IhsAdke.com

कैसे फलों जला फैट के मिथक के बिना एक आहार बनाने के लिए

दुर्भाग्य से, इस खाद्य पदार्थ जो वसा जलते हैं

एक फैशन हैं हां, कुछ लोगों ने यह दिखाया है कि वे वसा खोने के लिए किसी व्यक्ति की सहायता कर सकते हैं, लेकिन ऐसा आमतौर पर होता है क्योंकि भोजन कैलोरी में कम होता है या आपकी भूख को संतुष्ट करता है

यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो निम्न निर्देश सहायक होंगे।

चरणों

फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना आहार के शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
अपना बेसल चयापचय दर खोजें- यह आपको बताएगा कि आपको दैनिक कैलोरी कितनी बार खपत करने की आवश्यकता है इसमें लगभग एक सप्ताह का समय लगेगा आप इसे ऑनलाइन खोज सकते हैं (https://bmi-calculator.net/bmr-calculator/)। संख्या के 15 और 20% के बीच निकालें और जगह में कैलोरी की मात्रा का उपभोग करें।
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना आहार का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    सही भोजन चुनें एक आहार में दोनों मांसपेशियों और वसा हानि होने की प्रवृत्ति होती है एक स्थिर गति से अधिक प्रोटीन और परहेज लेना (जैसा कि चरण 2 में दिखाया गया है) इस विस्तार को कम करेगा एक महिला को मांसपेशियों के ऊतकों के बारे में अधिक परवाह नहीं है, लेकिन इसका मतलब खोने का अर्थ है कि उसे शरीर की वसा के कम प्रतिशत को प्राप्त करना होगा, जो कि उसकी मांसपेशियों को बचाए रखने वाले किसी व्यक्ति के रूप में दुबला दिखाई देगा। मांसपेशियों की हानि भी आपके आहार को तोड़ देती है क्योंकि इससे चयापचय का कारण बनता है। वजन के 450 ग्राम प्रति ग्राम प्रोटीन के लिए 1 ग्राम का उपभोग करें। यह संकेत सुझाए गए दैनिक मूल्य से अधिक है, लेकिन खतरनाक से बहुत दूर है। यह आपकी मांसपेशियों को संरक्षित करने में आपकी सहायता करेगा
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना डाइट शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    अपने पोषक तत्वों को संतुलित करें आपके बाकी आहार वसा और कार्बोहाइड्रेट के बीच संतुलित होना चाहिए। न तो वसा और न ही कार्बोहाइड्रेट दुश्मन हैं। ट्रांस वसा और संतृप्त वसा से बचें। परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट और उच्च ग्लाइसेमिक सूचकांक से बचें। सामान्य तौर पर, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से पूरी तरह से बचें। "फास्ट फूड" या रेस्तरां खाना न खाएं मकई सीरप या ब्लीच किए गए गेहूं के आटे के साथ कुछ नहीं खाएं इसके अलावा "नकली" शर्करा से बचें कुछ लोग कहते हैं कि ये शर्करा इंसुलिन के स्तर को प्रभावित कर सकते हैं या अन्य तरीकों से शरीर को प्रभावित कर सकते हैं।



