप से डायोड एसोडा के लोग उन लोगों की तुलना में अधिक वजन हासिल करने की संभावना रखते हैं जो नहीं करते हैं।
    3. खो वजन वजन चरण 6 नामक चित्र
      3
      पानी पी लो शरीर को हाइड्रेटेड रखने के अलावा, पानी कम खाने में मदद करता है कभी-कभी हमारा शरीर भूख से प्यास को भ्रमित करता है - इसलिए अगली बार जब आप भोजन के बाद भूखा महसूस करते हैं, कुछ पानी पी लो और सुनिश्चित करें कि आप संतुष्ट हैं।
      • प्रति दिन कम से कम आठ गिलास पानी पी लें।
      • यदि आप शुद्ध पानी भद्दा पाते हैं, तो जड़ी बूटियों या फल को स्वाद में जोड़ें

    भाग 2
    बुरी आदतों को खत्म करना

    चित्र केयर दिमागी कदम 7
    1
    खाना न छोड़ें चयापचय को धीमा करने के अलावा, इस तरह की आदत लोगों को भुखमरी की लंबी अवधि के कारण ज्यादा खाती है।
    • भोजन के बीच छोटे स्नैक्स बनाना कुछ लोगों के लिए सहायक होता है यदि यह आपको मुख्य भोजन पर ज्यादा खाने से रोकता है, तो आहार में अधिक नाश्ता जोड़ें! सर्वोत्तम परिणामों के लिए, 200 कैलोरी या उससे कम के साथ प्रोटीन युक्त नाश्ते की कोशिश करें
  • चित्र रोकें चरण 8
    2
    जब आप बैठ जाते हैं तो खाना बंद करो बहुत सारे लोग प्लेट पर डालते हुए सभी भोजन खाते हैं, यह दर्शाते हैं कि क्या वे अब भी भूख लगी हैं या नहीं। अधिक जागरूकता करना शुरू करो: आधा खाना खाने के बाद, बंद करो और अपने आप से पूछें, "क्या मैं संतुष्ट हूं या क्या मैं अब भी भूखा हूं?" अगर आपको भूख लगी है, तो खाना बंद न करें, लेकिन खाने से रोकें, अगर आपको लगता है कि यह मामला नहीं है।
    • भोजन भी धीरे-धीरे भी मदद करता है क्योंकि पेट में पाचन शुरू करने का मौका होता है और यह मस्तिष्क को संकेत देता है कि यह पहले से ही तृप्त हुआ है।



  • चित्र रोकें चरण 6
    3
    भावनात्मक कारणों के लिए मत खाओ पहले को पहचानना मुश्किल है, लेकिन जब भी आप भोजन के बीच क्षुधावर्धक खोजते हैं, तो पता करें कि क्या आप गुस्सा, अकेला या थके हुए हैं। यदि आप हैं, तो बेहतर तरीके से महसूस करने के लिए आप अन्य चीजों के बारे में सोच सकते हैं टहलना लेना या सबसे अच्छा दोस्त को फोन करना आपको उस उत्तेजना को दे सकता है जो आपको ज़रूरत है
  • चित्र शीर्षक उच्च रक्तचाप चरण 5
    4
    भोजन से ग्रस्त मत बनो हालांकि भोजन के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन इसे शांत तरीके से देखने का प्रयास करें वज़न कम होने से ज्यादा स्वाभाविक रूप से आ जाएगा, अगर आपकी स्वस्थ आदतों को आप के बारे में सोचने की जरूरत के मुकाबले सहज हैं।
    • उन स्वस्थ व्यंजनों के बारे में और सोचने की कोशिश करें जो आपके मेनू में शामिल किए जाने चाहिए और उन खराब खाद्य पदार्थों पर कम होना चाहिए जिन्हें इसे से लिया जाना चाहिए। स्वस्थ व्यंजनों को आनंद देने के लिए भी महत्वपूर्ण है यदि आप इन दो चीजों को करते हैं, तो आप शायद बकवास खाने को याद नहीं करेंगे।
    • अपने आप को भोजन से वंचित होने के बजाय, समय-समय पर आनंद उठाएं। वास्तव में, कुल निष्कासन आपको अधिक खा सकता है इसलिए, कभी-कभी आपके आवेगों को देने के लिए स्वस्थ होता है इसका मतलब है कि आप अभी भी कम मात्रा में बेकन और चॉकलेट खा सकते हैं।
  • पीसीओ के चरण 5 के साथ वजन कम करें
    5
    अप्रभावी पकड़े मत हो जब घर छोड़ते हैं, हमेशा अपने साथ कुछ स्वस्थ नाश्ते लेते हैं, जैसे फलों, सब्जियां, तिलहन या कम वसा वाले दही। इससे आपको भूख लगने पर प्रलोभन में पड़ने की संभावना कम हो जाती है और हाथ में कोई स्वस्थ विकल्प नहीं होता है।
  • चित्र वजन खो वजन चरण 1
    6
    घर पर बकवास मत करो यदि वे उपलब्ध नहीं हैं तो खराब खाद्य पदार्थों से बचना आसान है। जब आप बकवास खाने के लिए एक बेकाबू आग्रह महसूस करते हैं, तो स्टोर पर जाएं और अपने पसंदीदा भोजन के एक सेवारत खाने पर जाएं। दूसरी तरफ, इन खाद्य पदार्थों को घर पर रखकर उतार-चढ़ाव की सुविधा मिलती है
  • भाग 3
    अपनी दिनचर्या में अन्य स्वस्थ आदतों को शामिल करना

