IhsAdke.com

गर्भावस्था के दौरान ओमेगा 3 कैसे खाएं

ओमेगा 3 फैटी एसिड मानव शरीर में उचित पोषण के लिए जरूरी दीर्घ-श्रृंखला पॉलीअनसेचुरेटेड वसा हैं। इसके अलावा, वे आपके स्वास्थ्य और आपके बच्चे के विकास के लिए विशेष रूप से गर्भावस्था के दौरान फायदेमंद हो सकते हैं चूंकि अधिकांश लोगों की नहीं खाते पर्याप्त ओमेगा 3 और ओमेगा 3 के शरीर को गर्भावस्था के दौरान सेवन किया जाता है, तो आप अपने आहार के लिए प्रत्यक्ष या खुराक लेने के इस अवधि के दौरान पर्याप्त मात्रा में यह निगलना करना पड़ सकता है।

चरणों

विधि 1
अपने भोजन की दर

यह संभव है कि आपके पास पहले से पर्याप्त ओमेगा 3 स्तर हैं। स्रोतों पर निर्भर करता है जो आप उपभोग करते हैं, तथापि, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने आहार को समायोजित करने की ज़रूरत हो सकती है कि आप खतरे से खतरनाक मात्रा में पारा नहीं ले रहे हैं

गर्भावस्था चरण 1 में लो ओमेगा 3 शीर्षक वाली तस्वीर
1
ज्यादा मछली खाने से बचें हालांकि मछली ओमेगा 3 का एक उत्कृष्ट स्रोत है, यह नियमित रूप से खपत होने पर आपके शरीर में पारा के संचय का काफी खतरा बन गया है। मस्तिष्क की कोशिकाओं पर बुध का विषाक्त प्रभाव हो सकता है और बच्चे को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए गर्भावस्था के दौरान मछली की खपत को सीमित करें।
  • गर्भावस्था चरण 2 में लो ओमेगा 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    स्वस्थ खाना पकाने के तेलों का उपयोग करें सन, कैनोला और जैतून का तेल पारा प्रदूषण के जोखिम के बिना ओमेगा -3 प्रदान करते हैं।
  • गर्भावस्था चरण 3 में लो ओमेगा 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    पागल खाओ पागल ओमेगा 3 पारा मुक्त का एक स्रोत हैं हर दिन एक छोटी मुट्ठी भर पागल आप ओमेगा 3s निगलना आपके स्वास्थ्य के लिए किसी भी जोखिम के बिना मदद कर सकता है।
  • विधि 2
    मछली ऑयल सप्लीमेंट

    मछली की खपत से जुड़े पारा प्रदूषण के जोखिम से बचने के लिए, एक मछली के तेल के पूरक लेने पर विचार करें। मछली के तेल में डीएएच और ईपीए शामिल हैं, जो महत्वपूर्ण प्रकार के ओमेगा 3 हैं जो आमतौर पर वनस्पति तेल या पागल में नहीं मिलते हैं। मछली के तेल की खुराक सिर्फ एक कैप्सूल में ओमेगा 3 के लिए आपकी दैनिक आवश्यकता को पूरा कर सकती है।

    गर्भावस्था चरण 4 में लो ओमेगा 3 शीर्षक वाली तस्वीर



    1
    एक गंभीर निर्माता चुनें। विश्वसनीय ब्रांड न्यूनतम गिरावट के साथ मछली के तेल की खुराक का उत्पादन करते हैं, जो शरीर में अधिकतम प्रभावशीलता के लिए तेल शुद्धता रखता है। वे यह भी सुनिश्चित करते हैं कि पूरक में सामग्री प्राकृतिक हो और हानिकारक पदार्थों के प्रदूषण के बिना।
    • पूरक आहार के गंभीर निर्माता कुछ उत्पादन मानकों का पालन करते हैं और गुणवत्ता के दिशा निर्देशों जैसे यूरोपीय फार्माकोपिया या संयुक्त राज्य अमेरिका जिम्मेदार पोषण परिषद के अनुपालन करना चाहिए।
  • गर्भावस्था चरण 5 में लो ओमेगा 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    पारा के स्तर की जांच करने के लिए पूरक लेबल या निर्माता की वेबसाइट देखें प्रमुख निर्माताओं प्रसंस्करण तकनीकों का उपयोग करते हैं जो संभवतः मछली के तेल से ज्यादा पारा को हटाते हैं। कई ब्रांड प्रति ट्रिलियन प्रति कुछ भागों में पारा की मात्रा को कम कर सकते हैं
  • गर्भावस्था चरण 6 में लेमे ओमेगा 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कम से कम 300 मिलीग्राम डीएचए और 220 एमजी ईपीए के साथ पूरक के लिए देखो। ये गर्भवती महिलाओं के लिए अनुशंसित न्यूनतम दैनिक खुराक हैं
  • गर्भावस्था चरण 7 में ले लो ओमेगा 3 शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऐसी खुराक से बचें जो मछली को स्वाद या गंध करते हैं ध्यान देने योग्य मछली की गंध यह संकेत दे सकती है कि प्रकाश के संपर्क में होने के कारण परिशिष्ट में अपमान और नुकसान हुआ है।
    • अगर कोई पूरक गंध या स्वाद के लिए मजबूत एडिटिव्स होता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि निर्माता मछली की गंध या स्वाद मास्किंग कर रहा है। अच्छी गुणवत्ता की खुराक दुर्लभ है और न तो स्वाद और न ही मछली की गंध है हालांकि, यदि आप पूरक लेने के बाद बेल्ट, आप मछली की एक हल्की गंध महसूस कर सकते हैं, जो पूरक का एक बहुत ही आम विशेषता है
  • युक्तियाँ

    • अपने चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ के साथ गर्भावस्था के दौरान एक ओमेगा 3 पूरक लेने की संभावना पर चर्चा करें। उन्होंने सिफारिश की दैनिक खपत पर आपको व्यक्तिगत मार्गदर्शन भी दे सकते हैं और आप अपने आहार में ओमेगा 3 सुरक्षित रूप से शामिल करने में मदद करने के लिए व्यंजनों या विशिष्ट पूरक सुझा सकते हैं

    चेतावनी

    • बहुत अधिक ओमेगा 3 का उपभोग करना संभव है, जो रक्तस्राव के खतरे के कारण प्रसव या सिझेरीयन से पहले जोखिम भरा हो सकता है। अधिक गंभीर रक्तस्राव के जोखिम को रोकने के लिए जन्म की तारीख से पहले पूरक के उपयोग को बंद करने के बारे में एक चिकित्सक से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com