  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना डाइट विद के चित्र शीर्षक चरण 4
    4
    स्वस्थ आहार की मांगों को पूरा करने के लिए एक निश्चित डिग्री के लिए अपने आहार को पूरक करें। एक मल्टीविटामिन लें और बहुत सारे पानी पी लें आपको स्वस्थ वसा की ज़रूरत है कुछ आवश्यक फैटी एसिड होते हैं जो शरीर नहीं पैदा कर सकता है - उन्हें खाया जाना चाहिए। सबसे अच्छा स्रोत सैल्मन, अखरोट, सन बीज हैं (तेल या जमीन में, चूंकि यह संपूर्ण है, पचा नहीं होगा), एवलकाडो और मछली के तेल कैप्सूल। तेल तेजी से बेकार हो जाते हैं, इसलिए तेल को ठंडा करना और किसी भी सन बीज को फ्रीज करना सुनिश्चित करें। कम वसा वाले प्रोटीन के सबसे अच्छे स्रोत स्किम दूध, अंडा सफेद और मुर्गी हैं। कुछ लाल मांस कटौती वसा में बहुत कम है और प्रोटीन में उच्च है। हालांकि, वे आम तौर पर अपने सफेद समकक्षों की तुलना में अधिक महंगे हैं। टूना भी बहुत अच्छा है कार्बोहाइड्रेट के लिए, आप निम्न ग्लाइसेमिक इंडेक्स (और कुछ मामूली ऊंची, बहुत अधिक) वाले सभी का उपभोग कर सकते हैं।
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना आहार का शीर्षक चित्र 5
    5
    अपने भोजन को विभाजित करें ताकि आप रोजाना 5 से 6 छोटे भोजन खाएं छोटे खाने से भोजन आपके शरीर को अपने भोजन, या "ईंधन" को लगातार हद तक जलाए और जला देता है।
  • वेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना आहार का शीर्षक चित्र 6
    6
    एक सक्रिय जीवन शैली जीते एक दिन में कम से कम 30 मिनट व्यायाम करें। आपको व्यायाम की आवश्यकता आपके शरीर के वजन, शारीरिक स्वास्थ्य और कल्याण के आधार पर भिन्न हो सकती है भले ही, आपको एरोबिक (वसा जलने) अभ्यास जैसे अंतराल चलने और एनारोबिक (मांसपेशियों के निर्माण) और प्रतिरोध व्यायाम या वजन प्रशिक्षण जैसे मिश्रण करना चाहिए। एनारोबिक व्यायाम यह सुनिश्चित करता है कि आहार के कारण आपके चयापचय में कमी नहीं आएगी, जबकि एरोबिक वसा जलाने के लिए सबसे अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    • आहार रखें - कोई चाल नहीं है याद रखें कि आपने बाइक की सवारी कैसे की थी? इसमें बहुत सारा अभ्यास और संकल्प लेता है सबसे पहले, आपको प्रशिक्षण पहियों हों, तो आप उन्हें हटा दिए और यह डरावना था, लेकिन आपके साथ में आपके पास एक दो-पहिया बाइक पर सवारी के अपने सिर में एक सपना था। आप ने पड़ोस के आसपास देखा और अन्य बच्चों और वयस्कों को अपने बाइक की सवारी करते हुए देखा और कहा, "मैं भी ऐसा कर सकता हूं।" और आप कर सकते हैं इच्छाशक्ति के साथ, कुछ भी संभव है!
    • अपने वजन पर सतर्क रहें एक हफ्ते में एक बार पैमाने पर चढ़ो। यह कठिन सबूत है और आपको प्रेरित रहने में सहायता करेगा। लेकिन सावधान रहें, बहुत अधिक वजन बहुत तेज़ी से न खोएं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने आहार में पर्याप्त फाइबर है कुछ अध्ययनों से पता चला है कि यदि आप पर्याप्त फाइबर नहीं ले रहे हैं और उन्हें लगभग 25 से 30 ग्राम तक बढ़ाते हैं, तो इससे आपका वजन कम करने में मदद मिल सकती है।
    • जब आप एक भोजन पर अच्छा मानते हैं, तो कैलोरी की मात्रा को खाने से बचें, जो आपके आकार की इच्छा रखने के लिए जला सकते हैं।
    • यह पूरी प्रक्रिया आपको बेहतर महसूस करने के लिए है याद रखें कि
    • अभ्यास करना जारी रखें- यह मार्गदर्शिका केवल उन कठिन भागों के बारे में बात करती है जो बहुत से लोग गलत तरीके से करते हैं।
    • वास्तव में, "वसा बर्नर" नामक खाद्य पदार्थ आमतौर पर डेयरी उत्पाद और सब्जियां हैं सब्जियों में कई कैलोरी नहीं होते हैं और बहुत सारे पानी होते हैं। अजवाइन में अधिक कैलोरी होता है, जो कि एक मिथ्या नामक होगा डेयरी उत्पादों में बहुत से पानी और वसा होता है और यह वसा अच्छा वसा से संबंधित नहीं है, लेकिन यह भूख को शांत करने की प्रवृत्ति है यही कारण है कि अटकिन्स आहार बहुत सफल होता है - आप वास्तव में कम कैलोरी खा रहे हैं। इसके अलावा, कार्बोहाइड्रेट की वजह से इंसुलिन प्रतिक्रिया का मतलब है कि उनके बिना, आपके शरीर में वसा को जमा करने में कठिन समय होता है। इसलिए, आपका आहार तेजी से और कैलोरी की संख्या के साथ चला जाता है, लेकिन अगर आप एक ही समय में कार्बोहाइड्रेट और वसा नहीं खाते हैं तो इससे भी तेज हो सकता है इस तरह, आपके पास वसा की दुकान की प्रवृत्ति नहीं है और बाद में इसे जलाएं। आप बस इसे पहले स्थान पर जला लेंगे, जो कि ज्यादातर लोगों के लिए वजन घटाने और कम थकान के लिए अधिक सहज है
    • सप्ताह में एक दिन ले लो जो आप चाहते हैं कुछ भी खाने के लिए

    चेतावनी

    • आपके कैलोरी सेवन में बहुत ज्यादा कमी न करें अपनी चयापचय दर के 80% से कम अपनी कैलोरी का सेवन न करें क्योंकि मांसपेशियों की हानि के कारण चयापचय में कमी आ सकती है। अपनी सहजता को खाने के लिए बहुत कठिन प्रयास करने से प्रक्रिया को और भी मुश्किल बना सकता है
    • याद रखें कि यदि आप आहार पूरी तरह से नाखुश कर रहे हैं, इसके साथ रहें, निराश मत बनो, लेकिन बहुत कट्टरपंथी नहीं बनें। आपको पता चल जाएगा कि जब आप बेहतर महसूस करते हैं तो यह काम कर रहा है
    • जब आप अपना दिन खाना चाहते हैं, तो इसे ज़्यादा मत करो कुछ लोग जो कैलोरी की गिनती से पीड़ित होते हैं, वे भोजन में किसी भी समय रोकते हैं, और यह अवधि ठीक से होने से रोकने के लिए होती है जब आप अपना वजन कम करने के लिए आवश्यक वजन खो देते हैं।
    • वजन कम करने के लिए दवाइयों का उपयोग न करें वे ड्रग्स हैं, जैसे हेरोइन हालांकि नशे की लत के रूप में, वे बेहद खतरनाक हो सकते हैं।
    • याद रखें कि कार्बोहाइड्रेट ऐसे तत्व होते हैं जो शरीर के वसा के भंडारण में परिवर्तित होते हैं, जो कि आवश्यक फैटी एसिड और प्रोटीन के विपरीत होता है। आपके कार्बोहाइड्रेट सेवन को कम करने में कोई नुकसान नहीं होता है, हालांकि थका हुआ लग सकता है कि आप पर्याप्त कार्बोहाइड्रेट नहीं खा रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com