    मानव अधिकारों के उल्लंघन को रोकने में मदद करने के लिए कदम कार्रवाई का शीर्षक चित्र 6
    1
    कैलोरी की गणना करने का प्रयास करें जैसा कि आपको एक अच्छी तरह से संरचित आहार की ज़रूरत होती है, कुछ ऑनलाइन सेवा में कैलोरी का सेवन करने वाली सभी चीजों को रिकॉर्ड करें और उनकी गणना करें फिर कैलोरी की आदर्श संख्या से प्राप्त संख्या की तुलना करें - आप कई वेबसाइटों पर उपलब्ध बेसल मेटाबोलिक दर (बीएमआर) कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं।
    • कैलोरी की एक सुरक्षित संख्या में कटौती करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें। व्यायाम के संयोजन में, कैलोरी सेवन में एक छोटी सी कमी आपके इच्छित वजन को हासिल करने में आपकी मदद करेगी।
    • कभी भी 1200 कैलोरी प्रति दिन से कम नहीं खाना चाहिए, जब तक कि चिकित्सा निर्देश के तहत नहीं।
    • कैलोरी खपत को अधिक आसानी से गणना करने के लिए, आप एक मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • लाइव प्रोडक्शन डेयरी प्रोडक्ट्स चरण 5
    2
    अल्पकालिक वजन घटाने के लिए स्वस्थ चालें का उपयोग करें यदि आपको एक महत्वपूर्ण घटना के लिए सूखने की आवश्यकता है, तो इसे एक स्वस्थ तरीके से करें
    • पोषक तत्वों और विटामिनों में समृद्ध खाद्य पदार्थों को खाने से खाने की आदतों में सुधार करें
    • एक साधारण चाल सूजन का कारण बनता है जो सब कुछ काट करने के लिए है। शराब, अनाज और चीनी मुख्य दोषी हैं। इसके बजाय, सब्जियों और glutamine पूरक प्राथमिकता। यह आंख के झपकी में सूजन को कम करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक लोअर ट्राइग्लिसराइड्स स्वाभाविक रूप से चरण 8
    3
    बाहर काम करते हैं। कुछ शारीरिक गतिविधि के लिए आपके दिन कम से कम 30 मिनट आरक्षित करें व्यायाम या योग जैसे एक संरचित व्यायाम के संयोजन को एक नियमित व्यायाम बनाएँ, रोजमर्रा की गतिविधियों जैसे चढ़ाई और अवरोही सीढ़ियों में।
    • एक पेडीमीटर का उपयोग करके अपनी गतिविधि स्तर का मूल्यांकन करें यह आपको एक अच्छा विचार देगा कि आप सामान्य दिन पर कितना कदम उठाते हैं, और इसलिए आपके दैनिक जीवन में कितनी शारीरिक गतिविधि को शामिल करना आवश्यक है।
    • विभिन्न प्रकार के व्यायाम का संयोजन आदर्श है क्योंकि यह कई मांसपेशी समूहों को काम करता है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपके पास शीत सोरा चरण 20 है
    4
    पर्याप्त नींद जाओ शरीर के प्रदर्शन को अनुकूलित करने के लिए, आपको अपनी ऊर्जा को पुनर्जन्मित करने और रीचार्ज करने के लिए समय चाहिए। रात में कम से कम 8 घंटे सोते रहें। यदि यह असंभव है, तो सोने का समय 15 से 30 मिनट तक बढ़ाएं। कोई अतिरिक्त मदद!
  • युक्तियाँ

    • जीवन शैली में छोटे परिवर्तन बहुत बड़ा फर्क पड़ता है! यदि आपको लगता है कि सभी परिवर्तनों से भयभीत है जो आपको अभी भी अपने रूटीन में करने की आवश्यकता है, तो एक समय में एक को कार्यान्वित करें।
    • निराश मत हो अगर आपको तुरंत परिणाम न मिलें। लक्ष्यों तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी विकार से पीड़ित हैं, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें
    • अवास्तविक अपेक्षाओं को न रखें प्रत्येक इंसान के पास एक अलग शरीर का प्रकार है - आपके पसंदीदा मॉडल की तरह दिखना असंभव हो सकता है खुद को दूसरों के साथ तुलना करने के बजाय, सबसे अच्छा हो सकता है कि आप हो सके।
    • पूरी तरह से खाने के लिए सुनिश्चित करें, भले ही केवल एक दिन के लिए। यह वजन घटाने सहित विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म दे सकता है
    • वजन कम करने के कई अस्वस्थ तरीके हैं, लेकिन वे इसके लायक कभी नहीं हैं! सुंदर दिखने और अच्छा महसूस करने के लिए, एक स्वस्थ आहार और एक सक्रिय जीवन शैली बनाए रखें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com